विकास इंजन के साथ एक हार्ले डेविडसन स्पोर्टस्टर के तेल और फ़िल्टर को कैसे बदलें

अगर आपने एक स्पॉस्टर खरीदा है और आप खुद को फिल्टर और तेल बदलना चाहते हैं क्योंकि यह आपके द्वारा किए गए एक ऑपरेशन है जो अन्य बाइक से पहले किया गया है, आपको यह आश्चर्य होगा कि हार्ले डेविडसन के इस रखरखाव में कितना परेशानी हो सकती है। स्पोर्टस्टर इंजन को एक सूखी पंप के साथ बनाया गया है, जिसका मतलब है कि सभी तेल बाइक के एक तरफ कप में निहित है। तेल संयुग्म से लगातार इंजन को प्रसारित करता है और इसके ठीक विपरीत। यह पंप सिंप के अंदर स्थित नहीं है जो तेल को पंप करने के लिए सीधे पंप करता है (यह कारों और सबसे गीला कार्टर मोटरसाइकिल में होता है), लेकिन पाइपों के साथ सम्पर्क से जुड़ा हुआ है। स्पोर्टस्टर के तेल परिसंचरण प्रणाली में यह बड़ा अंतर है यहां तक ​​कि श्रृंखला के पास भी कई अन्य बाइक से काफी अलग है। इसमें निरीक्षण बंदरगाह नहीं है और कोई विशेष फिर से भरना छेद नहीं है। यह लेख उन सभी लोगों की सहायता करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो इस मोटरसाइकिल पर तेल को बदलने के पहले प्रयास के दौरान थोड़ा उलझन में रहते हैं। मोटरसाइकिलवादियों को नियमित रखरखाव के लिए खुद को प्रोत्साहित करना चाहिए, ताकि वे अपने वाहनों के बारे में अधिक जान सकें और प्रत्येक ढीली बोल्ट, हर गड़बड़ी मुहर के बारे में पता करें और जिनके लिए ध्यान देने की आवश्यकता हो।

सामग्री

कदम

1
तेल को गर्म करने के लिए बाइक के साथ कुछ सौ मीटर चलें। यदि मोटरसाइकिल कुछ दिनों के लिए स्थिर हो गया है, तो तेल को सांड से इंजन तक डाला जा सकता है चूंकि स्पोर्टस्टर एक सूखी क्रैंककेस से लैस है, इसलिए आपको टैंक से सभी तेल निकालना होगा और यदि आप इंजन में थोड़ा छोड़ दें तो आप पुराने तेल के साथ नए तेल को मिलाकर इसे पूरी तरह से हटा नहीं पाएंगे। इसके अलावा, गर्म तेल बहुत बेहतर और तेज़ हो जाएगा।
  • 2
    सभी उपकरण इकट्ठा पुरानी तेल, एक फ्लैट पेचकश, एक तेल फिल्टर रिंच इकट्ठा करने के लिए आपको एक कंटेनर की आवश्यकता होगी, भले ही बाद में वैकल्पिक हो। यदि आप अपने मोटरसाइकिल पर तेल बदलने के लिए केवल एक ही हैं, तो सुनिश्चित करें कि फिल्टर कैप को बहुत ज्यादा कसने के लिए न करें, इसलिए आपको विशेष उपकरण की ज़रूरत नहीं है और आप इसे केवल अपने हाथों से खोल सकते हैं
  • 3
    साइड स्टैंड पर मोटरसाइकिल रखें, बाइक के नीचे स्थित कंटेनर को रियर व्हील के पास रखें और ड्रेनेज पाइप का पता लगाएं। ट्यूब के मुफ़्त अंत को एक प्लास्टिक की टोपी के साथ बंद किया जाना चाहिए, जिसमें एक डबल क्लिप है जो इसे फ्रेम से संलग्न रखती है।
  • 4
    ब्लेड पेचकश के साथ, पाइप कैप के क्लैंप को खोलना और टोपी से परे, ऊपर की ओर बढ़ो।
  • 5
    यह सुनिश्चित करने के बाद कि कंटेनर कंटेनर स्थिति में है, नलिका से कैप हटा दें, अपने आप को गरम तेल से जला न लें, जो बाहर आ जाएगा।
  • 6



    समाप्त करने के लिए तेल प्रवाह की प्रतीक्षा करें काठी में माउंट करें और बाइक को सीधा करें इस तरह इसे थोड़ी अधिक आना चाहिए। अपने हार्ले को सीधे रहें, जब तक कि आप एक प्रवाह में प्रवाह की बारी महसूस न करें।
  • 7
    मोटरसाइकिल को पीछे की तरफ रखो फिर से खड़े हो जाओ। तेल फिर से बहना शुरू कर देना चाहिए। रुको जब तक यह समाप्त नहीं होता है
  • 8
    ट्यूब पर कैप बदलें, लेकिन पट्टा कस नहीं। आपको जल्द ही पाइप पर काम करने के लिए वापस जाना होगा।
  • 9
    तेल फिल्टर के तहत संग्रह कंटेनर को ले जाएं और तेल टपकाव तेल खोलें।
  • 10
    एक कपड़े से फिल्टर आवास साफ, नए फिल्टर में नए तेल की लगभग 120 मिलीलीटर डालना, यह भी गैसकेट पर spalmalo और फिल्टर कस। इसे ठीक करने के लिए, सील प्रतिरोध को महसूस करने के बाद शुरू होने के बाद इसे एक चौथाई मोड़ के बारे में बदलें। जब तक आप फिल्टर को ढीला करने के लिए एक विशेष कुंजी का उपयोग नहीं करते हैं, तब तक इसे बहुत ज्यादा कस नहीं बनाएं। एक बार जब मुहर से कोई लीक नहीं हो, तो कोई समस्या नहीं है, क्योंकि मोटरसाइकिल का तेल का दबाव अधिक नहीं है। यदि आप किसी भी टपकाव की सूचना देते हैं, तो बिना अतिरंजना के थोड़ा और अधिक निचोड़ लें। हालांकि, इस लेख के लेखक यह सुनिश्चित करते हैं कि वह कभी भी सामान्य तिमाही-मोड़ से परे नहीं गए।
  • 11
    संग्रह कंटेनर को नाली ट्यूब के नीचे ले जाएं और टोपी खोलें। वास्तव में फिल्टर के प्रतिस्थापन के दौरान, दूसरे तेल को कप में नीचे जाना पड़ता है और अब आप इसे निकाल सकते हैं। अंत में, ट्यूब को टोपी की जगह दें, क्लैंप को कस लें और फ्रेम को वापस फ्रेम पर लटका दें।
  • टिप्स

    • फिल्टर परिवर्तन कार्यों के दौरान फ्रेम और अन्य बाइक के अन्य हिस्सों पर टपकता से तेल को रोकने के लिए लोग कई अलग-अलग तरीकों का पालन करते हैं। जो लेख के लेखक का उपयोग करता है वह सबसे व्यावहारिक है: तेल को आज़ादी से गिरने की अनुमति देता है, कपड़े के साथ सबसे स्पष्ट दाग को सूखे और बाद में फिल्टर के तहत क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने वाली बाइक को धो लें। इस तरह से आप ड्रेनेज चरणों के दौरान बहुत समय और चिंता को बचा सकते हैं। तेल के सभी निशान प्रभावी ढंग से हटाने के लिए स्प्रे क्लिनर का उपयोग करें।
    • आप ट्यूब को बंद करने वाले प्लास्टिक को हटाने के बाद तेल भराव कैप खोल सकते हैं, इसलिए नीचे आने के लिए तेल की मदद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com