धुंध में सुरक्षित तरीके से ड्राइव कैसे करें

धुँधला सबसे खराब मौसम की स्थिति है जब ड्राइविंग, खासकर यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं करते हैं यह एक है "घने बादल"

जो जमीनी स्तर पर रहता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि इसे सुरक्षित तरीके से कैसे निपटें।

कदम

ड्राइव को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 1 में दिखाएं
1
हमेशा मौसम पूर्वानुमान के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। कोहरा अक्सर सुबह या शाम में मौजूद होता है, इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो दिन के इन दिनों ड्राइव न करने का प्रयास करें पता करें कि आपके क्षेत्र के क्षेत्र क्या हैं जहां कोहरे अधिक जमा होते हैं, उदाहरण के लिए समुद्र, नदियों और झीलों के पास।
  • ड्राइव को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 2 में दिखाएं
    2
    अधिक सुरक्षा दूरी रखें आपको वाहन के सामने वाहन के कम से कम 5 सेकंड के बाद सड़क पर एक बिंदु तक पहुंचना चाहिए। कोहरे से बाहर निकलने की जल्दी में तेजी लाने और जल्दी में मत बनो।
  • ड्राइव को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 3 में दिखाएं
    3
    बहुत सावधान रहें, हमेशा यदि विंडस्क्रीन पर नमी का प्रवाह जारी रहता है, तो अच्छा दृश्य प्राप्त करना बहुत कठिन है। एयर कंडीशनर समायोजित करें और विंडस्क्रीन वाइपर सक्रिय करें।
  • ड्राइव को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 4 में दिखाएं
    4
    कोहरे रोशनी और रियर कोहरे रोशनी का उपयोग करें (यदि उपलब्ध हो) कई वाहनों में इन मानक डिवाइस हैं हेडलाइट्स कार के सामने की तरफ के निचले हिस्से में बंपर के अंदर या नीचे स्थित हैं वे जमीन की तरफ और कार के निकट प्रकाश की ओर इशारा करते हैं। वे अक्सर पीले या सफेद रोशनी होते हैं जबकि सामान्य हेडलाइट्स केवल सफेद होते हैं कोहरे की रोशनी की रोशनी बीम आम तौर पर बहुत व्यापक और सपाट है, सड़क की सतह के करीब रहने के लिए, कम से कम कोहरे का प्रतिबिंब और सड़क के पक्षों (पैरापेट, प्रतिबंध, रेखा) को बेहतर रोशन करना। इसके बजाय ऊंची बीम रात के अंधेरे में प्रवेश करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रकाश बिंदु हैं। कोहरे रोशनी उन उद्देश्यों के लिए उत्कृष्ट होती है जिनके लिए उन्हें बनाया गया था, क्योंकि वे सामान्य हेडलाइट्स की तुलना में एक बिंदु पर प्रकाश का प्रोजेक्ट करते हैं। हेडलाइट्स और कोहरे रोशनी के सभी संयोजनों (यदि संभव हो) को समझने की कोशिश करें जो आपके लिए और अवसर के लिए सबसे अच्छा काम करता है। स्थिति रोशनी को कभी भी बंद न करें, क्योंकि वे आपकी पहचान करने के लिए अन्य ड्राइवरों की मदद करते हैं।
  • ड्राइव सुरक्षित रूप से धुंध चरण 5 नामक छवि
    5
    बहुत कम बीम का उपयोग करें यदि दृश्यता खराब है, कम हो हेडलाइट्स का बीम (यदि आपके पास कोहरे रोशनी नहीं है) याद रखें कि कोहरे उच्च बीम के उपयोग को रोकता है, वास्तव में प्रकाश की इस किरण को कोहरे पर ही परिलक्षित होता है जैसे-जैसे कोहरे उजागर होते हैं, उच्च बीम अधिक प्रभावी हो जाते हैं। देखने के लिए छिटपुट जांच करें कि क्या स्थिति में सुधार होगा।
  • ड्राइव सुरक्षित रूप से धुंध चरण 6 नामक छवि
    6



    स्किड न करें जब दृश्यता खराब है तो सड़क के केंद्र की ओर बढ़ना काफी स्वाभाविक है सुनिश्चित करें कि आप अपना लेन रखें
  • ड्राइव को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 7 में दिखाएं
    7
    जानवरों पर ध्यान दें जंगली कोहरे में बोल्डर होते हैं क्योंकि उन्हें देखने में ज्यादा मुश्किल होती है।
  • छवि को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 8 में दिखाएं
    8
    फ्रॉस्ट के बारे में सावधान रहें कुछ मौसमों में कोहरे ठंड बिंदु के बहुत करीब है और ठंडे सतहों जैसे डामर के साथ संपर्क में स्थिर हो सकता है! इसके कारण सड़क पर बर्फ की चादरें होती हैं।
  • छवि सुरक्षित रूप से धुंध चरण 9 में शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि आप नहीं देख सकते हैं, तो खींचें यदि कोहरे बहुत घने हैं और स्थिति बहुत खराब है तो इसे रोकने और इंतजार करना बेहतर है। अन्य ड्राइवरों को अपनी स्थिति दिखाने के लिए आपातकालीन रोशनी चालू करें
  • ड्राइव को सुरक्षित रूप से धुंध चरण 10 में दिखाएं
    10
    संदर्भ के रूप में लेन के दाहिने किनारे का उपयोग करें यह आपको विपरीत दिशा में आने वाली कारों से बचने में मदद करता है और उनके हेडलाइट्स द्वारा अंधा नहीं कर रहा है।
  • 11
    मदद के लिए पूछें अन्य वाहनों और संभावित बाधाओं की जांच के लिए अन्य यात्रियों से मिलकर काम करने के लिए डरो मत।
  • टिप्स

    • खिड़की को कम करें और संगीत चलाते समय संगीत बंद करें इस तरह आप यातायात और महत्वपूर्ण शोर सुन सकते हैं।
    • जब चालू हो या ब्रेक हो, तो एक लंबे समय के लिए आपातकालीन संकेतक का उपयोग करें आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप के पास की कार (सामने, पीछे और पक्ष) जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं।

    चेतावनी

    • सड़क के बीच में कभी भी मत रोको!
    • ऊंचे बीम का उपयोग न करें क्योंकि वे कोहरे में प्रतिबिंबित करते हैं और अस्थायी तौर पर आप अंधे हैं!
    • अगर आप नहीं देख पाए तो ड्राइव न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com