कार विंडशील्ड से धूमिल कैसे निकालें

विंडशील्ड पर मिस्टिंग अलग तापमान पर हवा के संपर्क के कारण होता है। गर्मियों में यह गठित होता है जब झुलसाने वाला हवा ठंडा क्रिस्टल को छूता है, जबकि सर्दियों में यह विकसित होता है जब यात्री कम्पार्टमेंट की गर्म हवा कांच के ठंड की सतह पर पहुंच जाती है। इस तंत्र को समझना आपको मौसम के अनुसार सही तरीके से कोहरे को खत्म करने और प्रशिक्षण को रोकने के लिए निवारक उपाय करने की अनुमति मिलती है, जो बहुत समय बचाता है।

कदम

विधि 1

गर्म जलवायु
ईंट खपत चरण 17 की गणना करें
1
बाहरी तापमान गर्म होने पर एयर कंडीशनर की तीव्रता कम करें। यदि विंडशील्ड गर्मी में टर्निश करती है, तो आप एयर कंडीशनिंग सिस्टम को समायोजित कर सकते हैं- इस तरह से, आंतरिक तापमान बढ़ता है, जिससे यह बाहरी एक जैसा होता है। आप हवा को घुमाने के लिए खिड़कियां थोड़ा खोल सकते हैं और यात्री कम्पार्टमेंट की दिक्कतें दमनकारी बनने से बच सकते हैं।
  • टिडेन ए विन्डिशल्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 17, शीर्षक वाली छवि
    2
    वाइपर ब्लेड सक्रिय करें यदि कंडेनसेशन विंडशील्ड (जो गर्मी में होता है) के बाहर बनता है, तो आप इसे विंडस्क्रीन वाइपर के साथ समाप्त कर सकते हैं - गति को न्यूनतम में सेट करें और उन्हें अपना काम करने दें
  • मेक ए कार स्पिन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    खिड़कियों को खोलें यह एक त्वरित समाधान है जो बाहरी तापमान के समान आंतरिक तापमान को बनाये रखता है - जितना संभव हो उतना संभव है कि गर्म हवा को कार में प्रवेश करने की अनुमति दें।
  • विधि 2

    शीत जलवायु
    एक कार में नॉन वर्किंग एयर कंडीशनिंग निदान शीर्षक वाली छवि चरण 1
    1
    हवा स्रोत बदलें ज्यादातर वाहन चाबियाँ से लैस हैं जो आपको पहले से ही यात्री डिब्बे में मौजूद हवा को प्रसारित करने या बाहर से खाली करने के लिए अनुमति देते हैं - यदि विंडस्क्रीन फॉगिंग हो, तो इस प्रकार की सेटिंग्स को बदल दें, ताकि यह ताजा हवा में प्रवेश कर सके। कार की छवि को दिखाती है जो कार की तरफ इशारा करते हुए तीर वाले कार की छवि को दिखाती है - उसे छूने के लिए संकेतक दीपक आता है
    • वैकल्पिक रूप से, बटन दबाएं जो कार की छवि और एक सापेक्ष प्रकाश को बंद करने के लिए एक गोल तीर दिखाता है - ऐसा करने से, आंतरिक वायु रीसाइक्लिंग फ़ंक्शन को निष्क्रिय करें।
  • एक कार में नॉन वर्किंग एयर कंडीशनिंग का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 3
    2



    आंतरिक तापमान कम करें चूंकि फॉगिंग हवा के तापमान में अंतर के कारण होता है, इंटीरियर को ठंडा करके आप इस विसंगति को कम कर सकते हैं और परिणामस्वरूप ग्लास पर कंडेनसेशन - अधिकतम गति पर प्रशंसक चालू करें और न्यूनतम सहनशील में तापमान कम करें।
  • यह सबसे तेज़ तरीका है, लेकिन कम से कम आराम से, थोड़ा हिलाओ करने के लिए तैयार हो जाओ!
  • छवि साफ क्रॉस फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी से चरण 7
    3
    ठंडी हवा के साथ डीफ्रॉस्ट एयर सेवन सक्रिय करें इसे सीधे विंडशील्ड में निर्देशित किया जाता है, लेकिन जो उत्सर्जन करता है, उसमें बाहरी के समान तापमान होना चाहिए - ऐसी दूरदृष्टि आपको धुंध से छुटकारा पाने की अनुमति देती है
  • विधि 3

    विंडस्क्रीन धूमिल से बचें
    स्वच्छ एक लिटर बॉक्स शीर्षक छवि 11 कदम
    1
    सिलिका आधारित बिल्ली कूड़े का उपयोग करें इस सब्सट्रेट के साथ एक जुर्राब भरें और एक स्ट्रिंग के साथ अंत टाई। फिर इनमें से एक या दो को व्यवस्थित करें "bassoons" रात भर इनडोर नमी को अवशोषित करने के लिए डैशबोर्ड के सामने - यह छोटी सी चालें संक्षेपण को रोकती हैं।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका हथियार चरण 9
    2
    क्रिस्टल पर शेविंग क्रीम फैलाएं एक उत्पाद का उपयोग करें जो वॉल्यूम में बढ़ता है जब आप इसे कर सकते हैं, तो इसे एक नरम कपड़े पर लागू करें और इसे पूरे विंडस्क्रीन पर फैलाएं। फिर इस तरह से किसी भी अवशेष को रगड़ने के लिए एक साफ, शुष्क रग ले, एक बाधा बनाएं "विरोधी फॉगिंग"।
  • कूल हेल्डेड इन द कार इन एयर कंडीशनिंग चरण 9
    3
    खिड़की कम करें, यदि संभव हो तो यदि कार एक सुरक्षित क्षेत्र में है, तो आप लगभग 1 सेंटीमीटर तक खिड़कियां खोल सकते हैं - ऐसा करने से, बाहर की हवा में आ सकती है, गिरने से विंडस्क्रीन को रोका जा सकता है।
  • गर्मियों में यह विधि अधिक प्रभावी है, क्योंकि वाहन के इंटीरियर तक पहुंचने वाले बर्फ और बर्फ का कोई खतरा नहीं है।
  • चेतावनी

    • कार चलती है, जबकि विंडशील्ड को साफ करने के लिए खिड़की से बाहर हाथ का विस्तार न करें - यदि आपको यह करना है और विंडशील्ड वाइपर्स काम नहीं करते हैं, तो गाड़ी को खींच कर पार्क करें।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com