अपनी कार के विंडशील्ड को कैसे बदलें

विंडशील्ड वाहन का एक घटक है जिसे प्रायः दी गई मंजिल के लिए लिया जाता है। जब आप ड्राइव करते हैं और ज्यादातर मामलों में यह आपके सामने हमेशा सामने रहता है तो यह कोई समस्या नहीं देता है - हालांकि, यह जरूरी है कि यह अच्छी स्थिति में है यदि आपको इसे बदलने की ज़रूरत है, तो यह महत्वपूर्ण है कि स्थापना को कला के एक काम के रूप में किया जाता है जिससे आपकी सुरक्षा और अन्य यात्रियों को यह सुनिश्चित किया जा सके।

कदम

भाग 1

पुरानी विंडशील्ड निकालें
प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
क्रिस्टल की परिधि के साथ स्थित सभी प्लास्टिक मोल्डिंग्स को अनमाउंट करें उन हुकों को अलग करने के लिए सावधान रहें जो उन्हें ठीक से ठीक कर दें। हुक विभिन्न रिहाई तंत्र है (उदाहरण के लिए,, खींच लिया जाना चाहिए कुछ मामलों में केंद्रीय एक से पहले हटा दिया जाना चाहिए, बग़ल में इतने पर धक्का दे दिया और किया जाना चाहिए), लेकिन अगर जरूरत उन्हें नुकसान पहुँचाए के बारे में चिंता करने के लिए बाद में भागों खरीदने के लिए कुछ बहुत सस्ता हो सकता है या अपेक्षाकृत महंगा है, लेकिन दूसरों को खोजने के लिए कठिन हैं।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    विंडशील्ड का निरीक्षण करने के लिए सबसे अच्छा कोण ढूंढें, जिससे यह शरीर के अंग से अलग हो। विंडस्क्रीन की परिधि एक अलग तरह के शरीर पैनलों द्वारा तैयार की गई है जो एक साथ वेल्डेड हो गई है। यह किनारे समर्थन प्रदान करता है और एक ही समय में विंडशील्ड के फ्रेम का प्रतिनिधित्व करता है - क्रिस्टल को अलग करने के लिए, आपको इसे इस फ्रेम से अलग करना होगा आप वाहन के अंदर या बाहर से आगे बढ़ सकते हैं और आपको रेज़र या कटर के साथ परिधि में कटौती करना होगा।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पॉलीयूरेथेन झिल्ली को काटें यह पॉलिमर पर आधारित बहुत प्रतिरोधी लेकिन लचीला चिपकने वाला है
  • यदि आप कॉकपिट के बाहर से इसे पेश करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है यदि विंडशील्ड को बॉडीवर्क के किनारे के करीब भी चढ़ाया गया था। यदि 3 मिमी से कम की एक पॉलीयूरेथन मोटाई होती है, तो रेज़र ब्लेड में चलाने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं हो सकता है और क्रिस्टल को तोड़ने के जोखिम को एक बड़ा गड़बड़ पैदा कर सकता है।
  • एक और विकल्प यात्री कम्पार्टमेंट के अंदर से चिपकने वाला कटौती है आप बढ़ाई हुई कटर का उपयोग कर सकते हैं और विभिन्न रेखीय आंदोलनों के साथ विंडशील्ड की परिधि के साथ काट सकते हैं। कुछ पेशेवर इंस्टालर इलेक्ट्रिक कटर का उपयोग करते हैं जो उन्हें तेजी से काम करने की अनुमति देते हैं, लेकिन जो शरीर के धातु रिम को और अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वाहन से विंडशील्ड को अलग करें यह ऑपरेशन दो लोगों द्वारा किया जाना चाहिए सामने के दरवाज़े दोनों खोलें और यात्री कम्पार्टमेंट में एक हाथ को धीरे-धीरे शरीर से क्रिस्टल को दूर करने के लिए डालें - बाहर से कांच पकड़ो और इसे सीधे अपने आवास से बाहर निकालें।
  • भाग 2

    कार बॉडी ईमानदार तैयार करें
    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 5 छवि का चित्र
    1
    एक ब्रश और पानी के साथ सतह को साफ करें शरीर के किनारों पर उपस्थित सभी प्रदूषक पॉलिरुरेथेन की आसंजन शक्ति को कम करते हैं और इसलिए विंडस्क्रीन का
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    रेजर के साथ पुराने अतिरिक्त चिपकने वाला काट लें सामान्यतया, समर्थन एज को चिपकने वाली एक परत के साथ लेपित किया जाता है जो कि अधिक से कम 6 मिमी मोटी है और लगभग 3 मिमी तक कम किया जाना चाहिए।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    जंग से छुटकारा पाएं जंग के साथ कवर क्षेत्रों, उन क्षतिग्रस्त या जिनसे पॉलीइरिएथन ढीला हुआ है, नंगे धातु को प्रकट करने के लिए रेत से भरा होना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी ऑक्सीकरण समाप्त हो गए हैं।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    चिपकने वाली टेप के साथ आसपास के इलाकों से इलाज के लिए क्षेत्र को परिभाषित करें के साथ-साथ यात्री डिब्बे - - आप आसपास के सतहों जो buffed नहीं किया जाना चाहिए की रक्षा करना चाहिए डक्ट टेप और प्लास्टिक कनवास या इस तरह से कार्ड के साथ, यह भी बचा जाता है कि प्राइमर बेयर मेटल के अलावा अन्य क्षेत्रों पर ड्रिप कर सकते हैं ।
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 9 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    5
    प्राइमर को सभी जमीन धातु पर लागू करें इस मार्ग से पोलिउरेथेन के आसंजन में सुधार करना और भविष्य में जंग खाए जाने से धातु को रोकने में संभव है। को यह ऑपरेशन आपको प्राइमर के तीन पतले और एकसमान परतों को स्प्रे करना होगा- एक बहुत मोटी एकल कोट को फैलाने का प्रयास न करें
  • भाग 3

    नई विंडशील्ड स्थापित करें
    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    काली बैंड पर एक प्राइमर कोट लागू करें जो विंडशील्ड की परिधि के साथ स्थित है। इस ऑपरेशन का उद्देश्य बैंड के अणुओं को खोलना है, ताकि वे पॉलीयुरेथेन के साथ बाँध सकें।



  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 11 छवि का चित्र
    2
    इलेक्ट्रिक सिलिकॉन बंदूक के साथ पॉलीयुरेथेन को लागू करें। यदि आपके पास यह उपकरण नहीं है, तो आप इसे हार्डवेयर में खरीद सकते हैं, 35 और 340 यूरो के बीच एक चर लागत के साथ कई मॉडल हैं।
  • सबसे अच्छी सामग्री जिस पर नई पॉलिरुरेथेन का पालन किया जाता है वह पुराना पॉलीयुरेथेन है - यह साफ और धूल, तेल या अन्य दूषित पदार्थों से मुक्त होना चाहिए।
  • स्थापना के दौरान लगातार समस्याओं में से एक यह है कि पॉलीयुरेथेन लागू होने से पहले पोस्ट पर धूएं उड़ाने वाला धूल होता है।
  • आप इलेक्ट्रिक गन के बिना भी यह काम कर सकते हैं, लेकिन उस मैनुअल के साथ चिपकने वाली स्थिर पट्टी पाने के लिए और अधिक कठिन हो सकता है I "दुर्घटनाओं" वे अधिक संभावना है
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 12 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    3
    विंडशील्ड स्थापित करें सावधानी से नीचे और पक्षों को देखने के लिए संरेखित करें - शरीर के फ्रेम के किनारे पर क्रिस्टल को रखें।
  • कुछ वाहनों में एक ऐसा तत्व होता है जो जगह में विंडशील्ड के निचले किनारे को ब्लॉक करता है, जबकि अन्य लापता हैं।
  • विंडशील्ड के किनारे पर काली बैंड को स्पर्श न करने की सावधानी बरतें क्योंकि त्वचा पर सीबम और गंदगी सक्रिय ग्लास को दूषित कर सकती है और पॉलीयुरेथेन के साथ आसंजन को कम कर सकती है।
  • कुछ इंस्टॉलर चिपकने वाली टेप के साथ विंडशील्ड को तय कर देते हैं, एक बार इसे अपने आवास में डाला जाता है - इस तरह, यह पॉलीयुरेथेन सूख तक स्थिर रहता है
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब तक चिपकने वाला स्थिर हो तब तक रुको। पॉलीयूरेथेन पूरी तरह से सूख गया है इससे पहले ड्राइव करने के लिए यह बहुत खतरनाक है इस्तेमाल किए जाने वाले चिपकने वाले प्रकार के आधार पर, सूखने का समय एक से चौबीस घंटे तक होता है - यह जानने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें कि आप सुरक्षित रूप से ड्राइविंग पर कब वापस लौट सकते हैं।
  • भाग 4

    विंडशील्ड सील को बदलें
    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    विंडशील्ड को ठीक करने वाले सभी हुक निकालें। हुक या क्लिप तक पहुंचने के लिए आपको किनारे के नीचे स्लाइड करने के लिए एक विशेष उपकरण की आवश्यकता होती है - जब आप उन पर पहुंच जाते हैं, तो हमेशा उसी उपकरण का उपयोग करके उन्हें बारी बारी से और उन्हें ढके।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 15 छवि शीर्षक
    2
    सील निकालें यदि इसे कुछ हिस्सों को विंडशील्ड से जुड़ा रहता है, तो इसे हटाने के दौरान इसे सीधा करने में सक्षम होने के लिए इसे काटने के लिए उपयुक्त है, आप उन्हें स्क्रेपर या रेज़र ब्लेड से हटा सकते हैं। बस इस कार्रवाई के दौरान क्रिस्टल को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    जगह में नई मुहर के एक छोर को दबाएं। जब यह स्लॉट में दृढ़ता से तय हो जाता है जो पुराने गैस्केट रखता है, तो आप विंडशील्ड की पूरी परिधि के साथ धीरे-धीरे काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 17 शीर्षक छवि
    4
    उचित मुहर में पूरी सील फ़िट करें क्रिस्टल के किनारे के किनारे ले जाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने किसी भी वर्ग को अनदेखा नहीं किया है - सील को पूरी लंबाई के साथ नाली में मजबूती से फिट होना चाहिए।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    हुक को बंद करें आपको क्लिप को अपने मूल स्थान पर वापस रखना होगा और उन्हें कस लें ताकि वे सील और विंडशील्ड को सुरक्षित तरीके से सुरक्षित कर सकें।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 1 9 छवि
    6
    विंडशील्ड के किनारे किनारे फिर से जुड़ें। यह गैसकेट, हुक और विंडशील्ड की परिधि को शामिल करता है
  • टिप्स

    • दूषित पदार्थों के साथ संपर्क को कम करने के लिए लेटेक्स या नाइट्रल दस्ताने पहनें

    चेतावनी

    • दुर्घटना की स्थिति में विंडस्क्रीन सुरक्षा प्रणाली का मूल तत्व है एक खराब निष्पादित स्थापना गंभीर चोट लग सकती है और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है - अगर असेंबली के किसी भी स्तर पर आपको अनिश्चित लगता है, तो आपको पेशेवर पर भरोसा करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com