कैसे अंधेरे अंक को खत्म करने के लिए रियरव्यू मिरर समायोजित करें

पहले ड्राइविंग सबक के दौरान, यह आमतौर पर रियर-व्यू मिरर समायोजित करने के लिए सिखाया जाता है, जबकि इंजन अभी भी बंद है प्रशिक्षक आप प्रत्येक पक्ष पर ब्लाइंड स्पॉट की मौजूदगी की चेतावनी देते हैं, तो आप हमेशा चालू या तथापि corsia- बदलने से पहले की जाँच करनी चाहिए, यह संभव है इन अदृश्य क्षेत्रों को खत्म करने की है, जो इससे पहले कि यहां तक ​​कि एक नज़र मतलब है दर्पण की स्थिति को बदलने के लिए परिवर्तन लेन शुरू करने के लिए, केंद्र और साइड मिरर की स्थिति को बदलने के लिए, सुनिश्चित करें कि वे आपके पीछे की सभी जगह को प्रतिबिंबित करने के लिए ठीक से गठबंधन कर रहे हैं।

कदम

भाग 1

साइड रियर व्यू दर्पण समायोजित करें
ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर सेट करें
1
बाईं ओर सिर झुकाएं और ड्राइवर की तरफ दर्पण को स्थानांतरित करें। सिर लगभग खिड़की को छूने चाहिए। यदि दर्पण को पारंपरिक तरीके से समायोजित किया गया है, तो कार की बाईं ओर लगभग पूरे क्षेत्र को देखने चाहिए - इस घटना को मिरर ले जाने से ठीक करें, जब तक कि आप शरीर के बाईं ओर अंतिम पैनल नहीं देखते। यदि आपने इस प्रक्रिया को सही तरीके से पूरा किया है, तो मशीन के पीछे की छवि को 1/3 से अधिक दर्पण पर कब्जा नहीं करना चाहिए।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रीहे-व्यू मिरर सेट करें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    दाहिनी ओर दर्पण झुकाएं और दाईं ओर दर्पण की स्थिति बदल दें। आप के केंद्र की ओर जितना संभव हो उतना अपने सिर लाना चाहिए, लेकिन इस बिंदु पर sedile- से आप बढ़ा नहीं था, सही पक्ष दर्पण को नियंत्रित करता है जब तक आप यात्री की ओर वाली अंतिम शरीर पैनल देखने में सक्षम हो। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि कार की छवि 1/3 से कम आईने में लेती है।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए सेट रियर-व्यू मिरर सेट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सामान्य ड्राइविंग मुद्रा ले लो और केंद्रीय दर्पण की स्थिति को समायोजित करें। इसे घुमाए ताकि यह आपको पीछे की खिड़की के सबसे बड़े संभावित भाग को देख सकें - आपको यह देखने में सक्षम होना चाहिए कि कार के पीछे क्या सही है। दर्पण को झुकाव से बचें, जो कि एक ओर के करीब है यातायात को बेहतर ढंग से देखने के लिए - इस केंद्रीय का उद्देश्य यह दिखाने का उद्देश्य है कि वे आपको पक्ष दर्पण नहीं देख सकते हैं और बाद के गलत समायोजन के लिए क्षतिपूर्ति नहीं कर सकते।
  • भाग 2

    सत्यापित करें कि ब्लाइंड अंक गायब हैं
    ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर्स सेट करें
    1



    सामान्य ड्राइविंग स्थिति से लेआउट की जांच करें आपको किसी दर्पण में वाहन के कुछ हिस्सों को नहीं देखना चाहिए, इसलिए आपके पास अपने निपटान में व्यापक दृश्य है। यदि आप अभी भी शरीर के अंगों को देखते हैं, तो लेख के पहले भाग में वर्णित कार्यों को दोहराएं- साइड मिरर को इस तरह से आगे बढ़ाएं कि उन्हें बाहर की ओर निर्देशित किया गया हो।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर सेट करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    जोन आप अब इस नई सेटिंग के लिए धन्यवाद देख सकते हैं की जाँच करें। आपके पास अपने वाहन के किनारों पर गलियों की एक बड़ी छवि होनी चाहिए - इस तरह, आप केवल अपनी पीठ और पक्षों में ही वाहन नहीं देख सकते हैं, लेकिन आप बिना किसी के, उनके पास भी पहुंच सकते हैं अंधा जगह हालांकि लेन बदलने से पहले आप को हमेशा ज़्यादा सुरक्षा के लिए पीछे से देखने की जरूरत है, यह परिवर्तन आपको पक्षों पर कारों और ऑब्जेक्ट का बेहतर दृश्य देता है।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर सेट करें शीर्षक से छवि चरण 6
    3
    उन वाहनों की जांच करें जो आपके पीछे से आते हैं क्योंकि वे आपसे आगे निकल जाते हैं कारों से आगे निकलने पर विशेष ध्यान दें आपको पहली बार उन्हें केंद्र के दर्पण में देखना चाहिए क्योंकि बाद में, जब वे आपके पक्ष में होते हैं, तो उनकी छवि बग़ल में चलती है और फिर इसी बाहरी दर्पण में दिखाई देती है। इस संक्रमण को काफी तरल होना चाहिए - जैसे ही यह मध्य से गायब हो जाता है, जैसे ही साइड मिरर में छवि दिखाई देनी चाहिए - यह विस्तार अंध स्थानों की अनुपस्थिति की पुष्टि करता है।
  • यदि आप ध्यान दें तो "लापता होने के" वाहन के चित्र के रूप में यह केंद्रीय दर्पण से पक्ष दर्पण तक चलता है, आपको सेटिंग को फिर से बदलने की आवश्यकता है, क्योंकि इसका मतलब है कि अभी भी अंधा स्थान है
  • टिप्स

    • इस प्रकार की समायोजन आपको अपने सिर को बदलने के लिए मजबूर करती है जब आपको पार्क करने की आवश्यकता होती है "एस"क्योंकि आप दर्पणों में अपनी कार के पक्ष नहीं देख सकते हैं।
    • अक्सर दर्पण में देखें और न केवल जब आपको लेन बदलना होता है रियरव्यू मिरर के लगातार उपयोग के साथ इस प्रकार के समायोजन के संयोजन से आप अपने आसपास के वाहनों और वस्तुओं की अधिक जागरूकता प्राप्त कर सकते हैं।
    • दर्पण के साथ ड्राइविंग के लिए इस्तेमाल होने के लिए आपको कुछ समय की आवश्यकता होती है - अपने आप को पूरी तरह से आरामदायक महसूस करने से कम से कम एक हफ्ते पहले दें।

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय दर्पण की स्थिति को न बदलें।
    • गलियों को बदलने से पहले हमेशा अपने पीछे की जांच करें! यद्यपि यह समायोजन विधि आपको अंधे स्थानों को खत्म करने और अधिकतर वाहनों को देखने की अनुमति देती है, फिर भी यह संभव है कि मोटर साइकिल, बाइक या पैदल यात्री जो आपको नहीं दिखाई दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com