कैसे एक मिरर सजाने के लिए

दर्पण खूबसूरत और भी अधिक उल्लेखनीय हैं जब वे निजी स्पर्श से सजाए जाते हैं। अपना स्टैंड आउट करने या इसे कमरे में मेल करने के लिए, आपको अपने कलात्मक पक्ष को व्यवहार में रखना होगा। क्या आप तैयार हैं?

सामग्री

कदम

चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 1
1
स्टैंसिल के साथ बुनियादी चित्र बनाना सरल दर्पण को सजाने और इसे शानदार बनाने का सबसे आसान तरीका यह है कि स्टेंसिल के साथ ग्लास पर चित्र बनाना है। एक कला की दुकान में एक खरीदें, उन क्षेत्रों को कवर करें जिन्हें आप अख़बारों और टेप, स्प्रे पेंट के साथ दाग नहीं करना चाहते हैं और डिज़ाइन तैयार कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप गैर-पारंपरिक स्टेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कागजी doilies या पत्ते।
  • सजाने को एक मिरर चरण 2 नामक छवि
    2
    एलिस इन वंडरलैंड जैसे स्वागत करने का प्रयास करें आप मूल वस्तुओं का उपयोग करके ऐलिस इन वंडरलैंड की कल्पना के साथ एक प्यारा दर्पण बना सकते हैं गुड़िया के लिए एक चाय का सेट ले लो और मिरर के किनारे तक सिसकेट को जोड़ने के लिए गर्म गोंद का इस्तेमाल करें। फिर एक जेब घड़ी लें और दर्पण के पीछे और तरफ वेल्क्रो को जोड़ दें जहां आप इसे संलग्न करते हैं (कप के विपरीत कोने परिपूर्ण है)। डीकॉउपोज़ ग्यूज़ का उपयोग करें (जैसे मॉड पोज) बाकी के बाकी दर्पण को अपनी पसंदीदा कल्पना बनाने के लिए टेबैग लेबल के साथ कवर करने के लिए। आप एक तार में कार्ड खेल सकते हैं और उन्हें आईने के नीचे माला की तरह व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 3
    3
    एक उत्तम दर्जे का टस्कन देखो बनाएँ दर्पण के चारों ओर एक फ्रेम बनाने के लिए कॉर्क स्टॉपर्स का उपयोग आधा में करें। अंगूर और नकली पत्तियों के कोनों या मिरर के किनारों पर गर्म गोंद के साथ हमले के शिकार, जैसा कि आप चाहते हैं यदि आप शराब की बोतल के आकार का पेंडेंट पाते हैं, तो वे कला का अपना काम पूरा कर सकते हैं।
  • सजाने को एक मिरर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक प्राकृतिक रूप से प्रयास करें, जो जंगल से प्रेरित है। आप अपनी शैली के अनुरूप प्राकृतिक सामग्री का उपयोग कर सकते हैं गर्म गोंद के साथ, एक दूसरे के साथ घूमते टहनियां संलग्न करें, या पत्थर या नकली पत्तियों जैसे अन्य वस्तुओं का उपयोग करें। आप इन तीन तत्वों को एक मिनी-वन बना सकते हैं। यदि आप एक पेड़ के मध्य से दर्पण को दिखाना चाहते हैं, पत्थरों को नीचे डाल दें, पक्षों के टहनियाँ और शीर्ष पर पत्तियां
  • सजाने को एक मिरर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक मोज़ेक प्रभाव फ्रेम बनाओ आप कला की दुकानों में मोज़ेक टाइलें खरीद सकते हैं या उन्हें सिरेमिक टुकड़ों से बना सकते हैं। दर्पण के मोज़ेक के भागों को संलग्न करने के लिए, गोंद या मोर्टार का उपयोग करें दर्पण लटकाए या उस पर कुछ लटकने से पहले, सुनिश्चित करें कि टुकड़े अच्छी तरह से रखे गए हैं और तय किए गए हैं यदि आप मोर्टार का इस्तेमाल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दर्पण वजन को पकड़ने के लिए काफी मजबूत है।
  • सजाने के लिए एक मिरर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6



    एक सुरुचिपूर्ण और स्त्री की तलाश के लिए, आप केवल एक राजकुमारी के लिए दर्पण बना सकते हैं! डिस्कोऊप गोंद के साथ (मॉड पोज की तरह), अपनी पसंद के लिए कल्पनाओं के साथ रंगीन पेपर के फ्रेम पर संलग्न करना शुरू करें फिर, गर्म गोंद के साथ, मोती तारों, गुलाबी मोती और पेपर फूलों के शीर्ष पर संलग्न करें। कल्पना और रचनात्मकता का उपयोग करने की कोशिश करो!
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 7
    7
    एक समुद्री आकृति की कोशिश करो यह डिजाइन क्लासिक है और घर पर करना बहुत आसान है। एक उपकरण की दुकान में कुछ रस्सी खरीदें और गर्म गोंद का उपयोग करके, अपने अवकाश में दर्पण के आसपास रस्सी को लपेटकर एक फ्रेम बनाएं। आप अपनी कल्पना और आक्रमण को वेंट कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, दर्पण के ऊपर या नीचे सूखे स्टारफिश
  • सजाने को एक मिरर चरण 8 नामक छवि
    8
    रंगीन बटन के साथ एक डिजाइन बनाएं यदि आप अपना घर अधिक रंगीन बनाना चाहते हैं, तो बटन के साथ कवर फ्रेम के साथ एक दर्पण सिर्फ तुम्हारे लिए सही है ईबे पर या एंटीक की दुकान में मिश्रित बटनों का एक बड़ा पैकेट खरीदें और उन्हें मिरर के किनारों के साथ संलग्न करें जैसा कि आप गर्म गोंद के साथ पसंद करते हैं एक textured प्रभाव के लिए, यादृच्छिक क्रम में उन्हें अध्यारोपित करने के लिए भी प्रयास करें
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 9
    9
    क्रिसमस के लिए एक दर्पण बनाओ आप कला या DIY स्टोर में उपलब्ध कुछ साधारण वस्तुओं के साथ क्रिसमस की अवधि के लिए थीम दर्पण बना सकते हैं। एक स्ट्रिंग या रिबन पर सजावटी रोशनी लटकाएं और दर्पण के दो ऊपरी कोनों पर छोर को सुरक्षित करें। एक क्रिसमस के पेड़ की शाखाओं (असली या नकली) के साथ आईने के किनारों को चारों ओर से चिपकने वाली टेप के साथ दीवारों पर चिपकाते हैं। अंत में, आप एक सुंदर लाल क्रिसमस धनुष टाई कर सकते हैं आईने के निचले मध्य भाग में चिपकने वाली टेप के साथ चिपकाएं
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 10
    10
    एक स्पोर्ट्स थीम को आज़माएं टेनिस रैक के अंदर एक दर्पण रख कर आप किसी व्यक्ति के घर या अपने कमरे के लिए सही दर्पण बना सकते हैं! दर्पण चिपकाएं और दीवार के खिलाफ रैकेट को लटकाओ। इस दर्पण को बनाने के लिए एक अन्य विधि प्लास्टिक के कैप पर अपनी पसंदीदा टीमों के रंगों के रंग को स्प्रे करती है और उन्हें दर्पण के बाहर संलग्न करती है।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 11
    11
    एक यात्रा कल्पना की कोशिश करो एक और बहुत आसान और हमेशा फैशनेबल विषय यात्रा की है। आप इसे महत्वपूर्ण यात्राओं के आधार पर अनुकूलित कर सकते हैं या आप सामान्यीकरण भी कर सकते हैं। दर्पण फ्रेम को कवर करने के लिए भौगोलिक नक्शे के टुकड़े संलग्न करने के लिए डेकॉउपेज गोंद (जैसे मॉड पोज) का उपयोग करें। जब गोंद सूख जाता है, तो कुछ पोस्टकार्ड और टिकटें छड़ी मौलिकता का स्पर्श जोड़ने के लिए, आप नकली पासपोर्ट टिकट भी प्राप्त कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • नए डिजाइन बनाने के साथ प्रयोग!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com