ड्राइविंग से एक नशे में दोस्त को कैसे रोकें

मित्रा के प्रभाव में चलने के दौरान किसी दोस्त को रोकने के लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक हो सकता है। हालांकि, एक शराबी लड़के को आवश्यक सावधानी बरतने के लिए यह हमेशा आसान या संभव नहीं है। यह आलेख बताता है कि आप ऐसा करने के लिए लगाए गए कुछ कार्रवाइयों और कुछ पहल जो आप ले सकते हैं, भले ही आप चीजों को उसी तरह न देख सकें। सभी की सबसे महत्वपूर्ण बात खतरनाक स्थिति को पहचानने और पहल करने में सक्षम है, भले ही आपके मित्र के लिए निर्णय लेने का मतलब हो।

कदम

विधि 1

नशे में दोस्त और स्टॉप ड्राइविंग से बात करें
ड्राइविंग नशे में चरण 1 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
1
तुरंत कार्रवाई करें शाम के अंत तक इंतजार न करें, जब मित्र थका हुआ हो और आपको आक्रामक पर्याप्त न सुनाए। अगर आप देखते हैं कि पहले से ही बहुत अधिक है कि पिया और, के रूप में हमेशा लोगों को शराबी होता है,, एहसास है कि वह किसी और को कार की चाबियाँ छोड़ देना चाहिए जल्दी कार्रवाई एक दृश्य से बचने या अनावश्यक संघर्ष पैदा करने के लिए विफल रहता है।
  • सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि आप बहुत सतर्क रहे हैं और अंत में आप चाबियाँ उस व्यक्ति को वापस कर देते हैं जो शांत है, एक अच्छा हंसी बना रही है
  • ड्राइविंग नशे में चरण 2 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने दोस्त को बताइए कि उसे बिल्कुल भी ड्राइव नहीं करना चाहिए। आपको अधिक दृढ़ता से कार्य करने की आवश्यकता हो सकती है, और शायद आप को उन आरोपों को संभालना होगा जो आपको इस तथ्य में फेंक सकते हैं कि आप मस्ती को बर्बाद कर रहे हैं या नियंत्रण लेने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें उचित रूप से जवाब देने के लिए तैयार रहें और किसी व्यक्तिगत तरीके से अपराध न जीएं। याद रखें कि यह वास्तव में है "बोल" शराब, हो शिक्षित और रखो शांत. सिर्फ उसे बताइए कि आप उसकी देखभाल कर रहे हैं और आप इस तरह से व्यवहार कर रहे हैं क्योंकि आप उन परिस्थितियों से बचने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके लिए या अन्य लोगों के लिए संभावित खतरनाक हैं
  • वह हमेशा अपनी गाड़ी में उनके साथ जाने से इनकार करते हैं- उन्हें यह समझने के लिए एक और इशारा है कि आप गंभीर हैं और आप कार चलाने की उनकी क्षमता पर भरोसा नहीं करते हैं।
  • यदि स्थिति आपको अनुमति देता है, तो कुछ चुटकुले या शानदार टिप्पणी के साथ बातचीत को हल्का करने की कोशिश करें दृढ़ता से समर्थन करते हुए आप ड्राइव नहीं कर सकते, लेकिन आप उसे ऐसे वाक्यांशों को बता सकते हैं: "हम इस शाम के बारे में बहुत कुछ बोलेंगे!" या: "अच्छाई का शुक्र है कि मैं आप के जैसा जिद्दी हूं!"। इस तरह, आप बातचीत को कम भारी बनाते हैं और उससे बचते हैं कि यह एक निंदा की तरह लग रहा है
  • तो पास के एक व्यक्ति जो मित्र के साथ एक और भी घनिष्ठ संबंध है, संभव rischi- नशे में व्यक्ति के बारे में सूचित उनके शब्दों की तुलना में अधिक भरोसा किया जा सकता है और कोई है जो सबसे लंबे समय तक जानता है के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं।
  • ड्राइविंग नशे में कदम 3 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    निर्धारित करें आप नहीं जान सकते हैं कि आप सफल होंगे या नहीं, लेकिन आप जो चेतावनियां फेंक रहे हैं, उनके बारे में एक मजबूत स्थिति बनाए रखना महत्वपूर्ण है। शराबी व्यक्ति से पूछें कि आप क्या कह रहे हैं उसे दोहराने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्या हो रहा है, उसके बारे में कम से कम जागरूकता है। उदाहरण के लिए: "मैं आपको अपनी कार को ड्राइव करने के लिए नहीं कह रहा हूँ और हम घर आने के लिए एक और रास्ता खोजने में आपकी मदद करने के लिए यहां हैं। क्या तुम मुझे समझते हो?" यदि आपका मित्र अपने डर को नजरअंदाज करने की कोशिश करता है, हार न दें, लेकिन अन्य तर्कों और कारणों को खोजने के लिए उसे पहिया के पीछे नहीं मिलना है।
  • उसे चुपचाप और धीरे धीरे से बात करें ताकि आपका चेतावनी संदेश स्पष्ट और समझा जा सके।
  • कुछ शर्मनाक मत कहो या किसी संभावित संघर्ष को ट्रिगर करने और एक दृश्य को ट्रिगर करने से बचने के लिए इसे कमज़ोर न करें। उदाहरण के लिए, जैसे वक्तव्य न करें: "यह इतनी उपद्रव है कि आप कभी शराब नहीं रख सकते"- इसके बजाय अपने आप को अलग तरह से व्यक्त करने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए: "हम सब चाहते हैं कि आप पार्टी को सुरक्षा में छोड़ दें"।
  • वैकल्पिक समाधानों को न दें जो आप पेश कर सकते हैं, जैसे कॉफी पीने या ड्राइविंग से पहले एक ठंडे स्नान लेना - ये उपाय शरीर से शराब खत्म करने के लिए काम नहीं करते हैं।
  • यदि आप इस विकल्प पर विचार कर रहे हैं, तो उसे याद दिलाना है कि हालांकि यह ड्राइव करने में सक्षम हो सकता है, एक खून में अल्कोहल परीक्षण के अधीन किया जा सकता है, जुर्माना मिलता और प्रभाव में ड्राइविंग के लिए उसके लाइसेंस निलंबित होने के बाद से शराब हालांकि उसकी प्रणाली में अब भी है ।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 4 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    याद रखें कि आप किससे बात कर रहे हैं यह देखते हुए व्यक्ति आप आप शराब पीने के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो आप धीरे-धीरे बोलते हैं और स्पष्ट रूप से तथ्यों में ढंग की व्याख्या करने के लिए है लेकिन बहुत paternalistico- अगर आप अवमानना ​​के साथ इलाज महसूस की तलाश में टाल कि, गर्व की फट है और आपकी सलाह की अनदेखी कर सकता है।
  • अपने दोस्त को सुनने के लिए समझने की कोशिश में चर्चा में शामिल न हों और जो भी आप कहते हैं, उस पर ध्यान दें। आपका उद्देश्य सही नहीं होना चाहिए या अन्य को अपनी इच्छानुसार करना चाहिए, परन्तु किसी न किसी तरह से बचने के लिए जिस तरह से एक नशे में हो जाता है, कम से कम संभव संघर्ष को उकसाता है।
  • इसके बजाय मान्यताओं को बनाने की बजाय: "चलो, जिद्दी मत बनो, कानून जानो ..." आपको कहना चाहिए: "आप जानते हैं कि बहुत अधिक पीने के बाद ड्राइविंग गैरकानूनी है और आप गंभीर संकट में पड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अच्छी तरह से चला रहे हैं, तो पुलिस ने पार्टी रातों पर चेकपॉइंट लगाए हैं और आंखों में आपको देखकर या आपकी सांस सुनकर गुब्बारा परीक्षण कर सकते हैं। आप एक टिकट प्राप्त कर सकते हैं, अपने चालक का लाइसेंस खो सकते हैं या आप वाहन में फंस सकते हैं। आप दंड और भी कारावास को खतरे में डाल रहे हैं, भले ही आपके पास साफ रिकार्ड हो। इसके लायक नहीं, मेरी बात सुनो"।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 5 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपनी भावनाओं को समझाओ कभी-कभी, बहुत नशे में व्यक्ति के साथ संवाद करने का सबसे अच्छा तरीका बातचीत शुरू करना है "दिल के साथ"। अपने मित्र के बगल में बैठो और उसे दिखाएं कि आप कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण कहना चाहते हैं। उसे सबसे ईमानदार तरीके से समझाएं कि आप उसके बारे में कितना ध्यान रखेंगे और वह कितना विशेष है।
  • उसे बताओ कि आप इससे बाहर निकलेंगे, अगर आप को गंभीर दुर्घटना होती तो आप बच सकते थे, यह आपका सबसे अच्छा विषय है। व्यक्त प्यार और चिंता, चिंता का लाभ उठाने के लिए आप वास्तव में उसे ड्राइव करने के लिए नहीं समझाने की कोशिश
  • उदाहरण के लिए, कुछ ईमानदार वाक्यांशों को कहें: "हम एक लंबे समय से मित्र रहे हैं और मैंने आपको अपने आप को चोट पहुंचाने के लिए बहुत प्यार करना सीखा है"।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 6 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    अन्य लोगों से समर्थन प्राप्त करें तुम अकेले में सक्षम एक दोस्त पाने के लिए नहीं हो सकता है, लेकिन शांत लोगों की एक जोड़नेवाला समूह नहीं guidare- इसे उस तरह से करते हैं, भले ही आप उसके साथ कारण नहीं कर सकते करने में सक्षम हो सकता है, वहाँ पर्याप्त लोगों सुनिश्चित करने के लिए शामिल में है, किसी तरह से, आप उसे पहिया के पीछे रहने से रोक सकते हैं हालांकि, आपको केवल अंतिम उपाय के रूप में बल का प्रयोग करना चाहिए।
  • विनम्र और ईमानदार रहें जब आप दूसरों की मदद लेंगे पर्दे से बचने के लिए और मित्र को शर्मिंदगी में डालने के लिए, एक स्पष्ट और उद्देश्य में रिपोर्ट करने का प्रयास करें जो हो रहा है। समझाओ कि आप अपनी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं और घर पहुंचने की कोशिश करते हुए आप खुद को और दूसरों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए मदद की तलाश में हैं।
  • शांत रहें, लेकिन लोगों को पता करें कि आप सहायता के लिए किससे पूछ रहे हैं, जो दोस्त को नशे में, अपने हस्तक्षेप के साथ या उनके बिना ड्राइविंग से रोक देगा।
  • विधि 2

    मित्र की सहमति के साथ या बिना निवारक उपायों को लें
    ड्राइविंग नशे में चरण 7 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    1



    एक निर्दिष्ट ड्रायवर चुनें यह एक ऐसा व्यक्ति है जो दूसरों को उस शाम को चलाने के दबाव से मुक्त करता है और आपको स्पष्ट रूप से यह पहचानने की अनुमति देता है कि कौन पी सकते हैं या नहीं यदि संभव हो तो पीने से पहले इस कार्य को असाइन करें। अग्रिम में इस ज़िम्मेदारी को स्वीकार करना, आप उस दोस्त को एक महान पक्ष करते हैं जो इसे एक और अवसर पर बना सकते हैं
  • ड्राइविंग नशे में चरण 8 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    चाबियाँ दूर ले लो अगर आप उसे गाड़ी चलाने के लिए नहीं शब्दों के साथ मना कर सकते हैं, तो कार की चाबियाँ छिपाना एक अच्छा समाधान है आप इसे अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं, आप एक बहाना खोज सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि आपको कार में कुछ लेना होगा या इसका उपयोग शीघ्र आयोग के लिए करना होगा। निम्नलिखित दर भी करें "चाल":
  • उसे बताओ कि आपको शराब की दुकान पर जाने के लिए कार का उपयोग करना होगा। क्या नशे में है के आधार पर, वह इस बातचीत को तुरंत आफ्टर हालांकि बाद में आप कहते हैं कि आप अपने मन बदल गया है और मत जाओ भूल सकता है, कुंजी है कि अपने कब्जे में अब कर रहे हैं पकड़ से बचा जाता है।
  • वैकल्पिक रूप से, किसी और से बात करके विचलित होने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें और अपनी चाबियाँ ढूंढें, उन्हें छुपें, लेकिन सावधान रहें कि वे कहां नहीं भूलें!
  • यदि आप चाबियाँ पा सकते हैं, तो कार को एक अदृश्य स्थान पर ले जा सकते हैं। इस तरह, भले ही आप उसे ड्राइव न करने के लिए राजी कर सकें, तो दोस्त निराश महसूस करेगा कि वह कार को नहीं खोज सके और उम्मीद है कि वह एक दिन बाद खोज को स्थगित करने का फैसला करेगा।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 9 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक टैक्सी बुलाओ यदि कार के बिना अपने मित्र को छोड़ने का कोई अच्छा विचार नहीं है और आप इसे खुद का प्रबंधन नहीं कर सकते हैं, तो सभी के लिए टैक्सी कॉल करने के लिए सबसे अच्छा है हमेशा आगे की दौड़ का भुगतान करें, आगे की जटिलताओं से बचने के लिए और जांच लें कि गंतव्य पर गंतव्य पर सटीक दिशा निर्देश है।
  • यदि आपके पास अपने दोस्त को घर ले जाने का समय है और यह सुनिश्चित कर लें कि कोई अन्य समस्याएं नहीं हैं, यहां तक ​​कि बेहतर। अपने पत्ते छोड़ने से पहले उनके साथ आने का वादा करते हुए, आप उस मार्ग को स्वीकार करने के लिए उसे आसानी से समझ सकते हैं।
  • याद रखें कि हालांकि टैक्सी काफी महंगा है, यह हमेशा ठीक भुगतान करने या कार दुर्घटना के परिणामों से निपटने के लिए बेहतर है।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 10 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि दोस्त का घर सार्वजनिक परिवहन द्वारा पहुंचा जा सकता है, तो मार्ग लेने के लिए मार्ग ढूंढें। यात्रा से बचें, जहां आपको बहुत कुछ चलना है, क्योंकि शराबी व्यक्ति को परेशानी हो सकती है। जितनी अधिक मदद आप प्राप्त कर सकते हैं और बेहतर कर सकते हैं, फिर नशे में घर लाने के लिए अपने साथ आने के लिए अन्य मित्रों को समझें। यदि पर्याप्त लोग हैं, तो आप मजा भी ले सकते हैं और पिछली चर्चाओं के तनाव को जल्द से जल्द हटा सकते हैं।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 11 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक पायजामा पार्टी शुरू करें कई मामलों में, सबसे आसान काम करने के लिए दोस्त को घर पर नींद आमंत्रित है यदि आप पार्टी के अतिथि हैं, तो आपको समस्याएं नहीं होनी चाहिए, लेकिन यदि आप किसी अन्य जगह पर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास मेजबानों की मंजूरी है - वैकल्पिक रूप से, दोस्त को अपने घर पर जाने के बजाय आपको ड्राइव करने के लिए आमंत्रित करें उसके ऊपर दोनों ही मामलों में, वह उसे प्रोत्साहित करने के लिए कुछ प्रोत्साहन का उपयोग करता है, जैसे अगले दिन अच्छे नाश्ते का वादा और एक गर्म बिस्तर
  • यदि सोने के लिए एक आरामदायक जगह है, तो इसे नशे में व्यक्ति को दिखाएं एक आरामदायक और स्वागत स्थल में झूठ बोलने की संभावना को देखकर, वह अंततः अपने आप को ड्राइव करने के लिए मना नहीं कर सकता
  • ड्राइविंग नशे में चरण 12 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने दोस्त को अपनी गाड़ी चलाने के घर ले आओ। यदि आप कार में पार्टी के पास जाते हैं, तो एक शांत व्यक्ति ढूंढें जो आपकी गाड़ी चलाकर आप का अनुसरण कर सकते हैं। इस तरह, आप पार्टी में सुरक्षित रूप से वापस लौट सकते हैं - शराख़ाना मित्र इसलिए अपने बिस्तर पर सो सकते हैं और कार के साथ अच्छी तरह से खड़ी हो सकती है। इसके अलावा, आप अगली सुबह कार की प्राप्ति के लिए पार्टी साइट पर वापस जाने के शर्म से बचें।
  • अगर चीजें बदतर और बदतर हो जाए, तो आप अपने माता-पिता या यहां तक ​​कि पुलिस को अंतिम रिज़ॉर्ट के रूप में वापस घर लाने के लिए कह सकते हैं। इस निर्णय को लेकर, आप पार्टी को बर्बाद करने के अन्य पक्षों पर आरोप लगा सकते हैं, लेकिन दुःखद कार दुर्घटना की तुलना में पार्टी को इस कारण के लिए याद रखना हमेशा बेहतर होता है
  • टिप्स

    • यदि आप एक पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, तो दूसरों को पीने के लिए मजबूर न करें (जो केवल शिष्टाचार के द्वारा स्वीकार किया जा सकता है) और गैर-अल्कोहल पेय की पेशकश करना भी न भूलें।
    • आप घबराहट या परेशान महसूस कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आप एक महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। आप विचारशील और समझदार दिख रहे हैं, यह पहचानते हुए कि एक समस्या है जो मित्र की सुरक्षा के लिए जल्दी से निपटा जाना चाहिए।
    • यदि यह व्यक्ति पार्टियों में अक्सर नशे में होता है और फिर हमेशा ड्राइव करने का प्रयास करता है, तो उससे बात करें चुप्पी को तोड़कर और शराब की खपत के आसपास के निषेध को व्यापक विश्वास को पूरा करने के लिए जरूरी है कि ड्राइविंग पीना सिर्फ एक व्यक्तिगत पसंद है जो दूसरों को नुकसान नहीं पहुंचाता है

    चेतावनी

    • छुट्टियों के मौसम के दौरान विशेष रूप से सावधान रहें
    • जिम्मेदारी से पियो और शराब की खपत के संबंध में स्थानीय कानूनों का अनुपालन करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com