कैसे ज़ेन शैली में ड्राइव करने के लिए

ड्राइविंग तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि जब लोग पहिया के पीछे जाते हैं तो लोग अक्सर अधीर, स्वार्थी और कठोर हो जाते हैं कुछ ज़ेन सिद्धांतों का उपयोग करना, हालांकि, अन्य चालकों की परवाह किए बिना, ड्राइविंग एक सुखद और आराम अनुभव बन सकता है

कदम

प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपना समय ले लो जल्दी में मत हो रिलैक्स। यदि आपको कहीं जाना है और आपको समय पर रहने की जरूरत है, तो प्रारंभ करें, इसलिए आपके पास वहां आने के लिए बहुत समय है। अगर आप देर से हो, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें अब आप बहुत कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि यातायात, ट्रैफिक लाइट और सड़क के नियम हमेशा मौजूद हैं। तो आराम करो मदद करो जैसे कि मेरे पास इस दुनिया में हर समय है यदि आप देर से हो, तो कम से कम आप यात्रा का आनंद लेंगे।
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    ट्रैफ़िक के प्रवाह के साथ ट्यून करें यातायात मछली की एक गुच्छा की तरह चलता है यदि आप हर किसी के आगे होने और अन्य कारों से आगे निकलने की कोशिश करते हैं, तो पुलिस आपको देख सकती है (वे शार्क की तरह हैं) और आप अन्य चालकों को गुस्से में कर सकते हैं - खतरनाक! प्रवाह के अनुरूप होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रक्षात्मक होना है - आप अन्य कारों से आगे निकल सकते हैं और आपके सामने जा सकते हैं, हमेशा जागरूकता और सद्भाव के साथ अपने स्थान की जांच कर सकते हैं। एक बात निश्चित है: यदि आप धुन में हैं तो आप तेजी से बढ़ने की तरह महसूस करेंगे, आप आसानी से महसूस करेंगे, आप शांति से संगीत सुनेंगे और आपको टिकट कभी नहीं मिलेगा गंतव्य के रूप में यात्रा का आनंद लें और "पानी की तरह, मेरे दोस्त"।
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रेडियो बंद करें और अपने पसंदीदा संगीत को सुनें। आपको शो या विज्ञापनों से बात सुनने की ज़रूरत क्यों है? शायद इसलिए क्योंकि इससे आप जो कुछ कर रहे हैं उससे आपको विचलित कर देते हैं और यात्रा को अधिक संतोषजनक बना देता है लेकिन इतनी भयावहता क्यों चल रही है कि आपको कुछ और से खुद को विचलित करना है? इसके बजाए, डामर पर अपनी कार की आवाज़, इंजन या टायर के शोर की आवाज सुनने की कोशिश करें (इससे भी इससे पहले कि वे बहुत गंभीर या महंगी हो जाएं) आपकी कार में समस्याएं मिल सकती हैं। अपनी सांस और अपने दिल की धड़कन को सुनें यह मौन का आनंद लेने के लिए सीखने का एक सही समय है, क्योंकि हमारे शोर दुनिया में यह मुश्किल है।
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 4 नामक छवि
    4
    गहराई से साँस लें अपने पेट को बढ़ने और कम करना (सीट बेल्ट के साथ लगाया!) प्रत्येक सांस के साथ लगता है। हर बार जब आप श्वास और साँस छोड़ते हैं, तो दस से ऊपर की गणना करें। फिर सब फिर से शुरू। यह ज़ज़ेन (ज़ेन ध्यान) का आधार है और आपको शांत रखेगा।
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ढीला। अपने हाथ स्टीयरिंग व्हील पर देखें क्या वे बहुत तंग हैं? अतिरिक्त तनाव जारी आपको एक अच्छी पकड़ के साथ स्टीयरिंग व्हील का नियंत्रण होना चाहिए, लेकिन बिना अतिशयोक्ति के फिर पेट पर ध्यान केंद्रित करें क्या यह तनाव है? इसे आराम करो, फिर अपने कंधे को आराम करो और अपने शरीर में कहीं और तनाव को छोड़ दें।
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 6 नामक छवि



    6
    गति के बारे में अपनी जागरूकता को ध्यान में रखते हुए, अपने चारों ओर से देखें गति और अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आप अपने चारों ओर सुंदरता के बारे में और अधिक जागरूक रहेंगे और विभिन्न खतरों के लिए अधिक सतर्क रहेंगे। अपने आसपास की मशीनों पर ध्यान दें वे कैसे ड्राइव करते हैं? क्या आपके सामने धीमा व्यक्ति है? पीछे व्यक्ति जल्दी में है? क्या आपके बाईं ओर वाला व्यक्ति भ्रमित या खो गया है?
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आभारी रहें क्या आपने देखा कि कार एक अविश्वसनीय कार है जो यात्रा की सुविधा देती है? आपको बस इतना करना होगा कि आप कुंजी को बदल दें, स्टीयरिंग व्हील को पकड़ कर रखें और पैडल दबाएं। क्या आपने देखा कि आपकी कार अच्छी तरह से काम करती है और इसमें कोई समस्या नहीं है? क्या आप इस बात की सराहना करते हैं कि हर कोई एक कार का मालिक नहीं है, या किसी वजह से इसे मानता है, जैसे कि यह सही है तुम्हारा? क्या आप asphalted और सुरक्षित सड़कों पर ड्राइव करने के लिए खुश हैं? अधिक महत्वपूर्ण: क्या आप खुश हैं कि इस समय आप जीवित और ड्राइव करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं?
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    करुणा के साथ सड़क क्रोध का जवाब दें लोग जल्दी में हैं, यह व्यस्त है आप वहां भी गए हैं और आप जानते हैं कि यह कैसा लगता है। ऐसा लगता है कि यह दुनिया का अंत था, लेकिन ऐसा नहीं है। आप उनकी पीड़ा को बढ़ा सकते हैं या उनकी सहायता कर सकते हैं ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है उनके पैरों के बीच नहीं होना, सुरक्षित रूप से उन्हें माफ़ कर दो और अपने नकारात्मकता से प्रभावित नहीं होने दें: किसी अजनबी को आपकी यात्रा को बर्बाद क्यों करना चाहिए?
  • यदि कोई आपकी कार के पास चला जाता है, तो अगर आप अपने सामने ट्रैफ़िक की तुलना में धीमी गति से चलते हैं और इसे अनदेखा करते हैं, तो दाएं लेन पर जाएं। कभी-कभी लोग जल्दी में होते हैं और आपके पास इसके साथ नहीं होता है कभी-कभी वे मानते हैं कि आप अपने क्रोध के योग्य हैं यदि आप उनका जवाब देते हैं, तो उनका आक्रामकता बढ़ेगा और आप तनावपूर्ण संघर्ष के मध्य में खुद को पाएंगे। उन्हें अनदेखा करें और कल्पना करें कि आप उन्हें अपने दर्पण से नहीं देख सकते हैं। वे हमेशा आपसे आगे निकल सकते हैं यदि कार आपके पास बनी रहती है, तो यह धीमा पड़ती है ताकि आप आगे निकल सकें
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    दयालुता का अभ्यास करें मुस्कान और अन्य ड्राइवरों के लिए हैलो कहें। अन्य मशीनें आपको आगे बढ़ने दें अगर कोई पार्किंग कर रहा है, तो रोकें और पर्याप्त जगह है। सामान्य तौर पर, इस बारे में सोचें कि अन्य ड्राइवर आपके ड्राइविंग को अधिक मनोरंजक कैसे बना सकते हैं और अन्य मशीनों के साथ इस तरह कार्य करें!
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    हाइपरमिंग की कोशिश करो यह ज़ेन गाइड का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि यह कार, पर्यावरण और वॉलेट के लिए अच्छा है! यह बहुत जागरूकता और धैर्य की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • पहचान लें कि ड्राइविंग जल्दी से ज्यादा मदद नहीं करता है। राज्य की सड़कों में यह पूरी तरह से बेकार है क्योंकि सभी एक ही ट्रैफिक लाइट पर बंद हो जाते हैं - यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप 30 सेकंड कमा सकते हैं। तेजी से और आक्रामक ड्राइविंग से आप अधिकतम 5 मिनट फ्रीवे पर प्राप्त कर सकते हैं। क्या यह सचमुच जुर्माना और दुर्घटनाओं को खतरे में डालकर ट्रैफिक के बीच स्लैलम करना है, जबकि आप पुलिसकर्मियों को मारने के खतरे के चारों ओर देख रहे हैं?
    • अपने सामने कार के करीब नहीं रहें। अगर आप लगभग 10 कारों की दूरी पर आपके सामने कार से दूर रहें, तो आपको ब्रेक का उपयोग शायद ही कभी करना होगा। (या उस समय की गणना करें जिसमें आपके सामने मशीन बिंदीदार रेखा से गुजरती है और जब आप इसे पास करते हैं - 3 सेकंड न्यूनतम अंतराल है)।

    चेतावनी

    • ध्यान न दें, आप अपने आस-पास की चीज़ों को नज़रअंदाज़ न करें। ड्राइविंग के दौरान नीरस या दोहराए जाने वाले ऑब्जेक्ट जैसे शोर या श्वास बहुत खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि आप थका हुआ हो या आप लंबे सफर पर हैं संभावित खतरों पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे विचलित कार या अनुभवहीन चालक, जानवर और बच्चों जिनके अप्रत्याशित कार्य दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं। इसके अलावा, अपनी आंखों को एक तरह से खुले रखें- अगर सड़क अवरुद्ध हो जाती तो आप क्या करेंगे? यदि आप अन्य ड्राइवरों और संभावित खतरों को देखते हैं, तो आप समस्याओं की आशा कर सकते हैं और उनसे बच सकते हैं।
    • आपके पीछे क्या होता है पूरी तरह से न बचें अगर कोई आपकी कार के बहुत करीब चला जाता है, तो दाएं लेन पर जाएं और उसे पास करें। यदि आप एक लेन की सड़क पर हैं, तो अपने सामने कार से एक सुरक्षित दूरी रखें और अपने पास के पीछे की कार ड्राइविंग की अनदेखी करें। यह भी याद रखें कि शायद (लेकिन अधिक संभावना नहीं), आपके पीछे के व्यक्ति को एक आपातकालीन स्थिति हो सकती है, जैसे किसी को अस्पताल ले जाना। इन मशीनों को पास करने की सिफारिश की गई है। इस तरह आप उनसे छुटकारा पायेंगे और अन्य चालकों को क्रोध करने से बचेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com