बेहतर ड्राइव कैसे करें

अच्छे ड्राइवरों को कहीं भी सामना करना पड़ सकता है। जल्दबाजी में किशोर, ट्रक चालकों और बुजुर्गों को बहुत सावधानी से मिलना भी मुमकिन है - सभी अच्छे ड्राइवर बनने के लिए सीखने में हमारी मदद करते हैं।

कदम

एक अच्छा चालक चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
ध्यान लगाओ। अपने चारों ओर यातायात पर ध्यान देना, अपने दर्पणों को अक्सर जांचना और पता करना कि अन्य ड्राइवर क्या करेंगे, सुरक्षित और सही चालक बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम हैं।
  • एक अच्छा चालक चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अगर आप ध्यान दें कि वह गति सीमा से अधिक है तो किसी को पास करें याद रखें कि सड़क पर कोई गति दौड़ नहीं है। गति के लिए आपकी इच्छा को वेंट देने के लिए आपकी कार और अन्य के बीच खतरनाक स्थितियों की ओर जाता है। अधिकता से आगे निकलने के मामले में आपको हमेशा दाहिनी ओर में यात्रा करना चाहिए जब आपको बाएं मोड़ करना पड़ता है या आपको मोटरवे के बायीं तरफ निकास करना पड़ता है तो इस नियम को अपवाद बनाना संभव है। दाहिनी लेन में रहकर अन्य चालकों को सुरक्षित रूप से आगे बढ़ने के लिए तेज़ी से यात्रा करने और सही जाने की जरूरत नहीं है, एक ऐसी कार्रवाई जो अनुशंसित नहीं है और खतरनाक नहीं है
  • एक बेहतर चालक हो
    3
    दिशा संकेतक का उपयोग करें, और उन्हें सही समय पर उपयोग करें। अपने अन्य ड्राइवरों को उचित रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए जल्दी या बदलने के लिए आपका इरादा बताएं। उदाहरण के लिए, अगर आपको ट्रैफिक लाइट पर बाएं मुड़ना पड़ता है, संकेतक का उपयोग करने के लिए लाल बत्ती के साथ कतार में इंतजार न करें, ताकि लेनिन बदलने के लिए आपके अनुसरण करने वाले लोगों को समय दें और आपकी बारी का इंतजार करने के लिए सीधे जारी न करें।
  • एक अच्छा चालक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी चौराहे के बीच में लेन कभी नहीं बदलें इसके अलावा, केवल चौराहे को पार करें, यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप प्रकाश के लाल रंग में लाल रंग के बीच में नहीं रहते हैं।
  • एक बेहतर चालक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कभी भी देखने के लिए कभी नहीं "ट्रैफिक लाइट को हराया"। अगर प्रकाश पीला हो जाता है और आपके पास सुरक्षित रूप से रोकने के लिए पर्याप्त जगह है, तो इसे करें। साइकिल चालकों, पैदल चलने वालों और यहां तक ​​कि अन्य ड्राइवरों की उम्मीद है कि प्रकाश पूरी तरह स्थिर हो जाएगा, जब प्रकाश लाल हो जाएगा आप अपने आप को और दूसरों को पीला करके जोखिम में डाल देंगे, सिर्फ एक या दो मिनट बचाने के लिए - निश्चित रूप से इसके लायक नहीं।
  • एक बेहतर चालक बनो चित्र 6
    6
    याद रखें कि यह शिक्षा है कि जब आप एक कतार में हों, तो एक वाहन को मोड़ने की अनुमति दें, यदि ड्राइवर अंतरिक्ष की तलाश कर रहा है लेकिन जब आप एक चालक को पाने के लिए आगे बढ़ते हैं, तब अचानक नीलिंग से बचें। यह संभवत: एक टकराव या बदतर हो जाएगी, जो आपके पीछे न जाने वाले चालक द्वारा टकराएगा। चलती ट्रैफिक में ड्राइवर अचानक ब्रेकिंग की उम्मीद नहीं करते। बहुत सावधान रहें
  • एक अच्छा चालक चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    याद रखें: आपके और आपके सामने चालक के बीच की सुरक्षा दूरी को रखने का पालन करना एक उत्कृष्ट नियम है। आपको अपने सामने और कार के बीच 2-4 सेकंड की दूरी रखना चाहिए। आप दूरी का न्याय करने के लिए क्षैतिज संकेत का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके सामने वाहन अचानक बंद हो जाता है, तो आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है, या जोखिम के बिना लेन बदल जाएगी। प्रतिकूल मौसम की स्थिति में, जैसे कि बारिश और बर्फ, आपको ब्रेकिंग दूरी में बढ़ोतरी की भरपाई करने के लिए अधिक से अधिक सुरक्षा दूरी रखना चाहिए।
  • एक बेहतर चालक बनो चित्र 8



    8
    आवासीय क्षेत्रों में सावधान रहें, क्योंकि कारों की आ रही आ रही जांच के बिना बच्चों को अचानक सड़क पर चला जा सकता है उनके दिमाग सड़क पर गेंद को ठीक करने या बाइक पर अपने दोस्तों तक पहुंचने पर केंद्रित हैं। जब आवासीय क्षेत्रों में यात्रा करते हैं, तो अप्रत्याशित वस्तुओं और सड़क के लोगों से सावधान रहें
  • एक बेहतर चालक बनो चित्र 9
    9
    याद रखें कि ट्रकों को रोकने, बारी या रिवर्स अक्सर मुश्किल है। जब आप एक ट्रक पास करते हैं, तो याद रखें कि ट्रक चालक को ब्रेक लगाना मुश्किल होगा। यह इंतजार करना सबसे अच्छा है जब तक कि आप अपने रियरव्यू मिरर में पूरी तरह से आगे नहीं बढ़ने से पहले ट्रक को पूरी तरह से देखते हैं। जब आप एक मल्टी-लेन सड़क पर होते हैं, तो ट्रक से खड़े होने से बचें, अगर आप अपने आईने में ड्राइवर नहीं देख सकते, तो वह आपको या तो नहीं देख सकता है।
  • एक बेहतर चालक बीतने वाली छवि चरण 10
    10
    वृद्ध लोगों के प्रति विनम्र रहें बुजुर्ग किसी अन्य व्यक्ति की तरह ड्राइव करना चाहिए। यह विशेष रूप से सच है अगर उनके पास क्या जरूरत है पाने के अन्य तरीके नहीं हैं। हालांकि अधिकांश बुजुर्ग, शुरुआती दोपहर में जब यातायात हल्का होता है और वहां बहुत अधिक प्रकाश होता है, तो उसे पसंद करते हैं। जब एक बुजुर्ग व्यक्ति को चलाते हुए, हमेशा सुरक्षित दूरी रखो और अप्रत्याशित गतियों पर ध्यान दें, जैसे लेन परिवर्तन कुछ वरिष्ठ यह रिपोर्ट किए बिना लेन बदल सकते हैं।
  • एक बेहतर चालक बनो चित्र 11
    11
    लेन-देन को सुरक्षित रूप से बदलने की कोशिश करें जब आप कार्य प्रगति में हैं, पुलिस वाहनों या एंबुलेंस आपके सामने स्थिर हैं, या ध्यान दें कि एक लेन धीमा होने लगती है जबकि अन्य अच्छा चल रहे हैं संभवत: एक दुर्घटना, एक टूटी हुई कार है, या किसी को सड़क के किनारे पर खींचना पड़ा। ऐसा करने से एक द्वितीयक घटना में शामिल रहने की संभावना कम होगी और जो लोग खतरनाक या नकारात्मक स्थितियों में शामिल होंगे
  • एक अच्छा चालक चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    12
    समझे कि ज्यादातर ड्राइवर अपने गंतव्य तक पहुंचने का प्रयास करते हैं, जैसे अन्य सभी लोग। दुर्घटनाएं होती हैं, लेकिन आप कई, खुद को या दूसरों को रोकने के लिए कदम उठा सकते हैं। विभिन्न ड्राइवरों की प्रतिक्रियाओं के तरीके को समझना, बेहतर ढंग से समझना होगा कि बेहतर चालक कैसे होना चाहिए। सबसे अच्छा चालक संभावित आवागमन परिवर्तनों की आशा करते हैं और पहले से उन्हें तैयार करते हैं, गति समायोजित करके, लेन बदलते हैं या अधिक ध्यान दे रहे हैं
  • एक बेहतर चालक हो 13 कदम
    13
    यदि आपको पुलिस से संपर्क करना पड़ता है, तो एजेंट से विनम्र रहें और आप यहां तक ​​पहुंच सकें, भले ही आपने यातायात उल्लंघन किया हो। यह आपके द्वारा किए गए कार्यों की गंभीरता और यातायात की स्थिति पर निर्भर करेगा। सभी एजेंटों को जुर्माना बनाने के लिए काम नहीं करता
  • एक बेहतर चालक बनो चित्र 14
    14
    धीमी गति से आने वाले लोगों पर कब्जा करने के लिए घाट या केंद्रीय भाग का उपयोग न करें। आप कितने मशीनों को पारित करने में सक्षम होंगे, इसके बावजूद आप लाइन में बने रहेंगे।
  • टिप्स

    • कई बच्चे आवासीय क्षेत्रों में मौजूद हैं बच्चे अप्रत्याशित हैं, खासकर सड़कों में सावधान रहें और सामान्य से धीमी ड्राइव करें
    • कभी भी कार के दरवाजे खुले नहीं छोड़ें। हमेशा दरवाजे बंद करो
    • अपने सामने कार के करीब रहने न दें, चाहे कितना भी आपका चालक आपको गुस्सा दिलाए। किसी दुर्घटना के लिए हजारों यूरो के नुकसान (या इससे भी बदतर, चोटों या चोटों की रिपोर्टिंग) से बचने के कुछ समय के लिए गुस्सा रहना बेहतर है।
    • यदि आप किसी से संपर्क कर रहे हैं, यहां तक ​​कि पुलिस, उसकी आवाज सुनने में सक्षम होने के लिए केवल खिड़की खोलें और सुनिश्चित करें कि यह हमलावर नहीं है।
    • अगर आपके पास सड़क के किनारे फंसे होने पर मदद के लिए कॉल करने के लिए कोई सेल फोन नहीं है, तो अपनी स्थिति से त्रिकोण को 100 मीटर पर रखें और इसे पास करने वाली कारों को स्पष्ट करने के लिए बोनट खोलें, जिन्हें आपको सहायता चाहिए। यदि संभव हो तो, दूसरे मोटर चालकों की सहायता से, यदि आवश्यक हो तो सड़क से दूर कार को स्थानांतरित करें।
    • अपनी गाड़ी में एक खाली कनस्तर रखें यदि आप ईंधन से बाहर निकलते हैं, तो आप नजदीकी गैस स्टेशन पर जा सकते हैं या मदद मांग सकते हैं। टैंक उपयोगी होगा
    • यदि आप तेजी से लेन में हैं, तो उसी लेन में अन्य कारों की तुलना में धीमी गति से ड्राइव न करें। उसी तरह, यदि आप सही लेन में हैं तो सड़क पर सबसे तेज कार होने की अपेक्षा नहीं करें - अपने मौके का इंतजार करें, फिर सुरक्षित रूप से आगे बढ़ें।
    • यदि आपके पास फोन नहीं है, तो इस स्थिति के लिए तैयार रहें कि आपकी कार रुक जाएगी, मौसम पर भी विचार करें। गर्मियों में, आपके साथ बहुत पानी ले आओ, एक लिखित हस्ताक्षर के साथ एक बड़ा चिन्ह "मदद" और आपातकालीन स्थिति को इंगित करने के लिए अपने ऐन्टेना को संलग्न करने के लिए एक लाल त्रिकोणीय फ्लैग। सर्दियों में, ट्रंक, स्नैक्स और पानी में कंबल डालते हैं, और बचाव आने तक सक्रिय रूप से दिशा संकेतक रख देते हैं।
    • जब आप देख सकते हैं, गंध या संभव कार की विफलता महसूस करते हैं, तुरंत सही लेन में ले जाएँ इस तरह से आप गाड़ी बंद हो जाने पर अधिक आसानी से खींच सकेंगे।

    चेतावनी

    • दुर्घटनाओं से बचने की कोशिश में सावधान रहें और हमेशा सभी दिशाओं में देखें।
    • कभी किसी को ऐसा कुछ करने की उम्मीद न करें जो आपको लगता है कि करेंगे। अगर किसी ने दिशा निर्देशक चालू कर दिया है, तो उसे पास करने से पहले उसे भौतिक रूप से बदलना सुनिश्चित करें। अगर कोई सक्रिय ब्रेक रोशनी है, तो सुनिश्चित करें कि वह वास्तव में ब्रेकिंग कर रहे हैं और पेडल पर अपने पैरों पर आराम नहीं रखता है - एक ही समय में, अगर आपको कोई ब्रेक लाइट नहीं दिखाई दे, तो हमेशा ब्रेकिंग के लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com