ट्रैफ़िक लाइट को हरित कैसे सेट करें

यदि आप एक कार, मोटरसाइकिल या सिर्फ एक मोटर साइकिल चलाते हैं, तो आपको परेशान महसूस हो सकता है जब आपको ट्रैफ़िक प्रकाश पर इंतजार करना पड़ता है जो कभी भी हरे रंग की बारी नहीं लगती। इनमें से कुछ यातायात के सामान्य प्रवाह के अनुसार समयबद्ध होते हैं, लेकिन अन्य वाहनों को हरे रंग की रोशनी से आगे बढ़ने के लिए डिज़ाइन किया जाता है जब तक वे सीधा सड़क से आने वाली अन्य कारों की उपस्थिति का पता लगाते हैं, तदनुसार रंग बदलते हैं। इन ट्रैफिक लाइट को पहचानना और प्रतीक्षा करने से बचने के लिए हरे रंग की रोशनी को ट्रिगर करना सीखें "सदैव"।

कदम

विधि 1

ट्रैफिक लाइट प्रकार निर्धारित करें
छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 1
1
एक चुंबकीय पहचान प्रणाली के संकेतों के लिए देखो एक चौराह पर पहुंचने पर, डामर की जांच करें, अगर सड़क की सतह के नीचे इस डिवाइस की मौजूदगी को इंगित करने वाले कोई संकेत हैं। पहचान प्रणाली कारों, साइकिल और मोटरसाइकिलों में प्रवाहकीय धातुओं को पहचानती है।
  • जब डिवाइस एक वाहन को पहचानता है, तो यह ट्रैफिक लाइट कंट्रोल सिस्टम को सक्रिय करता है "उसे चेतावनी" कि आगे बढ़ने का एक साधन है चौराहे पर ट्रैफिक लाइट की रोशनी तब तक बदलना शुरू हो जाती है जब तक आपके लिए हरे रंग का रिलीज़ नहीं होता है।
  • स्टॉप लाइन और क्रॉसवॉक के पहले डामर को देखकर चुंबकीय पहचान प्रणाली की उपस्थिति की जांच करें। आप अक्सर उस सड़क पर चीजों की सूचना दे सकते हैं जहां डिटेक्टर स्थापित किया गया था और उस क्षेत्र का संकेत मिलता है जहां आपको वाहन को रोकना चाहिए।
  • पहचान प्रणाली अलग अलग आकार हो सकता है, एक द्विध्रुवीय एंटीना (दो लम्बी समाप्त होता है के साथ एक अंगूठी), (तीन लंबे पक्षों के साथ दो छल्ले) quadrupole या चार लंबे आसानी से और अधिक का पता लगाने के लिए बनाया गया पक्षों के साथ दो अंगूठियां विकर्ण quadrupole (जैसे कि दो-पहिया वाहन)।
  • छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 2
    2
    एक निगरानी कैमरे के लिए देखो देखें कि यह चौराहों पर मौजूद है, क्योंकि यह उन कारों का पता लगा सकता है जो प्रतीक्षा कर रहे हैं और ट्रैफिक लाइट पर प्रकाश बदलने के लिए संकेत भेजते हैं।
  • इस प्रकार के कैमरे का पता लगाएं, जो एक ही ट्रैफिक लाइट के पास, चौराहों के पास स्थित खंभे और क्रॉसबार पर तय की गई हैं।
  • कैमकोर्डर का इस्तेमाल मोटर चालकों की छवियों को शूट करने के लिए किया जाता है जो अवरोध करते हैं या दोनों फ़ंक्शन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 3
    3
    ध्यान रखें कि ट्रैफिक लाइट का समय समाप्त हो सकता है। याद रखें कि उनमें से कुछ पहले टाइमर पर आधारित प्रकाश को बदलते हैं और वाहन की उपस्थिति से बदला नहीं जा सकता।
  • ये समय समाप्त हो गया ट्रैफिक लाइट आमतौर पर उन क्षेत्रों में जहाँ दो अन्तर्विभाजक सड़कों बहुत व्यस्त हैं या शहरों में स्थित हैं कि बस बुनियादी सुविधाओं के लिए एक प्रणाली के लिए आवश्यक के पास नहीं "चतुर"।
  • ध्यान दें कि हालांकि इस तरह के ट्रैफिक लाइट्स "स्थिर" यातायात इंजीनियरों द्वारा प्री-सेट और पूर्वनिर्धारित किया जाता है, वास्तविक समय के आधार पर नियमित रूप से अद्यतन किया जाता है या खाते की छुट्टियां, प्रमुख घटनाओं और सड़कों पर वाहनों की संख्या में संभावित बदलावों के लिए नियमित रूप से अपडेट किया जाता है।
  • विधि 2

    वाहन को सही ढंग से रखें
    छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 4
    1
    स्टॉप लाइन से संपर्क करें जब तक आप लाइन या मार्ग चिह्नों तक पहुंच न जाए, तब तक ड्राइव करें "रोक", जो यात्रा की दिशा के लिए लंबवत है और कई क्रॉसिंगों में क्रॉसवॉक के ठीक पहले खींचा जाता है।
    • यदि नक्काशी कि एक विद्युत चुम्बकीय पहचान प्रणाली से संकेत मिलता है की डामर में जाना जाता है, यह सुनिश्चित करें कि कार सही धातु के छल्ले ऊपर तैनात किया जाता है, ताकि वे अपनी मौजूदगी को पहचानते हैं।
    • यदि आपको पता लगाने की प्रणाली पर ध्यान नहीं दिया गया है, तो जांच लें कि क्या कोई कैमरे हैं और सुनिश्चित करें कि आपने अपनी लेन के बीच में बंद कर दिया है, स्टॉप लाइन से परे नहीं, लेकिन बहुत दूर नहीं।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण सड़क चिह्नों को पार या जब आप लेन में खड़े बहुत दूर होने के लिए नहीं बाएं मुड़ें करने के लिए है, क्योंकि इस मामले में वहाँ अक्सर विशिष्ट पहचान उपकरणों जो इस कार्रवाई के लिए विशेष संकेत को गति प्रदान (आम तौर पर एक हरे रंग का तीर हैं बाएं सामना करना पड़ रहा है)
  • ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    2



    सही जगह पर बाइक या मोटरसाइकिल रखो याद रखें कि वाहन के छोटे आकार के कारण लोगों को एक मोटर साइकिल, मोटरबाइक या स्कूटर चलाते समय ट्रैफिक लाइट डिटेक्शन डिवाइस को ट्रिगर करने में कुछ कठिनाई होती है। विशेष डिटेक्टर के साथ सही लेन दर्ज करने के लिए बहुत सावधान रहें।
  • जब आप डाईपोल डिटेक्शन सिस्टम (केवल एक अंगूठी) का संकेत डामर पर संकेत देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वाहन के दोनों पहियों की अंगूठी के बायीं या दायीं ओर हैं यदि आप क्वाड्रोपोल सिस्टम (दो रिंग्स) में आते हैं, तो केंद्र की रेखा के किनारे खड़े रहें जहां रिंग्स जुड़ें। यदि उपकरण एक विकर्ण चौकोर आकार है, तो आप संकेतों के ऊपर कहीं भी रोक सकते हैं।
  • कुछ चौराहों क्षैतिज लक्षण से बिल्कुल सुसज्जित हैं जो उस साइकिल को दर्शाती है जिस पर साइकिल चालकों और मोटरसाइकिलियों को वाहन के पहियों की स्थिति में होना चाहिए। कुछ मामलों में, एक खड़ी चिह्न भी है जो लेखन को दिखाता है "[सेंसर के आरेख] पर हरे रंग की प्रतीक्षा के लिए"।
  • यदि आप ट्रैफिक जांच के लिए स्थापित कैमरे की उपस्थिति को देखते हैं, तो बस यह सुनिश्चित कर लें कि दो पहिया वाहन लेन के बीच में है या जब आप एक ओर होते हैं तो इसे केंद्र में घुमाएं। आप कैमरे की तरफ तिरछा भी बदल सकते हैं - इस तरह, वाहन प्रोफाइल बड़ा है और सिस्टम इसे और अधिक आसानी से पहचानता है।
  • छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 6
    3
    यदि आप एक पैदल यात्री हैं, तो क्रॉसवॉक के बगल में स्थित कॉल बटन दबाएं इस मामले में, आपको और भी अधिक ध्यान देना होगा और "हरे रंग का अनुरोध करें" उचित बटन दबाकर, जैसा कि आप नहीं हो सकते "पहचान" वाहनों के साथ होने जैसा होता है, पहचान प्रणाली से
  • अपने इच्छित दिशा में सड़क को पार करने के लिए उपयुक्त बटन दबाएं और आगे बढ़ने से पहले आगे के संकेत के लिए प्रतीक्षा करें। कुछ चौराहे में ट्रैफिक लाइट स्वचालित रूप से पैदल यात्री साइनेज को अद्यतन करते हैं, जब वाहनों के लिए रोशनी बदल जाती है, लेकिन कई अन्य मैन्युअल रूप से सक्रिय हो जाते हैं।
  • कभी नहीं मान लीजिए कि हरी रोशनी आपको उन बिंदुओं को पार करने की अनुमति देती है जहां भी नहीं पैदल यात्री क्रॉसिंग. आपको इसे केवल तभी करना चाहिए जहां संभव होने पर पट्टियां होती हैं
  • विधि 3

    वाहन का पता लगाने में सुधार
    छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 7
    1
    एक neodymium चुंबक की कोशिश करो बाइक या साइकिल के तहत एक शक्तिशाली लेकिन छोटे चुंबक को जोड़कर एक छोटे से वाहन के विद्युत चुम्बकीय पता लगाने में सुधार करने की कोशिश करें।
    • पता है कि बहुत से लोग यह सोचते हैं कि यह विधि बहुत प्रभावी नहीं है, हालांकि अन्य सवारों ने कम से कम गति पर पहचान संवेदक पर चुंबक को स्थानांतरित करते हुए एक निश्चित अंतर पर ध्यान दिया है, इसे अभी भी रखते हुए
    • नियोयियम मैग्नेट जैसी शक्तिशाली मैग्नेट के लिए देखें - वे पेसमेकर, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और जीपीएस नेविगेटर के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि वे ऑब्जेक्ट्स को हिट और तोड़ते हैं तो वे खतरनाक हो सकते हैं, वे धातु को ढंक कर सकते हैं या उंगलियों या शरीर के अन्य हिस्सों (उन्हें एक सतह और चुंबक के बीच चिपकाने के द्वारा) चुटकी ले सकते हैं।
  • ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    मोटर साइकिल स्टैंड कम करें यदि आप डामर में कुछ चीरों का पता लगाते हैं जो सेंसर की उपस्थिति का संकेत देते हैं, तो उनके ऊपर तिपाई कम करने का प्रयास करें।
  • यह संभव है कि अंगूठी के किनारे से ऊपर स्थित एक छोटी मात्रा में प्रवाहकीय धातु का पता लगाने प्रणाली को ट्रिगर किया जा सकता है।
  • यह "मेकअप" केवल संवेदन उपकरणों पर काम करना चाहिए, भले ही शरीर के और गति का एक बड़ा आंदोलन (किकस्टैंड कम करने के लिए या अन्य कारणों से) यह भी कैमरे के सेंसर को सक्रिय कर सकते।
  • छवि शीर्षक ट्रिगर ग्रीन ट्रैफिक लाइट्स चरण 9
    3
    अवैध ट्रांसमीटरों से बचें जो एक स्ट्रोब लाइट का उत्सर्जन करते हैं कभी भी ट्रैफिक लाइट प्राथमिकता प्रणाली को सक्रिय करने का प्रयास न करें, जिससे सड़कों को जल्दी और सुरक्षित रूप से पार करने के लिए आपातकालीन सेवा में वाहनों को बजाया जाता है जब सिस्टम फ्लैशिंग भागों और सेंसर की उपस्थिति का पता लगाता है तो सिस्टम ऑपरेशन में चला जाता है।
  • यह सच नहीं है कि बहुत तीव्र रोशनी के आंतरायिक मुस्कराते हुए सेंसरों को सक्रिय कर सकते हैं जो सार्वजनिक और आपातकालीन वाहनों पर लगाए गए विशेष अवरक्त ट्रांसमीटर का पता लगा सकते हैं।
  • वे बिक्री उपकरणों है कि वास्तव में सही संकेत फेंकना सेंसर सक्रिय करने के लिए कर रहे हैं, लेकिन उनके पास अवैध है, जब तक कि यह आपात स्थिति या सार्वजनिक परिवहन के लिए एक अधिकृत वाहन है।
  • चेतावनी

    • ट्रैफिक लाइट के प्रबंधन के लिए सभी तरीकों काम कर सकते हैं नहीं या खराब अंशाकित किया जाना और कुछ वाहनों का पता लगाने के नहीं है। इस आलेख में वर्णित उन में से कोई भी सकारात्मक परिणाम की ओर जाता है, तो आप कुछ चौराहे पर एक निरंतर समस्या है या क्या आपको पता है कि यह सुरक्षित नहीं है, अपने शहर के नगर निगम के पुलिस के कार्यालय से संपर्क करने के लिए संकोच नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com