स्टीयरिंग व्हील पर कैसे शांत रहें

अगर आप हर दिन कार से काम पर जाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप अपने दिन के कम से कम एक घंटे खर्च करेंगे। और कभी-कभी कार में बिताए गए समय से आपके आम तौर पर शांत मन को विकृत हो सकता है और आप एक आक्रामक और पाखंडी बैल में बदल सकते हैं। फिर भी, एक आक्रामक तरीके से ड्राइविंग प्रकरण है, जो आप करने के लिए निर्देशित किया गया है के दौरान शांत रहने के लिए या यह है कि आप से आता है, यह केंद्रित रहने के लिए महत्वपूर्ण है, तनाव के स्तर को कम करने और उस अनुभव से स्वस्थ और ध्वनि बाहर आते हैं।

पहिया पर आक्रामकता में अश्लील या उत्तेजक इशारों, चीख, शाप और सुरक्षा दूरी का सम्मान करने में असफलता जैसे व्यवहार शामिल हैं। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि कार को रोकना और अन्य मोटर यात्री के खिलाफ उग्र। कुछ मामलों में शारीरिक हिंसा नहीं है, आप निश्चित रूप से बचना चाहते हैं, तो इस लेख पहचान व्यवहार की पहली श्रृंखला है और कैसे शांत रखने के लिए, शारीरिक संपर्क तक पहुंच गया या पहिया पीछे एक आक्रामक चालक द्वारा पीछा किये जाने से बचने के लिए पर केंद्रित है।

कदम

विधि 1

दूसरों के वालंट पर आक्रामकता से मुकाबला करना
रोड रेज चरण 1 के दौरान रहने के लिए छवि का शीर्षक
1
इस बारे में सोचें कि दूसरे व्यक्ति आपके प्रति पहिया के पीछे आक्रामकता के संकेत क्यों दिखाता है, जैसे इशारों का निर्माण करना क्या आपने उसे सड़क से काट दिया था, क्या आप गति कर रहे थे जब वह तेज़ हो या आप तेजी से लेन में धीमी गति से हो? अगर यह आपके ड्राइविंग पर निर्भर नहीं होता है, तो हो सकता है कि आपके पास कार के पीछे एक स्टिकर होता है जिसके कारण खराब प्रतिक्रिया हुई थी? जाहिर है पहिया के पीछे बेहिचकता के कई अन्य कारण हैं, लेकिन अगर आपने किसी तरह से आक्रामकता में योगदान दिया है, तो आप उस व्यवहार को बदलने का प्रयास कर सकते हैं जिसके कारण यह हुआ।
  • रोड रेज चरण 2 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    2
    वह सोचता है कि पहिया के पीछे आक्रामक व्यक्ति एक इंसान है। बस आप की तरह, यह व्यक्ति काम के लिए चलता है आपके जैसे ही, इस व्यक्ति के दिन के दौरान अलग-अलग अनुभव होते हैं। आप की तरह, यह व्यक्ति ट्रैफिक जाम, यातायात और धुंध को नफरत करता है और आप की तरह, यह व्यक्ति हमेशा सही नहीं होता है हालांकि, शायद आप के विपरीत, इस व्यक्ति का बहुत ही भारी अनुभव हो सकता है जिससे उसे सड़क पर बुरी तरह से व्यवहार करने में मदद मिली। कुछ ड्राइवरों, पहिया पीछे, वे बाहर उनके सबसे आदिम आवेगों लेने के लिए और प्रतियोगिता या पावर प्ले का एक रूप है, जो दूसरों को वे पूरा नियंत्रण है कि दिखाना चाहिए में मार्गदर्शन को बदलने के लिए, आप अपनी प्रगति के लिए एक बाधा हैं या आप नहीं कर रहे हैं के अनुसार खेल रहा है उनके नियम। यह उनके व्यवहार को पूरी तरह से न्यायसंगत नहीं है, लेकिन यह आपको यह समझने में मदद करता है कि वह व्यक्ति स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहा है यह संभव के रूप में शांत रहने और उनके मानवता पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हुए स्पष्ट रूप से प्रतिक्रिया करने का एक कारण है। आक्रामक ड्राइविंग व्यवहार के कारण अधिकांश कारण तर्कसंगत या नैतिक तत्वों से संबंधित हैं, जिन्हें आपको आगे ईंधन न करने की कोशिश करना होगा। कुछ कारण हो सकते हैं:
  • थकान
  • एक बुरे दिन
  • ड्रग्स या अल्कोहल
  • यात्राएं, जो परेशान या उत्तेजित करते हैं, के साथियों
  • आम तौर पर जीवन के प्रति क्रोध
  • ड्राइविंग या ट्रैफ़िक में भय या चिंता
  • कहीं जाने के लिए तत्काल
  • रोड रेगे चरण 3 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    3
    धीमा, आगे बढ़ें और दूसरे मोटर चालक को पास करने दें। पहिया पीछे अधिकांश लोग गुस्से में हैं क्योंकि उन्हें जल्दी से एक निश्चित स्थान तक पहुंचना पड़ता है (भले ही यह महत्वपूर्ण नहीं है, वे ऐसा लग रहे हैं) और वे इस बात से सहमत हैं कि आप एक बाधा हैं आपका लक्ष्य किसी भी संपर्क से बचने के लिए होना चाहिए - यह तेज़ी से और आगे जाता है, बेहतर होगा कि यह आपके लिए होगा। यदि आवश्यक हो, तो आगे के संपर्क से बचने के लिए अपना मार्ग बदलें। जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचें तो आप शांत हो जाएंगे।
  • सड़क क्रोध के दौरान रहो रहो छवि 4 शीर्षक
    4
    क्रोध को पीछे छोड़ने के लिए हास्य की भावना का उपयोग करें जब कोई बुरा चाल करता है और आप शांत रहना चाहते हैं, तो वह आपको बता रहा है कि आप नंबर एक हैं या उसके अश्लील इशारे या उसकी चिल्लाहट पर हंसी वह सोचता है कि यह एक छोटी सी मछली है जो बातचीत करने की कोशिश कर रही टैंक में लगी हुई है।
  • रोड रेज चरण 5 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    5
    उस पल पर ध्यान दें जब आप ट्रैफ़िक से दूर हो जाएंगे और उस परेशान व्यवहार पर ध्यान दें। जब आप घर लौटें तो आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें एक आराम स्नान, आप बिस्तर में खींचें, एक अच्छा पढ़ा, आदि अपने बच्चों, अपने परिवार, अपने दोस्तों और उस समय के बारे में सोचो जो आप जल्द ही उनके साथ बिताएंगे।
  • रोड रेज चरण 6 के दौरान स्टे कैम नाम वाली छवि शीर्षक
    6
    पहिया के पीछे आक्रामकता पर ध्यान न दें अधिनियम के रूप में अगर उस व्यक्ति के आगे या पीछे तुम्हारी कार पर चिल्ला रहा है आप के सामने तेजी से देखो, अनजान।
  • सड़क क्रोध के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक शीर्षक 7
    7
    आप मुस्कान। पहिया के पीछे आक्रामक व्यक्ति को मुस्कुराते हुए उसे परेशान करने का एक अच्छा तरीका है। दयालुता से क्रोध को रोको
  • रोड रेज फॉर स्टेप 8 के दौरान स्टे कैम का शीर्षक चित्र
    8
    रेडियो चालू करें और अपने पसंदीदा स्टेशन में ट्यून करें अपने दिमाग को ट्रैफिक से दूर रखने के लिए गाएं - वॉल्यूम को बढ़ने से डरो मत। या संगीत को सक्रिय करने के बजाय आराम का चयन करें किसी एक या किसी अन्य तरीके से, आपको अपने और परेशानी के बीच एक बाधा बनाने का प्रयास करना चाहिए जो आपके पीछे इशारा करता है।
  • वैकल्पिक रूप से, अपने आइपॉड से कनेक्ट करें और पॉडकास्ट को सुनें जिसे आप पसंद करते हैं। या किसी ऑडियोकबुक को सुनें
  • विधि 2

    ड्राइविंग के लिए अत्यधिक आक्रामकता के बाद शांत हो जाओ
    सड़क क्रोध के दौरान स्टे शल्म शीर्षक वाली छवि चरण 9



    1
    सड़क पर खराब व्यवहार के लिए अपनी प्रवृत्ति का सामना करें यद्यपि यह स्वीकार करना सुखद नहीं है कि जब आप ड्राइविंग करते हैं, तो आप अपने आप को दुश्मनी और बदसूरत इशारों के क्षणों को छोड़ दें, यदि आप करते हैं, तो समाधान खोजने के लिए, इसे पहचानना महत्वपूर्ण है। ड्राइविंग करते समय अपने आक्रामकता का संकेत देने वाले कुछ लक्षण हैं:
    • रियरव्यू मिरर के माध्यम से खराब दिखती है
    • आवाज के नीचे गड़बड़ी और शिकायत करते हैं।
    • एक आवाज के नीचे गड़बड़ी या चिल्ला, शायद अपनी मुट्ठी भी मिलाते हुए।
    • सुरक्षा दूरी का सम्मान न करें
    • अन्य ड्राइवरों पर गुस्सा हो जाओ
  • सड़क क्रोध के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक शीर्षक 10
    2
    जब आप नाराज होते हैं तो आपकी शारीरिक प्रणाली का जवाब कैसे होगा, आप नफरत या चिड़चिड़ापन महसूस करते हैं, सोचते हैं कि मैं आपके अधिकारों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। शारीरिक प्रतिक्रियाओं कि तब होता है जब एक खतरा मानते हैं या हम गुस्सा हो श्वसन के एक त्वरण, एक वृद्धि की हृदय गति और एड्रेनालाईन, कोर्टिसोल और तनाव से प्रेरित अन्य हार्मोन के एक चोटी शामिल। यदि ऐसा शायद ही कभी होता है, तो ऐसा कुछ होता है जो आपको पारित कर सकता है। आप नियमित रूप से इन प्रतिक्रियाओं का अनुभव करते हैं, तो आप तनाव की वजह से तनाव, हृदय की समस्याओं, उच्च रक्तचाप और कम उन्मुक्ति के उच्च स्तर के साथ अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है।
  • सड़क क्रोध के दौरान रहो रहो छवि 11 शीर्षक
    3
    अपने आप को शांत करने के लिए साँस लेने की तकनीक का उपयोग करें शांत और आराम करने के लिए डायाफ्राम के साथ गहराई से श्वास करना आवश्यक है दीप साँस लेने से ऊपर उल्लिखित प्रतिक्रियाओं को धीमा कर देता है, हृदय की धड़कन और रक्तचाप कम होता है। आपको पसीने में वृद्धि को भी ध्यान देना चाहिए जब आप ड्राइव करेंगे, तब कुछ भी कष्टप्रद होने पर गहरा साँस लेने के लिए प्रशिक्षण आपको शांत रहने में सहायता करेगा। गहराई से साँस जब कोई आपके रास्ते या ड्राइव धीरे धीरे आप के सामने कटौती गहराई से साँस जब वे अचानक बारी जब भी कुछ ऐसा होता है जो आपके क्रोध को गति दे सकता है, गहराई से साँस लें।
  • सड़क क्रोध के दौरान स्टेथ कैम्प्स का शीर्षक चित्र 12
    4
    अपनी पूर्णता को अलग रखो, इसे छोड़ दें आप आपके सर्वश्रेष्ठ चालक होने की धारणा, दूसरों की नहीं निस्संदेह अन्य ड्राइवरों को लगता है कि आप ड्राइव करने में सक्षम नहीं हैं। सच्चाई शायद बीच में है हालांकि, कभी-कभी कोई भी गलत हो सकता है और अक्सर ड्राइव करने के लिए होता है क्या आप अपनी गलती को स्वीकार करने के लिए काफी बड़ा हैं, लेकिन दुखी हैं?
  • रोड रेज चरण 13 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    5
    वह सोचता है कि दूसरों को भी आप जैसे लोग भी हैं जैसा कि पिछले भाग में चर्चा की, अलग-अलग है कि आप परेशान है humanizing, आप एक बड़े परेशानी के रूप में यह देखना बंद करें, और आप जितना बी को एक से प्राप्त करने के लिए एक कमजोर, थक, और उत्सुक यातायात से नाराज के रूप में यह विचार करने के लिए शुरू करते हैं।
  • तुम्हारे पास की कारों में लोग माताओं और पिता, भाई, बेटे और बेटियां, चचेरे भाई, चाची और चाचा, मालिक और सहकर्मी हैं। वे भी आपके जैसे आशा, भय और इच्छाओं से भरे हुए हैं। उनमें से कुछ शायद सामान्य से कम केंद्रित होते हैं और मूल्यांकन की गलती की है, लेकिन क्या आप खुद को इतने परिपूर्ण मानते हैं कि आप उनका न्याय कर सकते हैं?
  • रोड रेज के दौरान स्टेथ कैम स्टेप 14 के शीर्षक वाली छवि
    6
    डैशबोर्ड पर कुछ तस्वीरें रखें जो आपको याद रखती हैं कि आप कौन हैं और क्या मायने रखता है। आपके पति या पत्नी, बच्चों, मित्रों या पालतू की एक तस्वीर आपको सड़क पर दूसरे मोटर चालक से नाराज़ महसूस करने पर केंद्रित हो सकती है। तस्वीरों को देखो और आप वास्तव में क्या महत्वपूर्ण लगता है समझने में मदद करने के लिए गहरी साँस लेना और शांत रहने के लिए क्यों आवश्यक है
  • रोड रेज चरण 15
    7
    दूसरे चालक को शांति और मुस्कान का चिन्ह दें यह आम तौर पर स्थिति को कम करता है यदि यह काम नहीं करता है, तो इस आलेख में बताए गए तरीकों का पालन करना जारी रखें और अगर स्थिति खतरनाक स्तर पर बिगड़ती है तो जाने का तरीका ढूंढने का प्रयास करें
  • टिप्स

    • यदि आक्रामक मोटर यात्री आपके द्वारा पीछा शुरू करने या आपकी कार के खिलाफ कुछ लांच करता है, तो शांत रहें पुलिस या पुलिस को बुलाओ कार, ​​वाहन चालक का विवरण याद रखने की कोशिश करें, और यदि आप कर सकते हैं, तो पुलिस को देने के लिए लाइसेंस प्लेट नंबर। निकटतम पुलिस कार्यालय पर जाएं। शांत हो जाओ और, यदि आप कर सकते हैं, तो कम से कम चार मुड़ें सही पर करें अनुयायी शायद छोड़ देंगे, क्योंकि आप किसी सर्कल में चलाते हैं।
    • किसी भी स्थिति में परिपक्व तरीके से कार्य करने का प्रयास करें
    • यदि वे आपको अच्छे कारण के लिए गुस्सा या चीख देते हैं (भले ही यह गलती हो), वह "मुझे माफ़ कर रहा है" कहता है। यह आपको याद दिला सकता है कि आप इंसान भी हैं और आप दूसरे को परेशान करने के लिए नहीं हैं
    • आधुनिक मनोविज्ञान ने दिखाया है कि एक स्थिति के बारे में विचार अक्सर यह अनुमान लगाते हैं कि हम इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। हालांकि, क्षण की गर्मी में, इन विचारों, या अनुभूतियां हमेशा तर्कसंगत या जागरूक नहीं होती हैं लेकिन भावनात्मक और व्यवहारिक परिणाम निश्चित रूप से वहां मौजूद हैं अच्छी खबर यह है कि ऐसे तर्कहीन विचारों को अधिक तर्कसंगत विचारों से बदला जा सकता है, इस प्रकार हमारी भावनाओं को सुधारने और कुछ भावनात्मक रूप से लागू होने वाली स्थितियों में हमारी प्रतिक्रियाएं संज्ञानात्मक व्यवहार चिकित्सा पुस्तक प्राप्त करके अधिक जानकारी पढ़ें
    • हमेशा ऐसी सोच-विचार वाली स्थितियों के साथ घटनाओं की आशा करने का प्रयास करें जो आप "जोखिम कारकों" और अतिसंवेदनशील मानते हैं, अपने दिमाग से वापस लौटते हैं कि आप वास्तव में उस स्थिति में खुद को ढूंढने से पहले क्या करेंगे।
    • याद रखें कि यह केवल एक उंगली या चिल्लाया गया अपमान है उठाया मध्य उंगली कायरों के समान है जो ये नहीं कहती कि वे क्या महसूस करते हैं। चिल्लाया गया अपमान कायरों से भरा हुआ राग के लिए है जो अपनी भावनाओं को प्रबंधित करने में मदद के लिए पूछने के लिए बहुत डरावनी या बहुत अभिमानी हैं। करुणा की कोशिश करो, क्रोध न करें
    • याद रखें: जो कोई आपको उंगली दिखाता है या यातायात में उग्र हो जाता है, वह समस्याएं हैं इसका आपके साथ कुछ नहीं करना है आपकी करुणा योग्य है, क्योंकि इसमें कुछ गड़बड़ है

    चेतावनी

    • यदि आपके बच्चे कार में हैं, तो बुरे शब्दों या बुरे कामों से बचने की कोशिश करें याद रखें कि वे आपको याद करेंगे और आप की नकल करेंगे
    • पहिया के पीछे आक्रामकता कभी भी सुरक्षित नहीं होती है बाकी की परवाह किए बिना, शांत रहने की कोशिश करें
    • अपनी कार की खिड़की से बाहर निकलना न करें, ऑब्जेक्ट्स को मत फेंकें और सींग को ना करें - यह केवल दूसरी समस्याएं पैदा करेगा एक व्यक्ति के बजाय, ऐसे अन्य लोग होंगे जो आपके दिशा में देखेंगे।
    • अपनी आँखें सड़क पर रखें सिर्फ एक सेकंड के लिए इंतजार करना पर्याप्त है
    • गुस्सा चालकों से लड़ने की इच्छा का विरोध करें एक ग्रीटिंग, एक चुंबन या एक सहज मुस्कान व्यंग्यात्मक इशारों के लिए विमर्श किया जा सकता है और आगे उस व्यक्ति को भड़काने के लिए। तो आप एक सेनानी बनें, न कि पीड़ित, उस इंसान के साथ बातचीत शुरू करने वाले तत्काल, इसलिए ऐसा मत करो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आराम से संगीत या ऑडीओबूक
    • प्रियजनों या प्रियजनों की फोटो
    • एयर कंडीशनिंग अगर यह गर्म है, हीटिंग अगर यह ठंडा है (सही तापमान होने से मूड को अस्थिर रखने में मदद मिलती है)
    • आपके गंतव्य के लिए सबसे सुरक्षित और तेज़ मार्ग ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए जीपीएस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com