कैसे एक सिल्क दुपट्टा गाँठ करने के लिए

रेशम स्कार्फ आपकी अलमारी में एक मौलिक वस्तु है। किसी भी संगठन को रंग, चरित्र और महत्व जोड़ता है और यह ठंडा होने पर सही सहायक है। हालांकि, अगर यह चौराह है तो इसे टालना मुश्किल हो सकता है, जबकि यह लंबे समय तक परेशान हो सकता है। इन रंजक स्कार्फ को टाई करने और अपनी शैली बढ़ाने के लिए इन तरीकों में से एक को आज़माएं।

कदम

विधि 1

एक स्क्वायर दुपट्टा गाँठ
1
"दस्यु" शैली में एनोदला यह स्क्वायर-आकार के रेशम स्कार्फ पहनने के लिए सबसे क्लासिक शैलियों में से एक है इसे एक मेज पर रखना इसे एक त्रिभुज की तरह गुना, वर्ग के दो विपरीत किनारों को मिलाते हुए। छाती पर नीचे का सामना करना पड़ त्रिकोण की नोक के साथ गर्दन के चारों ओर स्थित करें। त्रिकोण के ऊपर या नीचे धीमी गाँठ बनाकर गर्दन के चारों ओर दो छोर लपेटें, जिस तरह से आप चाहें।
  • 2
    एक सरल गाँठ के साथ बाँधें एक मेज पर वर्ग स्कार्फ खिंचाव। आधा तिरछे में इसे मोड़ो, ताकि दो कोने एक साथ फिट हो जाएं और बड़े त्रिकोण बनाएं फिर, त्रिकोण का सबसे लंबा पक्ष 5-7 सेमी भागों में अपने आप में गुना। इस तरह आपको एक लंबा आयताकार बैंड मिलेगा जिसे आप एक साधारण गाँठ बनाकर गर्दन के चारों ओर लपेटें और टाई कर सकते हैं।
  • 3
    एक धनुष के साथ दुपट्टा गाँठ एक सपाट सतह पर स्कार्फ रखें और इसे पूरी तरह से फैलाएं। एक बड़ा त्रिभुज बनाने के लिए इसे आधा तिरछे में मोड़ो। लंबी और पतली कपड़े की एक पट्टी बनाने के लिए इसे रोल करें अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें और इसे एक साधारण गाँठ और धनुष बनाकर टाई। देखो सुधारने के लिए नॉक को खींचकर बाद में समायोजित करें
  • 4
    एक क्लासिक ascot के लिए ऑप्ट स्कार्फ को थोड़ा विंटेज एस्कॉट बनाने के लिए लपेटें एक बड़ा त्रिभुज बनाने के लिए इसे आधा तिरछे में मोड़ो। इसे गर्दन के चारों ओर लपेटें ताकि त्रिकोण पीछे की ओर गिर जाए और दोनों सिरे मोर्चे पर हैं। धीमी गाँठ करके एक साथ कानूनी - आप दुपट्टा के पीछे त्रिकोण को पर्ची कर सकते हैं, अगर आप चाहें
  • 5
    एक परिपत्र स्कार्फ बनाएं इसे एक मेज पर रखना इसे मध्य भाग के साथ आधा में मोड़ो, कोने से एक आयताकार बनाने के लिए मिलान करें। प्रत्येक कोने पर कुछ कपड़े ले लो और आसन्न एक को टाई। जब आप स्कार्फ उठाते हैं, तो आपको गर्दन के चारों ओर समायोजित करने के लिए एक बड़ी अंगूठी मिलनी चाहिए। यदि सिर को फिट करने के लिए स्कार्फ बहुत छोटा है, तो इसे पहनने से पहले गठजोड़ के बजाय गर्दन के चारों ओर टाई।
  • 6
    एक बन्दा की तरह दुपट्टा पहनना स्क्वायर स्कार्वे बाल वापस लेने के लिए एकदम सही हैं। एक बड़ी त्रिकोण बनाने के लिए अपनी आधा तिरछे मोड़ो। सिर पर सिर के ऊपर की तरफ नंगी और त्रिकोण पर दो छोर छोड़कर सिर पर छिड़कना। देखो को पूरा करने के लिए बालों के नीचे समाप्त होता है।
  • 7
    एक घुटा हुआ बाल बैंड बनाएं स्कार्फ उठाएं और इसे आधा तिरछे में बांधाएं ताकि एक लंबा पक्ष हो। फिर, एक लंबी संकीर्ण पट्टी, 5-7 सेमी चौड़ा होकर इसे गुना, सिर के शीर्ष पर स्थित सिरों के साथ सिर के चारों ओर लपेटें सिर के शीर्ष पर एक डबल गाँठ बनाकर कानूनी पूंछ को बाहर निकालें या छल्ले के नीचे छिपाने के लिए, एक खूबसूरत बाल बैंड प्राप्त करने के लिए।
  • 8
    अपने बालों के आसपास दुपट्टा बाँधो एक छोटा सा स्क्वायर स्कार्फ बाल के चारों ओर टाई करने के लिए एक सुंदर सुंदर रिबन बन सकता है। एक रोटी या एक चोटी बनाओ अपने बालों के चारों ओर स्कार्फ लपेटें (जैसा कि यह है या इसे पतला बनाने के लिए इसे बांटना) और अपने केश के आधार के आसपास दो छोरों को टाई। एक खूबसूरत धनुष बनाने के लिए आगे बढ़ने वाली छोरों का उपयोग करें
  • विधि 2

    एक आयताकार दुपट्टा गाँठ
    1
    इसे आसान तरीके से लपेटें स्कार्फ को एक बहुत ही मुफ्त तरीके से ले लें, ताकि नरम सिलवटों का निर्माण करें। अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें और फिर अपनी अंगूठी को अपनी सीने पर रखकर खींचें। मोर्चे पर छोर छोड़ो या उन्हें पीछे रखें
  • 2



    एक समुद्री डाकू गाँठ बनाकर दुपट्टा बांधो। इसे आधा में मोड़ो, एक छोर पर एक वक्र मिल रहा है और दूसरे पर दो पूंछ अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटो, ताकि वक्र और पूंछ दोनों आपके छाती के सामने आते हों। फिर, दो सिरों को वक्र में डालें, उन्हें खींचें और कपड़े को समायोजित करें जैसे आप चाहें।
  • 3
    एक परिपत्र स्कार्फ बनाएं इसे चिकनी सतह पर रख दें इसे आधा में मोड़ो और प्रत्येक जोड़ी को कोनों में बांधाएं जब तक कि आपको बड़ी अंगूठी न मिल जाए। फिर गर्दन के चारों ओर लपेटो, कई बार यदि जरूरी हो, तो किसी भी तरह से लटका न दें
  • 4
    एक नकली गाँठ बनाओ अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटें ताकि दोनों छोर अपनी छाती पर आ जाएं। एक लो और आधा में एक धीमी गाँठ बना। फिर, गाँठ के केंद्र में दूसरे छोर को सम्मिलित करें, जो आप शॉल को एक व्यापक या संकरा प्रभाव देने के लिए ऊपर या नीचे जा सकते हैं।
  • 5
    दुपट्टा के छोरों को छूना गर्दन के चारों ओर एक समुद्री डाकू गाँठ बनाएं, दुपट्टा में आधा बांटना, गर्दन के चारों ओर अंगूठी बनाने और फिर अंगूठी को अंगूठी में लपेटकर। हालांकि, दोनों छोरों को पार करने की बजाय, केवल एक खींचें। फिर अंगूठी ले लो और दूसरा एक बनाने के लिए 180 डिग्री बारी। अंदर दूसरी पूंछ सम्मिलित करें, फिर से अंगूठी 180 डिग्री बारी और फिर दूसरे छोर से प्रक्रिया को दोहराएं। जारी रखें जब तक कपड़े नहीं है
  • 6
    एक सुपरिम्म्ड रिंग बनाएं गर्दन के चारों ओर स्कार्फ को लपेटें ताकि पूंछ की दोनों छोर सामने आ जाए, लेकिन उन्हें समायोजित करें जिससे कि दाएं तरफ बाईं ओर दो बार हो। फिर, यह बाएं एक के साथ सही छोर को पार करता है, और ऊपर से, इसे गर्दन के नीचे स्वयं बनाने के लिए बनाई गई अंतरिक्ष में फिसल जाता है हालांकि, केंद्र से दाहिनी ओर खींचें और बाएं पूंछ पर अंगूठी को रेखांकित करें। आपको अपने आप को एक छोटी सी वक्र के साथ मिलना चाहिए, जो बाएं पूंछ पर चलता है (छोटा दायां एक अंगूठी के पीछे छिपा रहता है)।
  • 7
    एक टाई की तरह स्कार्फ गाँठ अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें, इसे समायोजित करें ताकि सही बाएं एक बार बाएं एक के रूप में दोगुना हो। बाएं एक के चारों ओर सही छोर लपेटें, एक पूर्ण मोड़ खोलें, और फिर बायीं ओर फिर से पार कर। बाईं तरफ पूरी तरह से इसे लपेटने के बजाय, इसे केंद्रीय छेद (गर्दन के नीचे) से गुजारें और गोल में टिप डालें। सही अंत खींचो और स्कार्फ को समायोजित करें जैसे आप चाहें।
  • 8
    नोड्स की एक श्रृंखला बनाएं गर्दन के चारों ओर स्कार्फ को लपेट दें ताकि दोनों छोर छाती पर आ जाएं। कानूनी आप चाहते हैं कि ऊंचाई पर एक एकल गाँठ बना रही है उसके बाद, जब तक आप एक श्रृंखला बना न दें तब तक अधिक नोड्स जोड़ना जारी रखें। बंद करो जब आपके पास कपड़े न हो या जैसे ही आप देखेंगे कि श्रृंखला एक आकार लेती है जिसे आप पसंद करते हैं।
  • 9
    हुड बनाएं पूरे स्कार्फ खोलें, इसे पूरी तरह फैलाना। अपने कंधों पर एक केप या शॉल की तरह इसे दबाएं फिर, दो सिरों को पकड़ो और मोर्चे पर एक डबल गाँठ बनाओ।
  • 10
    एक धनुष के साथ दुपट्टा गाँठ एक लंबी दुपट्टा एक बड़े और बहने वाला धनुष के लिए एकदम सही है एक धीमी गाँठ बनाकर अपनी गर्दन के चारों ओर बाँधो कि आप थोड़ी सी ओर से आगे बढ़ेंगे फिर फांसी की नोक के साथ एक क्लासिक धनुष बनाने के लिए छोरों का उपयोग करें। फैब्रिक को थोड़ा और बड़ा करें और एक अधिक आरामदायक देखो के लिए धनुष को नरम करें।
  • टिप्स

    • एक तटस्थ शर्ट के साथ एक जीवंत स्कार्फ जुड़ा - या इसके विपरीत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com