कैसे एक दुपट्टा टाई करने के लिए

स्कार्फ सामान के उत्कृष्ट गुणों में से एक हैं - इन्हें दर्जनों तरीकों से पहना जा सकता है, और किसी भी संगठन के लिए रंग और डिजाइन का एक चमकदार स्ट्रोक जोड़ सकते हैं। अपने पसंदीदा स्कार्फ को प्राप्त करें, और सीखें कि आपकी गर्दन के चारों ओर, अपने सिर पर या कई अन्य तरीकों से कैसे पहनें। आपको सही पर प्रशंसा मिलेगी और आपके नए प्रेरक नजरिए पर छोड़ दिया जाएगा!

कदम

विधि 1

गर्दन स्कार्फ पहनें
छवि टाई ए स्कार्फ चरण 49
1
सवारी और सरल गाँठ लें यदि आपके पास एक स्कार्फ होता है जो बहुत लंबा नहीं है और इसमें कोई चपटा पक्ष नहीं है, तो एक सरल लपेटो और टाई एक बढ़िया विकल्प है। अपनी गर्दन पर स्कार्फ पास करें, और छोर खींचें ताकि एक दूसरे की लंबाई दो बार लटकाए। स्कार्फ के लंबे किनारे को लो और इसे गर्दन के चारों ओर लपेटो, अंत को आगे बढ़ाया- इसे दूसरे घंटे से मेल खाना चाहिए। आप दोनों सिरों को मुक्त छोड़ सकते हैं, या एक सामान्य गाँठ में उन्हें एक साथ बाँध सकते हैं, जिससे फांसी पर समाप्त हो सकते हैं।
  • छवि टाई ए स्कार्फ चरण 50
    2
    एक परंपरागत पाश गाँठ बाँधो संभवतः एक दुपट्टा बांधने का सबसे आम तरीका है, लूप गाँठ थोड़ी देर तक स्कार्फ के लिए अच्छी तरह काम करता है अपने स्कार्फ को लें और इसे दो में लें, तो आपके पास दो पूंछ एक साथ और दूसरे छोर पर एक मोड़ है। अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटो, और अंगूठी में दो पूंछ पर्ची। पूंछों और अंगूठी को जिस तरह से पसंद है, उसे ले जाएं, और आप कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 6
    3
    एक डबल गाँठ बाँधो यदि आप मोर्चे पर स्कार्फ दिखाना चाहते हैं, तो यह टाई करने के लिए एक उत्कृष्ट संस्करण है। गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटो ताकि दोनों तरफ मोर्चे पर लटक जाएं फिर, छाती के स्तर पर एक धीमी गाँठ में कानूनी। एक दूसरे गाँठ में छोरों को एक साथ बाँधो, इसे धीमी गति से छोड़कर। छोर को मोर्चे पर थोड़ा सा लटका देना चाहिए, और आप पूरा कर लेंगे।
  • टाई ए स्कार्फ स्टेफ 16 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने स्कार्फ के साथ धनुष बनाएँ अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटें, और कॉलरबोन के पास एक धीमी गाँठ बनाओ। फिर, जैसा कि आप शूलेस के साथ करते हैं, एक बड़ी धीमी धनुष में एक साथ स्कार्फ के छोर को टाई। इसे अपनी पसंद के तरीके में आराम करने के लिए स्थिति बनाएं, और इसे स्थानांतरित करें ताकि यह पक्ष या सामने हो। आपका स्कार्फ-धनुष खत्म हो चुका है!
  • टाई ए स्कार्फ स्टेफ 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    वह एक संशोधित एस्कॉट पहनता है यदि आपके पास एक स्क्वायर सिल्क स्कार्फ है (आमतौर पर विंटेज स्टोर्स में पाया जाता है), तो आप एक एस्कॉट स्टाइल स्कार्फ बना सकते हैं एक बड़ा आयताकार बनाने के लिए आधे में अपने जूते मोड़ो। अपनी पीठ के निचले हिस्से को रखें, और मोर्चे पर दो बराबर अंक लाएं। दो छोरों को गले के चारों ओर एक डबल गाँठ में बांधो।
  • छवि शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 30
    6
    एक मुड़ा हुआ गाँठ बनाओ आप इसे लपेटने से पहले अपने स्कार्फ को तह करके बहुत बड़ा टाई कर सकते हैं। इसे एक मेज पर सपाट रखो, और उसके बाद उसे जोड़कर कपड़े के एक गुना बनाने के लिए उसे एक एडेरियन में गुना। सिलवटों को जगह में रखें और अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटें। मोर्चे पर एक साथ छोरों को बांधें, और गुना जाने दो। छोरों को कुछ मूल परतों को बरकरार रखना चाहिए, सामने दिखने और मोर्चे पर उभड़ा जाना चाहिए। अपने स्वाद के अनुसार चलो, और आप कर रहे हैं
  • 7
    एक नकली अनंत स्कार्फ बनाएं एक सपाट सतह पर स्कार्फ को फैलाएं, और इसे दो में गुना करें ताकि अंतराल गठबंधन कर सकें। एक साथ स्कार्फ के कोनों को बांधें, बड़ी रिंग बनाएं इस अंगूठी को अपनी गर्दन के चारों ओर घुटनों के पीछे रखें और दूसरी बार अपनी गर्दन के चारों ओर मोड़ दो। कपड़े रखें ताकि अंतहीन दुपट्टा सही ढंग से आराम कर रहे हों, और आप कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 36
    8



    अपने स्कार्फ को बहने वाली रिंग में बाँधें एक अंतहीन दुपट्टा बांधने के समान, कपड़े की लंबी बहती अंगूठी बनाने से आप अपने स्कार्फ डिजाइन को दिखा सकते हैं। अपने स्कार्फ को एक सपाट सतह पर बढ़ाएं, और अंगूठी बनाने के लिए कोनों को एक साथ बांटें। गर्दन के चारों ओर की अंगूठी को बांधें यह शैली सबसे अच्छा काम करती है जब रिम के नीचे एक विस्तृत बेल्ट के पीछे टक दिया जाता है और मिलान कार्डिगन या जैकेट से मेल खाती है।
  • 9
    अपने दुपट्टा चोटी अपने स्कार्फ को आधा में तह करना प्रारंभ करें ताकि आपके पास दो तरफ एक तरफ हो और दूसरे पर एक चक्र- अंगूठी के साथ अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें और समान लंबाई के दो सिरों रिंग में एक सिरे को थ्रेड करें (दोनों नहीं) फिर, अंगूठी में अंगूठी को दोबारा घुमाएं और दूसरे छोर को अंगूठी में डालें। दूसरी छोर के नीचे की अंगूठी को फिर से 180 डिग्री करके फिर से प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि छिद्रों को बुनाई के लिए बहुत कम न हो जाए।
  • छवि टाई ए स्कार्फ चरण 41
    10
    एक बन्दा की तरह अपने दुपट्टा बांधें इस प्रकार का गाँठ रेशम के बने वर्ग स्कार्फ के लिए सबसे अच्छा काम करता है, भले ही आप दूसरों के साथ कर सकें। अपने स्कार्फ को बाहर निकालें, और त्रिकोण बनाने के लिए तिरछे इसे गुना। सिरकाफ रखें ताकि त्रिकोण आपके सामने छाती को कवर कर रहे हों। फिर, अपनी गर्दन के पीछे के अंत में दो कोनों को लपेटो और उन्हें वापस सामने लेकर एक गाँठ में बांधें। कपड़ा के त्रिकोण के नीचे बंधे हुए छोरों को थ्रेड करें, और आप कर रहे हैं
  • 11
    एक पर्ची गाँठ बनाएं यह एक ऐसी शैली भी है जो लंबे समय से दुपट्टा के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करती है, एक पर्ची गाँठ बांधना अपेक्षाकृत सरल है और स्कार्फ पहनने का एक आकर्षक तरीका है। गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लपेटें जिससे कि दोनों छोर शरीर के दोनों तरफ लटकाए जाएं। स्कार्फ के एक तरफ, अपने आप पर एक गाँठ बांधें, लेकिन इसे थोड़ा सुस्त छोड़ दें। इस गाँठ के केंद्र में दूसरे पक्ष के अंत को थ्रेड करें, और आप कर चुके हैं! गाल को ऊपर या नीचे स्कार्फ के साथ स्लाइड करें जिसे आप पसंद करते हैं।
  • विधि 2

    अन्य तरीकों में दुपट्टा पहनें
    छवि शीर्षक टाई ए स्कार्फ चरण 21
    1
    एक झटका के रूप में स्कार्फ पहनें यदि आप एक बड़े स्वेटर के बिना कुछ अतिरिक्त कवरेज चाहते हैं, तो एक शग की तरह चारों ओर स्कार्फ टाई करने का प्रयास करें। यदि आपके स्कार्फ वर्ग है, तो इसे त्रिभुज बनाने के लिए आधा भाग में गुना करें- एक आयताकार स्कार्फ को लपेटने से पहले जोड़ना पड़ता नहीं है। फिर, अपने कंधे के चारों ओर स्कार्फ को जगह दें ताकि दो मोर्चे सामने खुले हों, जबकि स्कार्फ का शरीर आपके कंधे पर और आपकी पीठ पर निर्भर करता है मोर्चे पर एक छोटे से गाँठ में एक साथ छिद्रों को बांधें, और कपड़ा थोड़ी बदल दें।
  • टाई ए स्कार्फ स्टेफ 26 शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक शॉल की तरह दुपट्टा पहनो यदि आपके पास एक खूबसूरत पश्मीना या एक खूबसूरत डिजाइन के साथ एक लंबा, चौड़ा दुपट्टा है, तो इसे शाल की तरह पहनने का प्रयास करें स्कार्फ खोलें, ताकि यह पूरी तरह सपाट हो, और पीछे की तरफ लपेटें और पूरे डिजाइन को दिखाए जाने वाले हथियार। अपने कंधों पर धीरे-धीरे दुपट्टा के किनारे रखें, और इसे ढीला करने के लिए कपड़ा खींचें। आप इस शैली को चारों ओर बदल सकते हैं ताकि आप मोर्चे पर लटका सकें अगर आप चाहते हैं, लेकिन यह एक चिलमन के रूप में सुखद नहीं छोड़ता जैसा कि मूल चरणों से संकेत मिलता है।
  • 3
    रूमाल की तरह अपने बालों पर स्कार्फ पहनें चाहे आप तत्वों से अपने बाल की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हों या सिर्फ अपने सिर पर अपने स्कार्फ को दिखाना चाहते हैं, आप एक छोटे से रेशम दुपट्टा का उपयोग करके एक प्यारा धीमी रूमाल बना सकते हैं। स्कार्फ खोलें, ताकि सभी कपड़े का पर्दाफाश हो, और इसे सिर पर रख दें जिससे कि आपके कंधों के करीब हो। ठोड़ी के नीचे या बालों के नीचे नीप के पास एक साथ छिद्र बाँधो
  • 4
    हेडबैंड को एक हेयर बैंड में मुड़ें यदि आपके पास एक प्यारा वर्ग स्कार्फ है, तो आप इसे आसानी से एक हेडबैंड में बदल सकते हैं। एक मेज पर स्कार्फ रखें, और फिर इसे त्रिभुज बनाने के लिए आधा तिरछे में गुना। व्यापक साइड से शुरू, फैब्रिक को एक इंच के हिस्सों में रोल या फोल्ड करें ताकि कपड़े का एक लंबा, संकुचित पट्टी तैयार हो सके। फिर बैंड बनाने के लिए सिर के चारों ओर लपेटो अंतराल को सिर के किनारों के ऊपर, या गर्दन के पीछे के बालों के नीचे बांधें।
  • 5
    एक बेल्ट की तरह स्कार्फ पहनें यदि आपके पास अपेक्षाकृत कम स्कार्फ है, तो आप इसे आसानी से एक बेल्ट में बदल सकते हैं। इसे मोटाई में मोड़ो या उसे रोल करें, और अपनी कमर के चारों ओर लपेटें। अंत में एक साथ या एक तरफ, और अपने आप पर अतिरिक्त कपड़े धागा बांधें। वैकल्पिक रूप से, आप पैरों के मुकाबले स्कार्फ के छोर छोड़ने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्कार्फ टाई करने के लिए इन शैलियों का उपयोग करने की क्षमता सहायक की लंबाई और चौड़ाई पर निर्भर होगी। विभिन्न शैलियों के साथ अलग स्कार्फ का प्रयास करें ताकि यह पता लगा सके कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com