बाल सामान कैसे बनाएं

आमतौर पर सामान बैग और गहने हैं, लेकिन आपके बालों को शामिल करने के कई तरीके भी हैं। कुछ पैसे बचाने के लिए और अपने खुद के बाल सामान अपने आप को बनाने के द्वारा अपने देखो के लिए थोड़ा ग्लैमर जोड़ें कपड़ेपिन स्ट्रिप्स से, आपके बाल सुशोभित करने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं।

कदम

विधि 1

एक बैंड बनाओ
1
रिबन के साथ एक बैंड बनाएं एक रिबन या लेस चुनें, और एक समान रंग का एक पतला इलास्टिक बैंड लें। सिर के चारों ओर रिबन लपेटें, जहां आप बैंड जाना चाहते हैं, और फिर उस लंबाई से लगभग 15 सेंटीमीटर कम काटा। लोचदार का एक टुकड़ा 10 सेंटीमीटर लंबा कट कर रिंग के टुकड़े को एक अंगूठी बनाने के लिए सीवे। देखा! आपका बैंड पूरा हो गया है
  • अगर बैंड बहुत नरम है, तो थोड़ी अधिक टेप काट कर इसे लोचदार में वापस ले लें। रबर बैंड को आमतौर पर आपके बालों के नीचे कवर किया जाएगा, इसलिए कुछ अतिरिक्त लोचदार सामग्री होने की समस्या नहीं होगी।
  • अनुलग्नक सेन के साथ रिबन से बचें, क्योंकि वे आपके बालों में फंसे हो सकते हैं और अनजाने में मुश्किल हो सकते हैं।
  • 2
    एक कठोर सिर का बंधन सजाने ये बहुत सस्ते हैं, आप अक्सर कई दुकानों में 1 यूरो की कीमत के लिए एक से अधिक खरीद सकते हैं। वे एक कारण के लिए सस्ते होते हैं: उनके पास सजावट नहीं होती है कुछ रंग ले लो जो आपको पसंद हैं और उन्हें सजाते हैं! उन्हें रिबन के साथ लपेटें, उन्हें स्प्रे पेंट, गोंद के मोती और उन पर सेक्विन के साथ पेंट करें, या पंख जोड़ दें। इस तरह की हेडबैंड को सजाने के लिए आपकी कल्पना की कोई सीमा नहीं है। प्लस, क्योंकि वे बहुत सस्ते हैं, आपको एक को बर्बाद करने की चिंता नहीं है और इसे बदलने में सक्षम नहीं है।
  • अधिक पारिस्थितिकी और मितव्ययी होने के लिए आपको ऑब्जेक्ट्स मिलते हैं या पुराने बाल बैंड या पोशाक गहने के टुकड़े का उपयोग करें
  • 3
    एक पगड़ी बैंड बनाओ उपयोगी कुछ के साथ फैशन के संयोजन के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है किसी भी सहायक दुकान में दो बड़े 5 सेमी चौड़ा कपास बैंड खरीदें। सीम के साथ आधा में दो बैंड में से एक को काटें। पूरे बैंड में बैंड काट डालें और एक साथ सिलाई करें (आप फिर दो अंगूठियां लेंगे)। दो हलकों को अच्छी तरह से खींचें और फिर दो विपरीत छोरों को एक साथ इकट्ठा करने के लिए मोर्चे पर एक गाँठ के साथ एक एकल सर्कल बनाने के लिए जहां दो बैंड एक दूसरे को छेदते हैं।
  • यदि आप उन्हें कटौती करने के लिए दो नए बैंड नहीं खरीदना पसंद करते हैं, तो आप किसी भी भारी सूती कपड़े का उपयोग कर इसे स्ट्रिप्स में काट सकते हैं। आप पुराने नायलॉन स्टॉकिंग्स का उपयोग भी कर सकते हैं और उसी प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस परियोजना के लिए आप हाथ से सीना कर सकते हैं या सिलाई मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    बाल क्लिप बनाना
    1
    रंगीन हेयरपिन बनाओ आम तौर पर बालों के लिए हेयरपिन का उद्देश्य और खुद को बालों में छिपाने के लिए - लेकिन उन्हें थोड़ी सी शैली क्यों न दें और उन्हें और अधिक आकर्षक दिखाएं? कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर 5-10 हेयरपिन डालकर (अगर आवश्यक हो तो आधे में मुड़ा हुआ), और उन्हें एक साथ ले जाएं ताकि वे एक-दूसरे को स्पर्श कर सकें। नेल पॉलिश या ऐक्रेलिक पेंट का उपयोग करें, एक डिजाइन के साथ या एक रंग के साथ हेयरपिनों को रंगाने के लिए। उन्हें सूखा छोड़ दो, और आप कर रहे हैं! एक अनूठी लुक के लिए एक से अधिक सेट पहनें, या रंग के स्ट्रोक के लिए एक समय में एक का उपयोग करें।
  • 2
    मोती के बालियां बनाएं यह बहुत आसान हेयरपिन के लिए शैली जोड़ने का एक शानदार तरीका है अपनी पसंद के 10 से 20 मोती लें, एक छोटा तार पार करने के लिए पर्याप्त छेद वाला एक हेयरपिन के डबल के साथ तार का एक टुकड़ा कट कर। हेयरपिन के गुना के चारों ओर एक छोर लपेटें और फिर इसे एक मोती में पर्ची कर दें। शीर्ष पर मनका पकड़ो, और हेयरपिन के चारों ओर धागा लपेटें एक और मनका जोड़ें, धागा लपेटो, और अंत तक जारी रखें। पित्ती की एक जोड़ी के साथ, तार के अंत और हेयरपिन को एक साथ लपेटें।
  • 3
    एक धनुष में एक प्रधान बनाओ आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले कपड़े चुनें - आपको 10 सेमी से अधिक लंबे समय तक एक टुकड़े की आवश्यकता नहीं होगी - और इसे दो में काटें: एक टुकड़ा तीन गुना अधिक से दूसरे की तरफ। एक अंगूठी बनाने के लिए सबसे बड़े टुकड़े को लपेटें और छोर को एक साथ मिलाएं। सर्कल के केंद्र के चारों ओर लपेटकर मध्य में एक "गाँठ" बनाने के लिए सबसे छोटा टुकड़ा का उपयोग करें। पीठ पर एक साथ समाप्त होता है गोंद। आपके पास एक छोटा धनुष होना चाहिए जो आपके पसंदीदा कढ़ाई से जोड़ा जा सकता है
  • 4



    एक स्टड बाल क्लिप बनाएँ चमड़े का एक टुकड़ा (या सिंथेटिक चमड़े) ढूंढ़ें और इसे अपने आलिंगन से थोड़ी बड़ा आयताकार कर दें। कुछ स्टड लें जो चमड़े की पट्टी से छोटे होते हैं और उन्हें पसंद करते हैं। पीठ पर आंसू का उपयोग करके त्वचा पर चिपकाएं (यदि उनके पास है) या गर्म गोंद की एक बूंद के साथ। परियोजना को खत्म करने के लिए बालों के क्लिप के लिए स्टडड् चमड़े को गोंद करें।
  • 5
    एक आलिंगन रीसायकल छोटी वस्तुएं जैसे कि बटन, कपड़े के फूल, मोती, और पोशाक गहने के टुकड़े की श्रृंखला की खोज करें टुकड़ों को गर्म गोंद या तार के साथ एक क्लिप में संलग्न करें अपनी आंखों में सिर्फ एक ऑब्जेक्ट जोड़कर अपनी क्लिप को सरल रखें, या एक अकड़ पर अधिक ऑब्जेक्ट जोड़कर अतिरंजना करें। आपके पास एक 100% अद्वितीय बाल क्लिप होगा!
  • विधि 3

    एक हेयर स्कार्फ पहनें
    1
    अपने स्कार्फ को हेडबैंड में बदल दें। बड़े त्रिकोण बनाने के लिए तिरछे एक वर्ग स्कार्फ (अधिमानतः रेशम) मोड़ो त्रिभुज के सबसे बड़े भाग से शुरू, कपड़े को लंबे, पतले आयताकार पट्टी में रोल / गुना। सिर के चारों ओर इस पट्टी को लपेटकर अपने माथे और दोनों के ऊपर कानूनी रूप से एक गाँठ में मिलाएं। यदि छोर लंबे समय तक पर्याप्त हैं, तो आप उन्हें धनुष में बाँध सकते हैं या उन्हें किनारे पर पर्ची कर सकते हैं, उन्हें छिपाने के लिए हेयरपिन से रोक सकते हैं।
  • 2
    अपने बालों में एक दुपट्टा तोड़ो एक बहुत ही हल्के कपड़े में एक छोटा सा स्कार्फ खोजें (स्क्वायर रेशम का स्कार्फ सबसे अच्छा है) और लोचदार में टकरा दुपट्टा के कोने में से एक कोने में अपने बाल को एक चोटी में खींचें। अपने बालों को तीन किस्में में विभाजित करें, और बैंड को एक किस्में में जोड़ें। जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं, आपके बाल में दुपट्टा छिड़कना एक रबर बैंड के साथ अंत में बांधें और स्कार्फ के चारों ओर लपेटें, टिप को छिपाने के लिए गाँठ में चिपकाएं।
  • 3
    अपने बालों में एक स्कार्फ के साथ धनुष बनाओ यह शैली सजाने के लिए विशिष्ट हेयर स्टाइल या जब आपके बाल वापस खींच लिए आदर्श है। अपने बालों को पोशाक करें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं, और फिर लोचदार या आप अपने बालों को टाई करने के लिए इस्तेमाल अकवार के आसपास एक छोटे, पतले रेशम दुपट्टा लपेटो। एक धनुष में दुपट्टा गाँठ, और कपड़े की व्यवस्था यदि जरूरी है, इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए
  • 4
    एक बैंडना की तरह स्कार्फ पहनें बड़े स्क्वायर स्कार्फ लें और आधा तिरछे में एक बड़े त्रिभुज बनाने के लिए इसे लें। इसे अपने सिर के शीर्ष पर रखें ताकि त्रिकोण का व्यापक पक्ष आपके माथे से ऊपर हो, और आपकी गर्दन के पास दोनों छोरें। अपने गले के आधार पर अपने बाल के नीचे धनुष एक साथ या एक धनुष बनाओ यह शैली उन दिनों के लिए बिल्कुल सही है जब आपके बाल विद्रोही होते हैं, या जब आपको अपने चेहरे से अपने बालों को दूर रखना होता है
  • टिप्स

    • चूंकि इन सामानों में से कई आम तौर पर बड़ी मात्रा में खरीदे जाते हैं, एक से अधिक बनाने और अपने दोस्तों को दूर करने पर विचार करें।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com