कैसे अच्छा पियानोवादक बनें

जो लोग पियानो खेलते हैं - चाहे शुरुआती या पेशेवर - हमेशा बेहतर बनाना चाहते हैं। हम सभी महत्वाकांक्षी हैं, लेकिन हम अक्सर घबराहट की गति से प्रगति करते समय निराश होते हैं। यह लेख आपको अच्छे पियानोवादक बनने के सर्वोत्तम तरीकों को सिखाता है, और अभ्यास करते समय आवेदन करने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है।

कदम

प्ले ब्लूज़ पियानो म्यूजिक चरण 8 नामक छवि
1
अगर आप व्यस्त हैं या आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, तो एक दिन में एक घंटे या आधे घंटे का अभ्यास करने की कोशिश करें
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनने वाला छवि चरण 2
    2
    जब आपको अधिक खाली समय मिलता है, तो अधिक अभ्यास करें। उदाहरण के लिए, सप्ताहांत के दौरान आप एक घंटे, 2 या 3 या इससे भी ज्यादा के लिए अभ्यास कर सकते हैं यह बहुत उपयोगी है क्योंकि यह एक नियमित बनाने से बचा जाता है और आपको अधिक व्यायाम करने और आपको खेलते हुए टुकड़ों को परिष्कृत करने का अवसर प्रदान करता है।
  • ड्रम द्वारा ड्रॉम्स पर स्टेप 1 सीखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    गाने या टुकड़ों को आप सुनें उदाहरण के लिए, यदि आप पियानो सबक पर जाते हैं और आप एक नया टुकड़ा शुरू करने वाले हैं, तो उस वीडियो के ऑडियो या उस टुकड़े के लिए ऑनलाइन देखें और इसे सुनें इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि गाना कैसे खेलता है और आपको उस भावनाओं को पहचानने में मदद मिलेगी जो टुकड़ा संचरण करते हैं।
  • इमेज शीर्षक प्रैक्टिस गिटार चरण 3
    4
    किसी टुकड़ी की गतिशीलता को नियमों के रूप में न देखें, जो टूटा नहीं जा सकता। उदाहरण के लिए, यदि टुकड़ा आधा विमान से शुरू होता है तो इसका मतलब है कि गतिशीलता मामूली मिठाई होती है और इसमें सटीक मात्रा का स्तर नहीं होता है। यदि आप अभ्यास करते हैं, तो आपको गतिशीलता के अनुसार बिल्कुल खेलने की ज़रूरत नहीं है यदि आप अपने संगीत को सुन नहीं सकते हैं - गतिशीलता का पालन केवल तभी करें जब आप सही ढंग से खेलते हों
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    चलायें और गलतियों के बारे में चिंता मत करो। यह आपकी सहायता कर सकता है क्योंकि यह एक अनुच्छेद की जांच करना और चित्र को देखने की तरह है इससे आपको यह समझने में मदद मिलती है कि मार्ग पढ़ने से पहले आप किससे संपर्क करना चाहते हैं और पता है कि आगे क्या आता है। संगीत के लिए, यह आपको गलतियों से बचने में मदद कर सकता है।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 5 के बारे में जानें
    6



    अपनी गलतियों पर ध्यान दें उन्हें बाधा के रूप में न देखें, लेकिन भविष्य में उनसे बचने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में।
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    जैसे ही आप खेलते हैं, उतना गणना करें उदाहरण के लिए, यदि समय 4/4 है, तो प्रत्येक बीट में नोट्स की गणना करें जो आप खेलते हैं। यह नोट करने के लिए आपकी मदद करेगा जब एक नोट धीरे-धीरे या जल्दी से खेला जाना चाहिए किसी टुकड़ी में भरोसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है कि आप पहले से ही अच्छी तरह खेल सकते हैं।
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनने वाला छवि चरण 8
    8
    वह मित्रों और रिश्तेदारों के सामने खेलता है यह पहले से मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कुछ लोग खुद को शर्मिंदा या अनिश्चित हैं हालांकि यह आपकी बेहतर भूमिका निभाने में मदद करेगा और दर्शकों के सामने खेलने के लिए आपको अधिक आत्मविश्वास प्रदान करेगा।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 6 के बारे में जानें
    9
    किसी ऐसे भाग को खेलने के लिए कहो जो आप अभ्यास कर रहे हैं उदाहरण के लिए, एक पेशेवर पियानोवादक या शिक्षक बहुत मददगार हो सकता है। जब आप कुछ खेलते हैं, यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि कैसे एक टुकड़ा खेलना है और इसे कैसे बेहतर खेलना है
  • प्ले ब्लूज़ पियानो म्यूजिक चरण 1 नामक छवि
    10
    कैसे टुकड़ा सही ढंग से खेलने के लिए पर ध्यान केंद्रित बहुत से लोग मानते हैं कि जब वे अकेले खेलते हैं तो वे अच्छे होते हैं, लेकिन जब वे सार्वजनिक रूप से खेलते हैं तो वे इसे नहीं खेलते। दूसरों को प्रभावित करने के लिए बहुत तेज़ या बहुत धीरे से खेलने से बचें, भले ही आप अकेले हों ध्यान केंद्रित करने और गलतियों से बचने में आपकी मदद करने के लिए उचित समय रखें। जब आप किसी निश्चित समय में एक टुकड़ा अच्छी तरह से खेल सकते हैं, तो आप इसे तेज या धीमी गति से खेल सकते हैं।
  • टिप्स

    • नोट्स और गति से परिचित होने के लिए, शुरुआत में अलग हाथों के साथ खेलने की कोशिश करें।
    • समय-समय पर खेलने के लिए रजिस्टर करें त्रुटियां सुनना आसान होगा। आप अपनी प्रतिभा से भी आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
    • सही खेलने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि एक टुकड़ा शांत और उदासी से शुरुआत से समाप्त होता है, तो इसके प्रभाव को बदलने के लिए इसे अजीब या बहुत जोर से नहीं चलाएं। इस तरह आप विशेष रूप से दर्शकों के सामने अधिक पेशेवर होंगे।
    • पहली बार सही तरीके से एक टुकड़ा खेलने की कोशिश करो, जैसे कि आप इसे जानते थे। यह अजीब होगा, लेकिन यह आपको अपने संगीत को अंतिम रूप देने में मदद करेगा।
    • टुकड़े को "महसूस" करने का प्रयास करें उन भावनाओं को समझने की कोशिश करें जो शीर्षक, या वर्णन (यदि कोई हो) पढ़ कर या गीत पर खोज करते हैं, यह आपकी बेहतर भूमिका निभाने में मदद करेगा क्योंकि आप भावनाओं को समझेंगे और जब आप खेल रहे हों, आप उन्हें संचारित करने में सक्षम होंगे।
    • अभ्यास बंद करो कभी नहीं! चाहे यह दस मिनट या 4 घंटे एक दिन हो, यह एक अच्छा पियानोवादक होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है
    • यदि आपको स्कोर के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो एक पियानो संगीत कनवर्टर का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • हमेशा व्यवहार के साथ स्थिर रहें! एक दिनचर्या जरूरी नहीं है - यह केवल तब ही लगता है जब आप इसे पसंद करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हर दिन ऐसा करते हैं यदि आप अच्छा होना चाहते हैं! यदि आप एक दिन अभ्यास करते हैं, लेकिन कुछ दिनों के लिए नहीं, तो आप महान प्रगति नहीं करेंगे और आपकी उंगलियां "जंग खाएगी"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मेट्रोनीम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com