पियानो के लिए एक गीत कैसे लिखें

संगीत के इच्छुक लोगों के लिए, एक टुकड़ा लिखना एक सकारात्मक, रोमांचक और रोमांचक अनुभव हो सकता है। पियानो के टुकड़े लिखना, हालांकि, केवल इच्छा शक्ति से ज्यादा की आवश्यकता है, लेकिन प्रतिभा और अध्ययन का एक अच्छा सौदा है। यह पियानो टुकड़ों की संरचना के लिए एक सरल गाइड के रूप में करना है

कदम

1
रचनात्मक और अनुभव बनें विभिन्न समझौतों का उपयोग करें और सही ताल खोजें। आप को गंभीरता से रचना करने की इच्छा नहीं है, तो आप भी ताल पर ज्यादा ध्यान के बिना, सुधारने कर सकते हैं, लेकिन अगर आप चीजों को गंभीरता से करना चाहते हैं, तो आप आप सही लय रखने में मदद करने के लिए एक metronome का उपयोग करने की जरूरत है। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो एक टुकड़े को सुनें और इसे अनुकरण करने का प्रयास करें, थोड़ा नोट्स बदलकर, स्पंदने और ताल। रचनात्मक होना याद रखें!
  • पियानो चरण 2 के लिए एक गीत लिखें
    2
    सरल शासक का उपयोग कर एक पेंटाग्राम बनाएँ दाएं हाथ और बाएं हाथ के लिए क्रमशः पांच पंक्तियां ऊपर और नीचे दी गई पांच पंक्तियां बनाएं। आप खाली पट्टियों को भी डाउनलोड कर सकते हैं, अन्यथा, उन्हें उदाहरण की छवि के समान आकर्षित करने का प्रयास करें।
  • 3
    धीरे-धीरे उस टुकड़े को खेलते हुए खेलते हैं, जो आपने तात्कालिक किया है, और स्कोर पर प्रत्येक नोट लिखिए निम्न छवि एकल नोट के साथ एक साधारण बार दिखाती है
  • यदि आप केंद्रीय सी या बाएं हाथ से खेलते हैं, तो ये नोट्स एक बास कुंजी में लिखी जानी चाहिए, और फिर उल्टे सी-आकार वाली कुंजी के साथ निचले भाग में।
    पियानो स्टेप 3 बुलेट 1 के लिए एक गीत लिखें
  • यदि आप केन्द्रीय सी या दाहिने हाथ से खेलते हैं, तो आपको इसे पेंटाग्राम पर एक तिहरा चुप में चिह्नित करना होगा।
    पियानो चरण 3 बुलेट 2 के लिए एक गीत लिखें
  • पियानो के लिए एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    प्रत्येक नोट की लंबाई के आधार पर एक अलग प्रतीक होता है, शुरुआत में यह थोड़ा एकाग्रता लेता है, लेकिन समय के साथ यह आसान हो जाएगा।
  • पियानो के लिए एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    मेलोडी से शुरू करें राग गीत की आत्मा है यदि कोई शब्द हैं, तो गायक उन्हें गायन के अनुसार गाना देगा, जो पियानो पर दाहिने हाथ से खेला जाना चाहिए। सही संगीत खोजना, आप टुकड़ा लिखना शुरू कर सकते हैं। अपने आप से ये प्रश्न पूछें: मैं किस टुकड़े को लिखना चाहता हूं? मैं उसे किस वातावरण में देना चाहता हूं? रोमांटिक, गर्मी, दुखी? इन अवधारणाओं को ध्यान में रखते हुए गीत लिखें, क्योंकि वे इसका एक अभिन्न अंग होगा।
  • पियानो चरण 6 के लिए एक गीत लिखें
    6
    मेलोडी दोहराएं, अलग-अलग दोबारा एक ही तरह से एक राग खेलने के बाद, तीसरी बार थोड़ा बदलना चाहिए, इसे "भिन्नता" कहा जाता है उसी तरह से अधिक से अधिक बार फिर से मेलोडी खेलना जल्दी या बाद में उबाऊ हो जाएगा। कुछ नोट्स या ऐटेंट्स को बदलने या जोड़ने का प्रयास करें, बास को बदलना या उच्च ऑक्टेव खेलना या इसके विपरीत। अनुभव।
  • पियानो के लिए एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    बास जोड़ें बास लाइन ताल को बनाए रखने और टुकड़े के सद्भाव या स्वर का समर्थन करता है। बास लाइन को दो ऑक्टेवियर संगीत से कम प्रारंभ करें। गीत के दौरान, आप एक ऊपरी उच्च कूद कर भिन्न हो सकते हैं, लेकिन राग से कम।



  • पियानो चरण 8 के लिए एक गीत लिखें
    8
    भरण जोड़ें जहां दो सलाखों के लिए संगीत बंद हो जाता है, एक एकल डालें संगीत शैली के आधार पर, यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि जैज़ी एकल या अरपेगियो शामिल हो। इस तरह, आप मूल स्वर से भटक सकते हैं और दर्शकों को विचलित होने से रोक सकते हैं।
  • पियानो के लिए एक गीत लिखें शीर्षक 9 चित्र
    9
    गीत की संरचना बनाएं निम्नलिखित सबसे आम संरचनाएं हैं
  • स्कीम 1: मेलोडी -> रिटोर्नेलो -> ब्रिज -> मेलोडी (एक ऑक्टेव कम) - > रिटोर्नेलो -> ब्रिज - > ऊपरी आठवें पर लौटें -> रिटोर्नेलो और फाइन
    • योजना 2: परिचय -> मेलोडी -> रिटोर्नेलो -> मेलोडी (अलंकरण के साथ) -> रिटोर्नेलो -> ओक्टेव का परिवर्तन -> रिटोर्नेलो -> मेलोडी (एक अष्टकोष्ठ उच्च) और फाइन
    पियानो के लिए एक गीत लिखें शीर्षक 10 छवि
    1
    पहली योजना का उपयोग करने की कोशिश करें
  • पियानो के लिए एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    परिचय बनाएं इसे सरल, संक्षिप्त और गीत के आधार पर बनाएं।
  • पियानो चरण 12 के लिए एक गीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    टेक्स्ट जोड़ें यदि आपके गीत में एक व्यस्त या विशेष वातावरण है, तो यह "ज़ोर" शुरू होता है और उसी तरह समाप्त होता है। गायक (उच्च या निम्न) के औसत विस्तार के बाहर कई दोहराव जोड़ें यदि गाना प्रेम या भावनाओं के बारे में है, तो आपको गायक के औसत विस्तार में, मिठाई पर रहना चाहिए और सबसे रोमांचक भागों के लिए उच्च नोट जोड़ना चाहिए। अगर यह एक कहानी है, तो गायक के औसत एक्सटेंशन में दोहराए जाने वाले नोट जोड़ दें। आप टुकड़े लिखने से पहले या बाद में पाठ लिख सकते हैं, इस संरचना के उद्देश्य के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता वैकल्पिक रूप से, आप एक सहायक टुकड़ा लिख ​​सकते हैं, अर्थात्, बिना शब्दों के।
  • चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 13
    4
    अपने परिवार और दोस्तों के लिए खेलते हैं और रचनात्मक आलोचना दें
  • टिप्स

    • तिकड़ी खोजें (chords) जो अच्छे लगते हैं और उन्हें क्रम में खेलते हैं इसे "तार प्रगति" कहा जाता है इस तरह, ऐसा लगता होगा कि संगीत कहीं जा रहा है। तार प्रगति का एक उदाहरण यह है:
    • सी प्रमुख पैमाने (दो रे आई डू सोल ला सी डो) सी प्रमुख, राजा बनाता है - - छोटे, एम आई सोल सी - एक छोटा सा - नाबालिग, बनाता है - एफ प्रमुख, जी आप पुन - जी प्रमुख, यह क्या करते हो एम आई सोल: यहाँ में सी प्रमुख समझौतों की एक सूची है , सी री एफए - हां नाबालिग इन chords पर एक संरचित तार प्रगति हो सकती है: सी प्रमुख, सी नाबालिग, सी नाबालिग, सी प्रमुख, सी प्रमुख, सी प्रमुख।
    • विद्रोहों का उपयोग करें कई संगीतकारों ने एक नोट (ऊपरी एक) पर जोर देने के लिए विद्रोह का उपयोग किया। पता एक बहुत सरल अवधारणा है
    • ले लो, उदाहरण के लिए, सी प्रमुख तार। चेहरा मौलिक Do एम आई सोल है। पहले उलट मैं सोल क्या है, दूसरा संबोधित किया जाता है क्या सोल मैं तीसरे उलट के लिए, आप के लिए मैं सोल क्या वापस जाना है। आप देख सकते हैं, अभी पिछले के साथ रूट टिप्पणी रिवर्स ।
    • एक प्रारंभिक हिस्सा है, तो एक दूसरे अलग हिस्सा बनाएं,, एक ही वातावरण, कोरस और पुल (जो कोरस से पहले माहौल बनाने के लिए कार्य करता है) रखने जाहिर भी गीत की संरचना को बनाए रखने। टुकड़े के अंत में, पुल के बाद, इसे कभी-कभी दो बार दोहराते हुए दोहराते हैं
    • अगर आपके गीत के गीत हैं, तो बेशर्म नोट्स का उपयोग न करें, अगर, यह एक नाटकीय टुकड़ा है, तो आप तनाव का वर्णन करने के लिए विसंगति नोट का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपको नहीं पता कि कैसे शुरू किया जाना है, तो उस गीत को सुनो जिसे आप पसंद करते हैं और इस गीत के एक या दो chords का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने गान को किसी और के आधार पर आधार बनाते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करने के लिए पूछें या लेखक की वजह से क्रेडिट दे दें।
    • हमेशा एक ही तार प्रगति का उपयोग न करें यह ठीक है अगर बचना और छंद एक ही संरचना बनाए रखते हैं, लेकिन गाना को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए, कम से कम एक इंटरमेज़ो या अलग-अलग तार प्रगति के साथ एक पुल जोड़ें।
    • ऐसे विषयों पर गाने न लिखें जो आपकी प्रेरणा नहीं देते हैं यह आपका रचनात्मक क्षण है, इसका सही तरीके से लाभ उठाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com