कैसे खेलने के लिए सीखना पियानो पर अलग अलग Chords 1 से 5 के लिए दो फार्म और नंबर का उपयोग

यह लेख दो पदों के सीखने पर आधारित है आधार

, जो एक ही उंगलियों के साथ एक ही आकार को पुन: उत्पन्न करता है, लेकिन नोट्स से शुरू होता है मौलिक अलग। यह सभी पियानो chords, प्रमुख, नाबालिग, सातवें, सातवें और सातवीं नाबालिग के लिए काम करता है, 3 उंगलियों का उपयोग करते हुए और कभी-कभी एक चौथाई जोड़ता है नीचे आप की जरूरत है सभी जानकारी पा सकते हैं। क्या आपने अब तक सोचा है कि मुख्य chords खेल बहुत जटिल है और याद है कि एक बड़ी मात्रा में जानकारी की आवश्यकता है? आप यह जानकर प्रसन्न होंगे कि यह संभव है आसान बनाने में यह सीखने की प्रक्रिया हाथों और उंगलियों के आकार का उपयोग कर रहा है पदों को विज़ुअलाइज़ करना सीखें: यह प्रणाली आपको सरल और तार्किक दिखाई देगी

कदम

पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 1 का प्रयोग करें जानें जानें
1
के संबंध में स्थिति देखें समझौतों के रूप अपनी उंगलियों द्वारा उठाए गए और अपने हाथों की सोच:
  • त्रिभुज की तरह तीन उंगलियों के झुंड
पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 1 बुलेट 1 का प्रयोग करें जानें
  • एक कांटा की तरह चार अंगुलियों की झांकी यह एक अच्छा सरलीकरण है!
    पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 1 बुलेट 2 का प्रयोग करें जानें
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए जानें जानें
    2
    5 से 1 के लिए बाएं हाथ की उंगलियों और अंगूठे की संख्या, छोटी उंगली से शुरू (5) और अंगूठे (1) तक पहुंचने की संख्या।
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 3 का प्रयोग करें जानें जानें
    3
    मानसिक रूप से अपने हाथ की छवियों का पालन करके खुद को ट्रेन करें, जैसे कि वे दृश्य विज्ञापन थे, जो लंबे समय तक आपको अपने आप में आत्मविश्वास हासिल कर देगा।
  • जब आप chords खेलते हैं, एक साथ सभी नोट्स खेल नहीं है, लेकिन खुद को ट्रेन वीणा खेलने: इस तकनीक को भी तकनीक कहा जाता हैटूटा समझौता और नोटों को एक दूसरे के बाद जल्दी से खेलने के होते हैं। प्रत्येक नोट तब में खेला जाता है क्रम से निम्न से उच्चतम तक, थोड़ा हाथ से झुका बाएं से दाएं प्रत्येक आवाज़ को व्यक्तिगत रूप से खेला जाता है, एक संपूर्ण स्वर के रूप में नहीं।
  • सीढ़ियों को जानने की कोशिश करो, क्योंकि आर्पेनियो बस की तरह है झनकार एक गिटार, लेकिन एक पियानो का उपयोग करना शब्द arpeggio वीणा खेलने के लिए इस्तेमाल तकनीक से ठीक से निकला ..
  • पियानो पर दो जानें और नंबर 1 से 5 चरण 4 का प्रयोग करें जानें जानें
    4
    जानें arpeggia संगीत के प्रत्येक टुकड़े की ताल के आधार पर, एक दूसरे के बाद एक दूसरे के बाद एक, तुरंत उत्तराधिकार में चाबियाँ दबाकर एक ध्वनि अच्छी तरह से पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें।
  • विधि 1

    तीन फिंगर्स के साथ मेजर स्लॉर्स पुन: उत्पन्न करने की स्थिति
    पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए जानें जानें
    1
    याद रखें कि एक समझौते में आम तौर पर कम से कम होते हैं तीन नोट्स / स्वर / रंगों (चलो सरल बनाने के लिए, उन्हें नोट करते हैं) जो एक साथ खेला जाता है यदि हम केवल दो नोट्स के बारे में बात करते हैं जो उत्तराधिकार में खेला जाना चाहिए तो हम इसके बारे में बात कर सकते हैं अंतराल (जैसे कि दूरी को इंगित करने के लिए)
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 6 का प्रयोग करें जानें
    2
    समझौतों की तुलना करें ध्यान दें कि तार की सहमति एफए और सोल के समान ही है। स्थिति को याद रखने के लिए आप चाबियों पर स्टिकर भी लगा सकते हैं। बताएं कि स्कोर पर तीन अलग-अलग नोटों के रूप में एक ही स्पष्टता के साथ अवधारणा को स्पष्ट नहीं किया जाएगा।
  • पियानो पर दो जानें और नंबर 1 से 5 चरण 7 का प्रयोग करें जानें जानें
    3
    आसान तीन नोट chords के रूप में जाना जाता है हैं प्रमुख समझौतों, यानी करो, करो और सोल, कि केवल सफेद कुंजियों के बने होते हैं एक दूरी और आकार के साथ व्यावहारिक रूप से एक ही
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 8 का उपयोग करें जानें जानें
    4
    देखें बाएं हाथ का आकार समझौते के लिए करो, करो और सोल: आप देखेंगे कि स्थिति कैसे व्यावहारिक रूप से समान है यह आकार (बस एक सूत्र की तरह) अपनी उंगलियों का उपयोग करें 5, 3 और 1. 3 नोटों से बना अन्य प्रमुख कॉर्ड का उपयोग करें खुद छूत, लेकिन sharps और / या फ्लैटों के कारण थोड़ा आकार बदल रहा है:
  • नोट ढूंढें मौलिक (या पहले या सोल) ई
  • यह हाथीदांत की चाबियाँ तीसरे उंगली ई का उपयोग करते हुए तीसरी बार तक पहुंचता है
  • पांचवें उंगली (अंगूठे) का उपयोग करके हाथीदांत के पांचवें नोट को कुचलने।
  • इन तीन कॉर्ड के लिए फार्मूला बाएं हाथ की उंगलियां (संख्या 5, 3 और 1) को बाएं से दाएं, नोट से शुरू करने के लिए उपयोग करना है मौलिक आधार जो प्रत्येक अनुबंध का नाम देता है
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 9 का प्रयोग करें जानें जानें
    5



    ध्यान दें कि राजा का समझौता यह वास्तव में एक ही आकार है Dell `का समझौता बाईं ओर से शुरू की जाने वाली कीबोर्ड पर स्टिकर का उपयोग करके चित्र में दिखाया गया है यदि राजा को बजाय स्कोर पर तीन पंक्तियों के रूप में इंगित किया गया था, तो वह इस विचार को स्पष्ट नहीं कर पाएगा। एक ला और एक राजा को पुन: उत्पन्न करने वाले हाथ की जांच करें और आप देखेंगे कि यह लगभग, पहले और सोल के लिए ही इस्तेमाल किया गया है, केवल मध्य नोट प्लस के साथ तीव्र (यानी में तेज़ कि, जैसे समतल, नोटों के बीच एक मध्यवर्ती दूरी के होते हैं)। दोनों का अनुमान है कि मध्य उंगली एक काला कुंजी दबाएं: बाएं से दाएं, बाएं हाथ (5, 3 # और 1) पर, जहां प्रतीक # माध्यम तेज़ - जो अक्सर सामान्य कुंजी के दायीं ओर काली कुंजी द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है
  • पियानो पर दो जानें और नंबर 1 से 5 का इस्तेमाल करते हुए जानें जानें
    6
    संभावना को याद रखें जिसमें दो हाथीदांत कुंजियां बंद हैं (आसन्न, बिना किसी काले कुंजी के)। इस मामले में सफेद कुंजी तीखे या सपाट होगी (जो कि पिछले नोट से आधा टोन की दूरी पर है), लेकिन केवल कुछ निश्चित तारों और तराजू में।
  • पियानो पर दो जानें और नंबर 1 से 5 चरण 11 का प्रयोग करें जानें जानें
    7
    एक फ्लैट नोट बजाना एक तेज नोट खेलने के समान है, लेकिन एक फ्लैट का मतलब मुख्य नोट से बाएं (पीठ) आधा दूरी पर जाने के लिए है। फ्लैट एक मुख्य नोट के बाईं तरफ आसन्न नोट है, जबकि तेज एक ही नोट के संबंध में दाहिनी ओर से आसन्न है: दोनों, हालांकि, केवल आधा एक अलग हैं
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 12 का प्रयोग करें जानें
    8
    याद रखें कि एक तार बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए तीन नोटों (या अधिक) का संयोजन, इन नोटों को एक ही समय में खेलना है, नोट्स के बीच की दूरी का सम्मान करना (यानी अंतराल) एक मॉडल (या सूत्र) से संबंधित है नोट्स का चक्र. यह मॉडल प्रदान करता है कि उंगलियों, अर्थात् 1, 2 और 3 रा उंगली, उन्हें एक निश्चित रूप में तैनात किया जाना चाहिए, जो एक निश्चित तार बनाने के लिए होता है, जिसमें एक मध्यवर्ती दूरी भी हो सकती है (यानी कीबोर्ड पर दायीं ओर या बाईं तरफ थोड़ा)।
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 13 का प्रयोग करें जानें
    9
    इस के साथ एक ही समझौता खेलें दाहिने हाथ इसे संभालने आकार का एक ही प्रकार, आपके अंगूठे और उंगलियों के साथ बाएं से दाएं फिर से गिने गए 1, 2, 3, 4, 5, हालांकि अंगूठे (1) से और इस समय छोटी उंगली (5) तक जा रहा है। भले ही यह विपरीत लगता है, बस अंगूठे और उंगलियों के बीच उलटा नज़र आना: आप नोटिस करेंगे खुद फॉर्म ए तिपाई.
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 14 का प्रयोग करें जानें जानें
    10
    अंगुली की ध्वनि का अभ्यास करें अदृश्य पियानो (एक मेज पर), सोच अपनी उंगलियों हिल: "5, 4, 3, 2, 1 ~ 1, 2, 3, 4, 5" बाएं से दाएं से (आपको इस प्रकार की प्रशिक्षण के लिए एक कीबोर्ड की ज़रूरत नहीं है!): बाएं हाथ: "5, 4, 3, 2, 1"दायां हाथ: "1, 2, 3, 4, 5"बाएं हाथ: "5, 3, 1"दायां हाथ "1, 3, 5", और इतने पर।
  • पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 15 का प्रयोग करें जानें
    11
    खरीद या ड्रा (परिशुद्धता के साथ) a आदर्श एक कुंजीपटल का आंशिक या पूर्ण कार्ड, ताकि आप इसका इस्तेमाल कर सकें अगर आपके पास वास्तविक कुंजीपटल नहीं है आपका नकली कुंजीपटल वास्तविक आकार के समान आकार हो सकता है, लेकिन याद रखें कि कुछ इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड पियानो की तुलना में कम होते हैं (उनके पास कम ऑक्टेड्स हैं, अर्थात् कम काले और सफेद कुंजी)।
  • विधि 2

    मेजर चार-फिंगर सातवें Chords पुन: उत्पन्न करने की स्थिति
    पियानो पर दो जानें और संख्या 1 से 5 चरण 16 का प्रयोग करें जानें
    1
    सातवें झुंडों का प्रयोग करना सीखें, अर्थात् चार नोटों से बना है। निम्नलिखित छूत सभी सातवें chords, प्रमुख और मामूली, कुंजीपटल पर प्रतिलिपि प्रस्तुत करने योग्य के लिए काम करता है (जिसमें चौथी अंगूठी सातवीं संगीत निभाता है)।
    • उदाहरण के लिए: सातवीं सोल एग्रीमेंट को सोल को पहली स्थिति के रूप में गिना जाता है नोट्स का चक्र, और फिर तीसरे, पांचवीं और सातवें स्थान का चयन करें। इस समझौते को क्रमशः सोल, सी, रे और एफए द्वारा किया जाएगा: इन सभी नोटों में एक है एक अंतराल, यही है, वे एक संपूर्ण नोट छोड़ देते हैं
  • पियानो पर दो जानें और नंबर 1 से 5 का इस्तेमाल करते हुए जानें जानें
    2
    इस तार के लिए बाएं हाथ की छूत की जांच करना, यानी 5-3-2-1गोल बाएं):

    "छोटी उंगली - सोल, मध्यम - हां, सूचकांक - फिर, अंगूठे - एफए.
  • पियानो के बारे में सीखें जानें जानें, दो आकार और नंबर 1 से 5 चरण 18 का प्रयोग करें
    3
    अपने दाहिने हाथ की जांच करें आप अपनी उंगलियों के साथ एक ही छूत देखेंगे औंधा, वह 1-2-3-5 है (छोड़ देंगोल):

    "अंगूठे - सोल, सूचकांक - हाँ, मध्यम - और छोटे - पिता.
  • टिप्स

    • अपनी उंगलियों के बारे में उनसे जुड़े संख्याओं के बारे में सोचें और संख्याओं को याद करके उनकी स्थिति को याद रखने की कोशिश करें।
    • आप हाथ पर नंबर की सोच सकते हैं सही: 1, 3, 5 कैसे करें एक ही रूप हाथ का बाएं, 5, 3 और 1 (बेशक 1, 3 #, 5 से मेल खाती है 5, 3 #, 1, लेकिन ये फार्म हमेशा एक ही रहता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com