कैसे एक कान गाने सीखने के लिए

जब आप एक गीत के टैब्लेक्ट नहीं पा सकते हैं, तो आप इसे कान से हमेशा सीख सकते हैं!

कदम

इकलौते चित्रा 1 चित्रा आर्ट आउट द्वारा एक स्क्रिप्ट 1
1
गाना ध्यान से सुनो बार-बार सुनें सभी अलग-अलग हिस्सों और परिशोधों को पहचानें यह गीत की संरचना है यदि कोई गाना इस तरह संरचित होता है: परिचय, कविता, बचना, कविता और समाप्त होने से समाप्त होता है, आपको तीन भागों सीखना होगा। गीत की संरचना महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ गाने केवल एक आरिफ या एक तार प्रगति जो गीत भर में खेला जाता है। अन्य गीतों में एक बचना नहीं है
  • इकलौता चित्रा 2 से चित्रित आकृति आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    Chords सीखने के लिए, बास लाइन extrapolate। बास लाइन आपको गान की स्वर को समझने में मदद करती है। जब आप टुकड़े की टोन को समझते हैं, सिद्धांत की कुछ अवधारणाओं को आप सही chords लिखने में मदद मिलेगी। चूंकि अधिकांश प्रकाश संगीत ट्रैक का उपयोग किया जाता है, विशेष रूप से प्रमुख तराजू, स्केल के 7 श्रेणियों पर प्रत्येक निम्नलिखित राग उस विशिष्ट पिच के पैमाने के नोटों का प्रयोग करेंगे। दूसरे शब्दों में, अगर कोई गीत एमआई में है, तो नोट्स एमआई, एफए #, सोल #, ला, सी, डू # और रे # होंगे, और ये नोट्स हैं जिनका उपयोग आप प्रत्येक अंतराल पर 1-3 के आधार पर बनाने के लिए करते हैं। सीढ़ी का इसका मतलब यह है कि अंतराल 1-7 पर इस्तेमाल होने वाली कॉर्ड एमआई, एफए # नाबालिग, सॉल # नाबालिग, ला, सी, ना # नाबालिग और फिर # कम (एक कम कॉर्ड पांचवें कमी के साथ एक छोटी सी राग है) हो जाएगा। बेशक, गाने के लेखकों में अक्सर निचले दायरे के रूप में भिन्नताएं होती हैं (दूसरे या चौथे के साथ तीसरे स्थान पर प्रतिस्थापित करना) या सातवें प्रभावी (कम सातवें के साथ प्रमुख तुल्य)। इसलिए, आपको संगीत सिद्धांत सीखना होगा।
  • चित्रा आर्ट ए एक गाना इयर स्टेप 3



    3
    ताल का अध्ययन करें ऐसा करने के लिए, नोट्स और कॉर्ड पर ध्यान न दें, लय में पैर को टैप करके या अपनी उंगलियों को कुछ पर टैप करके ताल को समझने की कोशिश करें।
  • इकलौता चित्रा 4 द्वारा चित्रित आकृति आउट शीर्षक वाली छवि
    4
    वाक्यांशों और सोलो को अंतिम रूप से छोड़ें सब कुछ लिप्यंतरण के बाद, एकल और अलंकरण लिप्यंतरण एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • टिप्स

    • सिर्फ 5 मिनट के बाद हार न दें सैद्धांतिक ज्ञान / संगीत अभ्यास के अपने स्तर पर निर्भर करते हुए, थोड़ा सा 3 मिनट का ट्रैक जानने के लिए कुछ घंटे लग सकते हैं।
    • एक शांत वातावरण में प्रयास करें जहां आप ध्यान केंद्रित कर सकते हैं
    • छोटे चरणों में गाने जानें सबसे पहले, गानों की संरचना को समझकर और chords को लिखना शुरू करें। प्रत्येक नोट को तुरंत जानने की कोशिश न करें, या जब तक आप एडी वैन ह्लेन को फोन नहीं करते हैं, तब तक आप शायद ही गाना सीखेंगे।
    • गिटार कीबोर्ड पर सभी नोटों के नाम जानने की कोशिश करें
    • अध्ययन संगीत सिद्धांत यह आसान हो जाएगा वैसे भी, स्क्वायर मत बनो। अगर आपको लगता है कि कुछ अच्छा लग रहा है, तो इसे किसी भी तरह खेलते हैं।
    • सभी समझौतों को जानें आपको प्रमुख, नाबालिग, निलंबित दूसरे, चौथे, छठे और सातवें chords (ध्यान दें कि छोटे तराजू के लिए, अन्य चोरों के बजाय उपयोग किया जाता है) जैसे अवधारणाओं को सीखना होगा। संवर्धित chords (पांचवें पर तेज) की तरह अन्य chords हैं, जो व्यर्थ है, और बहुत आम नहीं है। यहां तक ​​कि नौवें और तेरहवें chords, जैज में इस्तेमाल किया है, लेकिन पॉप संगीत में दुर्लभ है। प्रत्येक स्वर की अपनी आवाज होती है, और उन्हें सीखने के बाद आप आसानी से गाने में उन्हें पहचान सकते हैं।
    • गिटार के तरीकों पर खुले दाग को पढ़ाया जाता है यह भी शक्ति chords जानें, कि पांचवें chords है कि पूरे संभाल पर परिवहनीय हैं

    चेतावनी

    • टास्कम गिटार ट्रेनर जैसे महंगे उत्पादों से बचें और एकल और वाक्यांशों को जानने के लिए अन्य साधनों से बचें। वे तत्काल समाधान नहीं कर रहे हैं और केवल तेज और जटिल सोलो या असामान्य लय जानने के लिए उन्नत गिटारवादियों की सेवा प्रदान करते हैं। इसके बजाय, एक साधारण सीडी प्लेयर का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com