कैसे एक डिजिटल पियानो और एक ध्वनिक एक के बीच चयन करने के लिए

डिजिटल पियानो इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो एक पियानो की आवाज़ को पुन: उत्पन्न करने के लिए ध्वनि चिप्स और स्पीकर का उपयोग करते हैं। कुछ में आठ आक्तेव हैं, लेकिन अन्य छह, या केवल चार ही हो सकते हैं चार अष्टकोण आपको साधारण धुन बजाएंगे, लेकिन अगर आप संगीत को गंभीरता से अध्ययन करना चाहते हैं, तो आपको छह या आठ की आवश्यकता होगी ध्वनि की गुणवत्ता और एक का स्पर्श पियानो

ध्वनिक आमतौर पर एक डिजिटल एक की तुलना में बहुत अधिक है ध्वनिक पियानो के पास अधिक सफेद और काले कुंजियां हैं, जो कि आठ आक्तेव तक हैं। इसके अलावा, वे जिस कमरे में खेले जाते हैं, उसमें एक प्राकृतिक पुन: अधिकांश डिजिटल पियानो के पास एक MIDI आउटपुट होता है जो आपको एक इंटरफ़ेस के माध्यम से एक कंप्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति देता है, जिससे आप जो खेल कर रहे हैं उसे रिकॉर्ड करने और संपादित करने की क्षमता प्रदान करते हैं, और अतिरिक्त हिस्सों को जोड़ने के साथ-साथ अन्य उपकरणों को नियंत्रित भी करते हैं।

कदम

डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 1 के बीच चुनें छवि शीर्षक
1
मतभेदों को समझें डिजिटल पियानो I जैसे ध्वनि के लिए डिज़ाइन किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं I पियानो ध्वनिक। उनके पास कोई रस्सी या ध्वनिबोर्ड नहीं है हथौड़ों के स्थान पर, कुछ स्प्रिंग्स हैं हालांकि, उनके पास इलेक्ट्रॉनिक सर्किट और स्पीकर हैं। यहां कुछ सुविधाएं हैं जो डिजिटल पियानो को आकर्षक विकल्प बना सकती हैं:
  • विभिन्न प्रकार के पियानो ध्वनियां, जैसे कि harpsichord, अंग और अन्य
  • तार, बांसुरी और टक्कर जैसे उपकरणों की आवाज़।
  • एक संगत के साथ खेलने के लिए निगमित ताल की संभावना।
  • प्रदर्शन रिकॉर्ड करने और अन्य इलेक्ट्रॉनिक संगीत (मिडी) के साथ बातचीत करने की क्षमता
  • ट्यूनिंग की कोई आवश्यकता नहीं है
  • निजी में अभ्यास करने के लिए हेडफ़ोन का उपयोग करने की क्षमता
  • परिवहन क्षमता और लपट
  • यदि आपके पास काफी आधुनिक कंप्यूटर है, तो आप एक या अधिक आभासी सिंथेसाइज़र भी उपयोग कर सकते हैं, जिसके साथ आपके कॉम्यूनर ने ध्वनि उत्पन्न की है, जबकि आप डिजिटल पियानो को मूक मास्टर कुंजीपटल के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जो एक आकर्षक तरीके से सुधार की संभावना प्रदान करता है, और अपेक्षाकृत सस्ते ($ 100 और $ 200 के बीच का व्यय), डिजिटल पियानो का अनिश्चित ध्वनि
  • डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 2 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    2
    अपनी आवश्यकताओं पर विचार करें कुछ डिजिटल पियानो के साथ, आप इसके बजाए उज्ज्वल चाबियाँ बजाकर एक गीत सीख सकते हैं संगीत पढ़ना, जो थोड़ा अनुभव के साथ शुरुआती और पियानो उत्साही लोगों के लिए उपयोगी है हालांकि, खबर खत्म होने के बाद, आप उपकरण से अधिक पूछना चाह सकते हैं, और अधिकांश डिजिटल पियानो आपको संतुष्ट नहीं कर पाएंगे। अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में ध्वनि और ध्वनिक पियानो का स्पर्श नहीं होता है, साथ ही साथ सनसनी और भावनाओं और नाजुक भावनाओं को प्रेषित करने की संभावना है। याद रखें कि ध्वनिक पियानो स्ट्रिंग्स और हथौड़ों से लैस है, जबकि एक डिजिटल पियानो उनसे रहित है असली तार होने का मतलब है कि ध्वनिक पियानो में हजारों चीजें हैं (जैसे कि तार समान आवृत्ति पर कंपन करते हैं) जो एक डिजिटल पियानो पर दृढ़ता से प्रजनन करना मुश्किल है।
  • डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 3 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    3
    भविष्य के बारे में सोचो एहसास है कि, एक निश्चित स्तर से परे, कुछ पियानो शिक्षकों ने उन छात्रों को स्वीकार नहीं किया, जिन्होंने एक ध्वनिक पियानो के अलावा अन्य पर अध्ययन किया है डिजिटल पियानो आमतौर पर प्रति-उत्पादक होते हैं, जब तकनीक या गतिशील निष्पादन लागू करने का समय होता है। इन कौशल का इस्तेमाल सस्ते डिजिटल कीबोर्ड पर नहीं किया जा सकता है और फिर वास्तविक पियानो पर लागू किया जा सकता है।



  • डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 4 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    4
    निवेश के मूल्य को मत भूलना इस तथ्य पर विचार करें कि ध्वनिक पियानो अपने मूल्य को एक डिजिटल से ज्यादा बेहतर बनाएंगे। एक ध्वनिक पियानो 100 साल या इससे अधिक समय तक रह सकता है, जबकि एक डिजिटल पियानो पांच साल में अप्रचलित हो सकता है। प्रायः, पुराने कुंजीपटल को बेचना मुश्किल है। अब तक प्रौद्योगिकी में काफी सुधार हुआ है - सबसे महत्वपूर्ण निर्माताओं के आधुनिक डिजिटल पियानो, विशेष रूप से ध्वनिक पियानो बनाने वाले, पर्क्यूसन यांत्रिकी (ग्रेडेड हथौड़ों) के साथ कुंजी उत्पन्न कर रहे हैं, जो कि प्राकृतिक वजन हैं और वसंत तंत्र से रहित हैं। ये डिजिटल पियानो वास्तव में एक ध्वनिक पियानो के रूप में कार्रवाई का एक ही तंत्र है सबसे अच्छा डिजिटल पियानो लकड़ी की चाबियाँ का एक ही हथौड़ा का इस्तेमाल करते हैं, और उनकी आवाज़ वास्तव में ऊर्ध्वाधर ध्वनिक पियानो के अधिकांश के मुकाबले बेहतर है आज हमारे पास डिजिटल पियानो हैं जिनके ध्वनि का सबसे अच्छा कॉन्सर्ट ग्रांड पियानोस द्वारा नमूना किया गया है, जिसमें सभी 88 कुंजी अलग-अलग गति स्तरों पर नमूना किए गए हैं। ये पियानो के समान लकड़ी के चाबियाँ और चाबियों की लंबाई, संतुलन के अंक तक, एक भव्य पियानो की पेशकश के बराबर होती है।
  • एक डिजिटल पियानो खरीदें चरण 6 खरीदें
    5
    सूचित विकल्प करें, भले ही वे क्या होंगे। अक्सर एक डिजिटल पियानो को ध्वनिक एक की तुलना में चुनना अधिक कठिन होता है ध्वनि की गुणवत्ता और स्पर्श को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसलिए, एक अच्छी गुणवत्ता वाला डिजिटल पियानो सस्ते में नहीं खरीदा जा सकता है, क्योंकि किसी पियानो की कार्रवाई की सही पद्धति का पुनरुत्पादन किसी भी निर्माता के लिए एक महंगा ऑपरेशन है। यद्यपि एक डिजिटल पियानो के रूप में लंबे समय तक एक ध्वनिक जीवन संभव नहीं हो सकता है, एक अच्छी गुणवत्ता के 20 साल या उससे अधिक के लिए काम हो सकता है
  • टिप्स

    • एक पोर्टेबल डिजिटल पियानो एक बहुत अच्छा विकल्प है, अगर आप एक मानक-आकार के ध्वनिक पियानो को समायोजित करने के लिए स्थान के बिना खेलना चाहते हैं अगर आप अक्सर चलते हैं, तो यह एक अच्छा समाधान हो सकता है। एक डिजिटल पियानो हर दिन एक ही आवाज़ सुनने के ऊब को रोका जा सकता है।
    • यदि आप सच्चे संगीत को माहिर करने में रुचि रखते हैं, तो इसका मतलब तराजू और झांकों को चलाने के लिए सीखना होगा। शास्त्रीय संगीत खेलने के लिए सीखना छात्र को संगीत का पूरा ज्ञान प्रदान करता है, जो अन्य प्रकार के पियानो के साथ उपयोगी हो सकता है
    • संगीत के एक टुकड़े को समझने और चलाने के लिए, यह आवश्यक है कि वह टुकड़े की प्राप्ति और प्राप्ति करे। यह उपलब्धि की भावना पैदा करता है
    • कुछ ध्वनिक पियानो खिलाड़ियों को लगता है कि जब एक डिजिटल एक खेला जाता है, यह संगीत है जो कलाकार बनाता है, न कि संगीत बनाता है
    • डिजिटल पियानोज़ अक्सर फ़ंक्शन की सुविधा देता है जो रीवर्ब और अन्य प्रभावों का प्रतीक है।
    • अगर आप ध्वनि पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय कंप्यूटर के साथ अपने डिजिटल पियानो का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह लग रहा है कि आम तौर पर, एक लैपटॉप कंप्यूटर पर खेला जाने वाला एक आधुनिक पियानो सॉफ्टवेयर पियानो में एकीकृत की तुलना में एक बहुत अच्छी आवाज़ उत्पन्न करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप एक कीबोर्ड की तलाश कर रहे हैं जिसे आसानी से पहुंचाया जा सकता है या ऑडियो सिस्टम से कनेक्ट किया जा सकता है, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का उपयोग कर संगीत रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या हेडफ़ोन के साथ निजी में अभ्यास करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो एक डिजिटल पियानो आपके लिए एक है। अन्यथा, एक ध्वनिक एक के बजाय एक डिजिटल उपकरण खरीदने का निर्णय लेने से पहले बहुत सावधानी से सोचें।
    • एक कीबोर्ड वजन एक हथौड़ा कार्रवाई आवश्यक है: एक सरल वसंत द्वारा खारिज कर दिया, हल्के प्लास्टिक के बने होने की भावना देने के बिना, चाबियाँ एक ठोस वजन होना चाहिए (इन कीबोर्ड को कहा जाता है "सिन्थ एक्शन" और उनके फ़ंक्शन हैं, लेकिन पियानो खेलने के लिए सीखने पर नहीं)। यदि आप आक्रामक रूप से एक चाबी पर हरा देते हैं, तो क्या यह अपनी गति से परे अपनी दौड़ जारी रखता है? आवाज़ को बंद करने की कोशिश करें, अपनी आंखों को बंद करें और देखें कि यह वास्तविक कुंजी की तरह कितना दिखता है फ्लैशिंग रोशनी और लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले द्वारा बहस न करें, लेकिन बटन एक्शन पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्तिगत उपयोग के लिए खरीदारी पर विचार कर रहे हैं, तो एक पियानो की दुकान पर जाएं और आपके लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों का प्रयास करें, ताकि आप एक अच्छा विचार कर सकें कि क्या अच्छा है और क्या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com