एक संगीत कीबोर्ड कैसे चुनें

1 9 64 में रॉबर्ट मोग द्वारा जन्मे, मॉड्यूलर सिंथेसाइज़र पहली प्रदर्शन संगीत मॉडल के पहले पीढ़ी के संगीत कुंजीपटल थे, इसके बाद, 1 9 70 में पहला प्रदर्शन मॉडल। तब से, इलेक्ट्रॉनिक्स में प्रगति के लिए धन्यवाद, संगीत कीबोर्ड विभिन्न आकारों और विन्यासों में उपलब्ध हैं, सभी पेशेवर शौकीनों और संगीतकारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न विशेषताओं के साथ। आपकी आवश्यकताओं के आधार पर कुंजीपटल कैसे चुनने के बारे में यह एक मार्गदर्शिका है

सामग्री

कदम

एक कुंजीपटल चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
उस कुंजीपटल का उपयोग करने का इरादा रखिए अगर आप शुरुआत कर रहे हैं या आपके पास कई संगीत की आकांक्षाएं नहीं हैं, तो संभवत: आप एक आर्थिक एक खरीद सकते हैं, यहां तक ​​कि 100 से कम यूरो में भी। यदि आप एक गंभीर संगीतकार हैं या आप सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन करने जा रहे हैं, तो आपको कई पेशेवर सुविधाओं के साथ, एक सस्ता खरीदना चाहिए।
  • एक कुंजीपटल स्टेप 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    उपलब्ध कीबोर्ड के प्रकार के बारे में जानें Moog के अलावा, डिजिटल कीबोर्ड भी कई एडीस, कैसियो, रोलाण्ड और यामाहा जैसे अन्य ब्रांडों द्वारा निर्मित किए जाते हैं। हालांकि इन सभी के पास अलग-अलग विशेषताएं हैं, उन्हें विभिन्न श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:
  • डिजिटल योजना एक डिजिटल पियानो में 88 कुंजीएं ऊर्ध्वाधर ध्वनिक पियानो की तरह हैं, लेकिन धातु तार और हथौड़ों तारों की डिजिटल रिकॉर्डिंग को बदलते हैं। एक बार दबाए गए चाबियाँ, उन इलेक्ट्रॉनिक संपर्कों को मारते हैं जो संबंधित आवाज़ का उत्सर्जन करते हैं। एक एम्पलीफायर ने कुंजीपटल ध्वनि की जगह ली जो ध्वनिक पियानो स्ट्रिंग को प्रतिध्वनित करने का कारण बनती है, जिससे ध्वनिक पियानो की तुलना में डिजिटल पियानो को अधिक कॉम्पैक्ट बना दिया जाता है। कंसोल मॉडल ने स्पीकर को एकीकृत किया है, जबकि डिजिटल स्टेज योजनाएं बाहरी सिस्टम से कनेक्ट होने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।
  • एक कुंजीपटल स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    सिंथेसाइज़र। सिंथेसाइज़र कई उपकरणों की ध्वनि को इलेक्ट्रॉनिक रूप से पुन: पेश कर सकते हैं, हालांकि इलेक्ट्रॉनिक रूप से निर्मित संगीत वाद्ययंत्रों की आवाज़ दोहराई नहीं जा सकती। कुछ और परिष्कृत सिंथेसाइज़र आपको अपनी आवाज़ को प्रोग्राम करने की क्षमता देते हैं और अपने कंप्यूटर से मिडी (संगीत वाद्य डिजिटल इंटरफ़ेस) या यूएसबी (यूनिवर्सल सीरियल बस) बंदरगाहों के माध्यम से कनेक्ट करते हैं। MIDI इंटरफ़ेस भी दो कीबोर्ड के बीच के कनेक्शन को ओवरलैप करने की अनुमति देता है।
  • कार्य केंद्र। इसके अलावा कम से जाना जाता "कार्य केंद्र" के रूप में जाना जाता है, कार्य केंद्र एक और अधिक परिष्कृत सिंथेसाइज़र कि, संगीत अनुक्रम और रिकॉर्डिंग क्षमता प्रदान करता है कंप्यूटर इंटरफेस और ध्वनियों के संश्लेषण के अतिरिक्त है। ये कीबोर्ड डिजिटल संगीत अध्ययन के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुकूल हैं
  • एक कुंजीपटल चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने वर्तमान संगीत ज्ञान का मूल्यांकन करें कुछ होम कीबोर्ड में सिस्टम निर्देश और निर्देश पुस्तिकाएं और सॉफ्टवेयर शामिल हैं। इन एकीकृत प्रणालियों में शामिल हैं कि कैसे बजाने के दौरान कीबोर्ड पर उंगलियों को कैसे रखा जाए, पूर्व-रिकॉर्ड किए गए ध्वनियों की संख्या को खेला जा सकता है, जबकि गानों के नोट के अनुरूप चाबियाँ हाइलाइट की जाती हैं।
  • अगर आपको किसी के सामने अभ्यास करने में परेशानी हो रही है, तो एक हेडफ़ोन कनेक्शन के साथ एक कुंजीपटल खोजें ताकि आप खेल सकत ही संगीत सुन सकें।



  • एक शीर्षक खरीदें छवि चरण 5
    5
    कुंजीपटल पर कुंजी की संख्या पर ध्यान दें। डिजिटल कीबोर्ड के बीच 25 और 88 कुंजी हो सकती है डिजिटल योजनाओं में 88 कुंजी हैं, जैसे एक मानक कुंजीपटल, जबकि कई वर्कस्टेशन में कम से कम 61 कुंजी हैं छोटे सिंथेसाइज़र में कम से कम 25 कुंजियां हैं, हालांकि कई होम कीबोर्ड में 49, 61 या 76 चाबियाँ हैं।
  • वहाँ अधिक चाबियाँ हैं, बेहतर उपकरण है केवल 25 कुंजियों के साथ एक कुंजीपटल केवल दो ऑक्टेट्स है, जबकि 49 के साथ एक अच्छा 4 है। 61 कुंजी में एक कुंजीपटल 5 ऑक्टेव्यू है, जिसमें से 76 में से 6 ऑक्टेव्यू हैं, जबकि एक 88 अंकों के साथ 7। प्रत्येक सप्टक में 7 सफेद चाबियाँ और 5 काले कुंजी, या 12 रंग श्रेणियों उपकरण जितना बड़ा होगा, उतना अधिक जगह आपको अन्य सुविधाओं के लिए होगा।
  • हालांकि, बड़ा उपकरण, कम पोर्टेबल है 88-कुंजी कुंजीपटल के सातवें अष्टकोण के लिए, छोटे से एक के लिए बलिदान करना, अपने दोस्तों के साथ एक जाम के लिए इसे आपके साथ लेने के अधिक अवसर होंगे।
  • एक कुंजीपटल चरण 6 खरीदें चित्र शीर्षक
    6
    आसानी से खेलने के लिए कुंजीपटल चुनें नंबर पर ध्यान देने के अलावा, यह जांचें कि चाबियाँ कैसे खेलना, उंगलियों के दर्द से बचने या खेलने के बाद कार्पल टनल सिंड्रोम कितना आसान है। असल में, कुंजीपटल खरीदने पर नियंत्रण के लिए विशेषताओं की चाबियाँ और तौला जाने वाली कुंजियों की संवेदनशीलता होती है
  • स्पर्श की संवेदनशीलता शक्ति की तीव्रता है जिस पर आप चाबियाँ दबाते हैं। यदि आप हल्के ढंग से एक कुंजीपटल की कुंजी को संवेदनशीलता के साथ दबाते हैं, तो ध्वनि नरम होगी, जबकि यदि आप चाबियाँ मारेंगे, तो आवाज मजबूत हो जाएगी आमतौर पर सस्ते कीबोर्ड पर संवेदनशीलता उपलब्ध नहीं है
  • भारित कुंजियों को उन्हें नीचे ले जाने के लिए दबाया जाना चाहिए, लेकिन उनकी मूल स्थिति में बिना अवांछित लोगों की तुलना में तेज़ी से वापस आना चाहिए। भारित कुंजी कुंजीपटल पर वजन जोड़ती है, इसे अधिक महंगा और कम पोर्टेबल बना देता है, लेकिन यदि आप लंबे समय से खेलते हैं तो वे आपकी उंगलियों के लिए अधिक आरामदायक हैं।
  • एक कुंजीपटल चरण 7 खरीदें छवि शीर्षक
    7
    ध्वनि की क्षमता का मूल्यांकन करें सबसे महत्वपूर्ण कौशल दो हैं: पॉलीफोनी और पाली टिम्बर पॉलीफोननी एक उपाय है जिसमें कुछ नोट एक ही समय पर खेला जा सकता है, जबकि पाली लयबद्ध एक उपाय है जिसमें विभिन्न प्रकार के ध्वनियों को एक साथ एक ही रूप से उत्सर्जित किया जा सकता है।
  • न्यूनतम कीबोर्ड कम से कम 16 टन एक साथ खेल सकते हैं, जबकि अधिक पेशेवर सिंथेसाइज़र और वर्कस्टेशन 128 टन से अधिक खेल सकते हैं।
  • यदि आप कुंजीपटल के साथ संगीत का निर्माण करना चाहते हैं तो पॉली लिक्ब्रे खेल में आता है। यह एकाधिक ध्वनियों के ओवरलैप को रिकॉर्ड करने में एक निर्धारित विशेषता है।
  • एक कुंजीपटल खरीदें स्टेप 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    उपयोग में आसानी के आधार पर कीबोर्ड चुनें क्रमादेशित लोगों को खेलने के लिए आसान होना चाहिए और आवाज़ को तर्कसंगत रूप से समूहीकृत किया जाना चाहिए ताकि उनका पता आसानी से और याद रख सके। इसके अलावा, एलसीडी के रूप में जाने वाले लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले को पढ़ने में आसान होना चाहिए। अच्छा प्रलेखन उपयोगी है, लेकिन जब भी आप कुंजीपटल की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं का उपयोग करना चाहते हैं, तब तक इसका परामर्श नहीं करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास पहले पैसे की तरह ज्यादा पैसा नहीं है, तो आप उपयोग किए गए एक को खरीद सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इस मामले में कोई महत्वपूर्ण क्षति नहीं है, क्योंकि इसका अर्थ इलेक्ट्रॉनिक्स के अंदर क्षति हो सकता है। आपको पूरा पैकेज भी मिल सकता है: कीबोर्ड, आस-पास, मैनुअल और निर्देश।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com