पियानो पर कान से गीत गाएं कैसे जानें

यह लेख किसी गीत को सुनने के बाद घर लौटने की एक विधि को समझाने की कोशिश करता है और स्कोर बिना इसे खेलने में सक्षम होता है। यह सभी के लिए नहीं है, लेकिन कोशिश करने की लागत कुछ भी नहीं है, और अगर आप इसे अकेला छोड़ने और स्कोर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको गीत के बारे में कुछ और अधिक गहराई से समझा जाएगा।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से पियानो गाने फॉर इयर स्टेप 1 जानें
1
क्या आप अच्छी सीढ़ियाँ खेल सकते हैं? पियानो गिटार और अन्य तंतुओं की तरह नहीं है, जहां अक्सर संभाल लेते हैं, हाथ के साथ हाथ को स्थानांतरित करते हैं गीत के पैमाने से परिचित होने के नाते आप सीखना चाहते हैं, यह नोट्स ढूंढने और फिर उन्हें विश्वास के साथ खेलने में मदद करता है। क्या आप नहीं जानते कि पैमाने क्या है? उन्हें सिद्धांत से शुरू करना आसान होता है: प्रमुख तराजू के लिए, यह मूलभूत भूमिका निभाता है, फिर बढ़ने वाले नोट्स, इन छलांग बनाते हैं: टोन, टोन, सेमटोन, टोन, टोन, टोन, सेमटोन
  • इनाम शीर्षक वाली पियानो गाने इयर स्टेप 2 से जानें
    2
    जब कोई गीत चुनना जिसे आप पियानो में खेलना चाहते हैं, तो बहुत अधिक उद्देश्य नहीं है: गलतियों के साथ और अधिक कठिन गीत को भरने के लिए एक सरल गीत को कैसे करना है, यह जानना बेहतर है। यदि आप अभी भी एक गीत जानने के लिए निर्धारित हैं जो अभी भी आपकी क्षमता से परे है, तो आप हमेशा इसे आसान बना सकते हैं। कुछ गाने प्रभावित नहीं होते हैं, दूसरों को दुर्भाग्य से अब उन्हें नहीं लगता।
  • चित्र शीर्षक से पियानो गाने इयर स्टेप 3 जानें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपने जिस गीत को चुना है वह पियानो पर अच्छा खेलता है, यद्यपि यूट्यूब, वीमियो या इसी तरह की साइट्स को देखकर अगर कोई अकेले ही पियानो पर खेलने की कोशिश करता है कुछ गाने कलात्मक और टाइमब्राल परिवर्तनों पर लगभग सभी अपनी गतिशीलता का आधार रखते हैं, और पियानो पर केवल नोट्स को पुन: प्रस्तुत करने में अक्सर संतोषजनक परिणाम नहीं देते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पियानो गाने कान के माध्यम से जानें चरण 4
    4
    क्या आप हमेशा उस गीत को जानने के लिए दृढ़ रहते हैं? सब ठीक है। इसे सीधे अपने आईपॉड या इसी तरह के संगीत खिलाड़ी (एमपी 3, सीडी ...) पर रखें, और इसे अक्सर सुनें संरचना जानें और इसे खेलना कल्पना करें। (वैकल्पिक) अगर आप चाहते हैं, तो आप सुनते समय गाना खेलने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन हर समय ऐसा करने में बेहतर नहीं है हमें अपनी गलतियों को सुनना चाहिए



  • इनाम शीर्षक से जानें पियानो गाने इयर के चरण 5
    5
    गीत के पहले नोट को ढूंढें यह आपका शुरुआती बिंदु होगा सामने पियानो के साथ गीत सुनना, और सीढ़ियों को जानने के बाद, अगली नोट्स ढूंढना आसान होगा।
  • इमेज शीर्षक से पियानो गाने फॉर इयर स्टेप 6 जानें
    6
    पहली बार खेलना सीखें और तब तक अभ्यास करें जब तक कि आप उन्हें पूरी तरह से खेलने में सक्षम न हों। इन फुटनोट से परिचित होने से आपको अगले लोगों को ढूंढने में मदद मिलेगी, क्योंकि अंतराल फिर से दिखाई देते हैं। अगर आपको परेशानी है, तो हताशा न करें और गीत को दो बार अधिक सुनें।
  • इनाम शीर्षक से जानें पियानो गाने इयर के चरण 7
    7
    चरण 5 के लिए, लेकिन गीत के बाद के भागों के साथ। एक बात जो आपके दिमाग को ताज़ा रखने में मदद करती है, सलाखों के मध्य से या अन्य चुटकुले आप किस प्रकार के गीत सीख रहे हैं इसके आधार पर, आप कुछ मानक रूपों का लाभ उठा सकते हैं। वर्ग ए, बी, सी ... या अन्य यूनिटों को पहचानने की कोशिश करें जो गीत को बनाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से पियानो गाने फॉर इयर स्टेप 8 जानें
    8
    क्या आपने पिछले चरणों का पालन किया, गाना के अलग-अलग हिस्सों को पूर्णता के लिए लाया? खैर! आपको एक टुकड़ा में सब कुछ खेलना बहुत कम कठिनाई होगी।
  • टिप्स

    • याद रखें, आपको बहुत कुछ शामिल करने और अभ्यास करने की आवश्यकता है, विशेष रूप से पूरी तरह से नए कौशल प्राप्त करने में।
    • सीढ़ियों से खुद को परिचित करने की कोशिश करें, जिसमें से समझौतों को निकालना आसान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com