एक गिटार सोलो कैसे खेलें

एकल जो गिटार बजाने वालों के लिए एक गीत के मूलभूत भागों में से एक हैं, जो भी शैली है गिटार सोलो कैसे करना है, सीखने के लिए, आशुरचना या अभ्यास के लिए धन्यवाद, तकनीक सीखना और उनका उपयोग करना सीखना आवश्यक है।

कदम

1
एकल के बुनियादी तकनीकों से परिचित हो जाओ वे सरल हैं, लेकिन उनको माहिर करते हैं और उनका उपयोग आसानी से करने के लिए एकल के मालिक बनने के लिए आवश्यक है। सबसे आम तकनीकों में झुकने, हथौड़ा-पर, पुल-बंद, कंपन और डबल स्टॉप शामिल हैं।
  • उत्पादित नोट बढ़ाने के लिए स्ट्रिंग को तह करके एक मोड़ किया जाता है। एक मोड़ खेलने के लिए, उसके पीछे की चाबियों पर अंगूठी और सूचकांक और मध्यम कुंजियों के साथ एक हैंडल बटन दबाएं। सभी तीन उंगलियों के साथ दबाने, रस्सी को ऊपर या नीचे संभाल के ऊपर दबाएं और नोट उठाएं। आप एक स्वर के नोट्स प्राप्त कर सकते हैं या मूल से अधिक सेमिटोन प्राप्त कर सकते हैं
एक गिटार सोलो चरण 1 बुलेट 1 प्ले करा वाला चित्र देखें
  • एक हथौड़ा पर हाथ है जो संभाल को नियंत्रित करता है एक दूसरे नोट खेलने के द्वारा किया जाता है एक हथौड़ा चलाने के लिए, एक अग्रदूत कुंजी दबाएं और स्ट्रिंग कंपन करें। स्ट्रिंग खेलने के बाद, रिंग की अंगूठी के साथ एक उच्च पिच के साथ जोर से ध्यान दें, स्ट्रिंग को फिर से कंपन न करें।
    एक गिटार सोलो स्टेप 1 बुलेट 2 चलायें एक छवि
  • पुल-बंद हथौड़ा पर समान है पुल-बंद खेलने के लिए, एक अंगूठी बटन दबाएं और स्ट्रिंग कंपन करें। फिर, संभाल से अंगूठी की अंगूठी बढ़ाएं, सूचकांक को नोट पर कम टोन रखकर। आप इन तकनीकों का उपयोग सोलो में अपनी गति बढ़ाने के लिए कर सकते हैं, क्योंकि आपको प्रत्येक नोट के लिए चुनने का उपयोग नहीं करना होगा।
    एक गिटार सोलो चरण 1 बुलेट 3 खेलो
  • वाइब्रेटो तब होता है जब निरंतर नोट आवृत्ति में स्पंदित होता है। वाइब्रेटा खेलने के लिए, तर्जनी के साथ एक हैंडल बटन दबाएं और स्ट्रिंग कंपन करें। ध्यान दें, नोट के रूप में, जैसा कि आप संभाल पर सूचक आगे और पीछे ले जाते हैं। नोट नियमित आवृत्ति और थोड़ी अधिक आवृत्ति के बीच नियमित रूप से पल्स होगा।
    एक गिटार सोलो स्टेप 1 बुलेट 4 प्ले नाम वाली छवि
  • एक डबल स्टॉप तब होता है जब आप एकल के दौरान एक साथ दो नोट्स खेलते हैं दूसरे शब्दों में, एक डबल स्टॉप एक समझौता है। हैंडल पर दबाएं और दो स्ट्रिंग कंपन करें जैसा कि आप किसी व्यवस्था के लिए करेंगे।
    एक गिटार सोलो चरण 1 बुलेट 5 खेलो
  • 2
    पैंटॅटोनिक स्केल को जानें यह सात आठ नोटों के विपरीत, केवल आठ नोटों के साथ एक पैमाने पर है। diatonic पैमाने से दो नोट को नष्ट पैमाने कर्कश अंतराल के बिना बनाई गई है द्वारा (कोई मामूली सेकंड हैं या कमी आई दृश्यों), और इस कारण के लिए pentatonic पैमाने एकल के लिए मुख्य पैमाने बन गया है। आपको गिटार गर्दन के सभी पदों में पैमाने से परिचित होना होगा।
  • प्रमुख पेंटाटोनिक स्केल बड़े पैमाने पर पहले, द्वितीय, तीसरे, पांचवीं और छठी डिग्री के लिए खेलता है। सी प्रमुख के pentatonic पैमाने है: दो, रे, एमआई, सोल, ला।
  • नाबालिग पेंटाटोनिक स्केल नाबालिग पैमाने की पहली, तीसरी, चौथी, पांचवीं और सातवीं डिग्री खेल रहा है। सी नाबालिग की पेंटाटोनिक स्केल है: डू, ई फ्लॅट, एफए, सोल, बी फ्लैट। पेंटाटोनिक स्केल, जिसे आप एकल के दौरान पालन करते हैं, उसी गीत के रूप में एक ही स्वर होना चाहिए।



  • 3
    Pentatonic पैमाने में एकल की मूल तकनीकों को एकीकृत करता है। वह पेंटाटोनिक पैमाने पर खेलता है, जैसे झुकने और हथौड़ा पर तकनीक। यह सभी संगीत शैलियों के लिए गिटार एकल की संरचना होगी।
  • 4
    लय बदलती हैं जब आप विभिन्न तकनीकों का उपयोग करके पेंटाटोनिक पैमाने पर खेलना शुरू करते हैं, तो लयबद्ध संरचना को अलग करना सुनिश्चित करें (जैसे, sixteenths में नोट का उपयोग करने) तेजी से और तकनीकी रूप से सटीक गुजरता के बीच संतुलन खोजने की कोशिश करें और धीमी गति से अर्थपूर्ण और गीतात्मक मार्ग (पूरे नोट्स और कम से कम नोटों का इस्तेमाल कर रही)।
  • 5
    तार अनुक्रम पर ध्यान दें जब आप सोलोस से परिचित हो जाते हैं, ताल खंड के साथ-साथ संगतता के लिए अधिक ध्यान देना शुरू करें। याद रखें कि आपके द्वारा निर्मित नोटों को तार संरचना के साथ संबंध के आधार पर अलग तरह से ध्वनि मिलेगी। ताल अनुभाग, उदाहरण के लिए एक सी सरगम ​​खेल रहा है, एक Do सोल खेलने या, सामंजस्य में खेलने जबकि अगर आप इसके विपरीत में प्रदर्शन करेंगे एक एफ #, कर्कश है। सामंजस्य और विसंगति के बीच संतुलन खोजने की कोशिश करें
  • टिप्स

    • जब आप मंच पर खेलते हैं, तो ताल खंडों के दौरान गिटार वॉल्यूम को 7 पर सेट करने पर विचार करें। यह आपको सोलो के दौरान मात्रा में तेजी से बढ़ने की लचीलापन देता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com