कैसे एक Sommelier बनने के लिए

यदि आपने हमेशा अपने आप को कल्पना की है कि गर्दन की चेन से जुड़ी एक रजत वाइन स्वाद के साथ सलाह

भोजन करने वालों के साथ खाने वालों को खाने के लिए सबसे अच्छी शराब, आपके लिए भूमिका सोमेलियर की है सोम्मेेलियर का काम बिना किसी अनिश्चितता और डालने के अलावा भी जाता है: एक सोमेलियर एक रेस्तरां की वाइन सूची विकसित करता है और रेस्तरां के आदेश और व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है।सूची. एक सम्मेलन बनने के लिए अध्ययन का कोई वास्तविक पाठ्यक्रम नहीं है, बल्कि ज्ञान के स्तर के आधार पर प्राप्त प्रमाण पत्र। यह आलेख बताता है कि कैसे अपने कैरियर को एक सोमेलियर के रूप में शुरू करने के लिए

कदम

एक व्हाइम सोमेलियर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
वाइन या आतिथ्य की दुनिया में काम करने का अनुभव प्राप्त करें
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि औपचारिक प्रशिक्षण या शिक्षा क्या है, जो कि एक सोम्मेेलियर के लिए महत्वपूर्ण है उसे वाइन के साथ एक ठोस अनुभव होना चाहिए आप पहले से ही कहां से शुरू कर सकते हैं उन लोगों के लिए शीर्ष स्तर की नौकरियां जो एक सोमीलीयर की कामना करते हैं, में एक वेटर, शराब विक्रेता की स्थिति शामिल होती है, जो एक शराब की दुकान में कार्यरत होती है जहां उन्हें नमूना या आयात कंपनी में रखा जाता है।
  • शराब की सराहना करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण उत्पादक और मदिरा में व्यापार के व्यावहारिक पहलुओं के तालू की समझ विकसित करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें। सोम्मेेलियर को प्रत्यक्ष वास्तविक दुनिया (वाइन को चुनने और स्वाद देने में मदद करने के लिए) और अप्रत्यक्ष (एक वाइन सूची तैयार करने, व्यापारियों के साथ काम करना और वाइन निर्माता)।
  • एक वाइन सोमेलीयर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    इस विषय पर औपचारिक और अनौपचारिक शिक्षा के साथ व्यावहारिक अनुभवों को मिलाएं।
  • जैसे-जैसे आप काम करते हैं, वहीं वाइन के बारे में जानने के अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। प्रकाशनों, वार्षिक वाइन गाइड, ब्लॉग और विशेष पत्रिकाओं को पढ़ें। चखने पर जाएं वाइन एसोसिएशन का हिस्सा बनें भोजन और शराब के विभिन्न संयोजनों को चखने से अपने तालू में सुधार करें।
  • विश्वविद्यालयों, विशेष रूप से बड़े शहरों या दाख की बारियां के लिए प्रसिद्ध क्षेत्रों में, शराब की सराहना करने के लिए सीखने के लिए व्यापक पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। यह डिप्लोमा जारी करने वाले उन्नत कार्यक्रमों द्वारा आवश्यक समय और धन के निवेश के बिना एक sommelier के रूप में अपने कौशल को एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ सकते हैं।
  • एक वाइन सोमेलीयर चरण 3 के नाम से छवि का शीर्षक



    3
    प्रमाणन प्राप्त करें
  • दरअसल, आपको एक सोमेलीयर के लिए डिप्लोमा की जरूरत नहीं है और आपको अपने अनुभव, कौशल और स्वाद के लिए एक मध्यम आकार के रेस्तरां या निजी क्लब में नौकरी मिल सकती है। हालांकि, एक प्रमाणित सममूल्य बनकर आप किसी निश्चित अवधि के रेस्तरां की कामना कर सकते हैं और इसलिए शराब की दुनिया में सहकर्मियों से आपकी आय और सम्मान बढ़ा सकते हैं।
  • सोमेलीयर प्रमाणपत्रों के लिए कार्यक्रम विभिन्न रूपों में और लगभग हर जगह उपलब्ध हैं। कुछ महीनों के लिए सबसे ज्यादा अंतिम, एक सौ यूरो का खर्च होता है और इसमें लिखित अध्ययन और परीक्षा होती है, जो प्रमाणपत्र की बढ़त के रूप में अधिक कठोर हो जाते हैं।
  • यूरोपीय स्कूल सोमेलीयर इटालिया और एल्मा संस्थान के दो उदाहरण हैं जो प्रमाणित सोमेलियो बनने के लिए कार्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • एक वाइन सोमेलियर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    में उच्चतम प्रमाणीकरण प्राप्त करने में आता है ज्ञान वाइन की
  • सबसे बड़ी डिग्री दो संगठनों पर प्राप्त की जा सकती है जो कुछ वर्षों के गहन और महंगी अध्ययन के बाद प्रमाण पत्र जारी करते हैं। ये कार्यक्रम बहुत कम छात्रों को करने की अनुमति देते हैं "ग्रेजुएट" हर साल, लेकिन सामान्य रूप से सफल होने वाले sommeliers में वाइन समुदाय के सम्मान के अलावा उच्चतम स्तर की गारंटीकृत रोजगार है।
  • मास्टर सोमेलियर्स के कोर्ट मास्टर सोमेलियर (एमएस) के डिप्लोमा को मान्यता देते हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैध हैं और शराब खरीदने और सेवा करने के लिए एक प्रमाण पत्र के रूप में मान्यता प्राप्त है। इसमें चार स्तर हैं जिनमें से प्रत्येक परीक्षा के साथ समाप्त होता है। दुनिया में केवल 100 से ज्यादा लोगों ने मास्टर सोमेलिया की सूची में एक स्थान प्राप्त किया है।
  • मास्टर्स ऑफ वाइन संस्थान, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में सेमिनार प्रदान करता है। निजीकृत कार्यक्रम तीन साल तक बढ़ने के लिए चले गए हैं और निवासी के लिए दो साल की यात्रा को छोटा करने का एक विकल्प है। दुनिया में करीब 250 लोग हैं जिन्होंने मास्टर ऑफ वाइन डिप्लोमा अर्जित किया है
  • टिप्स

    • उत्तम रेस्तरां के सोमेलीर्स के साथ बात करें प्रश्न जहां उन्हें प्रशिक्षित किया जाता है और अध्ययन के पाठ्यक्रम के रूप में वे आपको क्या सलाह दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • कार्यक्रमों की लागत के लिए sommelier प्राप्त करने के लिए उच्च रहे हैं मास्टर ऑफ वाइन या मास्टर सोम्बेलियर जैसे अभिजात वर्ग के शीर्षक भी अधिक हैं और परीक्षा बहुत कठोर है जब तक आप वास्तव में उच्च, अपने कौशल का आश्वस्त नहीं होना चाहते हैं, समय और वित्त उपलब्ध कराने के साथ, एक व्यापक पाठ्यक्रम और व्यक्तिगत अध्ययन में से एक के साथ व्यावहारिक अनुभव को जोड़कर शायद एक श्रेष्ठ व्यक्ति बनना सर्वोत्तम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com