कैसे एक अमेरिकी रेस्तरां में शराब के लिए आदेश

रेस्तरां में शराब का आदेश चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आपको इसे किसी तारीख या कुछ खास लोगों के लिए करना है यद्यपि बहुत कम है आप सही विकल्प सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं, आप यथासंभव पूर्णता के करीब पहुंचने के लिए कुछ चरणों का पालन कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पहुंचने से पहले
ऑर्डर वाईन चरण 1 नामक छवि
1
आगे की योजना बनाएं अगर निकटतम रात का भोजन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है या यदि आप सही विकल्प बनाने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो रेस्तरां में आने से पहले शराब चुनें आजकल, अधिकांश रेस्तरां वाइन सूची ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं, जिससे कि ग्राहक को कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन के माध्यम से मुफ्त पहुंच प्राप्त हो।
  • शराब की सूची में पहला नज़र रखना आपकी मदद कर सकता है, भले ही आप अग्रिम में कोई भी चयन करने का इरादा न करें। कुछ समय बिताने के लिए मदिरा की तलाश में प्रस्तावित किया गया था जिसे आप रुचि रखते हैं, मेनू पर विभिन्न व्यंजनों से मिलान कर सकते हैं। ऐसा करने से, आपको जरूरी नहीं कि कोई विशेष शराब की बोतल खरीदने के लिए मजबूर किया जाए, लेकिन आप उन शराब की व्यवस्था करने के लिए तैयार रहेंगे जो व्यंजनों की एक निश्चित किस्म के साथ आएंगे।
  • यदि वाइन सूची ऑनलाइन प्रकाशित नहीं है, तो आप आमतौर पर अग्रिम कॉल कर सकते हैं और सलाह मांग सकते हैं।
  • विशेष रूप से महत्वपूर्ण लंच या रात्रिभोज के लिए, आमतौर पर, आप बुकिंग करते समय अग्रिम में शराब का आदेश दे सकते हैं। इस तरह, आप पसंद पर तनाव को कम करेंगे और आपके मेहमानों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपके पास अधिक समय होगा।
  • ऑर्डर वाईन चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को स्वादों से परिचित कराएं यदि आप एक नवागंतुक हैं और आपको क्या पता नहीं है, तो विचार करें कि शराब में कई तरह के सुगन्धित नोट्स हो सकते हैं: हल्के और गहन, भूसी, समृद्ध और केंद्रित, फल जब आप एक स्वाद चाहते हैं, जिसे आप सलाह ले सकते हैं या पूछ सकते हैं, तो इन खोजशब्दों को अपने खोज क्षेत्र को कम करने के लिए उपयोग करें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय वाइन तीव्र और फल होते हैं। कुछ उदाहरणों में कैबरनेट सॉविनन, टूर्िगा नासीओनल, शिराज या सिराम, नीरो डी `अवोला, मोनैस्टेल, ज़िनफंडेल, मेरलोट और माल्बेक शामिल हैं।
  • यहां तक ​​कि सबसे हल्का और बहुत अधिक फल एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है। उदाहरणों में Lambrusco, Primitivo और Garnacha शामिल हैं
  • यदि आप सुगन्धित और भूसी चीज़ों की तलाश कर रहे हैं, तो बर्गंडी, ब्यूजोलिज़, ब्लौफैंकिश, ज़वीगेट, कारेंनेर, बारबेरा या काउज़ियस का प्रयास करें।
  • यदि आप अपने आप को गहन और मिट्टी की शराब पर केंद्रित करना पसंद करते हैं, तो Cabernet फ्रैंक, मोवर्डेरे, बोर्डो, नेबबिओलो, मोंटेपुलसीयनो, सांजीवोव, Tempranillo या Chianti पर विचार करें।
  • भाग 2

    वाइन कार्ड की जांच करें
    ऑर्डर वाईन चरण 3 नामक छवि
    1
    जल्दी मत करो जब वेटर आपको पूछता है कि आपने क्या चुना है, यादृच्छिक कुछ के बारे में चिंता मत करो शांति से निर्णय लेने से आप स्वयं-सचेत व्यक्ति की तरह नहीं दिखेंगे इसके विपरीत, जब कोई वाइन सूची को सावधानीपूर्वक पढ़ता है, तो वास्तव में इससे अधिक अनुभवी होने की छाप की तुलना में ऐसा नहीं लगता है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    लाल और सफ़ेद के बीच चुनें यदि सब कुछ विफल रहता है, तो निम्न सिद्धांत याद रखें: दोपहर के भोजन के लिए सफेद, रात के खाने के लिए लाल
  • यह निश्चित रूप से एक कठोर नियम नहीं है, और किसी भी प्रकार की शराब का चयन करना अच्छा है जो कि भोजन के समय के बावजूद, अपने स्वाद पर उधार देता है।
  • यदि आप बोतलबंद शराब का आदेश देते हैं, तो विकल्प चुनने से पहले अन्य डाइनर्स को अपनी वरीयताओं के लिए पूछिए।
  • आप जिस प्रकार के रेस्तरां में हैं या आप जिस प्रकार का डिश खाने के लिए चाहते हैं, उसे भी चुन सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, मछली व्यंजन के साथ सफेद मदिरा पसंद करते हैं, जबकि मांस के साथ लाल वाइन को प्राथमिकता दी जाती है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    रेस्तरां की विशिष्टता पर विचार करें कभी-कभी वाइन की सूची पर एक निश्चित प्रकार के शराब पर उच्चारण रखा जाता है जब ऐसा होता है, तो मालिक आम तौर पर उस खानपान के प्रकार पर ध्यान देता है जो वह प्रदान करता है और, परिणामस्वरूप, यह बहुत संभावना है कि कागज पर सबसे अधिक ध्यान देने वाली शराब बेहतर गुणवत्ता के हैं। इसलिए, कार्ड में सुझाई गई श्रेणी पर विचार किया जाना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि वाइन सूची में बीस स्थानीय या राष्ट्रीय वाइन प्रस्तुत की जाती हैं, लेकिन इतालवी और फ्रेंच मूल के कुछ ही वाइन, राष्ट्रीय चयन संभवत: अधिक देखभाल के साथ किया गया है।
  • ऑर्डर वाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    डिस्प्ले वाइन को हटा दें डिस्प्ले वाइन वाइन से भिन्न होते हैं जिनमें विशेष विशेषताओं होती हैं जबकि बाद वाले को सावधानीपूर्वक चुना जाता है और उन्हें प्राप्त होने वाले ध्यान में विशेष धन्यवाद दिया जाता है, एक शो शराब केवल इसलिए चुना जाता है क्योंकि अधिकांश को विशेष माना जाता है
  • ये मदिरा हाजिर होना आसान है क्योंकि ये आम तौर पर सबसे महंगे हैं और उन्हें वाइन के रूप में लेबल किया जा सकता है "प्रधान क्रू" और इतने पर।
  • यद्यपि शो वाइन थोड़ी अधिक विशिष्ट हो सकती हैं, लेकिन उनके पास मौजूद कुछ मामूली विशिष्ट नोटों के मुकाबले उनकी उच्च लागत का औचित्य साबित करना आसान नहीं है। इसलिए, अगर आप बेहतरीन तरीके से खर्च करना चाहते हैं, तो उन्हें टालना सबसे अच्छा होगा।
  • ऑर्डर वाईन चरण 7 नाम वाली छवि
    5
    क्या पहचाना है या जिसे आप पसंद करते हैं उसका चयन करें। दोनों विकल्पों में फायदे हैं यदि आप कुछ अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं, तो क्या सुरक्षित और ज्ञात है पर जाने के बजाय कुछ नया करें दूसरी ओर, यदि आप किसी को उत्कृष्ट शराब के साथ प्रभावित करने जा रहे हैं या आप खुद को एक क्लासिक देना चाहते हैं, तो आप जिस वाइन से प्यार करते हैं वह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है
  • ऑर्डर वाइन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    6
    कीमत जानो मदिरा महंगा हो सकता है और इसलिए, आपको उस कीमत का चयन करना चाहिए जो आप रेस्तरां में प्रवेश करने से पहले भुगतान करने के लिए तैयार हैं और लागत कारक के आधार पर चयन को कम कर सकते हैं।
  • ध्यान दें, हालांकि, इस बिंदु पर कोई भी कठोर नहीं होना चाहिए यदि आप $ 20 का मार्जिन सेट करते हैं, लेकिन कागज पर आपको उस राशि के लिए कुछ भी अच्छा नहीं मिल सकता है, तो अगली कीमत श्रेणी पर जाएं। उचित हो, यद्यपि। आप स्थापित मूल्य सीमा पर $ 10 या उससे कम खर्च कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप दोगुनी शुरू कर देते हैं या अब तक मूल कीमत से अधिक हो जाते हैं, तो आप परेशानी में पड़ जाते हैं
  • ऑर्डर वाइन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने चयन को बेतरतीब ढंग से संकीर्ण करें पसंद की पुष्टि करने के बाद, आपके कौशल की सीमा के आधार पर जितना संभव हो, उस विकल्प को छोड़ दें यदि दो या तीन से अधिक विकल्प हैं, तो उन्हें बेतरतीब ढंग से चुनें, जब तक कि दो या तीन छोड़े गए न हों
  • यदि आप शराब के व्यंजन के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो विचार करें कि कुछ प्रकार की शराब जो लगभग हर कोर्स के साथ अच्छी तरह से चलती है इन संकेतों के बाद, एक पिनोट नोिर या स्पार्कलिंग वाइन के बीच बनी हुई पसंद को सीमित करना संभव है।
  • भाग 3

    सलाह और आदेश के लिए पूछें
    ऑर्डर वाईन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सलाह के लिए सही व्यक्ति से पूछिए यदि आप अनिश्चित हैं और दो या तीन विकल्पों के बीच चयन नहीं कर सकते, तो वेटर को कॉल करें और उसे बताएं: "मैं इन वाइन के बीच तय नहीं कर सकता"। सलाह न दें, लेकिन पूछें: "आप इन वाइन के बारे में मुझे क्या बता सकते हैं?"
    • अक्सर, वेटर को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है, इसलिए आप सुझाते हैं, आप एक बेतरतीब ढंग से चुनने के जोखिम को चलाते हैं
    • अगर वेटर तैयार हो जाता है, वह वह जानकारी आपको देगी जो आपको उपयोगी हो सकती है। यदि आप वाइन के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो संभवत: आपके पास एक और जानकार व्यक्ति होगा जो आपके लिए उपलब्ध है
  • ऑर्डर वाईन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2



    कुछ प्रश्न पूछें एक बार जब आप एक अनुभवी वेटर का ध्यान रखते हैं, तो एक सोमेलीयर या वाइनमेकर, यह समझने के लिए आवश्यक सभी प्रश्न पूछने में संकोच न करें कि आप क्या आदेश दे रहे हैं।
  • पूछने से बचें "मुझे क्या करना चाहिए?" कोई संकेत दिए बिना। आप किस तरह के शराब का चयन कर सकते हैं, आप जितना भी उतना विवरण देना पसंद कर सकते हैं, या उन वाइनों पर ऐसे सुझावों के लिए पूछें, जिन्हें आप पहले से ही जानते हैं।
  • यदि आप पूरी तरह से खो गए हैं, तो कृपया बताएं कि आप किस प्रकार के व्यंजनों का आदेश देते हैं। इस तरह, आप उन विकल्पों पर आपको सलाह दे पाएंगे जो आपको खाने के लिए क्या चाहिए।
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो मूल्य सीमा सूचित करें क्या आप खर्च करना चाहते हैं, यह छड़ी करना गलत नहीं है अगर आप सलाह के लिए वेटर या सोमेलीयर से पूछते हैं, तो आप उस शराब का प्रकार निर्दिष्ट कर सकते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं और पूछें कि कौन से आंकड़ा आपकी कीमत सीमा से अधिक है।
  • दूसरी ओर, यदि आप कीमतों के बारे में विचारशील बनना चाहते हैं, तो आप कार्ड पर शराब का संकेत कर सकते हैं और कह सकते हैं: "मैं इस तरह से कुछ के लिए देख रहा हूँ"। उसे बताने के लिए आप मूल्य की बात कर रहे हैं, वाइन के नाम के बजाय कीमत दिखाएं एक अच्छा sommelier अपने इरादों को जब्त करेगा, उस मूल्य सीमा में अन्य मदिरा सुझाव।
  • ऑर्डर वाईन चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनो और देखो सुनो वह जो आपको बताता है, लेकिन पूरी तरह से भरोसा मत करो। शारीरिक भाषा भी मनाई जानी चाहिए। जवाब आपको वाइन के बारे में जानकारी देगा, लेकिन शरीर की भाषा आपको बताती है कि आपके वार्ताकारों ने सबसे ज्यादा वार्तालापों को उत्तेजित किया था
  • ऑर्डर वाईन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    शराब चुनें और बहुत दुविधा में पड़ा हुआ नहीं है आप उस बिंदु पर आएंगे जहां आपको फैसला करना होगा अपनी पसंद से संबंधित सभी जानकारी का विश्लेषण करें, फिर एक विश्वास प्रयास करें और इसके बारे में अब और सोचें नहीं।
  • जब संभव हो तो, खासकर यदि आप अभी भी अपनी पसंद के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो एक गिलास आदेश दें एक ग्लास वाइन ऑर्डर करके, आपको बोतल की तुलना में अधिक बचत होगी और यदि आप प्रारंभिक विकल्प वास्तविक दुर्घटना के लिए निकलते हैं तो आप हमेशा अलग गुणों का स्वाद ले सकते हैं।
  • भाग 4

    समन्वय के बाद
    ऑर्डर वाईन चरण 15 नाम की छवि
    1
    बोतल की जांच करें यदि आप शराब की एक बोतल का आदेश देते हैं, तो वेटर आम तौर पर आपको टेबल पर लाकर इसे बोतल दिखाएगा। इस बिंदु पर, बस यह सत्यापित करें कि आप जिस शराब का सामना करेंगे, वह आपके द्वारा आदेश दिया गया है।
    • सबसे पुराने विंटेज के लिए शराब की स्थिति को भी जांचना चाहिए। बोतल के भीतर स्तर की जांच करें, आयात कंपनी के लेबल और कवर को कवर किया गया कैप
  • ऑर्डर वाईन चरण 16 नाम की छवि
    2
    टोपी की जांच करें, लेकिन इसे गंध मत करो। टोपी आपके हाथ में मौजूद शराब की बोतल पर विभिन्न चीजों को कह सकती है, लेकिन यह सूँघने से आपको लगभग कुछ नहीं बताएगा।
  • पुरानी विंटेज को आदेश देते समय, कॉर्क की जांच करना एक अच्छा विचार है। यह देखने के लिए जांचें कि क्या कोई दृश्य परिवर्तन मौजूद हैं या नहीं। एक क्षतिग्रस्त टोपी, शराब की गुणवत्ता का समझौता कर सकती है, खासकर अगर यह लंबे समय तक भंडारण में है
  • टोपी हटा दिए जाने के बाद, आपको यह सत्यापित करना चाहिए कि लेबल पर दिखाए गए टोपी मैचों पर चिह्नित निर्माता। देखने के लिए कैप की जांच करें कि क्या शराब सामग्री में प्रवेश कर चुकी है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप स्वाद के लिए सहमत हैं ज्यादातर रेस्तरां में, बोतल से थोड़ा स्वाद दिया जाता है ग्लास में वाइन शेक करें, फिर सूंघ लें और यह देखने के लिए कि क्या यह अच्छी स्थिति में है या खराब है यदि यह आपको संतुष्ट करता है, तो वेटर को इसे डालने के लिए कहें।
  • जब वाइन "यह एक टोपी की तरह स्वाद है", यह गीला कार्डबोर्ड की तरह खुशबू आ रही है स्वाद मूल रूप से अच्छा है, लेकिन सुगंध सुखद नहीं है यह आम तौर पर गंदा और ढीली टोपी का नतीजा है।
  • शराब कब है "Marsala", इसका मतलब है कि यह लंबे समय तक एक गर्मी स्रोत के पास संग्रहीत किया गया है। आम तौर पर यह पुराने जैम की तरह खुशबू आ रही है और चखने पर यह चरित्र के बिना खट्टा स्वाद होगा।
  • शराब कब है "ऑक्सीकरण", इसका मतलब है कि यह एक गलत समापन प्रक्रिया के कारण सिरका में बदल गया है गंध और स्वाद बहुत अम्लीय होगा यह सेब साइडर सिरका की तरह गंध भी हो सकता है
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 18 नामक छवि
    4
    कुछ सेकंड के लिए शराब को हिलाएं। कुछ सेकंड के एक त्वरित और नाजुक चक्कर में शराब ऑक्सीजन बनाना, सही स्वाद नोट पेश करना। कुछ सेकंड के लिए ग्लास में वाइन कताई चोट नहीं पहुंचेगी, भले ही यह आपको थोड़ा सा शानदार लग सके।
  • ऑर्डर वाईन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब तक यह पीने के लिए अच्छा न हो, तब तक शराब नहीं लाएं। यदि यह खराब हो गया है, तो आप ऐसा कर सकते हैं हालांकि, अगर यह आपके स्वाद से मेल नहीं खाता है, तो आपको इसे रखना होगा यह शराब वापस भेजने के लिए बहुत विनम्र नहीं है क्योंकि आपने गलत विकल्प बनाया है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 20 नाम की छवि
    6
    यदि आप चाहें, तो शराब का एक और प्रकार का आदेश दें यदि आप दूसरे प्रकार की कोशिश करना चाहते हैं, तो पहले एक पीने के बाद इसे करने से डरो मत। यह स्वाभाविक है, खासकर यदि आप लोगों के बड़े समूह में खाते हैं, एक से अधिक बोतल का सेवन करते हुए समाप्त होते हैं
  • यह भी एक अच्छा विचार है अगर रेस्तरां आपको बोतल के बजाय कांच पर ऑर्डर करने की अनुमति देता है कांच से विभिन्न प्रकार के शराब का आदेश देने से आपके ऊनोलिक कौशल का विस्तार करने और एनओ-गैस्ट्रोनोमिक अनुभवों का सबसे अधिक लाभ लेने के लिए एक अपेक्षाकृत सस्ती तरीका हो सकता है।
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 21 नामक छवि का शीर्षक
    7
    अनुभव से जानें किसी भी अन्य क्षेत्र की तरह, कोई भी शराब विशेषज्ञ पैदा नहीं होता है यदि आप भविष्य में वाइन की एक बोतल का आदेश देते हैं तो आपको अधिक जानना चाहते हैं, आपको वर्तमान में आपके अनुभवों के क्रमिक विकास से संबंधित दर्दों को सहना चाहिए।
  • यदि आप अधिक कौशल हासिल करना चाहते हैं, तो कुछ चखने वाली घटनाओं या वाइन त्यौहारों पर जाएं। आप बहुत कुछ सीखेंगे और आपके बारे में वास्तव में क्या पसंद करेंगे। फिर, जब रेस्तरां में शराब की व्यवस्था करने का समय आता है, तो आपको पहले से ही पता चल जाएगा कि कहां से शुरू करना है

  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com