स्कूल को अच्छी तरह से प्रेरित करने के लिए प्रेरणा कैसे प्राप्त करें

जब आप पढ़ रहे हैं तब अपने आप को विचलित करना आसान है आप अक्सर अपने आप को impigrisci procrastinating और आप आप होमवर्क करना है जब, सामाजिक नेटवर्क, वीडियो गेम पसंद करते हैं या YouTube पर सर्फिंग, वहाँ एक सामाजिक अध्ययन परीक्षण केवल दो घंटे रहे हैं और आप कम या कुछ भी नहीं पता, जब भी पाते हैं! आपके पहले अधिकांश छात्र वहां रहे हैं हो सकता है कि बहुत रात के खाने में अपने माता-पिता sorbirti और ​​अपने भाई को, जो हमेशा से 10 लेता है निश्चित रूप से यदि आप इस लेख क्योंकि आप चिंतित रहे हैं पढ़ रहे हैं की प्रशंसा गाना चाहिए, बाहर जोर दिया और शायद प्रेरणा की अपनी कमी की वजह से नाराज काम को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए हालांकि, यदि आप परिवर्तन नहीं करना शुरू करते हैं और अपना सर्वोत्तम कार्य करते हैं, तो इसे पुनर्प्राप्त करना मुश्किल होगा।

कदम

1
स्वीकार करें कि आपको बदलना होगा। यह सुझाव ज्ञात है, लेकिन व्यवहार में डालना भी सबसे मुश्किल है। जब आप किसी समस्या को हल करना चाहते हैं, तो वास्तव में तुच्छ माना जाता है। बेशक, आज आपने अपनी समस्या का समाधान करने के लिए कुछ करना चाहते हैं, लेकिन कल? और अगले हफ्ते? और जब आप अपना होमवर्क अपने डेस्क पर इंतज़ार कर रहे हैं, तो आप इंटरनेट से कनेक्ट करते हैं? क्या आप फिर भी बदलने के लिए प्रेरित करेंगे? बिल्कुल नहीं आप पहले से ही वहां रहे हैं आप थक गए, आप विचलित हो जाते हैं और जल्द ही आप इंटरनेट पर समाप्त होते हैं आप दोषी महसूस करते हैं, लेकिन "मैं कल फिर से कोशिश करूंगा" कहकर इस भावना को नीचे भेजें। नहीं! ऐसा मत करो यदि जरूरी हो, तो सब कुछ लिखें जो आप पोस्ट-नोट्स करने के लिए करते हैं और उन्हें कहीं भी जोड़ दें। वे चमत्कार कर सकते हैं लगातार "मुझे बदलना होगा" वाक्यांश देखकर, आपका मस्तिष्क वास्तविक परिवर्तन के लिए तैयार होगा। लेकिन आपको अपने आप को पूरी तरह से करना चाहिए अपने सभी सामाजिक नेटवर्क पर एक स्थिति पोस्ट करें वास्तव में यह परिवर्तन करने के लिए प्रतिबद्ध अपने प्रकाशनों से शर्मिंदा मत हो, उन्हें आपको शक्ति देना चाहिए। कंप्यूटर पृष्ठभूमि के खिलाफ अपने इरादे प्रकाशित करें और उन्हें एक स्क्रीन सेवर के रूप में उपयोग करें यदि आपके पास परिवार पीसी पर कोई व्यक्तिगत खाता नहीं है, तो दूसरों को स्थिति, अपनी प्रतिबद्धता और आपको यह प्रोत्साहित करने के लिए याद रखने की ज़रूरत है। आम तौर पर, वे आपको समझेंगे और आपकी सहायता करेंगे, भले ही आपने इसे कभी नहीं सोचा। निश्चित रूप से आप उनसे बहुत सम्मान अर्जित करेंगे।
  • 2
    सब कुछ लिखें यह बहुत महत्वपूर्ण है। आपको निम्न बातों को इंगित और नोटबुक के कई पन्नों पर लिखना चाहिए। आप किस पाठ और गतिविधियों को भाग लेते हैं: इससे आपको अपने जीवन को स्पष्ट करने में मदद मिलेगी। यदि आप चाहें, तो आप इन सबक और गतिविधियों के दिन और समय भी लिख सकते हैं। आप क्या कर रहे हैं और / या आपको पुनर्प्राप्त करना है: यह स्पष्ट करता है कि आपको क्या करना है जब सूची कम हो जाती है, तो आप जो कुछ खो रहे हैं उसे निष्कर्ष निकालने के लिए आपको अधिक प्रेरणा मिलेगी। आपके पास क्या वोट हैं?इस तरह, आपको पता चलेगा कि आप क्या अच्छे हैं और किस मामले में आपको कठिन अध्ययन करना चाहिए कभी-कभी आपके ग्रेड देखने के लिए निराशा होती है, लेकिन आपको उन्हें लिखना पड़ता है सभी चीजें जो आपको लाभ नहीं देतीं (अपशिष्ट समय, शराब या ड्रग्स का सेवन करना, आवश्यक से ज्यादा कंप्यूटर का उपयोग करना आदि)। धीरे-धीरे आवृत्ति को कम करने के लिए प्रतिबद्ध करें, जिसके साथ आप इन गतिविधियों में खुद को समर्पित करते हैं। एक स्वस्थ जीवन शैली आपको ध्यान देने में मदद करती है और आपको उन महान चीजों तक ले जाती है जो आपको प्रेरणा देंगे और अपने जीवन को सुधारेंगे। यदि आपको एक कठिन समय हो रहा है, तो wikiHow पर अधिक पढ़ें आप सभी को प्राप्त करना चाहते हैं: यह आपके लक्ष्यों के बारे में है यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप एक चीज़ को पूरा करने के बाद सुधार कर सकते हैं और फिर रोक सकते हैं। यह आपको अच्छा नहीं करेगा अपने कौशल या आपके थकान के बावजूद आपको हमेशा सुधारने की कोशिश करनी चाहिए। एक लक्ष्य पूरा करने के बाद, एक बड़ा सेट करें उदाहरण के लिए, यदि आपने दो किलोमीटर तक चलने में कामयाब रहे, तो आपने परिणाम प्राप्त किया है। सुधार में रहें, आप ओलंपिक तक पहुंच सकते हैं! अंत में, ध्यान दें कि आपके सर्वोत्तम गुण. पिछली सूची बनाने के बाद, शायद आपको थोड़ा उदास महसूस हो रहा है, इसलिए आपको सकारात्मक पहलुओं पर भी ध्यान देना होगा। अन्यथा, जो पर्वत आप चढ़ाई कर रहे हैं वह दुर्गम होगा आपकी त्वचा में अच्छा लग रहा है एक महान प्रेरणा है आप किसी भी सकारात्मक विशेषता के बारे में सोच सकता है, जैसे कि "मैं सुंदर उंगलियों है", "मैं अपने परिवार में सबसे मजबूत व्यक्ति हूँ" या "मेरे परिवार के लिए स्वादिष्ट रात्रिभोज पकाना।" अपने आप को कभी नकारा नहीं। सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें "मुझे सुंदर होंठ नहीं लगता है, लेकिन त्वचा मुँहासे से लगी है" यह बिंदु नहीं है
  • 3
    शारीरिक गतिविधि करें और स्वस्थ खाने के लिए यह बहुत मुश्किल है, खासकर अगर आप चॉकलेट से प्यार करते हैं, तो आप सब्जियों से प्यार नहीं करते और आप बहुत एथलेटिक नहीं हैं हालांकि, यह संभव है हो सकता है कि आपके पास एक Wii और बहुत से दमित दंगा हो। आप हमेशा Wii Sports दैनिक पर मुक्केबाजी का अभ्यास करके इसे नरम कर सकते हैं या हो सकता है कि आप देश में रहें और आपके पास एक बाइक है आप एक सवारी के लिए जा सकते हैं यदि आपका आहार विनाशकारी है, तो कम से कम एक बार स्वस्थ भोजन खाने के लिए खाएं, उदाहरण के लिए, नाश्ते के लिए एक केला चुनें आपको केवल सलाद खाने और मैरथोन चलाने के लिए और एक स्वस्थ आहार लेने के लिए नहीं है। लेकिन आप बदलने के लिए कुछ कर सकते हैं
  • 4
    दिखाएं कि अन्य गलत हैं संभवतया कोई व्यक्ति आप को हतोत्साहित कर रहा है, इसे अपने दोस्तों, अपने माता-पिता, अपने भाइयों और बहनों या अपने दुश्मनों के सामने रखें। वे आपको बताते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते वे आपको बताते हैं कि आप एक असफलता होगी। दिखाएं कि वे गलत हैं। जब वे आपको ये बातें बताते हैं, तो आप शायद क्रोध महसूस करते हैं इसे लें और इसे अलग तरह से चैनल दें इस तरह, आप आयात कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे अपना मन बदल दें। उन्हें आप की आलोचना करने के पश्चात पश्चात होगा और यह आपको प्रेरित करेगा।
  • 5



    कंपनी में अध्ययन यह मजेदार भाग है सप्ताहांत पर आपके साथ अध्ययन करने के लिए चार सहपाठियों को आमंत्रित करें आप एक निश्चित समूह बना सकते हैं या, आप हर सप्ताह के अंत में एक दोस्त के साथ अध्ययन कर सकते हैं दो दिमाग एक से बेहतर हैं यदि आप हर समय बात करने से बच सकते हैं, तो आप दोनों को लाभ होगा आप एक पजामा पार्टी को भी व्यवस्थित कर सकते हैं - इस तरह, कड़ी मेहनत के बाद, आप पूरी शाम को चैट करने के लिए स्वतंत्र होंगे। क्या आप घर पर अध्ययन करते हैं और आप सहपाठियों नहीं करते हैं? कोई समस्या नहीं! अपनी स्थिति में लोगों को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें आप कुछ गतिविधियों को साझा कर सकते हैं, मित्र बन सकते हैं और एक साथ अध्ययन कर सकते हैं! आप अपने पुराने दोस्तों से भी संपर्क कर सकते हैं। चूंकि वे अधिक जटिल विषयों का अध्ययन कर रहे हैं, इसलिए उन्हें समझना आपके लिए आसान होगा कि आप जो समझें नहीं और आसानी से आपकी सहायता करने के लिए तैयार हों।
  • 6
    यह एक साहसिक के रूप में रहते हैं क्या आपने कभी सही छात्र के बारे में सोचा है? आप शायद एक उत्कृष्ट स्कूल में भाग लेने की कल्पना, सभी 10 ले, लोकप्रिय और मजेदार हो सकता है, हर दिन जिम जाते हैं और अभी भी अपने बालों को जगह में हमेशा की है। अच्छा, कोई भी सही नहीं हो सकता है, लेकिन आप एक गेम खेल सकते हैं। आत्म-प्रेरणा की दिशा में अपने साहस के दौरान, आप कुछ "स्तर" पर चढ़ सकते हैं जब भी आप बेहतर बनाते हैं, तो एक नए स्तर तक आगे बढ़ें, जब तक आप अंतिम एक तक नहीं पहुंच पाते, "स्कूल का सर्वश्रेष्ठ"। वह एक आदर्श व्यक्ति बनना है बेशक, याद रखें कि कोई भी नहीं हो सकता है, लेकिन एक अप्राप्य लक्ष्य भी लगाए जाने से बहुत मदद मिल सकती है।
  • 7
    पुरस्कृत। जीवन सिर्फ काम नहीं है, भले ही, आपके चढ़ाई में सुधार की ओर, ऐसा लगता है हर बार जब आप एक लक्ष्य, नाटकीय रूप से बेहतर एक वोट से अधिक है, तो आप दो सप्ताह के लिए शांत कर रहे हैं (जो भी आपके लत) या अपने लापता परियोजनाओं के कम से कम आधे को साझा करती है, अपने आप को एक दिन की छुट्टी दे। कुछ करो जिसे आप प्यार करते हैं आप इसके लायक हैं लेकिन यह भी अक्सर ऐसा नहीं करते हैं: क्या आप और अधिक मुक्त दिनों प्रतिबद्धताओं का पूरा, या उन्हें भी लाड़ प्यार आदत हो होने की आदत ले जाना चाहते हैं नहीं होंगे। अपने आप को कुछ महान करने के लिए एक पुरस्कार दे और यह आप के लिए असंभव लग रहा था।
  • 8
    एक बोझ से छुटकारा पाएं नकारात्मक और शर्मनाक क्षणों, गलतियों या चिंताओं को छोड़ दें। उन चीज़ों को भूल जाओ जिन्हें आपने किया था या जिन स्थितियों में आपने खुद को पाया था सब कुछ चलें उन क्षणों पर विचार करें जैसे कि आप समय पर तनाव से पकड़े गए थे। इसके बारे में अब मत सोचो, शर्मिंदा महसूस न करें और अफसोस न करें। जाहिर है आप सीखा है, और आप बदल रहे हैं। चलो सब कुछ चलाना आप अब वह व्यक्ति नहीं हैं जो आपको पता था। आप सभी के लिए नए हैं
  • टिप्स

    • यदि आप अपने पसंदीदा टीवी शो रिकॉर्ड कर सकते हैं, तो ऐसा करें, ताकि आप अपने होमवर्क को समाप्त करने के बाद अपने आप को विचलित किए बिना देख सकें। टीवी और इंटरनेट कहीं भी नहीं जाएंगे।
    • स्कूल में बेहतर पाने के लिए सभी सामाजिक नेटवर्क तक पहुंच प्रतिबंधित करें फेसबुक या यूट्यूब पर समय बर्बाद करने के बजाय, आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इन साइटों तक पहुंच प्रतिबंधित करने के लिए, आप एक विशेष कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग करते हैं, तो आप इसे मैन्युअल रूप से कर सकते हैं। मेनू का चयन करें "उपकरण", शीर्ष सही पर क्लिक करें "इंटरनेट विकल्प" और टैब पर "सुरक्षा"। पर क्लिक करें "सीमित पहुंच वाले साइटें" और बटन पर "साइटें"। digita "facebook.com" और पर क्लिक करें "जोड़ना"। विंडो बंद करें और फेसबुक तक पहुंचने का प्रयास करें: आप सक्षम नहीं होंगे यह सब करने से पहले, कालक्रम को हटा दें इस तरह, आप अब वहां जाने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे। हालांकि, आप केवल अपने संपर्कों को यह संकेत देकर रोक सकते हैं कि आप कंप्यूटर पर नहीं हैं।
    • योग, ताई ची, क्यूई गोंग और इसी तरह सभी गतिविधियों जो आपको मदद कर सकती हैं। वे तनाव को कम करने के लिए आदर्श हैं इसके अलावा, वे आपको ऊर्जा रखने के लिए आवश्यक ऊर्जा देते हैं
    • धर्म आपकी मदद कर सकता है कभी भी इसे मत भूलो, अगर आप एक आस्तिक हैं। इस मामले में, यह आपके निरंतर समर्थन का प्रतिनिधित्व करता है। अपने पंथ को विकसित करना जारी रखें। आपको इसे जारी रखने की आवश्यकता होगी मुझ पर विश्वास करें और, अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो अधिक जानें। हालांकि, यदि आपकी प्रार्थना का जवाब नहीं दिया गया है, तो शायद एक बड़ी परियोजना को ध्यान में रखते हुए, यह समस्या आपके अपने अच्छे के लिए उत्पन्न हुई है

    चेतावनी

    • यदि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं तो निरंतर रहें यदि आप एक परीक्षा लेने में नाकाम रहे हैं, तो आप अध्ययन के साथ पीछे रहेंगे, और अक्सर आपको दूसरे सत्र का समर्थन करने के लिए इंतजार करना होगा। क्या यह अलग-अलग विषयों के साथ हो, यह ट्रैक पर वापस लाने के लिए और भी मुश्किल हो जाएगा।
    • यदि आप आहार का पालन करने और पालन करने की योजना बनाते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com