उच्च विद्यालयों में आदर्श छात्र बनने के लिए

स्कूल में सफल होने के लिए बहुत धैर्य और प्रेरणा की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से आप अपने रास्ते पर कई विकर्षण का सामना करेंगे और कभी-कभी यह कहना मुश्किल होगा कि कोई नहीं। हालांकि, यदि आप एक मॉडल छात्र बनना चाहते हैं, तो आपको इन विकर्षणों को नहीं कहना सीखना चाहिए। यह स्कूल वर्ष के दौरान और भी थकाऊ मुश्किल हो सकता है, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद हमेशा अच्छे परिणाम मिलते हैं। जब आप डिप्लोमा लेते हैं, तो आप उच्चतम अंक चाहते हैं और अपनी मेहनत के लिए याद रखेंगे। इसलिए, विचार करें कि भविष्य में आपकी सफलता के लिए मॉडल छात्र बनना महत्वपूर्ण होगा

कदम

एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
डायरी का अच्छा उपयोग करें इसे अद्यतन रखने के लिए एक कारण है होमवर्क लिखने के लिए न केवल, बल्कि यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आपको याद रखने वाली सभी चीजों (जैसे गेम्स, अभ्यास, अध्ययन सत्र, आदि) को चिह्नित करना है। एक आदर्श छात्र बनने के लिए, आपको अपनी सभी गतिविधियों के साथ रहना होगा। इसे अपने कार्यक्रमों को संगठित करने के लिए और समय-सीमा निर्धारित करने के लिए उपयोग करें। यदि आप गणित के कार्य पर एक घंटे से अधिक खर्च करते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप सबक समझ नहीं पाए हैं और ऐसा करने में, आप अपने आप को नुकसान पहुंचा रहे हैं बंद करो, इसे एक तरफ रखें और एक और विषय का अध्ययन करने के लिए आगे बढ़ें। इसे बाद में फिर से शुरू करें और यदि आपको अभी तक समझ नहीं आता है, तो प्रोफेसर को बताएं कि क्या हुआ। वह आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे और आपके ग्रेड को कम नहीं करेंगे। हालांकि, अपने होमवर्क करने के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयासों को प्रदर्शित करने का प्रयास करें
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    संगठित हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक सभी सामग्री है चल सामग्री और प्रत्येक सामग्री (और द्वितीयक सामग्रियों के लिए केवल एक फाइल) के चलने वाले चादरें और डिवाइडर के लिए अंगूठियां और डिब्बों के साथ एक बांधने की मशीन आपकी मदद कर सकती है अगर वे उपयोगी होते हैं यदि आपका शिक्षक बहुत कुछ समझाने के लिए पसंद करता है, सर्पिल के साथ नोटपैड लें - छिद्रों से पत्रक की तुलना में पृष्ठों को फाड़ना अधिक मुश्किल होगा। पृष्ठों को कालानुक्रमिक क्रम में रखें - जब आप पढ़ रहे हैं, तो पिछले एक को ढूंढना आसान होगा। यदि बाइंडर भरता है, सबसे पुरानी चादरें एक और बांधने वाली मशीन में स्थानांतरित करें जो आप घर पर रहते हैं। इस तरह आपको उन्हें अपने साथ नहीं लेना पड़ेगा, लेकिन जब तक आप क्वार्टर-एंड क्वेरियों के लिए अध्ययन नहीं कर लेते हैं, तब तक वे संग्रहीत रहेंगे।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीतने वाला इमेज चित्र 3
    3
    स्कूल महत्वपूर्ण है शुक्रवार की रात आपको अपने बेडरूम में एक गेंकी शिकारी होने या कोने में बड़ी किताबें पढ़ने की ज़रूरत नहीं है, जो स्कूल की गंभीरता से लेता है। सच यह है कि स्कूल महत्वपूर्ण है। आपको एक अच्छा पाठ्यक्रम तैयार करना है और ऐसा करने के लिए आपको एक अच्छा विश्वविद्यालय में पंजीकरण करना होगा जो आपकी तैयारी में योगदान देगा। हालांकि, भले ही आप विश्वविद्यालय में न जाने का फैसला करें, तो स्कूल आवश्यक है। निर्णय और बुद्धि के साथ सामंजस्य करना मज़े करना और अतिरिक्त-स्कूल की गतिविधियों में बहुत अधिक होना महत्वपूर्ण है, लेकिन उसने कहा है कि, अपने होमवर्क को हल्के ढंग से मत करो! स्कूल को आपकी प्राथमिकता रखना होगा अपने विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम के लिए उपयोगी अतिरिक्त शैक्षिक गतिविधियों पर विचार करें।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    स्कूल महत्वपूर्ण है, लेकिन सामाजिक जीवन भी है। कुंजी संतुलन है आप सभी विषयों में सबसे अच्छा हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने विश्वविद्यालय के आवेदन में कोई अन्य गतिविधि नहीं दर्ज करते हैं, तो आपको स्वीकार्यता प्राप्त करने में कठिन समय होगा। यह किसी भी तरह से अच्छा नहीं है स्कूल में लगे हुए हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप स्कूल के वर्षों के दौरान चंचल पक्ष की उपेक्षा नहीं करते हैं और आप इसे पछतावा नहीं करेंगे।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    तथ्य शामिल. हर दिन चमकीले रंग पहनने या एक एनिमेटर होने की आवश्यकता नहीं है। स्कूल में होने वाली चीजों के बारे में जागरूक होने की ज़रूरत है, उदाहरण के लिए, जो लोग पिछले शुक्रवार को बास्केटबॉल खेल जीते थे, स्कूल के नृत्य और प्रदर्शन में भाग लेते हैं, कार्यक्रमों को याद नहीं करते हैं जो छात्र शरीर का आयोजन करता है, आदि। वर्तमान और राजनीतिक घटनाओं का पालन करना जारी रखना स्कूल के भीतर सक्रिय होने के रूप में महत्वपूर्ण है। तो न केवल आप अन्य लोगों के साथ बाध्य करेंगे, लेकिन आप हमेशा अपने स्कूल के समुदाय का हिस्सा होंगे। स्कूल के संदर्भ में आयोजित गतिविधियों के लिए आपकी रुचि और समर्थन का प्रदर्शन करें।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक खेल का अभ्यास करें वर्कलोड को जमा करना शुरू होने पर फिट रखने के लिए भूलना आसान है, लेकिन जब आप स्कूल की समय-सीमा तय करते हैं तो एक टीम का हिस्सा आपको कम उत्तेजित करेगा। रोज़मर्रा के जीवन में एक खेल जोड़ें यदि आप तीन सत्रों के लिए व्यस्त रहते हैं, उदाहरण के लिए, और आप जानते हैं कि आपको अपने होमवर्क के साथ कड़ी मेहनत का सामना करना होगा, आप इसे लंबे समय तक या कम अवधि के लिए बाधित करने पर विचार कर सकते हैं। खेल और स्कूल दोनों में सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें और आप बहुत अच्छे होंगे - स्वास्थ्य और मेहनती।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने जुनून को पहचानें और उन्हें ढूंढने वाले समूह को खोजें। खेल नहीं कर रही स्कूल के बाद कुछ नहीं करने का बहाना नहीं है यदि आप कला के बारे में भावुक हैं, तो एक समूह का अनुसरण करें जो कलात्मक गतिविधियों को समर्पित है। क्या आपको संगीत पसंद है? एक बैंड बनाओ कुछ में भाग लेना और कुछ समय के लिए अपने जुनून जारी रखना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह आपके विश्वविद्यालय नामांकन में शामिल करने के लिए उपयोगी है। यदि आप किसी समूह या स्कूल एसोसिएशन का हिस्सा नहीं हैं, तो स्कूल निदेशक से एक को खोलने के लिए कहें। सबसे अधिक संभावना है कि वह हां का जवाब देंगे और अन्य लोगों को भी इसमें शामिल करना बहुत आसान होगा।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 8 का शीर्षक चित्र
    8
    विश्वविद्यालय की पसंद का ख्याल रखना। जैसे ही आप अपने दूसरे स्कूल वर्ष में हो, आप कुछ विश्वविद्यालयों की यात्रा शुरू करते हैं। आपको अभी तक कोई फैसला नहीं करना है, लेकिन यह आपको समझने में मदद करेगा कि क्या आप इतने बड़े अकादमिक संदर्भ में या व्यापक रूप से (शहरी, परिधीय, राज्य, आदि) में अध्ययन करना पसंद करते हैं। ओरिएंटेशन से पढ़ाई के लिए दिग्दर्शन से स्विच करें - जो सिफारिश के एक पत्र को लिख देगा, इसलिए जितना आप जानते हैं उतना अधिक अनुकूल होगा कि आपके लिए यह पत्र होगा। इसके अलावा, यह आपको विश्वविद्यालय चुनने और छात्रवृत्ति ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीतने वाली छवि चरण 9
    9
    अपने स्कूल मीडिया का ध्यान रखें स्कूल मीडिया आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके माता-पिता के लिए क्रेडिट विश्वसनीयता महत्वपूर्ण है। कम क्रेडिट विश्वसनीयता आपके माता-पिता को ऋण, क्रेडिट कार्ड, घर किराए पर, मोबाइल फोन पर क्रेडिट प्रबंधित करने और बहुत कुछ के लिए आवेदन करने से रोकता है आपके माता-पिता की साखदारी उनकी जीवन रेखा है, क्योंकि यह दरवाजे खोलता है और बंद करता है तो स्कूल मीडिया को अपनी जीवन रेखा के रूप में मानें! उच्च औसत के साथ आप स्नातक होने के बाद विकल्पों की श्रेणी को चौड़ा कर सकते हैं, क्योंकि आप विभिन्न विश्वविद्यालयों के बीच चयन कर सकते हैं। एक निम्न औसत इस सीमा को सीमित करता है एक व्यापक विकल्प के बाद जीवन में सफलता के लिए एक हथियार है!
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 10 का शीर्षक चित्र
    10



    हर किसी के साथ दोस्त बनाएं लड़कों के छोटे समूहों के बारे में बहुत अधिक पूर्वाग्रह हैं: किसके दोस्त हैं, कौन अधिक लोकप्रिय है, आदि। सबसे अच्छी बात यह है कि सभी के साथ मित्र बनें। दूसरों में और विशेष रूप से अपने आप में विश्वास करें लोगों को अलविदा कहने की आदत में जाओ और नए सहपाठियों से बात करने से डरो मत। जितना अधिक आप लोगों के विभिन्न समूहों के बीच आराम करेंगे, उतना ही आप लोगों को पसंद करेंगे और जितना आप जीवन में सामाजिकता का अभ्यास करेंगे।
  • छवि एक सफल हाई स्कूल छात्र बीतने के चरण 11
    11
    आप और दूसरों के बीच तुलना न करें। इसके बारे में चिंता करने की बहुत सारी चीज़ें हैं स्कूल सिर्फ एक ऐसा स्थान है जहां पर तुलना की जाने वाली तुलना किसी के साथ है हर दिन आपको अपने आप को सबसे अच्छा देने का प्रयास करना चाहिए, इस बारे में चिंता न करें कि आपका साथी आपके सामने, आपके वोटों, अपने प्रेमी के सामने कैसे बैठा है। यह सब महत्वपूर्ण नहीं है! फोकस ऑन करें स्वयं और आप सबसे अच्छा क्या करते हैं आप. इस पर लागू करें!
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 12 का शीर्षक चित्र
    12
    देरी न करें यह शायद सभी छात्रों का पहला अभिशाप है। यह मुश्किल है और ठीक है अगर आप कुछ समय बाद ऐसा करते हैं। लेकिन जब क्लासवर्क, प्रश्न और परीक्षा के लिए तैयार होने का समय लगता है, तो इसे एक आदत नहीं बनाते। आपको अंत में खेद होगा, विशेष रूप से विश्वविद्यालय में जब आप नोट्स और चीजों को पढ़ने के लिए बड़ी मात्रा में काम कर रहे हैं आखिरी मिनट की प्रतीक्षा किए बिना, बिना किसी देरी के, समय-समय पर काम करने के लिए इस्तेमाल करना बेहतर होता है
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीतने वाली छवि 13
    13
    नाश्ता और दोपहर का भोजन न छोड़ें यह बेवकूफ लग रहा है, लेकिन यह आपको आश्चर्यचकित करेगा कि कितने लोग नाश्ते और दोपहर का भोजन याद कर रहे हैं। न केवल यह बेवकूफ है, लेकिन सभी अस्वस्थों से ऊपर है सबसे पहले, क्योंकि नाश्ता एक विविध और अति सुंदर भोजन है। अगर आपके पास घर पर ऐसा करने का समय नहीं है, तो बस स्टॉप पर पास के कैफे में कुछ खरीद लें यह चयापचय को अच्छी तरह से शुरू करना महत्वपूर्ण है ताकि उसे पूरे दिन कठिनाई न हो। दिन के दूसरे चरण में घबराहट से पेट को रोकने के लिए दोपहर का भोजन महत्वपूर्ण है। एक पूर्ण पेट आपको ध्यान केंद्रित करता है भोजन छोड़ना न केवल आपके चयापचय को धीमा करता है, बल्कि आपको अधिक वजन लेते हैं, इसे खोना नहीं है
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    अपने आप को स्वस्थ और स्कूल से बाहर रखें। वेंडिंग मशीन के जाल में मत आना। इसमें से अधिकांश भोजन अस्वास्थ्यकर और घृणित है सोया चिप्स या अनाज के साथ कुछ के लिए जाओ, अगर वितरक सब आप इस समय है विटामिन पानी के जाल के शिकार भी मत बनो - यह सिर्फ शर्करा का एक अतिरिक्त है सिर्फ अगर आप एक खिलाड़ी हैं और आप 400 से अधिक कैलोरी जलाते हैं तो आप चिपचिपा भालू या अन्य के पैक के लिए पर्याप्त खा सकते हैं। घर पर, अपने पेट को खाने के खाने तक पूरा करने के लिए स्नैक्स लें - फल, नट और चिप्स खाने के लिए जो कम कैलोरी हैं दिन के दौरान जंक फूड ख़राब करना अस्वास्थ्यकर है और केवल आपको कुछ काम करने के लिए अस्थायी ऊर्जा देता है या दस पृष्ठों के बारे में अध्ययन करता है। प्राकृतिक और जैविक उत्पादों के साथ एक वितरक लेने के लिए अपने स्कूल को स्वीकार करें
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    आवश्यक घंटे सो जाओ यह काम करना मुमकिन है, हालांकि नींद में बहुत से लाभ हैं यदि हर छात्र 7-10 घंटे सोना चाहता है, तो यह अधिक शांतिपूर्ण होगा। सही समय पर काम करने की कोशिश करें ताकि आप अपने जागने के घंटे बर्बाद न करें। न केवल आप दिन के दौरान अधिक सावधान रहेंगे, लेकिन यह आपको आपकी मोम और अपनी उपस्थिति को बर्बाद करने में मदद करेगा और आप सबसे अधिक उबाऊ विषयों के दौरान और अधिक सावधान रहेंगे और इसके परिणामस्वरूप, उन लोगों में अपने आप को अलग करने के लिए। बेशक, यह हमेशा संभव नहीं होगा, विशेष रूप से स्नातक वर्ष के दौरान, सबसे ज्यादा डर है। यदि आपको विश्वविद्यालय के नामांकन के लिए अच्छे अंक मिलते हैं और साथ ही विभिन्न गतिविधियों को करते हैं, तो आप सुबह तक एक-दूसरे तक अध्ययन करने में सक्षम होंगे- यदि ऐसा होता है, तो कुछ गतिविधियों को छोड़ दें और एक झपकी ले लो! जब आप नींद से वंचित रहें तो आप किसी के लिए भी उपयोगी नहीं हैं बाकी एक अच्छी बात है इसके अलावा, कैफीन आपकी एकाग्रता में मदद कर सकता है - लेकिन साइड इफेक्ट और लत पर विचार करें जो आपको कम और लंबी अवधि में नुकसान पहुंचा सकता है। एक संतुलित तरीके से कुछ उत्तेजक का उपयोग करने की कोशिश करें और केवल जब आवश्यक हो, उदाहरण के लिए कक्षा कार्य के लिए।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीस एक छवि शीर्षक छवि 16
    16
    का पालन करने के लिए एकमात्र दिशा अपने आप की ओर जाती है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सिर या कुछ और चीज़ों पर मोज़े लगाकर स्कूल जाना है आपकी अपनी शैली और व्यक्तित्व होना चाहिए ताकि आपके निशान को सही तरीके से और अन्य लोगों के प्रतिकृति के रूप में न हो। मूल रहें और अपने आप पर भरोसा करें यह एक आम जगह है, लेकिन यह मौलिक है। लोगों को आपको याद रखने के लिए लाया जाएगा और आप एक मित्र के रूप में चाहते हैं, यदि आप दिलचस्प हैं और आप भीड़ से बाहर खड़े हैं।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीस एक छवि शीर्षक छवि 17
    17
    सप्ताहांत बाहर जाने की कोशिश करो स्कूल में आपको 5 दिनों तक पीड़ाएं आती हैं और यह समय ढीला करने का समय है। सप्ताहांत में, यदि आपके पास दोस्तों के साथ लटका है, मस्ती करने के लिए कहीं न कहीं, शायद किसी पार्टी में। यहां तक ​​कि अगर आपके पास बहुत से दोस्त न हों, तो सप्ताहांत को आराम से बिताएं और आप क्या पसंद करें। चलें और अपनी ऊर्जा वापस लें, इसलिए जब सोमवार है, तो आप भरे हुए हैं और अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार हैं। लेकिन याद रखें कि स्कूल आपकी प्राथमिकता है, इसलिए ऐसा मत करो, अगर आपके पास सप्ताहांत के लिए तैयार करने के लिए बहुत सारे होमवर्क हैं
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीस एक छवि शीर्षक चित्र 18
    18
    हार न दें यह भी एक क्लिच जैसा लगता है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण पहलू है। रास्ते में दोस्ती बनाने के दौरान स्कूल, निराशा, राहत और निरंतर परीक्षणों के क्षणों के बीच एक उच्च और निम्न है। जब आप कोई गलती करते हैं तो हंसना सीखें निराश मत हो अगर आप कभी-कभी क्लास असाइनमेंट या प्रश्न पर कम निशान लेते हैं। अगली बार अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपने आप को और अधिक अध्ययन करने के लिए कहें। यदि आपकी टीम एक गेम खो चुकी है, तो बेहतर ट्रेनिंग के लिए खुद को प्रोत्साहित करें। यदि आप यह सब करने के लिए सीखते हैं, तो स्कूल की समाप्ति के बाद आपको इसकी आवश्यकता होगी। अपनी गलतियों से जानें और आप अपने जीवन के पथ के साथ नहीं चलेंगे। बस याद है, कोई भी सही नहीं है.
  • टिप्स

    • यदि आप उच्च होमवर्क के भार के साथ पीछे नहीं गिरना चाहते हैं, तो अपने शिक्षकों को बताएं स्कूल से पहले / या लंच या ब्रेक के दौरान एक विस्तार या सहायता के लिए पूछने से डरो मत। शिक्षकों की मदद के लिए वहां मौजूद हैं और फिर, सबसे खराब में, वे नहीं कहेंगे
    • अगर आप इसे आगे बढ़ाए जाने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक चाल है। सब कुछ का सबसे कठिन हिस्सा छोड़ रहा है होमवर्क शुरू करने या अन्य विचारों के बिना अध्ययन करने का प्रयास करें। कम से कम पंद्रह मिनट के लिए गंभीरता से ध्यान दें और आपको पता चल जाएगा कि आपका दिमाग पढ़ाई के एक तंत्र के लिए प्रशिक्षण है जो आप चीजों को देखने के तरीके में घुसना है। इस पल से आप अपने काम में इतने अवशोषित होंगे कि आपको नहीं लगता कि पंद्रह मिनट बीत चुके हैं!
    • गपशप और गपशप से दूर रहें इस की देखभाल करने के लिए आपके पास बहुत सी दूसरी चीजें हैं
    • याद रखें कि संगठन, और सामान्य रूप से हाई स्कूल, सीखने की प्रक्रिया है यह निरंतर शोधन का काम है अपने आप की खोज के तरीकों और प्रथाओं की खोज के माध्यम से भी पारित होंगे जो आपके पूरे जीवन में आपके लिए बने रहेंगी। परीक्षण और त्रुटि पर जाने और जोखिम को स्वीकार करने से डरो मत। बाद में, आपको खुशी होगी कि आपने किया था।
    • अपने शिक्षकों के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने के लिए जानें जब आप विश्वविद्यालय की सदस्यता के लिए आवेदन करते हैं और सलाह की आवश्यकता होती है, तो इससे भविष्य में चीजें आसान हो जाएंगी
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो कम से कम दो दोस्तों को विश्वास में रखने और परेशानी के समय आपकी सहायता करने का प्रयास करें। ऐसे समूहों में शामिल रहें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, जहां आप यह दिखा सकते हैं कि आप जो कुछ भावुक हैं उसके बारे में आप शानदार हैं। आपको आश्चर्य होगा कि आप लोगों को कैसे आकर्षित करेंगे।
    • प्रत्येक छात्र का संगठन की अपनी पद्धति है जबकि कुछ शिक्षकों को अतिरिक्त नोट्स और स्पष्टीकरण वाले बच्चों को लोड नहीं करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य नोटों के कई पृष्ठों के साथ लोड को बढ़ाते हैं। इस संबंध में कुछ छात्र स्वयं को दूसरों की तुलना में बेहतर बनाते हैं अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान दें आप सही कर रहे हैं, अपने बटुए हर बार घर साफ़ करें, केवल एक ही प्रत्येक के लिए अलग-अलग वर्गों के साथ सभी विषयों के लिए रखने की कोशिश कर सुनिश्चित करें कि आप नोट्स (एक पृष्ठ एक दिन के लिए पर्याप्त होगा) की नहीं भरते हैं बनाने के लिए और। ऐसा करने में, आपका बैकपैक हल्का होगा तुम इतने संगठित नहीं कर रहे हैं और अपने प्रोफेसरों चाहते हैं कि नोट को एक विषय के लिए विभिन्न वर्गों में रखा जाता है, यह बेहतर है आप प्रत्येक प्रमुख विषय (गणित, इतिहास, विज्ञान, साहित्य, विदेशी भाषा, आदि) और एक के लिए अलग फ़ोल्डर पर के लिए माध्यमिक लोगों के लिए बड़ा अधिकतर छात्रों के लिए हम एक कलेक्टर का प्रस्ताव देते हैं, जिसमें नोट्स की राशि और विषय के महत्व के आधार पर प्रत्येक विषय में 1 या 2 वर्गों के साथ।
    • स्कूल में एक प्रेमी के साथ एक कहानी में शामिल होने के नाते आपकी पसंद है किसी को अपने आप को बाध्य करने की आवश्यकता महसूस न करें, क्योंकि अन्य लोग ऐसा करते हैं। आपके पास काफी समय पहले है, इसलिए काम पर ध्यान केन्द्रित करने और अच्छे विश्वविद्यालय में दाखिला लेने का अवसर देने के लिए स्कूल का अच्छा उपयोग क्यों नहीं करें? यह, हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बिल्कुल पसंद नहीं है कि आप कौन पसंद करें - एक प्रेमी / एक फिक्स्ड / एक यह दुनिया में सबसे अच्छा एंटिडेपेंटेंट हो सकता है!
    • आप कभी-कभी स्कूल छोड़ सकते हैं, भले ही यह अनुशंसित नहीं हो, परन्तु वापस बुला जो एक चरम उपाय है और एक नियमित बात नहीं है। यह उन छात्रों का अधिक है जो विभिन्न समूहों में भाग लेते हैं, विशेष रूप से खेल करने के बारे में सोचते हैं और अध्ययन में लागू नहीं होते हैं। यदि आप एक मनोवैज्ञानिक ड्रॉप का अनुभव करते हैं, तो अपने माता-पिता से एक दिन के लिए घर रहने के लिए कहें - यह उनकी अनुमति के बिना मत करो जांचें कि यह एक दिन है जब कोई वर्ग असाइनमेंट या प्रश्नों के लिए एक महत्वपूर्ण समय सीमा नहीं है। यदि आपके पास ऑनलाइन होमवर्क के लिए एक समय सारिणी है, तो इसके साथ परामर्श करने के लिए उपेक्षा न करें, क्योंकि पाठ के साथ पीछे नहीं रहना है - अन्यथा यह एक दिन बंद करने के लिए अच्छा नहीं होगा!

    चेतावनी

    • स्कूल बुली के बारे में चिंता मत करो क्योंकि वे बहुत उज्जवल नहीं हैं वे बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे नहीं हैं! आपके साथ काम करने से आपके जीवन में और भी महत्वपूर्ण प्राथमिकताएं हैं और फिर नकारात्मक लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से घेरने के लिए रचनात्मक नहीं है उन लोगों से बचने की कोशिश करें जब आप उन लोगों के साथ रह सकते हैं जो आपको शांति देते हैं, दोस्तों की तरह, जो इसे ले जाना चाहते हैं उन्हें दूर करने के लिए।
    • अपने आप को टायर मत करो यदि आप बहुत कठिन काम करते हैं, तो आप अपने ग्रेड को कम करने का जोखिम उठाते हैं और ज़ाहिर है, यह वही नहीं है जो आप चाहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डायरी
    • स्कूल के लिए स्टेशनरी सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com