कैसे Valedictorian बनने के लिए

अजीब अल यनोकोविक, हिलेरी क्लिंटन, केविन स्पेसी, एलिसिया कीज़, जोड़ी फॉस्टर। इन सभी मशहूर हस्तियों में क्या समानता है? वे सभी को अपनी कक्षा में चुना गया है, "वाल्डेकिक्तोरियन" बनने के लिए, या हाई स्कूल के अंत में विदाई के पते को पकड़ने के लिए। यद्यपि एक वैलेिक्टिक्ोरियन बनने पर आप सुपरमॉडल या राज्य के सचिव नहीं बनेंगे, फिर भी आप आगे बढ़ने वाला एक प्रभावशाली रास्ता खोल सकते हैं, जिससे आप अपने करियर के दौरान कॉलेज में और दुनिया में बड़े पैमाने पर सफल हो सकते हैं। आप सभी की जरूरत मानसिक प्रतिरोध, हठ और एक अपराजेय काम नैतिक का एक संयोजन है तो आप यह सब कैसे प्राप्त करें? आपको बस इतना करना होगा कि इन चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

तैयार होना
छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 1 बनें
1
जब आप युवा हो दुर्भाग्य से, ज्यादातर मामलों में, आप पहले साल के पहले दिन ही अपने हाई स्कूल में नहीं पहुंच सकते हैं और वैलेक्टिक्तोरियन बनने का फैसला कर सकते हैं। आपको सबसे ज्यादा कठोर गणित और अंग्रेजी के पाठ्यक्रमों का पालन करके मध्य विद्यालयों में अपने कौशल और आपकी निरंतरता का परीक्षण करना होगा। कुछ मध्य विद्यालयों में उनके सबक रिकॉर्ड नहीं हैं, लेकिन अन्य सातवीं और आठवीं कक्षा से सम्मान पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। इन सबक में भाग लेने से आपको हाई स्कूल में सम्मान पाठ्यक्रमों के पथ पर जाना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने इस क्षण के लिए एक प्रारंभिक कार्य किया है।
  • आप अंग्रेजी में और अधिक आसानी से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप गणित के पथ पर "अटक जाते हैं", आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ना कठिन होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप नियमित रूप से आठवीं कक्षा के बीजगणित पाठ्यक्रम का पालन करते हैं, तो आपको एक नियमित 9वीं कक्षा के पाठ्यक्रम का पालन करना होगा, जब तक आप वास्तव में अपने उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन नहीं कर पाते।
  • छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 2 बनें
    2
    समझे कि कैसे स्कूल अपने वैलेक्टिक्तोरियन को चुनता है कुछ संस्थानों ने छात्रों के रैंकिंग को ध्यान में रखते हुए जीपीए को ध्यान में रखते हुए, जबकि अन्य अधिक जटिल सबक के लिए अतिरिक्त अंक आवंटित करते हैं। अधिकांश विद्यालय वास्तव में अधिक कठिन पाठ्यक्रमों का पालन करने के लिए अतिरिक्त अंक प्रदान करते हैं, इसलिए आपको उनका नामांकन करना चाहिए - और भले ही आपके उच्च विद्यालय में अधिक जटिल पाठ्यक्रमों के लिए अतिरिक्त अंक न हों, तो भी आप उन्हें अभी भी एकीकृत कर सकते हैं सफलता के लिए आपके प्रशिक्षण - आखिरकार, यदि आप एक बेवकूफ़ बनना चाहते हैं, तो आप शायद एक प्रसिद्ध कॉलेज में शामिल होना चाहते हैं, जिसका मतलब है कि आपको उन सबक में भाग लेना होगा जो आपको परीक्षा में शामिल करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका विद्यालय वैलेक्टिक्तोरियन चुनने के लिए भारित औसत GPA का उपयोग करता है, तो आप नियमित पाठ्यक्रमों में ए के लिए 4.0, ए ऑन ऑनर क्लासेस के लिए 5.0 और एपी पाठ्यक्रम में ए के लिए 6.0 प्राप्त कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, एक वैलेकिक्टोरीयन, आम तौर पर अपने सहपाठियों के सामने डिप्लोमा के वितरण के लिए एक भाषण देता है। लेकिन, यदि यह वह हिस्सा है जो आपको सबसे अधिक अपील करता है, तो सुनिश्चित करें कि जो भाषण देगा वह वैलेंक्टिक्ोरियन है। कुछ स्कूलों ने छात्र शरीर के अध्यक्ष को यह तैयार करने के लिए कहा है, दूसरे छात्रों को यह पूछने के लिए वोट देते हैं कि भाषण को किसने रखना चाहिए, जबकि अन्य यह अनुमान लगाते हैं कि वैलेक्टिक्तोरियन, छात्र संगठन के अध्यक्ष और अन्य छात्र भाषण देते हैं।
  • कुछ विद्यालयों में एक से अधिक मूल्यवान, कुछ भी 29 हैं!
  • छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 3 बनें
    3
    बुद्धिमानी से अपना पाठ चुनें यदि आपका विद्यालय भारितिक्टोरियन बनने के लिए भारित जीपीए को समझता है, तो आपको जब भी संभव हो, सबसे कठोर पाठ्यक्रमों का पालन करना चाहिए। यदि आप सोचते हैं कि अधिक जटिल सबक आपके लिए बहुत जटिल हैं, तो आपको वापस एक वैलेक्टिक्टोरियन होने का विचार करना चाहिए। एक बनने के लिए, आपको ए को अपने स्कूल में सबसे कठिन पाठ्यक्रमों को लगभग हमेशा लेना होगा। क्या आप चुनौती के लिए तैयार हैं?
  • जब आप और अधिक अंक के लायक हो सकते हैं, तो आप सम्मान वाले लोगों के लिए एपी कोर्स पसंद करते हैं।
  • पसंद की आपकी प्रजातियां आपके भारित जीपीए को नुकसान पहुंचा सकती हैं क्योंकि उन्हें नियमित रूप से सबक माना जाता है। वास्तव में, यह संभावना है कि स्कूल के सभी छात्रों को अपनी पसंद का पाठ लेने की उम्मीद है, जैसे जिम या आर्ट। जब भी आप कर सकते हैं, तो एक वैकल्पिक विषय का चयन करने का प्रयास करें जो कि अधिक अंक के लायक है, मान लें कि आपके पास है `विकल्प। उदाहरण के लिए, यदि इसे नियमित रूप से माना जाता है, एपी भाषा और रचना के लिए चुनना है, इसके बजाए हर किसी के लिए पेशकश की जाती है, लेकिन कुछ इसे चुनते हैं, तो क्रिएटिंग लेखन पाठ्यक्रम का पालन न करें।
  • बेशक, आप अपने स्कूल के कैरियर के दौरान कुछ मजेदार सबक खो सकते हैं, लेकिन उन पाठ्यक्रमों को आप वैलेक्टिक्तोरियन बनने नहीं देंगे।
  • यदि आपके विद्यालय में एक खेल का अभ्यास कर रहे हैं तो जिम कोर्स नहीं लेने का विकल्प होता है, तो अगर आप जिम कक्षाओं में भाग नहीं लेते हैं और अपना जीपीए बढ़ाते हैं तो एक को चुनने पर विचार करें। यदि आप वैलेक्टिक्तोरीयन बनना चाहते हैं, तो आपको कॉलेज के आवेदनों में और साथ ही अच्छे ग्रेड रखने के लिए भी एक अच्छी तरह से छात्र होना चाहिए। जाहिर है, आपको केवल अपने जीपीए को उच्च बनाने के लिए एक खेल का अभ्यास नहीं करना चाहिए, क्योंकि अतिरिक्त समय जब आप शारीरिक गतिविधि को समर्पित करते हैं तो आपको अपनी पढ़ाई से दूर रखना होगा।
  • छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 4 बनें
    4
    याद रखें कि वैलेक्टिक्तोरियन होने के कारण आपको एक कुलीन कॉलेज में जगह नहीं दी जाएगी। आप valedictorian बनना चाहते हैं, तो आप बहुत ही महत्वाकांक्षी होना चाहिए, अपने अंतिम लक्ष्य की दृष्टि खोने नहीं, इस तरह के हार्वर्ड, येल, ड्यूक या एमहर्स्ट के रूप में उच्च स्तर के स्कूलों से मिलकर। लेकिन यह न भूलें कि जब आप इस प्रकार के एक विश्वविद्यालय के लिए आवेदन कर रहे हैं, valedictorian एजेंडे पर होगा। valedictorian होने के नाते आप दौड़ में बने रहने के कर देगा और कर्मचारियों को जो वैसे भी ammissioni- के साथ काम को प्रभावित करेगा, आप एक ठंडा रोबोट ग्रेड से ग्रस्त और दिखाने के वे गहराई और विभिन्न अन्य हित हैं कि की तरह लग रही है, साथ ही में एक अच्छा नागरिक होने से बचने के लिए चाहेंगे कि आपके समुदाय।
  • यहां तक ​​कि हार्वर्ड के प्रवेश के डीन विलियम आर। फित्ज़िमोंस ने हाल ही में कहा था, "मुझे लगता है कि यह थोड़ा अनियंत्रित है यह एक लंबी परंपरा रही है, लेकिन कॉलेज प्रवेश की दुनिया में यह कोई वास्तविक अंतर नहीं है। "
  • साबित करना है कि आप खेल, सामुदायिक सेवा या कलाओं में अच्छा कर रहे हैं, वेलेक्टिक्तोरियन बनने के साथ ही आपको शानदार उम्मीदवार बनने में मदद मिलेगी। लेकिन आपकी कक्षा का दसवां हिस्सा होने और इन चीजों को करने से आप एक विशिष्ट कॉलेज में भर्ती होने के कम योग्य नहीं लगेंगे।
  • आपके एसएटी स्कोर पर आपके कॉलेज स्वीकार्यता पर भी कुछ प्रभाव पड़ेगा। कई विश्वविद्यालय आपके जीपीए और आपके सैट स्कोर के बराबर वजन देते हैं, जिसका मतलब है कि आपके चार साल के हाईस्कूल के प्रयासों का मान तीन-और-आधे घंटे की परीक्षा के दौरान दिखाए गए प्रयासों के समान होगा! क्या यह सही लगता है? यह नहीं है, लेकिन आपको इसके लिए इस्तेमाल करना होगा।
  • भाग 2

    काम कठिन
    छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 5 बनें
    1
    बौद्धिक रूप से अध्ययन करें यदि आप वैलेक्टिक्तोरियन बनना चाहते हैं, तो आपको अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए perspicaciously अध्ययन करना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किताबों पर अपने सिर के साथ अपने सभी जागने के घंटे खर्च करना पड़ता है, लेकिन आपको यथासंभव प्रभावी और सही तरीके से अध्ययन करना चाहिए। आपको कठिन अध्ययन करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • एक कुशल अध्ययन कार्यक्रम तैयार करें शायद आप शाम को पढ़ाई में दो या तीन घंटे बिताएं, या हो सकता है कि आप रात में तीन से चार घंटे एक रात, एक रात का अध्ययन करेंगे। आप जो भी निर्णय लेते हैं, पहले से एक योजना बनाते हैं ताकि अध्ययन की मात्रा के कारण अभिभूत न हो या विलंब को खत्म न करें
    • सही गति का पालन करें एक लक्ष्य निर्धारित करें: प्रति दिन 10-15 पृष्ठ, और इसे ज़्यादा मत करो, या आप लंबे समय तक नष्ट हो जाएंगे।
    • अभ्यास क्विज़ का लाभ उठाएं इतिहास की पुस्तकों, गणित पाठ्यपुस्तकों और अन्य पाठ्यक्रम सामग्री मौजूद हैं, जो कि आप विभिन्न विषयों में कितना जानते हैं यह देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपका शिक्षक इन संसाधनों का उपयोग नहीं करता है, तो वे काम में आ सकते हैं।
    • फ़्लैशकार्ड बनाएं यदि ये कार्ड आपको ऐतिहासिक अवधारणाओं, विदेशी भाषाओं या यहां तक ​​कि गणितीय संचालन को याद करने में मदद करते हैं, तो उनका उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 6 बनें
    2
    कक्षा में उभर कक्षा में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए आपको शिक्षक के नारियल होने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, कक्षा में समय पर आना चाहिए, कक्षा में चर्चाओं में भाग लेना और किसी विषय के बारे में भ्रमित होने पर प्रश्न पूछना चाहिए। कक्षा में केंद्रित होने से आपको जो जानकारी दी गई है उसे बेहतर ढंग से अवशोषित करने में मदद मिलेगी, जो आपको बेहतर परीक्षणों का समर्थन करने के लिए प्रेरित करेगी, और आपके शिक्षक को भी आपके प्रति अधिक सहानुभूति महसूस करने के लिए समझाएगा और आपको किसी भी अंक में अर्जित करने में मदद मिलेगी। कोर्स के लिए कक्षा की उम्मीद की जाती है, जैसे कि भागीदारी अंक।
  • अन्य छात्रों से न्यूनतम तक बात करें आप कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पर याद कर सकते हैं
  • से अध्ययन करने के लिए कुछ अच्छे नोट्स लें प्रोफेसर के शब्दों के अनुसार शब्द क्या कहते हैं, न सिर्फ लिखो, अपने शब्दों में नोट लिखने की कोशिश करें, ताकि वाक्यों को वास्तव में अवशोषित कर सकें।
  • कभी-कभी, कक्षा के बाद अपने शिक्षक से बात करें। आपको उसे हमेशा परेशान करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन थोड़ा अधिक जानने में सक्षम होने के नाते आपके अध्यापकों आप को उनकी आंखों में उभरने में मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक से वेलडेिक्तोरियन चरण 7 बनें
    3
    अपने आप को व्यवस्थित रखें यदि आप कक्षा में और अपने अध्ययन के दौरान सफल होना चाहते हैं, तो आपको संगठित करना होगा। आपके पास प्रत्येक कोर्स के लिए नोटबुक होना चाहिए, स्पष्ट रूप से लेबल बाँधने वाला, एक साफ कैबिनेट और घर पर क्रम में एक डेस्क। यदि आपका जीवन कचरे से भरा हुआ है, तो आप इतनी आसानी से जानकारी वापस नहीं रख पाएंगे और आप जितना चाहें अपने कोर्स काम पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे।
  • प्रत्येक दिन आपको देने के लिए आवश्यक सभी कार्यों को लिखने के लिए एक डायरी रखें।
  • अपने डेस्क पर एक कैलेंडर रखें, जहां आप महत्वपूर्ण परीक्षण तिथियों को चिह्नित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से वेलडेिक्तोरियन चरण 8 बनें
    4
    अग्रिम में पढ़ें ओपन पुस्तकों को पढ़ने के क्या शिक्षक दिन या उसके बाद सप्ताह समझा जाएगा: यह आप एक बढ़त जहाँ तक पाठ्यक्रम सामग्री के रूप में दे देंगे और आप को भ्रमित या कि तुम सकता है अधिक से अधिक जानकारी को अवशोषित नहीं करता नहीं कर पाएगा। जब तक मैं भी मुश्किल विषयों को पढ़ें, यह समझने के लिए अगर आप पहली बार अपने शिक्षक के द्वारा समझाया गया, तो आप इस चरण का पालन करके बहुत आगे बढ़ाएंगे आसान होगा।
  • अग्रिम में पढ़ना आपको एक स्पष्ट लीड देने का एक शानदार तरीका है। लेकिन अभी जब आप कक्षा में भाग तर्क को बढ़ाने के लिए नहीं याद है, या शिक्षक नाराज हो सकता है क्योंकि आप अपनी नौकरी चोरी कर रहे हैं या क्योंकि वे अतिरिक्त जानकारी के साथ अन्य छात्रों भ्रमित कर रहे हैं।



  • इमेज का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 9 बनें
    5
    अतिरिक्त सहायता प्राप्त करें आप सोच सकते हैं, "अगर मैं वैलेक्टिक्तोरियन बनने की कोशिश कर रहा हूं, तो मुझे अतिरिक्त मदद की आवश्यकता क्यों होगी?" यह ठीक है कि आप गलत हैं। यदि आप वैलेक्टिक्तोरियन बनना चाहते हैं, तो आपको खुद को प्रतियोगिता से आगे देखना होगा। अधिक जानकारी प्राप्त करें या अध्ययन का विषय के बारे में अधिक प्रतिनिधि करते हैं, कि आप कक्षा के बाद या अपने माता पिता के साथ अपने शिक्षक के लिए एक हाथ के लिए पूछें कि क्या वे अपने कार्यों को से हैं- आप भी सहायता के लिए एक बड़ा सफल छात्र को बदल सकते हैं बेहतर समझते हैं ।
  • आप एक निजी ट्यूटर में भी निवेश कर सकते हैं, लेकिन यह सेवा काफी महंगा हो सकती है।
  • भाग 3

    केन्द्रित रहें
    छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 10 बनें
    1
    अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में भाग लें क्लब, खेल, स्वयंसेवा या कक्षा के बाहर किसी भी अन्य गतिविधियों के लिए हमेशा कुछ खाली समय छोड़ दें। मानो या न मानो, अतिरिक्त पाठ्यक्रम संबंधी वचन आपके ग्रेड को बढ़ावा दे सकते हैं क्योंकि वे आपके समय को व्यवस्थित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अध्ययन यह भी दिखाते हैं कि छात्र-एथलीट उन विद्यालयों के मुकाबले स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, जो खेल नहीं करते हैं।
    • इससे आप अपने पैरों को जमीन पर रखने में भी मदद करेंगे और आप अपनी पढ़ाई के बारे में बहुत जुनूनी होने से बचेंगे।
  • छवि शीर्षक से वेलेंकटिक्टोरियन चरण 11 बनें
    2
    अपने सामाजिक जीवन को रखें आप खुद को अपने कमरे में लॉक नहीं करना चाहते हैं, एक प्रकाश बल्ब की चमक के नीचे भी 10 घंटे तक का अध्ययन कर रहे हैं। अध्ययन करने के लिए आपके पास समय होगा, यह सच है, लेकिन आपको अपनी दोस्ती बढ़ाने, पार्टियों में जाने, सिनेमा के बाहर जाने या यहां तक ​​कि स्कूल की घटनाओं में भाग लेने के लिए जगह मिलनी चाहिए। यदि आप किताबों पर अपना 100% समय बिताते हैं, तो आप पागल या अकेलापन महसूस कर सकते हैं। आपको पार्टी की आत्मा होने की ज़रूरत नहीं है, कम से कम कुछ सार्थक दोस्ती होने से आपको अध्ययन करने के लिए और अधिक प्रेरित महसूस होगा।
  • के साथ अध्ययन करने के लिए कुछ दोस्तों को खोजें। समान विचारधारा वाले साथी के एक समूह को होने से आपको अधिक मजेदार और उत्पादक बनाने में मदद मिल सकती है। अपने पाठ्यक्रमों में से किसी एक के लिए एक अध्ययन समूह को शुरू करने का प्रयास करें और देखें कि यह कैसे काम करता है - अगर आप अपना ध्यान केंद्रित कर रख सकते हैं, तो आपने परीक्षाओं में सफल होने की संभावनाओं में सुधार किया है
  • छवि का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 12 बनें
    3
    प्रतियोगिता के लिए देखें, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों पर ध्यान न दें आप अपने समय बर्बाद नहीं करना चाहते क्योंकि आत्मरक्षा या दूसरों के पीछे छेड़छाड़ करना। अपने प्रतिद्वंद्वियों के बारे में प्रश्न पूछने के बारे में मत जाओ, जो परीक्षा में ले गए ग्रेड, आखिरी परीक्षा के लिए कितना समय बिताया था या किस श्रेणी के बारे में सोचते हैं, वे एक पाठ्यक्रम में शामिल होंगे। इससे आप गलत स्थानों पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने एकाग्रता को अपने लिए क्या करने के लिए दूर कर सकते हैं।
  • याद रखें कि हर कोई अलग है हो सकता है कि आपको परीक्षा में सफल होने के लिए चार घंटे तक अध्ययन करना पड़े और आपके पक्ष में छात्र को एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए केवल तीन घंटे की आवश्यकता होती है। आपको वैलेक्टिक्तोरियन बनने के लिए अध्ययन के लिए सबसे बड़ी प्राकृतिक उपहार से व्यक्ति होने की ज़रूरत नहीं है, आपको दूसरों की तुलना में कठिन काम करना पड़ता है
  • छवि शीर्षक से वेलडेिक्तोरियन चरण 13 बनें
    4
    अपने शरीर को सावधानीपूर्वक व्यवहार करें बेलाकिक्तोरियन बनना शुद्ध बुद्धि का परीक्षण नहीं है, यह आपके विरोध का परीक्षण करता है। तो आपको स्वस्थ रहना होगा नाश्ता करें और नशीली दवाओं और शराब से दूर रहें केवल जब आपका शरीर मजबूत होता है तो आप अपने उच्चतम स्तर तक पहुंच सकते हैं। हालांकि आप अपने आप को एक पिज्जा या एक मिठाई हर अब और फिर दे सकते हैं, इस तरह के नट, सब्जियों और प्रोटीन में अमीर आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित रखना होगा खाद्य पदार्थ के रूप में शक्तिशाली पोषण मूल्य से भोजन और आप गिर सकती हैं या ताकत खोने से बचने होगा।
  • ड्रग्स और अल्कोहल से परहेज करते समय आपके पास अब भी एक सामाजिक जीवन हो सकता है यदि आप वैलेक्टिक्तोरियन बनना चाहते हैं, तो आपको सही लोगों पर जाना होगा।
  • छवि शीर्षक से वाइल्डिक्तोरियन चरण 14 बनें
    5
    पर्याप्त आराम करो एक रात सात से आठ घंटे के लिए सो रही है और बिस्तर पर जाने और एक ही समय के आसपास जाग आपके शरीर को ऊर्जा और मजबूत से भरा रखने के लिए, और आप ईंधन जिनमें से वर्ग के लिए सावधान रहने की आवश्यकता होगी दे देंगे, परीक्षा में सफल होने के लिए और होना करने के लिए एक आदर्श छात्र सुनिश्चित करें कि आप खुद को अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय देते हैं, इसलिए आप सुबह में तीन बजे तक नहीं जा सकते और कक्षा में सो रहे हैं।
  • सुबह में घर छोड़ने से पहले 10 या 11 बजे बिस्तर पर जाने की कोशिश करें, बाद में नहीं, और कम से कम 45 मिनट या एक घंटे की तैयारी करें, तो आप कक्षा में एक बार जाग जायेंगे।
  • इमेज का शीर्षक वैलिक्टिक्तोरियन चरण 15 बनें
    6
    बहुत बल नहीं मिलता है। अगर आप वैलेक्टिक्तोरियन बनना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा आराम करना होगा। अपने आप को मत दोहराएं कि हर छोटी सी वोटों की गणना और आपका भाग्य और हार्वर्ड में प्रवेश करने की संभावना को प्रभावित करे। बेशक, वोट महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह मानसिक रूप से स्वस्थ है और अच्छी दोस्ती भी है। अपने आप को स्मरण करें कि यदि आप किसी वर्ग कार्य के लिए एक आदर्श ग्रेड नहीं प्राप्त करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है, यह अगली बार के लिए होगा।
  • वैलेन्टेिक्तोरियन बनने के लिए, आपको खुद को शांत स्थिति में ढूंढना होगा, या आपको लगता है कि दबाव को अचानक संभालना बहुत अधिक होगा।
  • अपने आप को सकारात्मक रखें और हमेशा आप के सामने देखें, अपने परीक्षण को एक महीने या एक साल पहले मत पर वोट करने के लिए अपना वक्त बर्बाद मत करो। यह इसके लायक नहीं है, अवधि
  • टिप्स

    • संभव के रूप में कई सम्मान और एपी सबक के रूप में पालन करने की कोशिश करें यदि आपका स्कूल भारित जीपीए पर आधारित है, तो ये पाठ्यक्रम नियमित रूप से अधिक अंक दे देंगे, जिससे आप 4.0 से अधिक जीपीए प्राप्त कर सकते हैं।
    • अगर आप वैलेक्टिक्तोरियन बनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दूसरों के द्वारा विचलित नहीं हो जाते हैं और कभी भी उन्हें उत्कृष्टता और खुद को दूर करने का मौका नहीं दें, जब उन्हें नहीं चाहिए।
    • ध्यान केंद्रित रखें यदि आप वास्तव में वैलेक्सिक्तोरियन बनना चाहते हैं, तो आपको सफल होने के लिए लड़ना होगा।
    • वेलेडेकटोरियन बनना का मतलब केवल आधा काम है वास्तव में यह आपको अपनी यात्रा का केवल आधा आकर पहुंचता है। आपको वेलैक्टिक्तोरियन से एक भाषण भी लिखना चाहिए।

    चेतावनी

    • याद रखें: जीवन में आपकी कक्षा के वर्गीकरण से कहीं अधिक है! गलतियों को बनाने से डरो मत 10 वर्षों में, यह अब गिना नहीं जाएगा, जिसे वेलडेिक्टोरियन के रूप में चुना गया था। आपके द्वारा बनाए गए दोस्ती और बातों का क्या असर होगा, जिनकी आप खोज चुके हैं सिर पर जारी रखने और अपने सपनों का पीछा करने की कोशिश करें।
    • वेलडेिक्टोरियन बनना एक महत्वपूर्ण लाभ नहीं है जो आइवी लीग स्कूल में स्वीकृति की गारंटी देता है। यहां तक ​​कि valedictorians अस्वीकार कर दिया जा सकता है, यह कई बार होता है, छात्रों को अक्सर दूसरे या तीसरे स्थान पर चुना जाता है। इसके अलावा खेल या अन्य अतिरिक्त पाठ्यचर्या वाली गतिविधियाँ भी करते हैं, जब तक कि वे बहुत अधिक समय का उपभोग नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com