कैसे किसी को रोकने के लिए आप की अनदेखी बंद करो

अनदेखी की जा रही मजेदार कभी नहीं, चाहे वह आपका सबसे अच्छा दोस्त, आपकी बहन या आपका प्रेमी है इस व्यक्ति को आप की अनदेखी करना बंद करने के लिए, आपको एक कदम पीछे ले जाना चाहिए और पहले समझें कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। एक बार जब आप इसे समझते हैं, तो आपको इस व्यक्ति से बात करनी होगी, शांत और उचित रहने के लिए इसे आप की अनदेखी करना बंद करना होगा।

कदम

भाग 1

कारण समझना
छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
1
व्यक्ति को जगह दें अगर कोई व्यक्ति आपको नजरअंदाज कर देता है, तो सबसे खराब चीज आप कर सकते हैं संदेश लिखते हैं, फेसबुक पर उससे संपर्क करें या हर पांच सेकंड में उससे भी बदतर, उससे पूछकर कहीं भी उसका पालन करें: "क्या गलत है? मैंने क्या किया?"। यहां तक ​​कि अगर आप जितनी जल्दी हो सके कार्रवाई करना चाहते हैं, जब आपको पता चलता है कि कोई आपकी अनदेखी कर रहा है, तो यह सबसे बुरी चीज है जो आप रिश्ते को हासिल करना चाहते हैं। इसके बजाय, एक कदम पीछे चलो और अन्य शांत हो जाएं या उन्हें आप से दूर जाने की अनुमति दें, और कुछ भी करने से पहले स्थिति पर प्रतिबिंबित करें
  • तत्काल परिणाम प्राप्त करना स्वाभाविक है, और जब यह प्रकट होता है तब समस्या को हल करना चाहते हैं। लेकिन जीवन इस तरह से काम नहीं करता है आपको उस व्यक्ति के लिए जगह छोड़नी चाहिए ताकि आप दोनों उस पर चर्चा कर सकें जो बातचीत के लिए तैयार न हों।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें, जिसे आपने चरण 2 को अनदेखा करना रोक दिया था
    2
    जांच लें कि वह व्यक्ति आपके साथ रह रहा है "वास्तव में" अनदेखी। बहुत बुरा? क्या आप वाकई आप की अनदेखी कर रहे हैं या आप पहली रिंग पर अपने कॉल का जवाब देने में बहुत व्यस्त हैं? शायद वह एक बुरे मूड में या बुरी स्थिति में है और मानना ​​है कि हर किसी की अनदेखी करना इससे बाहर निकलने का एकमात्र तरीका है। शायद यह व्यक्ति अजीब तरह से व्यवहार कर रहा है "सब"। कार्रवाई करने से पहले, जांचें कि उसका व्यवहार केवल आपके प्रति निर्देशित है
  • देखें कि यह दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करता है चैट, क्या यह अन्य लोगों के साथ हमेशा की तरह या अनुकूल है? यदि हां, तो हाँ, समस्या आप है लेकिन अगर आप किनारे पर रहते हैं और सामान्य रूप से आपके व्यवसाय के बारे में सोचते हैं, तो आपने बहुत ज्यादा कल्पना की यात्रा की है
  • छवि का शीर्षक, जिसे आप को अनदेखा करना रोकें चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि यह व्यक्ति आपके साथ नाराज क्यों हो सकता है ठीक है, अगर आपने यह स्थापित किया है कि आप वास्तव में इसे अनदेखा कर रहे हैं तो जांच करने और समझने का समय है कि आपने इस प्रतिक्रिया को भड़काने के लिए क्या किया है। कुछ मामलों में यह सरल हो सकता है - शायद आप उसे एक पार्टी के लिए आमंत्रित घाव कर दिया है, हो सकता है आप उसके बारे में गपशप सुना है, या हो सकता है आप भी नहीं जानबूझकर अगर आक्रामक कुछ कहा, और गुस्से में था। एक बार कारण की खोज की जाती है, तो आप यह निर्णय ले सकते हैं कि भाषण से कैसे निपटें।
  • कारण समझने से आपको उस व्यक्ति से सीधे पूछने की तुलना में चर्चा का सामना करने का मौका मिलता है जो आपने किया था। आप क्या कहने के लिए अधिक तैयार होंगे - और खुद का बचाव करने के लिए भी।
  • इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके साथ कोई व्यक्ति नाराज क्यों हो सकता है, सभी कारण वैध हैं। शायद आपको लगता है कि जो कुछ आपने पूरी तरह निर्दोष तरीके से किया था वह चोट लगाना था। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप गलत पक्ष में हैं, तो यह जानने में मदद करता है कि प्रश्न में व्यक्ति वास्तव में क्या सोचता है।
  • छवि के शीर्षक से जाओ किसी को आप की अनदेखी को रोकने के चरण 4
    4
    यदि आप फंस रहे हैं, तो मदद के लिए दोस्तों से पूछें यदि आप वाकई यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई व्यक्ति आपकी ओर से अनदेखी कर रहा है और समझने का कोई तरीका नहीं है, तो अपने आपसी मित्रों से सहायता मांगने का प्रयास करें। हो सकता है यह बकवास है, या कुछ ऐसा आपको नहीं लगता था कि वह जानती थी, और आप कभी नहीं सोचा था कि अकेले ही। एक दोस्त चुनें, जो दोनों के लिए परवाह करता है और स्थिति को ठीक करने के लिए यह देखना है कि क्या वह इस व्यक्ति के व्यवहार पर प्रकाश डालें और आपकी मदद कर सकता है।
  • बेशक, किसी को भी, जो आपको जानता है, अगर वे जानते हैं कि सवाल में व्यक्ति आपके साथ नाराज़ क्यों नहीं है वह जानना और गुस्से में आने के लिए अधिक आ सकता है।
  • गेट एयोन नामक छवि को अनदेखा करने से रोकें चरण 5
    5



    बहुत ज्यादा मत रोएं हां, किसी को पसंद नहीं किया जा रहा है। यह विशेष रूप से बुरा हो सकता है अगर यह आपके सबसे अच्छे दोस्त या आपकी पसंद के व्यक्ति हैं। आप इस व्यक्ति से या यहाँ तक कि बार-बार एक ही स्थानों के लिए इतना समय खर्च करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो हाँ, यह नहीं मज़ा रुखाई से इलाज किया जा रहा है। यह आपको पागल कर सकता है, आपको दोषी महसूस करता है, या शर्मिंदा करता है यदि व्यक्ति आपको दूसरों के सामने नजरअंदाज कर देता है हालांकि, कोई कितना अप्रिय स्थिति है, तो आप अपने जीवन पर केंद्रित रहने के लिए अपने लक्ष्यों और चीजें हैं जो तुम्हें खुश पर है - व्यक्ति देखते हैं कि आपके खुशी अपने रिश्ते पर पूरी तरह से निर्भर होने से बचाने के।
  • बेशक यह निराशाजनक होगा, लेकिन जीवन पर चला जाता है अपने आप को दोहराएं: "मैं समझने की कोशिश करूँगा कि मेरा मित्र 17 से 5.15 बजे तक मुझसे बात नहीं कर रहा है, तो मैं अपने जीवन में वापस आ जाऊंगा"। इस पर विचार करने से आपको कोई बेहतर महसूस नहीं होगा।
  • भाग 2

    कार्रवाई पर स्विच करें
    छवि के शीर्षक से जाओ किसी को रोकने के लिए आप की अनदेखी करना चरण 6
    1
    हमसे बात करें। एक बार जब आप उसे जगह दे देते हैं और आपको पता चलता है कि वह आपके साथ नाराज क्यों हो सकती है, तो हमसे बात करने का प्रयास करें। सार्वजनिक या मध्य-दिन में इसका सामना न करें, जब वह व्यस्त या थका हुआ है - उन्हें बाद में आपको मिलना और उस तरह एक भाषण देने के लिए एक उपयुक्त समय और स्थान चुनें। यदि प्रश्न में व्यक्ति आपके साथ यह वचनबद्धता नहीं लेना चाहता है, तो आपको उस दिन का एक क्षण मिलना होगा जब वह अकेला होगा और आप बहुत अधिक परेशान नहीं करेंगे।
    • उसे बताओ कि उसकी उदासीनता ने आपको चोट पहुंचाई है और आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं। उसे बताएं कि आपकी दोस्ती या संबंध आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और आप उसे फिर से बात करने में सक्षम होना चाहते हैं।
    • अगर आप वास्तव में उलझन में हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है, तो संबंधित व्यक्ति से पूछिए उसे बताओ कि आप दोनों बेहतर हो सकते हैं यदि वह आपको बताती है कि उसके टुकड़ी का असली कारण क्या है।
    • अगर ऐसा कोई है जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप यह कहने के लिए तैयार रहें कि आप उसे अब पसंद नहीं करते हैं या आपकी भावनाओं को वापस नहीं लौटाते हैं बेशक, यह चोट लगी होगी, लेकिन आपको यह जानना बेहतर होगा कि आप अपने आप को पीटना जारी रखेंगे, क्योंकि आपको नहीं पता कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं।
  • गेट एयोन नामक छवि को अनदेखा करना रोकें चरण 7
    2
    बहाना के लिए पूछें, यदि आवश्यक हो यदि आप जानते हैं या आपको बताया गया है कि यह व्यक्ति आपका अनदेखी क्यों कर रहा है, तो आँख से संपर्क करें, गंभीर रहें और उसे बताएं कि आपने जो किया उसके लिए आप वास्तव में खेद महसूस करते हैं। उसे बताओ कि आपने क्या किया और आप इसे फिर से नहीं करेंगे। दिखाएं कि आपका रिश्ता आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, आपने इसके बारे में बहुत कुछ सोचा है और आप कभी भी ऐसा नहीं करेंगे जो उसे चोट पहुँचाए। विचलित मत हो, अन्य व्यक्ति को अपनी नाराजगी को देखने दें और उन्हें दिखाएं कि आप कितना दुखी हैं।
  • यदि व्यक्ति ने आपके लिए कुछ किया है, लेकिन आपको विश्वास नहीं है कि यह गंभीर है या माफी का मतलब है, तो आपको फैसला करना होगा क्या आप अपनी स्थिति पर दृढ़ खड़े होना चाहते हैं क्योंकि आप नहीं सोचते कि आपने कुछ गलत किया है, या क्या आप कर्कश कुल्हाड़ी को दफनाने के लिए पसंद करते हैं, माफी मांगते हैं और इसलिए अब बिना उदासीनता का इलाज किया जा रहा है?
  • गेट एयोन नामक छवि को अनदेखा करना रोकें चरण 8
    3
    यदि बहाने काम नहीं करते हैं, तो हम शॉट को हिट करते हैं। ठीक है, आपने माफी मांगी, लेकिन दूसरे व्यक्ति ने आपको माफ़ नहीं किया है या अभी भी चोट लगी है। आप कुछ भारी किया है, तो उसे धोखा देने की तरह है, उसके कंधों से बात या बस बुरी तरह से इलाज किया है, बहाने जादुई उपाय नहीं होंगे। हो सकता है कि इस व्यक्ति आपको बता रहा है कि तुमने क्या किया तो अंत में अपने relazione- समझौता शायद अभी भी दोस्त होने के लिए आप चाहता है अक्षम्य है, लेकिन यह अपने घावों को चाटना करने के लिए समय की जरूरत है। जो भी आप कहते हैं, आपको इसका सम्मान करना चाहिए और एक कदम वापस लेना चाहिए।
  • बेशक, आप चीजों को पहले की तरह वापस आना चाहते हैं, भले ही उसने आपको बताया कि वह जगह की जरूरत है। लेकिन किसी व्यक्ति को तेजी से ठीक करने का कोई तरीका नहीं है ऐसा करने में आप समय को भी लंबा कर सकते थे।
  • एक लाख भी नहीं "मुझे क्षमा करें" वे उस व्यक्ति को मिटा सकते हैं जिसने उसे नाराज किया यह समय और स्थान को पुनर्प्राप्त करने के लिए देने का समय है। यह मजेदार नहीं होगा, लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • छवि के शीर्षक से जाओ किसी को रोकने के लिए आप की ओर इशारा करना चरण 9
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या प्रयास करना जारी रखना आवश्यक है। शायद यह व्यक्ति बहुत जिद्दी है शायद वह एक बेवकूफ कारण के लिए आपके साथ गुस्सा है शायद वह आपका दोस्त या आपकी प्रेमिका बनना नहीं चाहता है यदि आपके पास यह धारणा है कि उसे एक समस्या है और आपने सबकुछ किया है जिसे आप क्षमा कर सकते हैं लेकिन सफलता के बिना, फिर शायद समय पर आगे बढ़ने और उसके बारे में चिंता करना बंद कर दें यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि इस व्यक्ति को बस आपको चोट पहुँचना है, तो आप चीजों को ठीक करने के लिए परेशान क्यों करेंगे?
  • अच्छी तरह से चिंतन करें यदि यह व्यक्ति आपके प्रयासों के लायक नहीं है, तो आपका दिल आपको बताएगा
  • टिप्स

    • इसे अकेला छोड़ दें और आगे बढ़ें। जो लोग आपको उद्देश्य पर नजरअंदाज करते हैं, उन्हें उसी मुद्रा के साथ चुकाया जाना चाहिए।
    • यदि आपको कारण पता नहीं है और यह बताना नहीं चाहता है, तो आप गलत पक्ष पर हैं।
    • कोई है जो आपके साथ समय बिताना चाहता है खोजें, कि आपके लिए हमेशा होता है और आपसे बात करते हैं खुश रहो, अपने आप पर गर्व करें और दोस्ती के लिए आप क्या करें।
    • सवाल में व्यक्ति से पूछें कि वह अभी भी आपका दोस्त बनना चाहता है या रिश्ते को जारी रखना चाहता है।
    • पहचानो कि आपने जो कुछ कहा है, उसके कारण आप खुद को अनदेखा कर सकते हैं।
    • इसे राज्य का सवाल मत बनो, कभी-कभी यह सिर्फ व्यामोह है और कोई भी आप की अनदेखी कर रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com