कैसे अपने पति पर ध्यान न दें

एक रिश्ते में, कभी-कभी यह मानसिक ब्रेक लेना आवश्यक है। विवाह तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए कभी-कभी यह बुरा है कि आपके साथी के बुरी आदतों या बुरे मूड को नज़रअंदाज़ करना बेहतर होगा। जब आपके पति की अनदेखी करना आवश्यक है, तो आप कई रणनीतियां इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि लंबे समय तक इसे ठंड से इलाज करने से जोड़े को विषाक्त हो सकता है। यदि कोई ऐसी मूल समस्या है जिसने आपको लंबे समय तक परेशान किया है, तो इसे कालीन के नीचे छिपाने के बजाय इसके साथ सौदा करने की कोशिश करें।

कदम

भाग 1

एक स्वस्थ तरीके से एक पति की अनदेखी करना
अपने पति का ध्यान न दें छवि चरण 1
1
अपने पति के बुरे मूड को अनदेखा करें अगर वह नाराज है या बुरा मूड में है, तो कभी अकेला छोड़ना बेहतर होता है गुस्सा लोगों के साथ तर्क करना अक्सर मुश्किल होता है इस स्थिति में यह उचित और स्वस्थ भी है, जब तक यह शांत नहीं हो जाता है तब तक इसे अनदेखा कर दें।
  • अक्सर जब कोई व्यक्ति खराब मनोदशा में होता है, तो वह बहस की संभावना अधिक होता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पति के काम पर मुश्किल दिन हो गया है, तो आपके हर अजीब अभद्रता पर असंतुष्ट प्रतिक्रिया हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि यह एक बुरे मूड में है, तो इसे व्यक्तिगत तौर पर मत लेना है, अगर आपको मौखिक रूप से हमला करना है
  • यदि आपका पति गुस्से में है और लड़ाई लड़ने की कोशिश कर रहा है, तो सबसे अच्छी प्रतिक्रिया ब्याज खोना है। उत्तेजना की उपेक्षा एक हार की तरह लग सकता है इसके बजाय, यह अधिक उत्पादक साबित हो सकता है। एक नाराज़ व्यक्ति किसी भी तर्क या कारण की बात नहीं सुनता है और जब आप माफी माँगने या खुद का बचाव करने की कोशिश करते हैं तब भी नरम नहीं होगा। यदि आपका पति संक्षिप्त जवाब से, जैसे कि चर्चा शुरू करने की कोशिश करता है "हां" या "ठीक है"जब तक आप हार न दें और आपको अकेला छोड़ दें
  • यह एक दीर्घकालिक समाधान नहीं है। तुरंत, अपने पति के क्रोध की अनदेखी करना मुश्किल समय पर काबू में हो सकता है, लेकिन आपको इसे नियमित रूप से नहीं करना चाहिए हर दिन अब हर किसी के साथ गलती करने के लिए होता है और एक बुरा दिन या बुरे मूड की वजह से मौखिक रूप से किसी पर हमला होता है। हालांकि, जब यह एक गतिशील होता है जो खुद को नियमित रूप से दोहराता है, यह एक वास्तविक समस्या बन सकता है। यदि आपका पति प्रकृति से चंचल है, तो आपको इस व्यवहार को एक साथ मिलना चाहिए।
  • अपने पति को अनदेखा करने वाला चित्र, चरण 2
    2
    गुस्सा बिस्तर पर जाओ यदि आप और आपके पति देर से बहस करते हैं, तो कभी-कभी सो जाना बेहतर होता है नकारात्मक भावनाओं को अपने लिए और सोने के लिए अनदेखा करने की कोशिश करें यदि आप अभी भी अगले दिन उत्तेजित हैं, तो आप उसके साथ बात कर सकते हैं जब आप दोनों शांत हो जाते हैं
  • यदि आप अपने पति के साथ बहस करते हैं, तो उसे बताओ कि आप बिस्तर पर जाते हैं आप को डराते थे या आपको निराश करने के लिए जो कुछ भी किया था उसे नजरअंदाज करने का प्रयास करें आप छूट तकनीकों का अभ्यास करने, पैर की उंगलियों की मांसपेशियों को खींचने, गहरी सांस लेने और गिनती की कोशिश कर सकते हैं। इन अभ्यासों से आप स्थिति की उपेक्षा और नींद में तेजी से मदद करेंगे।
  • यदि आप देर रात में बहस करते हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जो आप वास्तव में नहीं सोचते हैं। मस्तिष्क इसे थकावट के क्षणों में अधिकतम नहीं कर पाता, इसलिए किसी की निराशा को समझना मुश्किल हो जाता है इसके अलावा, शाम को यह अधिक चिड़चिड़ा है। सुबह में आपको अधिक सकारात्मक अंदाज होना चाहिए, आप समस्याओं का सामना करने और शांति बनाए रखने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे।
  • अपने पति का ध्यान रखें छवि 3 शीर्षक
    3
    कुछ बुरी आदतों को स्वीकार करना सीखें हर कोई यह है लोग अक्सर बेहोश विचार नहीं रखते हैं कि किसी और के लिए उनका अपना व्यवहार परेशान हो सकता है यदि आपके पति की एक आदत या प्रवृत्ति है जो आपको परेशान करती है, तो इसे बदलने की कोशिश की तुलना में इसे अनदेखा करना बेहतर होगा।
  • दुर्भाग्य से, कुछ बुरी आदतों को बदला नहीं जा सकता। उदाहरण के लिए, क्या आपका पति हमेशा नारंगी जूस brik को फेंकने के लिए भूल जाता है जब वह खाली रहता है, भले ही आप उसे एक से अधिक बार याद दिलाया हो? इस मामले में, बेहतर होगा कि आप खुद को इस्तीफा दें और अकेले करो। अपनी बुरी आदतों को स्वीकार करने से आप उन्हें आसानी से अनदेखा कर सकते हैं।
  • कुछ स्थितियों में आप आंशिक जीत के साथ भी सामग्री बन सकते हैं। अपने पति को शाम को लेने के बाद कपड़े धोने की टोकरी में गंदे तौलिये को कभी नहीं याद कर सकते हैं, लेकिन वह उन्हें बेडरूम के फर्श पर छोड़ देना बंद कर सकता है
  • आपको परेशान करने वाले व्यवहार से अपनी दूरी ले लें। उन्हें निजी तौर पर न लें। एक बुरी आदत, जैसे एक खाली कमरे में रोशनी छोड़ने की तरह, बस एक बुरी आदत है इसका सम्मान या सम्मान के साथ आपके पास कुछ भी नहीं है।
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 4 शीर्षक
    4
    अपने आप को विचलित। यदि आपको अपने पति की अनदेखी करने में समस्या है, तो कुछ करना देखें यह कभी-कभी स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है। एक किताब पढ़ें, एक मोटर साइकिल की सवारी ले, एक नया शौक की कोशिश करो, घर को साफ करें आप कई चीजें करने में सक्षम होंगे ताकि आपके साथी को कुछ घंटों के लिए न सोचें। इससे आपको इसे अनदेखा करने में मदद मिल सकती है, और जब आप तैयार हों, तो समस्या के बारे में बात करें।
  • आपकी पति का ध्यान न दें छवि चरण 5
    5
    विनम्र रहें, लेकिन एक निश्चित व्यवहार करने की कोशिश करें यदि आपको थोड़ी देर के लिए इसे अनदेखा करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो आपको क्रोधी होना ज़रूरी नहीं है। विनम्रता से किसी की अनदेखी की संभावना है यह टोक़ के तनाव का प्रबंधन करने के लिए एक अधिक परिपक्व तरीका है।
  • जब आप एक ही कमरे में हैं, तो आपकी उपस्थिति को ध्यान और शिक्षा के साथ पहचान लें। अगर आपके घर में आमतौर पर अधिक आराम से तरीका है, तो आप की तरह अभिनय करने की कोशिश करें, जैसे किसी को आप नहीं जानते हैं। जब आप बोलते हों, उचित समय पर मुस्कान करें, लेकिन इस बारे में चैट न करें और अन्य प्रकार की अनौपचारिक बातचीत न करें।
  • आप उसी कमरे में रहने से बचने की कोशिश भी कर सकते हैं जहां वह है। उदाहरण के लिए, यदि आप लिविंग रूम में हैं, तो आप बेडरूम में जा सकते हैं आप उसे एक संक्षिप्त और औपचारिक तरीके से माफी मांगकर अपनी यात्रा के बारे में सूचित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उसे बताएं: "अगर आपको कोई बुराई नहीं है, तो मैं ऊपर"।
  • अपने पति के चरण 6 पर ध्यान न दें छवि का शीर्षक
    6
    परोक्ष रूप से संचार करें यदि आप अपने पति से बात करने के मूड में नहीं हैं, तो अप्रत्यक्ष संचार की कोशिश करें। चुप्पी का हड़ताल बहुत क्रूर हो सकता है और आम तौर पर संघर्षों को हल करने के लिए अप्रभावी होता है। यदि आप अपने पति से नाराज हैं और इसे अनदेखा करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो इसे भ्रमित होने से बचने के लिए संवाद करने का एक तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, आप व्यक्तिगत रूप से उससे बात किए बिना उसे संदेश भेज सकते हैं या नोट छोड़ सकते हैं
  • यदि आप कुछ के द्वारा परेशान हैं और आपको कुछ दिनों के लिए स्थान की आवश्यकता है, तो आपको इसे अग्रिम रूप से जानना चाहिए। क्या आप इसके बारे में बात करने के लिए गुस्से में हैं? उसे एक पत्र लिखें या उसे बताने के लिए एक ईमेल भेजें। इसे बताए बिना इसे अनदेखा न करें
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि चरण 7
    7
    जल्दी से उत्तर दें मौन की हड़ताल को पूरी तरह से सहारा देने के बिना किसी को नजरअंदाज करने के लिए यह एक और उपयोगी तरीका है। आप बस छोटे जवाब दे सकते हैं, जैसे "हां" और "ठीक है"। संक्षिप्त संचार के इन रूपों को वास्तविक बातचीत के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ दें। वे उसे समझ सकते हैं कि उस क्षण के लिए आप उससे बात करने के मूड में नहीं हैं
  • भाग 2

    सबसे बड़ी समस्याओं को संबोधित करते हुए
    अपने पति का ध्यान न दें छवि चरण 8
    1
    अपने आप पर फोकस यदि आप अपने पति की अनदेखी करना चाहते हैं, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आप इस व्यवहार को किस ड्राइव पर ले जाते हैं एक रिश्ते में, एक व्यक्ति के लिए एक समस्या के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होने के लिए यह बहुत दुर्लभ है। यह संभव है कि आप खुद को अपने पति (अनुचित) से बुरा मूड या दुःख के क्षणों में लेने की प्रवृत्ति है। एक क्षण के लिए रोकें, जो आपको परेशान करता है पर विचार करें।
    • शादी के किसी भी पहलू क्या आप अलग तरह से सामना कर सकते हैं? क्या आप एक बार मौजूद नहीं थे? क्या आप अपने पति को मंजूर करते हैं? क्या आप अपने होठों पर मुस्कुराहट के साथ कष्टप्रद व्यवहार से निपट सकते हैं?
    • क्या यह आपको एक और अधिक गंभीर समस्या है? यदि कोई ऐसी चीज है जो आपको परेशान करती है या आपको नाखुश बनाता है, तो यह आपके बीच सूक्ष्म रूप से रेंग सकता है, भले ही वह शादी से जुड़ा न हो। उदाहरण के लिए, यदि आप काम पर असंतुष्ट हैं, तो आप अधिक चिड़चिड़ा हो सकते हैं। शायद आप ध्यान देना नहीं चाहते हैं कि आपका पति जिम में क्या हुआ, इसके बारे में आपको बताता है। यदि आपके जीवन में कुछ है जो आपको चिंता करता है, तो उससे बात करें फिर, स्थिति को बदलने के लिए खुद को मजबूर करें, ताकि सामान्य रूप से एक खुशहाल व्यक्ति हो।
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 9



    2
    अगर आपकी शादी में समस्याएं हो रही हैं तो विचार करें वास्तव में, यह संभव है कि यह आपके लिए केवल एक बात नहीं है यदि आप अक्सर अपने पति की अनदेखी करना चाहते हैं, तो शादी खतरे में हो सकती है। हो सकता है कि वह आपको पसंद न करें। शायद आपको लगता है कि आपके पास अपने आप को समर्पित करने का कोई और वक्त नहीं है या आप यौन दृष्टिकोण से असंतुष्ट हैं। अगर आपको लगता है कि कोई समस्या है तो आपको दोनों काम करना चाहिए, आपको अपनी आस्तीन रोल करना होगा। अपने पति की उपेक्षा करना एक व्यावहारिक दीर्घकालिक समाधान नहीं है।
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 10 शीर्षक
    3
    इस मामले पर चर्चा करने के लिए कुछ समय लें। गंभीर शादी की समस्या के बारे में बात करना तनावपूर्ण हो सकता है इस तनाव को कम से कम आंशिक रूप से बात करने के लिए समय और जगह के आयोजन से दूर करने का प्रयास करें
  • एक विचलन मुक्त स्थान चुनें। उदाहरण के लिए, किसी भीड़भाड़ वाले रेस्तरां में उससे बात न करें। इसके बजाय, रहने वाले कमरे में बैठने की कोशिश करें, टीवी बंद होने के साथ।
  • जब आपके पास बाहरी दायित्व हैं तो ऐसा करने से बचें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सात साल के अपने बच्चे के शिक्षकों के साथ एक बैठक है, तो अपने पति के साथ छह में नियुक्ति नहीं करें। सप्ताह या सप्ताहांत के दौरान उचित शाम चुनें, जब न तो कोई अन्य योजनाएं या बाहरी प्रतिबद्धताओं हैं
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 11
    4
    अगर कुछ ऐसा है जो आपको परेशान करता है, तो पहले व्यक्ति के एकवचन वाक्यांशों का उपयोग करें। जब आप उन पहलुओं के बारे में बात करते हैं जो आपको चेतावनी देते हैं, तो अपने आप को सही तरीके से व्यक्त करना महत्वपूर्ण है। पहले व्यक्ति एकवचन में वाक्यांशों को विस्तृत करते हुए आपकी भावनाओं को उजागर करता है, जबकि अपने वार्ताकारों को जरूरी तथ्यों से निबटने या दोष देने से बचाता है।
  • किसी भी स्थिति के कारण पहले व्यक्ति एकवचन वाक्यांशों को मुख्य रूप से उन भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए, जिनकी आप सुनते हैं। आपको अपनी भावनाओं के लिए ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए, ताकि जितना संभव हो उतना न्यायाधीश हो सके। आपको अपने विवाह के बारे में उद्देश्यपूर्ण तथ्यों को राज्य करने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस यह व्यक्त करना होगा कि आप कुछ स्थितियों के बारे में कैसा महसूस करते हैं
  • एकमात्र पहले व्यक्ति के वाक्यांशों को तीन भागों से बना है। कह रही द्वारा शुरू करो "मुझे लगता है", तो अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और समझाएं कि आप इस तरह से क्यों हैं।
  • अपनी शादी के बारे में चर्चा करते वक्त, ऐसा बयान मत करना: "जब आप काम पर बुरे दिन के बाद बुरी तरह जवाब देते हैं, तो आप मेरा सम्मान नहीं करते"। इसके बजाय, इसे स्वयं कहकर कहें: "काम पर एक बुरे दिन के बाद जब आप इसे मेरे साथ लेते हैं तो मुझे बुरा लगता है मैं एक ऐसे रिश्ते का सामना नहीं करना चाहता जहां के खिलाफ चिल्लाहट आदर्श है" ।
  • अपने पति की ओर इशारा करने वाला इमेज चरण 12
    5
    आश्वासन के गैर-मौखिक रूपों का उपयोग करें कभी-कभी, एक लड़ाई के बाद, शांत हो जाने के लिए कुछ दिन लग सकते हैं। आप कम से बात कर अपने पति को नजरअंदाज कर सकते हैं हालांकि, आपको आश्वासन के गैर-मौखिक रूपों का उपयोग करके मौखिक संचार की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करना चाहिए। शारीरिक रूप से अपना स्नेह दिखाएं बाहर जाने से पहले उसे गले लगाओ और चूमो। जब बैठे, हाथ से ले लो या घुटने पर अपनी हथेली रखें रिश्ते में उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए प्रतिबद्ध, भले ही इस युगल में संघर्ष हो।
  • भाग 3

    नुकसान से बचें
    अपने पति की तरफ 13
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि कौन से व्यवहार सही हैं यदि आप अपने पति की अनदेखी की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि रिश्ते में कुछ गलत है। एक ओर यह कुछ खामियों को नजरअंदाज करने या अंधा आंख को बदलने के लिए स्वस्थ है, लेकिन रिश्ते के नकारात्मक पहलू हैं जिन्हें सुधारने की आवश्यकता है।
    • अगर आपके पति को गुस्से का प्रबंध करने में परेशानी होती है, तो इसके बारे में चर्चा करना जरूरी है। अनुमान के अनुसार, कभी-कभी क्रोध के एक क्षण को अनदेखा करने के लिए स्वस्थ हो सकता है हालांकि, यदि आपका पति आपको नाराज है, तो आपको उसके बारे में बात करनी चाहिए।
    • मद्यपान और मादक पदार्थों की लत एक संबंध को नुकसान पहुंचाते हैं यदि आपके पति को ड्रग्स या शराब के साथ समस्या है, तो आपको उससे बात करनी चाहिए और उसे डिटॉक्स बनाना चाहिए। स्थिति की अनदेखी न करें
    • जब तक आप एक खुले दंपति नहीं हैं, तब तक विवाहेतर संबंधों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। यदि आपको बेवफाई पर संदेह है, तो इसे अपने पति के साथ तुलना करें
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 14
    2
    सकारात्मक पहलुओं को अनदेखा न करें अपने पति को दी जाने पर रिश्ते को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। उसके साथ गुस्सा होने के बावजूद, वह उन अच्छी चीजों की सराहना करने का प्रयास करता है
  • यहां तक ​​कि छोटी चीज़ों के लिए, खरीदारी या कचरा फेंकने की तरह, आपको एक धन्यवाद और चुंबन के लायक होना चाहिए। आम तौर पर, जब कोई अपनी आभार या स्नेह व्यक्त करता है तो लोग अच्छा महसूस करते हैं।
  • यदि आप एक दीर्घकालिक व्यक्ति के साथ रहते हैं, तो आप अक्सर भूल सकते हैं कि आप इसकी सराहना करते हैं। समय-समय पर, यह सोचने की कोशिश करें कि अगर आपका पति अजनबी था, तो आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे। अगर कोई आपको नहीं जानता है तो दरवाजा खोलता है या आपको बस पर बैठने देता है, आप उन्हें बताने में संकोच नहीं करेंगे "धन्यवाद"। अपने साथी को धन्यवाद देना मत भूलना
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 15 शीर्षक
    3
    चुप्पी हड़ताल मत बनो, जो उस किसी की अनदेखी करते हैं जिसने आपको उसे सज़ा देने के लिए परेशान किया है। स्वस्थ विवाह के लिए यह विषाक्त है। यह निष्क्रिय-आक्रामक कंधे का एक रूप है जो केवल संचार और भ्रम की समस्या का कारण बनता है। कभी इसे अपने पति के साथ इसे हेरफेर करने के लिए उपयोग नहीं करें यदि आपको कुछ दिनों के लिए स्थान की आवश्यकता है, तो आप समझाएं कि आप गुस्से में क्यों हैं और आप सामान्य से शांत क्यों हो सकते हैं
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 16 शीर्षक
    4
    अपने पति को कुछ दिनों से ज्यादा न दें। याद रखें कि यह व्यवहार अविश्वसनीय दर्दनाक है बहुत से लोग पाते हैं कि उपेक्षा होने से डांटते या सामना किए जाने से भी बदतर है। अगर आपको कुछ समय के लिए जगह चाहिए, तो कोई समस्या नहीं है। आप एक निश्चित व्यवहार या आदत को भी अनदेखा कर सकते हैं हालांकि, अपने पति को पूरी तरह से नज़रअंदाज़ करना उसे दुख देगा और उसे भ्रमित करेगा कुछ दिनों से अधिक के लिए संचार को ब्लॉक न करें। इसके अलावा, अगर आपको ब्रेक या कुछ स्थान की आवश्यकता है, तो मुझे समय पर बताएं इससे झटका होगा
  • अपने पति का ध्यान न दें छवि 17 शीर्षक
    5
    यदि आवश्यक हो, तो एक मनोचिकित्सक से संपर्क करें। अपने पति की अनदेखी करना कुछ वैवाहिक अस्थिरता का एक लक्षण हो सकता है। यदि आप अक्सर ऐसा करना चाहते हैं, तो एक विवाह परामर्शदाता को देखने का प्रस्ताव लें। वह शादी को वापस जीवन में लाने के लिए आपको कुछ सुझाव और युक्तियां दे सकता है आप इंटरनेट पर एक विशेषज्ञ पा सकते हैं, या अपने डॉक्टर या वर्तमान मनोचिकित्सक से एक को सलाह देने के लिए कह सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com