एक नकारात्मक कार्य दिवस को मुड़ें कैसे करें

क्या आप कभी भी एक बुरे मूड में जाग गए हैं, जब भी किसी कारण (या कुछ भी नहीं) के लिए, क्या आपको परेशान महसूस हो रहा है, कड़वा या निराश? खैर, बुरे दिन सभी के लिए होता है किसी भी मामले में, आप को ताज़ा करना और काम पर जाना है, यद्यपि आप क्रोध के साथ तरकश हैं। नौकरी पर ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें, लेकिन किसी भी कारण से हर असंतुष्ट ग्राहक आपके खिलाफ उसी दिन शिकायत करने की योजना बना लेता है। हर कोई अविश्वसनीय रूप से बेवकूफ है और आप को परेशान करने के लिए तैयार है, लेकिन सौभाग्य से यहाँ क्या करना है।

कदम

काम का शीर्षक, चारों ओर घूमना
1
बुरे मूड को स्वीकार करें एक बुरे मूड में होने के नाते यह बुरा नहीं है! के लिए प्रयास करें मनोबल पर उठो यह बहुत कुछ है, लेकिन बहुत खराब है। बुरे मूड को पराजित करने की कोशिश में विपरीत प्रभाव पड़ता है, इसलिए यदि आप उदास या उग्र हैं, तो यह जारी है। यह आपको निर्दोष की ओर कठोर या अप्रिय होने की अनुमति नहीं देता है, इसका केवल मतलब है कि आपको प्रतिक्रिया देने में समर्थ होने के लिए अपना मन पहचानना और स्वीकार करना होगा।
  • काम के चारों ओर मुड़ें और बदले में छवि चरण 2
    2
    दूसरों से संपर्क करें वे देखेंगे कि आप एक मुखौटा पहन कर अपने बुरे मूड को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और वे सोचेंगे कि क्या उन्होंने आपको गुस्सा दिलाया है। उनको बताएं कि आपके पास अच्छा दिन नहीं है। बस कहो "सुनो, आज मैं मूड में नहीं हूं। मैं बिल्कुल कारण समझ में नहीं आया, लेकिन यह आप पर निर्भर नहीं करता है यदि मैं किसी अनुचित तरीके से खुद को बदलता हूं, तो मैं अग्रिम में माफी माँगने के लिए तैयार हूं।"।
  • काम के चारों ओर मुड़ें शीर्षक में छवि चरण 3 पर कदम
    3
    तुम अंदर देखो सफल लोग हमेशा प्रतिभाशाली नहीं होते हैं, परन्तु पारस्परिक कौशल जैसे कि पहचानने और पहचान लेते हैं अपनी भावनाओं का प्रबंधन करें. हम यह मानना ​​चाहते हैं कि खराब मूड बाहरी कारकों के कारण होता है या किसी और के द्वारा (कैसे एक बुरा मालिक के साथ व्यवहार करने के लिए), लेकिन यह हमेशा स्पष्ट, बाहरी कारकों के कारण नहीं होता है आप बुरी तरह आराम कर सकते हैं, शायद आप फ्लू से पीड़ित हैं या बस, आप एक बुरे दिन हैं बुरे मूड को सही ठहराने की कोशिश न करें इसके बजाय, अपने भावनात्मक स्थिति की चेतावनी के संकेतों की जांच करने के लिए, अपने आप में पहले देखने की कोशिश करें।
  • काम के चारों ओर मुड़ें शीर्षक में छवि कदम 4 पर कदम
    4
    सकारात्मक चीजों को याद रखें जब आप एक भयानक मूड में हैं, तो आप सब कुछ काला देखते हैं। लेकिन, जब आप इतने नाराज नहीं थे, तो कल का आनंद लेने वाले सकारात्मक पहलुओं को बदला नहीं जाना चाहिए - आप उन्हें भूल गए कम से कम एक या दो चीजें जो पूरी तरह से नकारात्मक नहीं हैं (जो कुछ आप चाहते हैं, एक व्यक्ति जिसे आप पसंद करते हैं, एक बहुत ही हाल के एपिसोड) पर विचार करें और आभारी रहो.
  • काम के चारों ओर मुड़ें का शीर्षक



    5
    मुझे आपको गुजारें आप पहले से ही पहले एक बुरे मूड में रहे हैं लेकिन फिर यह पारित हुआ, तो यह भी इस बार पास हो जाएगा। यह राज्य का मामला नहीं है यदि आप अपने बुरे मूड को हिला नहीं सकते हैं, तो शांति से प्रतीक्षा करें।
  • काम की बदौलत छवि को बदनाम करें Bad 6
    6
    ब्रेक लें अगर आप कर सकते हैं, कुछ समय के लिए अलग-थलग होकर कुछ पछतावा करना या कहने से बचने के लिए दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान चलो, एक चुप जगह पर बैठो। एक आराम स्नान ले लो मुद्रा जल्दी घर जाना है, या अनुमति के एक दिन के लिए पूछें.
  • काम के चारों ओर मुड़ें शीर्षक में छवि चरण 7 पर काम करते हैं
    7
    दिन फिर से शुरू करें दिन की शुरुआत के लिए कल इंतजार क्यों करना चाहिए? अब इसे करो अपने डेस्क या किसी अन्य जगह से दूर चले जाएं, आप फिर से शुरू करने का फैसला करते हैं, जैसे कि आप अभी जाग गए हैं। एक अलग रवैया के साथ काम पर लौटें यह वास्तव में काम करता है, और भी बहुत अभ्यास के द्वारा।
  • काम की बदौलत छवि को बदले में बुरा दिन कार्य चरण 8
    8
    अपने पक्ष में अच्छे हास्य का उपयोग करें जब बुरा मूड गायब हो जाती है, और आप बेहतर महसूस करते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि आपने क्या मदद की है: क्या यह एक विचार था? एक दोस्त? एक एपिसोड? जब पुन: प्रकट होता है "लाल ज़ोन", आप इसे से बाहर निकलने के लिए रणनीतियों की एक श्रृंखला विकसित की होगी।
  • टिप्स

    • बहुत मीठा नाश्ते लेने से बचें रक्त ग्लूकोज का स्तर नाटकीय रूप से बढ़ सकता है
    • अभ्यास शारीरिक गतिविधि! बाथरूम में जाओ और कूद, गहन साँस लें, दोपहर के भोजन के समय में जल्दी चलना या जिम पर जाएं। यह अच्छे मूड की खुराक की गारंटी के लिए एक प्राकृतिक तरीके से एंडोर्फिन के उत्पादन को उत्तेजित करता है।
    • आप मुस्कान। आप इसे नहीं चाहते हैं, लेकिन मुस्कुराते हुए कोशिश कर रहे हैं, आप अपने दिमाग को बता देंगे कि चीजें आपके विचार में जितनी खराब नहीं हैं। आप यह सुनकर हैरान होंगे कि आपका मनोदशा 10 मिनट या उससे कम समय में हल्का हो जाएगा!
    • 10 सेकंड के लिए मुस्कुराहट और किसी चीज के बारे में सोचना जो वास्तव में आपको समस्याओं से अपने मन को रखने के लिए हँसता है
    • एक अच्छा गीत खोजें और अपने आप को विचलित करने का प्रयास करें
    • अपने घर और परिवार को एक सुरक्षित स्वर्ग और अपनी प्राथमिकता भी बनाएं। कैरियर आपको किसी व्यक्ति के रूप में समृद्ध नहीं करता है - समझने की कोशिश करता है कि आपको क्या समृद्ध और आपने एक कदम आगे बढ़ाया है!
    • कार्य घर लेने से बचें, चाहे भौतिक रूप से या मानसिक रूप से। अपने आप को एक मौका दें, खुद का ख्याल रखना और काम और आपकी निजी जिंदगी के बीच दांव लगाए।
    • कभी-कभी आपको बहस करना पड़ता है जब तक आप इसे नहीं बनाते। कहना "यह एक असाधारण दिन है" कभी-कभी यह मदद करता है, कम से कम इस संभावना पर विचार करें कि यह हो सकता है सकारात्मक सोचो!
    • ऐसे कुछ लोग हैं जो मजाक में मजा करने के लिए स्वीकार करते हैं, और वे किसी अच्छे मूड में होने के किसी भी प्रयास का विरोध करते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप तब तक ऐसा नहीं कर सकते जब तक कि आप इसे स्वयं को स्वीकार नहीं कर पाते।
    • अगर बुरे दिन बहुत अधिक होते हैं, तो आपको एक अधिक तीक्ष्ण हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है। शायद आपका काम आपको नीचे खटखटाया शायद आप उदास हैं. अगर आपको लगता है कि ऐसा कुछ हो रहा है, प्रतिक्रिया दें, किसी से बात करें
    • एक निवारक उद्देश्य के लिए, दिन के लिए कुछ अच्छी तरह से शुरू करें एक कॉफी या कुछ रस लें और दोस्त के साथ 15 मिनट तक बैठो। या दिन एक अच्छा चलना या एक शारीरिक गतिविधि के साथ शुरू एक अच्छी शुरुआत आपको किसी भी बाधा को दूर करने में मदद कर सकती है।
    • हँसी अमूल्य है एक मजेदार वीडियो ढूंढें, पांच मित्रों को ई-मेल भेजें, उन्हें सबसे अच्छा मजाक कहें, वे बच्चों को खेलते हैं और हंसते हैं!
    • प्रश्न पूछें, लेकिन रुमेट न करें ऋणात्मक दिन का पुन: प्रसंस्करण करना बेहद निराशजनक है, लेकिन इसे कैसे हटा दिया गया है, यह पुनः प्राप्त करने से आपको मजबूत मिलेगा

    चेतावनी

    • महत्वपूर्ण निर्णय मत बनो - आर्थिक, भावुक, आदि। - जब आप एक बुरे मूड में हैं रसीली चुनने से पहले इसे पार करने के लिए रुको।
    • दूसरों के लिए दोष देने से बचें, जिनके लिए आप जिम्मेदार हो सकते हैं। अगर एक ज़ोरदार फ़ोन कॉल आपको परेशान कर लेता है, तो कुछ भी कहने से पहले अपनी बातचीत के बारे में सोचें।
    • किसी को बताने के लिए यह सबसे उपयुक्त दिन नहीं है कि आप उसके बारे में क्या सोचते हैं। यह समय लिखने का समय है, लेकिन कार्य करने के लिए नहीं, जब तक कि आपके मनोदशा से राहत मिली हो।
    • बुरे दिन एक नीचे सर्पिल की तरह हैं अपने आप को स्पष्ट करें कि कल बेहतर होगा, और इसके लिए प्रयोग किया जाएगा।
    • तब तक इस्तीफा न दें जब तक आपके पास दूसरा नौकरी न हो (अधिमानतः एक बेहतर!)। यह कहने में सहज है "यह काम रखें ..."लेकिन अगर आप आरामदायक महसूस नहीं करते, तो यह आपके क्षितिज को चौड़ा करने के लिए एक संकेत है। काम की दुनिया सगाई की तरह है - जो लोग पहले से ही व्यस्त हैं वे ज्यादा आकर्षक हैं सफल होने के लिए अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए इस मौके को लें
    • यदि आप आग लगाते हैं, तो अच्छे संबंध रखो - यदि आप पुलों को काटते हैं, तो आप अपने विकल्पों को सीमित करेंगे। "अच्छी तरह से रहने का सबसे अच्छा बदला है"। कक्षा के खर्चों से दूर जा रहे हैं और अगर आपका नया व्यवसाय विफल हो जाए तो उत्कृष्ट संदर्भ और एक खुले दरवाजे के साथ चुकाया जाएगा।
    • यदि आपको लगता है कि काम पर खराब दिनों की एक लंबी श्रृंखला है, और आप पहले से ही अवसाद के लिए इलाज किया जा रहा है, प्रभावी दवा लेने के लिए सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com