कैसे बुरा विचारों से छुटकारा पाने के लिए

बुरे विचार आप दिन, सप्ताह या महीनों के लिए परेशान कर सकते हैं यदि आप उन्हें नहीं लेते हैं। अक्सर वे पहुंचते हैं जब आप कम से कम यह अपेक्षा करते हैं, जब आप कुछ स्थितियों का अत्यधिक विश्लेषण करते हैं या जब आपको लगता है कि किसी ने आपको सूक्ष्म तरीके से अपमान किया है वे दर्दनाक हैं, बुरे विचार स्वाभाविक हैं और आपके दिमाग को उनके साथ कैसे निपटना है, यह जान पड़ता है। यदि आप गंभीर अवसाद या बुरा आवर्ती विचारों से पीड़ित हैं, तो आपको बाहरी मदद के लिए पूछना चाहिए, लेकिन अन्य सभी मामलों में - और जितनी बार आप सोचते हैं - आप उनको अकेला दूर कर सकते हैं

कदम

विधि 1

बुरा विचारों को रोकें
छवि का शीर्षक बुरा विचार के चरण 1 से प्राप्त करें
1
याद रखें कि कभी-कभार बुरा विचार सामान्य होने वाला है यह शायद आपकी परेशानियों से निपटने का सबसे आसान तरीका है बहुत बार हमें लगता है कि हम केवल ऐसे ही हैं जिनके पास समस्याएं हैं या जो दूसरों को हम नहीं समझते हैं कि हम क्या अनुभव कर रहे हैं, लेकिन बुरे विचार जीवन का हिस्सा हैं, और सबसे ऊपर, अभी या बाद में फीका पड़ गया है यदि आपके पास ये है तो खुद को दोष न दें, क्योंकि यह आपकी गलती नहीं है
  • "यह मेरी गलती है", "मुझे यह नहीं सोचना चाहिए" या "मुझे इस विचार से नफरत है" जैसे वाक्यांशों से बचें।
  • आपके अतीत में बुरे विचार थे और अब भी आपके पास होंगे, लेकिन आप अभी भी यहां, जीवित और अच्छी तरह से हैं यदि आप उन्हें राक्षसों में नहीं बदलते हैं, तो बुरे विचार आपको नहीं मारेंगे।
  • छवि का शीर्षक बुरा विचारों का चरण 2 प्राप्त करें
    2
    समझने की कोशिश करें कि आपके विचार क्या हैं "बुरा"। वे आपको गुस्सा क्यों करते हैं? आपके सिर पर क्या चल रहा है? बुरे विचार अक्सर जारी रहती हैं क्योंकि आप दोषी, गुस्से में या भविष्य के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, इसलिए आप समझते हैं कि आप हमेशा एक ही विचार से ग्रस्त क्यों होते हैं, तो आपको उन्हें आकार देने और समस्या से निपटने के तरीके ढूंढने में मदद मिलती है। बुरे विचारों के सबसे सामान्य कारणों में शामिल हैं:
  • अपराध-बोध।
  • चिंता।
  • ईर्ष्या।
  • प्रलोभन।
  • दिवालियापन या असफलता का डर
  • छवि का शीर्षक बुरा विचार के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    कुछ गहरी साँस लेने के द्वारा अपने विचारों को धीमा करो। जब आपके मन में बुरे विचार अचानक होते हैं, लेकिन क्रोधित होने की आशंका का विरोध करते हैं, तो आप के लिए उत्सुक या घबराहट महसूस करना सामान्य है। आप सब कर रहे थे बंद करो और पांच लंबे, गहरी साँस ले। अपने आप को तुरंत तर्कहीन या चरम निष्कर्ष पर जाने के बदले बुरे विचारों से निपटने के लिए समय लेता है।
  • यदि आप अभी भी परेशान महसूस करते हैं, तो पन्द्रह तक की गणना करें
  • बाहर जाएं, कमरे को छोड़ दें या अपना मन साफ़ करने के लिए थोड़ी देर चले जाएं।
  • छवि का शीर्षक बुरा विचारों का चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने आप से पूछें कि आपको अक्सर बुरे विचार क्यों होते हैं जब आप शांत हो जाते हैं और अपने गलतियों के कारणों के बारे में सोचते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आपके विचार इतने नकारात्मक क्यों हैं यहां कुछ सवाल हैं जो आपसे खुद पूछ सकते हैं:
  • क्या ठोस तत्व मैं अपने भय और चिंताओं को आधारभूत कर रहा हूं?
  • उस स्थिति के सकारात्मक पहलू क्या हैं जिन पर मैं विचार नहीं कर रहा हूं?
  • स्थिति का मूल्यांकन करने का एक और तरीका है? अन्य लोग मुझे कैसे देखेंगे?
  • क्या यह समस्या अभी भी पांच साल में महत्वपूर्ण होगी?
  • बैट थॉट्स का रिज ऑफ गिट रिट्रीट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वर्तमान पर ध्यान दें आप भविष्य या अतीत को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप केवल वर्तमान का सामना कर सकते हैं कई बुरा विचार उत्पन्न होते हैं क्योंकि हम इसे भूल जाते हैं और भविष्य के बारे में पूर्वानुमान या अनुमानों को बनाते हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आपको यकीन है कि कल स्कूल में यह परीक्षण कठिन होगा और यह गलत होगा, आपके बुरे विचारों का वास्तविकता में कोई आधार नहीं है, लेकिन जब आप परीक्षा का सामना करते हैं, तो रात पहले ही आपने खुद को एक हज़ार बार दोहराया है आप इसे आसान बनाने के तरीकों की तलाश करने के बजाय, इसे नहीं बनायेंगे। भविष्य के बारे में अपनी अवधारणाओं को वर्तमान को बर्बाद न करें।
  • बैट थॉट्स के चरण 6 के बारे में जानें
    6
    परिप्रेक्ष्य में अपने विचार देखें बुरे विचारों की पहली प्रतिक्रिया उनसे अधिकतर विस्तार करना है: "मुझे किसी दूसरी औरत से परीक्षा लगी है, इसका मतलब है कि मैं अपनी पत्नी से प्यार नहीं करती", "मेरे मालिक को प्रस्तुति पसंद नहीं आई, मुझे निकाल दिया जाना है", "सभी उनके पास एक अच्छी कार है, मुझे छोड़कर: मैं एक असफलता हूं "। ये विचार केवल सरलीकृत नहीं हैं, वे भी स्पष्ट रूप से गलत हैं याद रखें कि आप ब्रह्मांड के केंद्र में नहीं हैं और आपकी अधिकांश समस्याओं का आपकी खुशी से कोई लेना देना नहीं है
  • याद रखें कि आपके द्वारा पिछली समस्याओं को याद है, उदाहरण के लिए जब आपको डंप किया गया है या निकाल दिया गया है: अगर वे उस समय आपके बुरे विचारों का कारण बनाते हैं, तो आप संभवत: बिना वास्तविक नतीजों के साथ उन्हें आज तक पहुंचा।
  • बैट थॉट्स के चरण 7 के बारे में जानें
    7
    अपने आप को कुछ विशेष से विचलित करें जो आपको राहत देता है कुछ करने के लिए लौटें जो आपको आपकी समस्याओं के बारे में भूल सकती हैं सुखद यादों से जुड़ी हुई चीज़ों का अनुभव करने से बुरा विचारों को फिर से जीवंत करने में मदद मिलती है। हालात हमेशा गलत नहीं होते हैं और हमेशा भविष्य में गलत नहीं होंगे।
  • अपनी पसंदीदा पुस्तक की समीक्षा करें
  • अपनी मां के नुस्खा के साथ चॉकलेट केक तैयार करें
  • अपने पसंदीदा टीम के गेम को देखें
  • एक रिकॉर्ड के लिए सुनें जिसे आप एक लड़के के रूप में पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक बुरा विचार के छुटकारा चरण 8
    8
    अपने विचारों से बचने की कोशिश मत करो या "उन्हें धक्का" बाहर। लगातार अपने आप को दोहराएं कि आपको ऐसी चीजों के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है जो आपको बुरा महसूस करता है, हर समय इसके बारे में सोचने की तरह है। आप अपने सभी समय बिताने के लिए कह रहे हैं कि आपको चाहिए "समस्याओं के बारे में सोचना बंद करो" और आपको नहीं पता कि आप वास्तव में अभी भी इसके बारे में सोच रहे हैं! आपको अपने बुरे विचारों को दूसरी दिशा में स्थानांतरित करना चाहिए या अपनी छाती में उनका सामना करने की कोशिश करनी चाहिए। जानबूझकर अपने दिमाग से विचारों को निष्कासित करने का प्रयास करने के लिए, केवल उनको लम्बा रखने का प्रभाव ही होगा।
  • बैट थॉट्स के चरण 9 के बारे में जानें
    9
    अपने आप में सक्षम होने के लिए कार्य करें "जाने दो" समस्याओं बुरे विचारों से लड़ने के बजाय, एक गहरी श्वास लें, उन्हें पहचानें और आगे बढ़ने की कोशिश करें। यह करना सीखना आसान नहीं है, लेकिन यह आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए बुरा विचारों से लड़ने का एकमात्र तरीका है। उदाहरण के लिए, आप चिंतित हैं क्योंकि आपके पति या पत्नी को निकाल दिया गया है। यदि यह धन है जो आपको चिंता करता है, तो एक अपराधी को खोजने के लिए जल्दी मत करो और न सोचें कि आप परेशानी से बचने के लिए क्या कर सकते हैं। समस्या का ध्यान रखें और फिर इसके बारे में भूल जाओ। यदि यह फिर से होता है, तो आप हमेशा एक ही रणनीति का उपयोग कर सकते हैं
  • आपका विचार होना चाहिए: "मैं सब कुछ नियंत्रित नहीं कर सकता", "मैं अतीत को बदल नहीं सकता" और "हमें आगे बढ़ना होगा"।
  • बैट थॉट्स गेट रिट ऑफ गिट थॉट्स 10 शीर्षक वाला इमेज
    10
    आपकी समस्याओं का शाब्दिक रूप से फेंकें यह अजीब लग सकता है, लेकिन ओहियो के अमेरिकी राज्य का एक अध्ययन यह पाया गया है कि जो लोग कागज के एक टुकड़े पर अपने बुरे विचार लिखते हैं और फिर कागज को फेंक देते हैं, उनके पास कागज रखने वाले लोगों की तुलना में बेहतर स्व-छवि होती है। लेखन आपकी समस्याओं को व्यक्त करने का एक तरीका है, और उनसे छुटकारा पाने से शारीरिक रूप से आपके शरीर से संपर्क किया जाता है कि यह आगे बढ़ने का समय है।
  • उसी शोध में पाया गया है कि आपकी समस्याओं को कंप्यूटर फ़ाइल पर लिखना और फिर फाइल को कचरे में खींचकर एक ही सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • बैट थॉट्स गेट रिट ऑफ गिट थॉट्स 11 का शीर्षक चित्र
    11
    आपके विश्वास वाले किसी के साथ अपने बुरे विचारों के बारे में बात करें अपने बुरे विचारों को अपनी छाती से बाहर खींचकर उन्हें उजागर करना समझने का एक शानदार तरीका है, जो इस तरह के एक बुरे विचार को बनाता है। इसके अलावा, ज्यादातर समय, यह समझने में मदद करता है कि सोचा ऐसा नकारात्मक नहीं है जितना ऐसा लग रहा था। एक बार जब आप अपनी चिंताओं को आवाज उठाते हैं, तो आपको ऐसे लोगों से मूल्यवान सलाह मिलती है, जो अलग-अलग दृष्टिकोणों को देखते हैं, जिनकी शायद इसी तरह की चिंताएं हैं। कई मनोचिकित्सकों ने पाया है कि बस ऐसे माहौल में अपने विचारों को बताते हुए जहां आप आराम कर रहे हैं, उन्हें समाप्त करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • बुरे विचारों को मूल रूप से केवल अपने आप ही समझ में आते हैं, इसलिए जो भी आप कहते हैं वह वास्तविक लगता है। किसी अन्य दृष्टिकोण को देखने से आप अपने तर्कों में जो गलती करते हैं, उसे ढूंढने में आपकी सहायता करता है, जिससे आपको नकारात्मक विचार छोड़ना पड़ सकता है।
  • विधि 2

    नकारात्मक विचारों का चक्र तोड़ो
    बैट थॉट्स के चरण 12 के बारे में जानें
    1
    सबसे लगातार बुरा विचारों से लड़ने के लिए अपने आप को सकारात्मक चीजें बताने के लिए जानें कुछ सकारात्मक तरीकों की पुष्टि करने के लिए यह समझने के लिए समय लेते हैं कि आप खुश हैं, अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें और आप आत्मसम्मान से परिपूर्ण हैं। नकारात्मक विचार (आत्म-निंदा करने, आत्म-निष्कासन, आदि) को सकारात्मक प्रतिज्ञानों से संतुलित किया जा सकता है। खुद को कह कर प्रशिक्षित करें: "मैं हूं ..." और अपने बारे में आप के बारे में कुछ पसंद करते रहें, जैसे कि "मैं बुद्धिमान हूँ", "मैं अपने काम में अच्छा हूँ" या "मैं अपने परिवार के एक सम्माननीय और मैत्रीपूर्ण सदस्य हूं"।
    • अपने सकारात्मक गुणों की एक सूची बनाएं और उसे उस जगह पर रखें जहां आप इसे दैनिक रूप से देख सकते हैं, जैसे कि आपके डेस्क पर या बाथरूम दर्पण में।
    • अपने सिर के साथ बुरे विचारों को ऊंचा रखें: यदि आप सोचते रहें "मैं बहुत मूर्ख हूँ", ऐसी कई चीजों को पहचानें जो आप सकारात्मक सकारात्मकताओं के साथ कर सकते हैं "मैं कारों को ठीक कर सकता हूँ", "मैं खाना बना सकता हूँ" या "मैं चतुर हूँ"।
  • बैट थॉट्स का कदम उठाना



    2
    अपने खाली समय को भरने के तरीके ढूंढें ख़राब समय के दौरान सबसे बुरे विचार होते हैं, जब आपका मन बिना किसी विकर्षण के भटक रहा। ऐसी गतिविधियों को पूरा करने की कोशिश करें जो अकेले अकेले रहने के समय को कम करें। जिमनास्टिक्स के लिए समर्पित, उन्होंने एक लेखन या कलात्मक परियोजना शुरू की, समुदाय के लिए सेवाओं से निपटने
  • अकेले होने के नाते बुरा नहीं है- ऐसा करने पर आपके पास कुछ भी नहीं है, क्योंकि आप चिंता और आशंका का आसान शिकार बन जाते हैं।
  • बैट थॉट्स गेट रिट ऑफ गेट थॉट्स स्टेप 14
    3
    उन लोगों को पहचानें जो बुरे विचारों को ट्रिगर करते हैं पारस्परिक संबंधों का पता लगाने के लिए सबसे कठिन क्षेत्र हैं। आप पा सकते हैं कि आप यह समझने के लिए बेकार कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे व्यक्ति क्या सोच रहा है, अगर तुम्हारा दोस्त आपको अपमान करने जा रहा है या कोई आपके बारे में आपके बारे में बात कर रहा है। यदि आपके पास कोई मित्र या कोई अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति है जो लगातार बुरा विचारों को फंसाता है, हालांकि, यह आपकी गलती नहीं है किसी कारण से आपका रिश्ता स्वस्थ नहीं है।
  • नकारात्मक लोगों से दूर हो जाओ - क्या नकारात्मक विचार गायब हो जाते हैं यदि आप उन्हें कुछ समय तक नहीं देखते हैं?
  • उन मित्रों से बचें जो आपको लगातार परेशान करते हैं या आपको अपमान करते हैं, आपके साथ नियुक्तियों को छोड़ें या अपना समय या अपने जुनून का सम्मान न करें।
  • बैट थॉट्स गेट रिट ऑफ गिट थॉट्स शीर्षक 15
    4
    अपने नकारात्मक विचारों को हल करने की कोशिश में, सक्रिय हो अपने बुरे विचारों को खत्म करने के लिए आप उन सभी चीजों की सूची बना सकते हैं जो आप कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप लगातार अपने रिश्ते के बारे में चिंतित हैं, तो अपने आप से पूछिए कि आप इसे सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। एक नियुक्ति की व्यवस्था करें, अपने साथी के लिए फूल खरीदें, उससे बात करें और फिर अपने दोस्तों के साथ अपने खुद के मजा लेने के लिए जाएं
  • आप अपनी सूची में सभी चीजों को करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन ऐसा करने की कई श्रृंखलाएं होने से आपको अपने विचारों पर नियंत्रण हासिल करने में मदद मिलती है।
  • बैट थॉट्स के चरण 16 में गिट रिड ऑफ शीर्षक
    5
    अपनी नकारात्मकता के लिए एक रचनात्मक आउटलेट खोजें लिखना, एक उपकरण खेलना या अपनी भावनाओं को चित्रित करना नकारात्मक विचारों की खोज करने और उनका सामना करना शुरू करने के लिए सभी मान्य रणनीतियां हैं। निर्णय लेने से बचना याद रखें: आपके विचारों को व्यक्त करने के लिए क्या मायने रखता है, उन्हें आलोचना न करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपनी रचनाओं को प्रदर्शित करने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो उन्हें अपने व्यवहार में डालने का एकमात्र तथ्य आपके बुरे विचारों के लिए एक दुकान ढूंढने का एक अच्छा तरीका है।
  • बुरा विचार के छद्म शीर्षक से छवि चरण 17
    6
    याद दिलाना याद रखें यह दिखाया गया है कि मुस्कुराते हुए हमारे शरीर में रिलीज़ होने वाले पदार्थ हमें खुश करते हैं। अपने दांतों को चमकदार सफेद दिखाएं और दुनिया को दिखाएं कि आप खुश हैं: जब आप देखते हैं कि लोग आपकी मुस्कान को मुहैया कर देते हैं तो आपको आश्चर्य होगा। सामाजिक और रासायनिक सुदृढीकरण के अतिरिक्त, एक मुस्कान वास्तव में एक खुश और सनी दुनिया के दृश्य और बुरा विचारों में फंस एक मस्तिष्क के बीच का अंतर बना सकता है।
  • विपरीत भी सच है: एक उदास या भुलक्कड़ चेहरा बनाने बुरा विचारों के पक्ष में है
  • छवि का शीर्षक बुरा विचार के चरण 18 में मिलता है
    7
    यदि आप अपने नकारात्मक विचारों को नहीं हिला सकते, तो पेशेवर से संपर्क करें यदि आप उदास हैं, आत्मघाती विचार हैं या यदि आप लगातार बीमार महसूस करते हैं, तो आपको तुरंत एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ को फोन करना चाहिए। उन्हें आपके सकारात्मक विचारों को पुनः पाने में मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और आपकी सीखने की प्रक्रिया में आपकी सहायता करने में सक्षम होगा।
  • यदि आपको लगता है कि जीवन जीने योग्य नहीं है, तो एक मनोवैज्ञानिक से तत्काल संपर्क करें
  • विधि 3

    बुरा विचारों को रोकना
    बैट थॉट्स के गिट रिड ऑफ शीर्षक इमेज का शीर्षक चरण 1 9
    1
    अपने शरीर की देखभाल करें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बीच एक सीधा संबंध है, और यदि कोई एक की अनदेखी करता है, तो दूसरे को ग्रस्त होता है। सुनिश्चित करें कि आपका शरीर आपकी पहली चिंता है, ताकि आपके मस्तिष्क तनाव और बुरे या मुश्किल विचारों को संभालने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हो।
    • कम से कम 30 मिनट के लिए व्यायामशाला 3-5 बार करो।
    • संतुलित आहार का पालन करें और जंक फूड से बचें।
    • हर दिन 6-8 गिलास पानी पीने से moisturize।
    • रात में कम से कम 6-8 घंटों के लिए नियमित रूप से सो जाओ
  • छवि के शीर्षक से बुरा विचारों का कदम उठाना चरण 20
    2
    ध्यान का पथ शुरू करें यह बार बार दिखाया गया है कि ध्यान सकारात्मक सोच और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है - यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो आपके मन को मुक्त करती है और आपको अपने विचारों के साथ मिलती है। अपने विचारों के साथ चुपचाप बैठने के लिए प्रति दिन 10-15 मिनट लें अपनी श्वास पर ध्यान दें और अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से बहने दें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं आप ध्यान पर अधिक समय खर्च कर पाएंगे और आपके बुरे विचार धीरे-धीरे आच्छादित होंगे।
  • छवि के शीर्षक में बुरा विचारों का गिटार रिट्रीट 21
    3
    दीर्घकालिक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कार्य कई लोग अपने मन में नकारात्मक विचारों को महसूस करते हैं, जब वे अपने भविष्य की कल्पना करते हैं, तनाव और असुरक्षा की भावना महसूस करते हैं। अपने लक्ष्यों की योजना बनाएं और लिख लें, फिर उनसे निपटने के लिए छोटे, अधिक प्रबंधनीय और आसान कार्यों में टूट जाएं। जब आप एक मील का पत्थर तक पहुंचते हैं, तो घटना का जश्न मनाते हैं, और जब चीजें जटिल हो जाती हैं, तो अंतिम लक्ष्य को कभी नहीं खोना।
  • उदाहरण के लिए, आप उस उपन्यास को पूरा करने में सक्षम नहीं होने के विचार के बारे में चिंतित हो सकते हैं, जो आपने हमेशा लिखने का सपना देखा है। अपने आप को पीड़ा देने के बजाय, प्रत्येक दिन 30 मिनट अपने आप को लिखने दें। जैसा कि आप परिचित हैं, एक घंटे लिखें, फिर दो, जब तक आपके पास बहुत से अध्यायों की समीक्षा की जाए
  • बैट थॉट्स द रिज ऑफ गेट थॉट्स 22
    4
    जब आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो अपने हास्य के साथ प्रतिक्रिया करें हँसी के साथ दुर्घटनाओं और दुर्भाग्य से दफन करना स्वस्थ और सक्रिय रहने का सबसे अच्छा तरीका है हास्य एक सकारात्मक तरीके से नकारात्मक घटनाओं को बदलता है, तनाव और चिंताओं को दूर करता है हँसने से आपको एक दूसरे के परिप्रेक्ष्य में अपने बुरे विचारों को देखने की इजाजत मिलती है, जिससे आप उन्हें आसानी से खा सकते हैं।
  • आप अपने आप पर भी हंसते हैं: आपको इतनी गंभीरता से जीवन नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह भूल जाना है कि आपको इसे पूरी तरह से आनंद लेना है।
  • हँसिंग संक्रामक है, इसलिए वह उन लोगों को बार-बार चलाता है जो हँसते हैं और चुटकुले बताते हैं। जो लोग हंसी करना चाहते हैं, उनके चारों तरफ गुरुत्वाकर्षण करके, आप और भी अधिक करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक खराब विचार प्राप्त करें चरण 23
    5
    एक दोस्त खोजें जिसके साथ आप ईमानदार हो सकते हैं और खुले तौर पर बात कर सकते हैं। यह जानते हुए कि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप खुले और खुलकर अपना नकारात्मक विचार कम चुनौतीपूर्ण बना सकते हैं किसी के साथ परस्पर विश्वास बनाने के लिए समय लगता है - किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपने डर को साझा करने के लिए आपको थोड़ा कमजोर होना है, लेकिन इस प्रकार का बंधन है, अंततः आपको यह समझने में मदद मिलती है कि आप अकेले नहीं हैं । जब बुरे विचारों को फसल होती है, तो आपको पता चल जाएगा कि उनके साथ कैसे व्यवहार करें और कोई आपकी मदद करने के लिए तैयार होगा।
  • अगर आपको लगता है कि आप किसी कारण से, किसी के साथ अपने बुरे विचारों को साझा नहीं कर सकते हैं, तो एक पेशेवर चिकित्सक के साथ नियुक्ति कर सकते हैं, जो आपकी बात सुनेगा और आपकी समस्याओं से निपटने में आपकी सहायता करेगा।
  • टिप्स

    • सकारात्मक बातें कह रही सकारात्मक विचार उत्पन्न करता है, इसलिए जब आप दूसरों से बात करते हैं तो आशावादी और खुश रहें

    चेतावनी

    • यदि एक ही विचार ने आपको बहुत लंबे समय तक परेशान किया है, तो आपको एक मनोचिकित्सक को देखना चाहिए
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com