बुरे दोस्तों की पहचान कैसे करें

कभी-कभी दोस्ती मज़बूत होती हैं - आप किसी दोस्त की वफादारी, ईमानदारी और समर्थन के बारे में पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हो सकते। यदि आपके पास अस्पष्ट संकेत है कि आपकी दोस्ती इतनी बढ़िया नहीं है, तो यह पता लगाना समय हो सकता है कि क्या यह एक ऐसा व्यक्ति है जो वास्तव में आपके लिए करता है और अगर यह दोस्ती के लिए लड़ने योग्य है

कदम

भाग 1

शत्रुतापूर्ण लक्षण पहचानें
बुरे मित्रों की पहचान करें शीर्षक 1 छवि
1
पता करें कि क्या यह अवसरवादी है यही है, यदि आप एक व्यक्ति हैं जो आपको शोषण करते हैं क्योंकि आपके पास कार है, आप अकेले रहते हैं, तो आपके पास बहुत पैसा है या छुट्टियों के लिए एक घर है। या आप इसे अपने दोस्तों, अपने साथी, अपने भाइयों के करीब लाने के लिए कर सकते हैं। इस प्रकार का व्यक्ति सबकुछ, कहीं भी सौंदर्य उत्पादों और अंतरंग स्वच्छता का परिमार्जन करेगा। जब आप उसका सामना करेंगे तो वह नाराज हो जाएगी। और यह आपकी कभी भी सम्मान नहीं करेगा, या आपके लिए क्या है।
  • ऋण एक समस्या बन सकता है ये लोग कभी नहीं लौटते हैं कपड़े, संपत्ति, कुछ भी और यदि वे करते हैं, तो यह क्षतिग्रस्त है वे कई अन्य लोगों को आपके सामान का उपयोग करने के लिए भी दे सकते हैं।
  • वे इसे लौटने के बिना किसी एहसान के लिए पूछ सकते हैं कभी.
  • बुरे दोस्तों को पहचानें शीर्षक 2 चित्र
    2
    अहंकारी के लिए चौकस ये लोग मंत्र का पालन करते हैं "मैं केवल गिनती करता हूँ"। वे हमेशा स्वयं के बारे में बात करते हैं वे आपके बारे में परवाह नहीं करते, वे परवाह नहीं करते, वे नहीं जानना चाहते हैं कि आप कैसा हैं, आदि आप देखेंगे कि वे खुद पर बहुत गर्व है, उनके पास क्या है, पार्टनर का, आसन्न शादी या छुट्टियों का - वे हमेशा आपसे बेहतर दिखने का तरीका ढूंढते हैं।
  • इस प्रकार के चरित्र को हमेशा सब कुछ के बारे में एक राय लगता है एक राय है जो किसी के बारे में सोचती है यह एक निर्णय है, एक मूल्यांकन। अहंकार में मन का कोई सिद्धांत नहीं है, वह नहीं जानता है "अपने आप को दूसरों के जूते में डाल दिया" और उनका मानना ​​है कि हर कोई उसे देखता है (या उसका निर्णय दूसरों की तुलना में बेहतर है)। आम तौर पर इस प्रवृत्ति युवा लोगों में प्रमुख है। वे जो कुछ मानते हैं उन्हें अलग करने और दूसरों के विचारों से सोचने में असमर्थ हैं।
  • बुरे दोस्तों को पहचानने वाला इमेज शीर्षक 3
    3
    उन पीड़ितों से दूर रहें जो झुकाव करते हैं "दया"। वे लोग हैं जो आपके लिए बारी करते हैं जब उन्हें सलाह मांगने में कोई समस्या होती है और वे आपको बिना किसी अनिश्चित शब्दों में बताते हैं कि वे किन तरीकों से गुजर रहे हैं (अक्सर अनुपात बढ़ाना)। लेकिन जब आपको सलाह चाहिए या स्टीम को छोड़ दें, तो वे बहुत तेज़ हैं यदि आप दो घंटे और अधिक खर्च करने के लिए उन्हें बेहतर महसूस करने की कोशिश करते हैं और आपके लिए केवल पांच मिनट उपलब्ध हैं, तो यह सही नहीं है। आप एक चिकित्सक नहीं हैं, इसलिए उन्हें अपने व्यय पर आप से छुटकारा न दें।
  • इस प्रकार का व्यक्ति आप पर गुस्सा हो सकता है यदि आप गलती से झगड़ा कर देते हैं ऐसा केवल इसलिए होगा क्योंकि यह आपके दृष्टिकोण को स्वीकार नहीं कर पाएगा।
  • बुरे दोस्तों की पहचान करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    चिपचिपा होते हैं उन लोगों से दूर खड़े हो जाओ इस प्रकार का व्यक्ति दूसरों के साथ साझा नहीं कर सकता जब वह आपको किसी और के साथ देखता है, तो वह ईर्ष्या करता है क्योंकि वह आपको चाहता है सब खुद के लिए यह रवैया एक अजीब पदानुक्रम पर आधारित होता है जो व्यक्ति आपको किसी और को महत्वपूर्ण रूप से जोड़ता है, उदाहरण के लिए, वह शायद ही आप को एक फिल्म देखने और देखने के लिए विचार करेगा, अगर उसका एक साथी है, क्योंकि उसका आधा उसका केंद्र बन जाता है ब्रह्मांड। और दूसरे व्यक्ति के साथ बहुत समय बिताने के लिए, जब मिठाई आधा व्यस्त है तो आप में आ जाएगा यह एक निश्चित संकेत है कि व्यक्ति को अकेले कैसे नहीं पता है और उसे एक बच्चे को घराने की जरूरत है सुनिश्चित करें कि यह मित्र आपको जल्द से जल्द डाउनलोड करेगा जैसे ही साथी दिखता है।
  • बुरे दोस्तों की पहचान करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    जो भी अनुकरण करता है उसे भूल जाओ आप पर नकली मुस्कुराहट, लेकिन जब वह दूसरों के साथ होता है तो वह आपको मौखिक रूप से इनकार करते हैं वह ड्रग्स ले सकता है लेकिन इसे अस्वीकार कर सकता है यह वादा कर सकता है कि यह कभी भी नहीं रखेगा। यह हमेशा आपको पकड़ में रखेगा वह इस तथ्य को सही ठहराने के लिए बहाने बना देगा कि उसने आपको बुलाया नहीं है।
  • बुरे दोस्तों की पहचान करने वाले नाम की छवि का चरण 6
    6
    स्नोब से बचें एक स्नोबी व्यक्ति आपकी संस्कृति या जातीयता की वैधता को नहीं पहचानता है यह मित्र आपको कुछ अलग समझता है और सोचता है कि अनुचित शब्दों का उपयोग करके अपने मूल का अपमान करना सही है, जबकि यह जानकर कि वे आपको अपमान करेंगे वह आप के लिए स्वीकार नहीं कर सकते हैं।
  • बुरे दोस्तों की पहचान करें शीर्षक 7 छवि
    7
    जासूस से छुटकारा पाएं कोई नहीं चाहता कि कोई अपनी अपनी चीज़ों को नियंत्रित करे। जहां तक ​​आप जानते हैं, यह तथाकथित दोस्त किसी और के लिए काम कर सकता है जो आपके बारे में जानकारी चाहता है। वह जासूसी तकनीक का इस्तेमाल कर सकता है क्योंकि वह ईर्ष्यापूर्ण है या आपको एक सबक दे सकता है। शायद आप अपने दोस्तों और परिचितों के नेटवर्क के करीब पहुंचना चाहते हैं। वास्तव में परवाह नहीं करते हैं, इसलिए जैसे ही आप अपने गंदी खेल की खोज करते हैं, हमें जल्द ही कटौती करने का प्रयास करें।
  • आपको महसूस हो सकता है कि इन लोगों को हमेशा सब कुछ चाहिए उदाहरण के लिए, आप किसी दूसरे मित्र से बात कर रहे हैं, जबकि यह व्यक्ति मौजूद नहीं है, लेकिन वह आपसे क्या बात कर रहे हैं, यह पूछकर नीले रंग से बाहर आ जाएगा। शायद यह सिर्फ एक मामला है, पागल मत बनो यह बस एक हो सकता है "अंतरंग दोस्त", लेकिन एक जासूस आगे जा सकते हैं और ऐसा करेंगे, बहुत कुछ अक्सर वार्तालापों पर छिपाने की कोशिश करते हुए ई-मेल पढ़ते हैं, अपने मोबाइल फोन को पाठ संदेश पढ़ने के लिए उधार लेते हैं जो आप दूसरों के साथ विनिमय करते हैं
  • जासूस अक्सर झूठ बोलते हैं वे इसे नाम पर, उम्र और इतने पर कर सकते हैं।
  • निराश से सावधान रहना वे आपको ब्लैकमेल कर सकते हैं या आप को अत्याचार कर सकते हैं।
  • वे सभी का लाभ ले सकते थे।
  • यदि आपको लगता है कि धमकाया या धमकाया गया है, तो उन अधिकारियों या उन लोगों को बताएं जो आप पर भरोसा करते हैं।



  • बुरे दोस्तों की पहचान करने वाले नाम का चित्र चरण 8
    8
    उन लोगों के बारे में चिंता न करें जो आप की उपेक्षा करते हैं इस प्रकार की "मित्र" यह सचमुच क्रोधित है जब आप उसके साथ और अन्य लोगों के साथ बाहर निकलते हैं, तो वह आपसे बात कर रहा होगा और अपने दोस्तों के साथ मिलना शुरू कर देगा। जब आप उसके साथ और उसके दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तो वह आपकी अनदेखी करेगा "भूल" आपको पेश करने के लिए जब भी आप एक संवाद शुरू करने का प्रयास करते हैं, तो आप एक नज़र नहीं छोड़ेंगे, दूसरों से बात करते रहेंगे। यह शीतलता से मुखौटे वाली असुरक्षा का संकेत है - यह गलत है और स्वीकार्य नहीं है।
  • बुरे मित्र पहचानें चित्र 9
    9
    घुसपैठिए द्वारा घूर इस प्रकार का व्यक्ति आपके विचारों, अपने बौद्धिक ज्ञान का लाभ उठाता है, अपने अध्ययन संपर्कों, पेशेवर लोगों में हस्तक्षेप करता है, दूसरों के साथ आपकी बातचीत में और उन सभी लोगों का दोस्त बन जाता है जिनसे आप बात करते हैं, आप एक सीढ़ी के रूप में इस्तेमाल करते हैं जहां आप जाते हैं आप अपना खुद का रास्ता नहीं रखते हैं किसी दोस्त की उप-प्रजातियां किसी पदोन्नति की तलाश करती हैं या आपको सबसे अधिक प्रतिभाशाली सहकर्मियों के पीछे प्रचारित कर रही हैं, दूसरों की कीमत पर खुद को ख़ुद कर रही हैं या आपसे सुंदर बना रही हैं, जिसमें आप शामिल हैं
  • यदि आप कहते हैं कि आप अपने जूते पर एक व्यक्ति को बधाई देना चाहते हैं, तो वह आपको समय पर बर्ताव करेंगे जैसे कि उनका यह विचार था। यदि आप उसे नोटिस करते हैं कि कोई व्यक्ति किसी विशेष नौकरी के लिए आदर्श है, तो वह उसके लिए आवेदन करने से असुविधा करने का प्रयास करेगा। यदि आप एक समान व्यक्ति के साथ काम करते हैं, तो आप अपने विचारों के लिए श्रेय लेंगे, उन्हें बॉस के साथ संवाद करेंगे और उन्हें अपने स्वयं के रूप में बंद कर देंगे। यदि आप एक साथ कक्षा में हैं, सीधे आपके पास किसी भी शानदार अंतर्दृष्टि के साथ प्रोफेसर पर जाएं और दिखाएं कि वह उसका था।
  • बुरे मित्र पहचानें शीर्षक 10 छवि
    10
    रानी मधुमक्खी से बचें यह एक हावी ताल्लुक है यह व्यक्ति अपनी राय के अलावा अन्य रायओं को सहन नहीं करता है वह केवल आपको स्वीकार करेगा जितनी आपको लगता है। कुछ लोग इस तरह से व्यवहार करते हैं क्योंकि वे असुरक्षित हैं, दूसरों को वर्चस्व की आवश्यकता के साथ सिर्फ बेवकूफ हैं। इस श्रेणी में सबसे बुरी बात यह है कि मधुमक्खी रानी अक्सर दोस्तों का शोषण करते हैं, उन्हें एक दूसरे के खिलाफ डालते हैं ताकि उन्हें बहाव हो सके। वे नीच और घातक हैं, इसलिए दूर रहें।
  • भाग 2

    एक तरह से पता लगाएं
    बुरा मित्र पहचानें चित्र 11
    1
    तय करें कि क्या यह अभी भी इस दोस्ती को विकसित करने के लिए उपयुक्त है। यदि आपके पास एक है "बुरा दोस्त" जो नियमितता के साथ ऊर्जा, धैर्य और संसाधनों को बेकार करता है, तो यह आपके परिचयात्मक परिसंघों में अधिक विचार नहीं करना बेहतर होगा।
    • तय करें कि यह व्यक्ति परिचितों के बीच में रह सकता है। यह संदर्भ पर निर्भर करता है - यदि आपको उसके साथ काम करना जारी रखना है या यदि आप उसे परिवार के समारोहों में देखते हैं, तो एक शांत और अलग रवैया रखें। अगर व्यक्ति के पास आपके साथ औपचारिक संबंध नहीं हैं, तो आप पुलों को पूरी तरह से काट सकते हैं
  • बुरे दोस्तों को पहचानें शीर्षक 12 छवि
    2
    संपर्क संपर्क यदि आप हमेशा कॉल करने वाले हैं और आप मिस्ड उत्तरों से थक चुके हैं, तो उससे संपर्क करना बंद करो यदि यह व्यक्ति एक सच्चा दोस्त है, तो थोड़ी देर के लिए आपको नहीं सुना होने के बाद यह जीवित होगा और इसे पाठ संदेश, ई-मेल या फोन कॉल के लिए केवल कुछ मिनट लगते हैं। यदि आप इसे अब और महसूस नहीं करते हैं, तो आप उन दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना शुरू कर सकते हैं, जो वास्तव में आपकी देखभाल करते हैं।
  • बुरा मित्र पहचानें 13
    3
    अपने दोस्त को बताएं कि जब आपको लगता है कि यह सही समय है तो यह खत्म हो गया है। यदि आप अपने आप को दूर नहीं कर सकते और अपने निमंत्रणों को मना नहीं कर सकते हैं, तो आपको मित्रता समाप्त करने के बारे में ईमानदार होना चाहिए। हमें काटने का सबसे अच्छा तरीका है मित्र के चेहरे से या फोन से सामना करना, स्पष्ट रूप से समझाते हुए कि आप इन कारणों से उसके करीब रहने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं
  • दोषों के वाक्यों से बचें यद्यपि वे चीजों की तरह बातें करने के लिए नहीं आते हैं "यह आप नहीं है, यह मैं हूँ", आपको अपने लिए और अपने मन की शांति के लिए स्थिति को स्पष्ट करना होगा। अपमान से बचें और उसे जो आपको लगता है उसके लिए उसे दोष न दें।
  • इस व्यक्ति को याद दिलाएं कि उसके पास दूसरे दोस्त हैं।
  • टिप्स

    • इस लेख का उद्देश्य आपको उन मित्रों को डाउनलोड करने का लक्ष्य नहीं है जो समय के साथ बदल गए हैं। अपनी मित्रता विकसित करें और स्वाभाविक रूप से परिवर्तन करें: यह महत्वपूर्ण है यह लचीली दृष्टिकोण मित्रों को अद्वितीय और व्यक्तिगत होने और इन मामलों में इस दोस्ती का आनंद लेने की अनुमति देती है। समस्या तब होती है जब दोस्ती एक तरफ होती है और आपको शोषण लगता है।
    • सच्चा मित्र हमेशा आपके लिए होगा।
    • यह समझने की कोशिश करें कि आपके मित्रों ने छोटे झगड़े होने पर और कैसे व्यवहार किया। अगर वे नाराज हैं लेकिन फिर भी हमें अपने दोस्त बने रहें, तो वे आपसे प्यार करते हैं। अगर, दूसरी तरफ, वे आपके संबंधों को समाप्त करने की कोशिश करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे जो उम्मीद करते हैं वह नहीं देते हैं, वे सच्चे दोस्त नहीं हैं।
    • सीमा निर्धारित करें इस बात पर विचार करें कि जब आप प्रश्न में व्यक्ति से अलग होते हैं तो आप कैसा महसूस करते हैं इस तरीके से आप प्रतिबिंबित कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि वह आपके लिए एक अच्छा दोस्त है या नहीं।
    • कभी-कभी दोस्त चिपचिपा होते हैं क्योंकि उनके पास बहुत से नहीं होते हैं या वे आपको एक भाई मानते हैं।
    • कभी भी मन न करें जो कपटपूर्ण व्यवहार करता है या कुछ भी नहीं करता है, लेकिन आपसे कुछ उम्मीद करते हैं। यह आपको किसी व्यक्ति के बजाय एक ऑब्जेक्ट का अधिकार ग्रहण करता है।
    • यह मत भूलो "सच्चे दोस्त की आवश्यकता के समय में देखा जाता है"।
    • चिकित्सक Seuss उद्धरण: हो कि तुम कौन हो और कहो कि तुम क्या सोचते हो, क्योंकि जो लोग आपको पकड़ते हैं उन्हें समस्या नहीं होगी, और जिनके पास यह होगा, आप परवाह नहीं करते हैं.
    • यदि आपका मित्र बदतर के लिए बदलता है (पहले वह हमें रखता है लेकिन फिर आप पर ध्यान नहीं देता) तो दूरी ले लो इस तरह से आप फिर से जोड़ सकते हैं यदि यह बेहतर है या आपको छोड़ देता है यदि इसे और भी बदतर हो जाता है

    चेतावनी

    • आपके पास दोस्ती को तोड़ने की शक्ति होनी चाहिए, अगर आप एक निष्पक्ष सौदा तक नहीं पहुंच सकते। एक मित्र जो आपको अपने बदमाशी का विषय बनाता है, वह मित्र नहीं है। एक सच्चा दोस्त जानता है कि कैसे समस्या को पहचानना है और इसे हल करने में योगदान दे सकता है।
    • याद रखें कि अवसरवादी पहले दोस्ती का ढोंग करते हैं, फिर वे आप का उपयोग करते हैं, फिर वे आपको डाउनलोड करते हैं।
    • बहुत ज्यादा उम्मीद न करें और बहुत सारे नियम सेट न करें इसका अर्थ है कि आपके आयाम में अन्य लोगों को फँसाने का मतलब है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com