किसी के मूड को कैसे बढ़ाएं, जिसने खराब ग्रेडों को ले लिया है

क्या कोई दोस्त या परिवार का सदस्य है जो किसी परीक्षा में गलत हो गया या कक्षा में प्रश्न हो गया? सबसे मुश्किल विषयों में उच्च अंक लेने में आसान नहीं है, लेकिन यदि आप थोड़ा `प्रतिबद्धता डालते हैं तो असंभव नहीं है अगर आपके पास कोई व्यक्ति अध्ययन में खराब नतीजे निकालता है, तो उसे खुश करने की कोशिश करें और उसे न छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें एक हाथ पकड़ने के लिए जानें ताकि आप इस स्थिति से निपट सकें और भविष्य के लिए आशा का पालन कर सकें।

कदम

भाग 1

अपना समर्थन दें
छवि डैल विद आपका मोम डूइंग ड्रग्स स्टेप 3
1
इस व्यक्ति को भाप छोड़ने का मौका दें। कभी-कभी जब किसी को हम परवाह है, तो वह जमीन पर मनोबल करता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उसे सुनने के लिए। इसलिए, बीमार लोगों को अपनी अध्ययन की समस्याओं के बारे में शिकायत करने का अवसर प्रदान करें। उसके लिए यह उनकी कठिनाइयों को व्यक्त करने के लिए अविश्वसनीय उपचारात्मक होगा इसके अलावा, उसे भाप छोड़ने की इजाजत देता है, आप उसके प्रति स्नेह दिखाएंगे।
  • इसकी दिशा बदल कर और उसकी आंखों की तरफ देखने के द्वारा इसमें भाग लेने के साथ सुनो। उचित अभिव्यक्तियों को लिखें या उपयोग करें, जैसे कि "उह-ना", यह दिखाने के लिए कि आप उसके शब्दों पर ध्यान दे रहे हैं।
  • जब वह बोलना खत्म कर चुका है, तो अपने मन की स्थिति को उजागर करके उसने जो कुछ कहा, उस पर विचार करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "आप काम पर लगाए वोट के लिए आप बहुत गुस्से में दिखते हैं"। फिर उन्हें वाष्प छोड़ने का मौका दें। यह अभी तक उसकी मदद करने का सही समय नहीं है "का समाधान" समस्या
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    2
    उसे बताओ कि आपने एक महत्वपूर्ण अवधि कैसे पारित की है इस कठिन परिस्थिति में अपने समर्थन की पेशकश करने के लिए अहंकार से प्रतीत होता है, अपने मुश्किल क्षण के बारे में उससे बात करने की कोशिश करो यह आपकी पढ़ाई या किसी अन्य बाधा से मुकाबला कर सकता था। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपका संदेश स्पष्ट है: अगर यह संघर्ष जारी है, तो वह किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति से निपटने में सफल हो सकता है
  • शुरुआत में आप अपने आप को खोलने और किसी को अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं। हालांकि, अनुभव आपके द्वारा किए गए का पूरा भरोसा, ध्यान दें है कि, सभी के जीवन में कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है कि मन में रखने के लिए और आप उन्हें दूर कर सकते हैं कि वे दुर्गम प्रतीत के लिए।
  • इमेज शीर्षक वाला इश्कबाज़ विद ए गर्ल आप बरीली चरण 4 देखें
    3
    उसे आप के रूप में एक हाथ देने का प्रस्ताव। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो शायद ऐसा कुछ हो जो आप सहायता के लिए कर सकते हैं क्या आप उस विषय में झुका रहे हैं जिसमें यह बुरा है? शायद आप इसे सुधारने का सुझाव दे सकते हैं। क्या आपके पास अध्ययन की एक अच्छी पद्धति है? हो सकता है कि आप इसे और अधिक तैयार करने के लिए कुछ सलाह दे सकें।
  • विचार करें कि आप भी आपकी मदद नहीं कर सकते उसे मदद करने के तरीके पर विचार करने के बजाय, बस उसे पूछें: "क्या मैं कुछ भी कर सकता हूं?", और देखें कि वह कैसे जवाब देता है। यदि आप स्वीकार करते हैं, तो उसे बताएं कि उनकी ज़रूरतें क्या हैं इस तरह, आप कुछ अनुचित कहने का जोखिम नहीं उठाएंगे, एक अभिमानी व्यक्ति द्वारा गुजरते हुए।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे उसकी योग्यता का याद दिलाना उसे खुद में विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित करें बुरे ग्रेड के बाद आत्मविश्वास के लिए एक गंभीर झटका भुगतना सामान्य है। इसलिए, उनके कुछ गुणों पर उसे ईमानदारी से बधाई देने का सही समय लगता है। स्कूल में असफल रहने के बावजूद उसकी शक्तियों का स्मरण करो
  • आप उसे बता सकते हैं: "मुझे पता है कि गणित में 4 लेना कितना बुरा है। सौभाग्य से, आपको अंग्रेजी में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है इस मामले में आप सबसे अच्छे हैं!"। सुनिश्चित करें कि तारीफ ईमानदार है और आपके दोस्त को यह पता चलता है कि आप इसे केवल खुश करने के लिए ही नहीं करते हैं
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 7 नाम वाली इमेज
    5
    उसके बगल में घूरना यदि वह खराब ग्रेड के बारे में परेशान है, तो अधिकतम समर्थन जो आप उसे दे सकते हैं वह आपकी उपस्थिति है। आपको बस उसके करीब रहना होगा अगर वह चाहें तो रोने के लिए कंधे की पेशकश करें आपकी स्थिति को हल करने या इसे किसी भी तरह से सुधारने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है। इसका सामना करने के लिए उसके ऊपर निर्भर है, लेकिन वह निश्चित रूप से आपके समर्थन की सराहना करेंगे और तथ्य यह है कि आप यह स्वीकार कर सकते हैं कि यह कितना अप्रिय है।
  • भाग 2

    मूड को विचलित करने और हल करने के लिए इसे प्रोत्साहित करें
    बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 1 नाम वाली इमेज
    1
    एक दिन की यात्रा का सुझाव दें अगर किसी मित्र या परिवार के सदस्य को सिर्फ इतना कहा गया है कि उसने एक खराब ग्रेड लिया है, तो आप उसे तुरंत उत्साह की यात्रा का सुझाव दे सकते हैं। यदि आपके पास एक ड्राइविंग लाइसेंस है, तो एक दिन में देखने के लिए एक दिलचस्प गंतव्य चुनें। यदि आप ड्राइव नहीं करते हैं, तो अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें और शहर में जाने के लिए एक अच्छी जगह के बारे में सोचें।
    • अप्रत्याशित मोड़ को सुधारने के लिए, आप उसे बुरी खबरों से अस्थायी रूप से विचलित करने की अनुमति देंगे। इसके अलावा, यह नियमित रूप से बोरियड को तोड़ने और मज़ेदार बनाने का एक शानदार तरीका है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हँसते चरण 2
    2
    एक मूवी या कॉमिक वीडियो देखें जैसा पुराना कहावत कहता है: "हँसी सबसे अच्छी दवा है"। अपने दोस्त को हंसी के साथ शर्मिंदगी बनाओ, भले ही कुछ क्षणों के लिए ही इस तरह, वह खराब रिपोर्ट कार्ड प्राप्त करने के बाद अच्छे हास्य का पता लगाएगा। इसके अलावा, कुछ अध्ययनों के अनुसार, हँसी तनाव से मुक्त हो जाता है और स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।
  • जानवरों या बच्चों के बारे में मजेदार वीडियो की तलाश में यूट्यूब पर सर्फ वैकल्पिक रूप से, टीवी चालू करें और कॉमेडी फिल्म देखें। आपका लक्ष्य उसे हल्का महसूस करने और कुछ तनाव को दूर करने में मदद करना है।



  • छवि शीर्षक बूस्ट स्व एस्टीम चरण 17
    3
    हरे रंग में चलना क्या आपके मित्र ने अपने कमरे में बुरे ग्रेडों के बारे में सोचने के लिए चुप किया? एक त्वरित और सस्ती व्याकुलता है जो उसे अपने मन की स्थिति में सुधार करने की अनुमति देगा बाहर जाना है। यदि आप कर सकते हैं, तो शहर में किसी स्थान की जगह प्रकृति से घिरा हुआ स्थान चुनें। कुछ शोध के अनुसार, हरे रंग में चलने से कोर्टिसोल (तनाव हार्मोन) का उत्पादन कम हो जाता है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 5 नाम वाली इमेज
    4
    बैलाड्स। अपने दोस्त को शरीर में जाने और एंडोर्फिन प्रसारित करने में मदद करने के लिए नृत्य करने का सुझाव दें। एक सीडी पर अपने पसंदीदा गाने ले लीजिए और संगीत के ताल को झुकाव के लिए तैयार अपने घर में दिखाओ! एक उत्कृष्ट अभ्यास होने के अलावा, नृत्य मूड बढ़ा सकता है और आत्मसम्मान को बढ़ावा देता है।
  • इसके अलावा, यह रिलीज है शरीर के आंदोलनों के साथ इन भावनाओं को व्यक्त करने के द्वारा आपका मित्र अधिक आसानी से क्रोध, निराशा और निराशा को व्यक्त कर सकता है
  • भाग 3

    अपनी प्रेरणा बढ़ाएं
    एक ऐसे व्यक्ति के साथ मित्र बनें जिसका शीर्षक उच्च IQ चरण 7 है
    1
    उसे फिर से प्रयास करने की सिफारिश करें याद रखें कि जितनी जल्दी या बाद में हर कोई जीवन के रास्ते में बाधाओं का सामना करेगा और यह कि वास्तव में क्या मायने रखता है प्रतिक्रिया करना है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ स्कूल को संबोधित करने और दृढ़ता से होने के लिए महत्व दें। कौशल की तुलना में समर्पण को और अधिक जोर देने की कोशिश करें हर कोई एक आदर्श छात्र नहीं है, लेकिन वे अपनी पूरी कोशिश कर सकते हैं और कर सकते हैं।
    • कुछ उत्साहजनक उद्धरण का उपयोग करने के लिए भी प्रयास करें जो उसे अधिक आशावाद के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। उदाहरण के लिए, एक प्रसिद्ध कहावत कहती है: "जब कमला ने सोचा कि दुनिया खत्म होने वाली है, तो यह एक तितली में बदल गई"।
  • एक व्यक्ति को अस्वाभाविक महसूस करना शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आपके वोट आपकी पहचान को प्रदर्शित नहीं करते हैं सिर्फ इसलिए कि वह किसी कार्य के साथ गलत हो गया है या एक सवाल का यह मतलब नहीं है कि वह ठीक नहीं हो सकता है और प्रगति कर सकता है। एक बुरे ग्रेड एक ऐसा तरीका है जो एक निश्चित क्षेत्र में कुछ अंतराल का पता लगाता है, लेकिन अध्ययन और लागू करने से बेहतर हो सकता है। यह दर्शाता है कि वह एक निश्चित क्षण पर क्या जानता था।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि अब यह बहुत स्पष्ट नहीं है कि यह उत्पाद अंशों के बीच कैसे काम करता है, लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि आप अगले गणित के कार्य पर बेहतर अंक लेने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे!"।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि आप अपने वोट से खुश नहीं हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप हैं बेवकूफ. आपको इस अवधारणा को समझ नहीं आया"।
  • एक ऐसे व्यक्ति के साथ मित्र बनें जिसका शीर्षक उच्च IQ चरण 13 है
    3
    प्राप्य हैं लक्ष्यों को स्थापित करने में उनकी सहायता करें एक मित्र के रूप में, आप यह सुझाव देकर बुरे ग्रेड के बाद साहस पैदा कर सकते हैं कि आप एक लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं जो उसे अपने अकादमिक प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है। इस तरह, कुछ ध्यान और प्रगति करने के लिए, आत्मविश्वास हासिल करने में सक्षम होंगे।
  • ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य यथार्थवादी और प्राप्य होना चाहिए, इसे पानी में छेद बनाने के लिए नहीं लेना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आपके पास विषय में 4 था, तो यह बकवास है कि आप अगली तिमाही के अंत तक 8 लेने का प्रयास करें। शायद आप 4 को 6 या 6 और ½ में बदल सकते हैं, जो कि अधिक उचित और व्यवहार्य है।
  • परेशानी के बिना बिना परेशानी के चरण 3
    4
    समय व्यवस्थित और प्रबंधित करने की अपनी क्षमता में सुधार के लिए प्रोत्साहन कुछ मामलों में, आपको एक बहुत ही चतुर लड़के से निपटना पड़ सकता है, हालांकि, उसे समय पर अपना होमवर्क पूरा करने में कठिनाई हो रही है या पूरी तरह से इसे करने की उपेक्षा करना। ऐसी परिस्थितियों में, आप कुछ समय प्रबंधन और संगठन रणनीतियां सीख सकते हैं जो आपको बेहतर बनाने में सक्षम बनाती हैं। कुछ सरल सुझावों में शामिल हैं:
  • चेक लिखने के लिए एक डायरी का उपयोग करें
  • सभी विषयों में व्यवस्थित करने के लिए प्रत्येक बाइंडर या नोटबुक के लिए एक अलग रंग का उपयोग करें।
  • समयसीमा से कम से कम एक या दो दिन पहले कार्यों को खत्म करने का प्रयास करें।
  • एक दैनिक और साप्ताहिक कार्यक्रम की योजना बनाएं।
  • एक मेहनती और ईमानदार छात्र होने के लिए आपको अपने बैग में जो कुछ भी आवश्यकता है उसे रखें।
  • उस जगह में परेशान या विचलित होने से बचें, जिसमें आप अध्ययन करते हैं।
  • नियमित समय पर अध्ययन करें और छोटी अवधि की योजना बनाएं (उदाहरण के लिए, 30 मिनट के बाद आप अपने आप को 5 मिनट का ब्रेक दें)।
  • नोट लेने के लिए एक विधि है
  • पुरस्कार की एक प्रणाली को अपनाने के लिए जो उसके होमवर्क को समाप्त करने के लिए प्रोत्साहित करता है
  • क्रैशिंग चरण 21 के बिना एक एपी कक्षा ले लीजिए छवि
    5
    शिक्षकों के साथ संचार शुरू करने के लिए उन्हें सलाह दीजिए कभी-कभी, शिक्षकों को यह नहीं पता है कि कोई शिक्षण पद्धति प्रभावी है या नहीं शिक्षकों से उनकी कमियों के बारे में बात करने के लिए अपने मित्र को प्रोत्साहित करें वे उन्हें अतिरिक्त अभ्यास दे सकते हैं ताकि वे एक अवधारणा को अच्छी तरह समझ सकें या यहां तक ​​कि घर पर अभ्यास करने के लिए कुछ ऑनलाइन सीखने के उपकरण का सुझाव भी दें।
  • आपको कक्षा में अधिक शामिल होने और पाठ के दौरान प्रश्न पूछने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। घर पर थोड़ा अभ्यास करें और उसे अपना हाथ बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करें और उन प्रश्नों को पूछें जो उन्हें किसी विषय को बेहतर ढंग से समझें।
  • कक्षा में पुराने होमवर्क की समीक्षा करने के लिए उसे बताएं कि वह अपने अंतराल या मार्ग के लिए कितना मुश्किल है। आप उसे प्रोफेसर से पूछने के लिए भी सलाह दे सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि उसे निजी सबक लेना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com