कैसे अपनी लड़की के साथ एक तीव्र झगड़ा के बाद ठीक करने के लिए

अपनी प्रेमिका के साथ चर्चा करने के बाद आप क्या कर सकते हैं? यह संभावना है कि आप दोनों को असंतोष, क्रोध या भ्रम का अनुभव यदि आप अपने रिश्ते को सुरक्षित रखने का इरादा रखते हैं, तो इसका समाधान करने का कोई तरीका है। अपनी झगड़े का विश्लेषण करके शुरू करो, फिर समझ और नम्रता के साथ स्थिति का सामना करने की कोशिश करें।

कदम

भाग 1

झुंझलाना का विश्लेषण करें
आपकी प्रेमिका के चरण 1 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
1
शांत करने की कोशिश करें लड़ाई होने के बाद आप किसी तर्क को ठीक करने की उम्मीद नहीं कर सकते। एक विपरीत उत्पन्न होने के बाद से, खुद को गुस्सा छोड़ने के लिए पर्याप्त समय दें। शांत करने और अपनी भावनाओं को सही ढंग से चयापचय करने के लिए कुछ घंटों या कुछ दिनों तक प्रतीक्षा करें एक लंबी सैर करें, एक मित्र को चलो, एक फिल्म देखना अपने आप को ऐसी चीजों में शामिल करने की कोशिश करें जो आपके नसों को फैल सके, जब तक कि आप स्थिति को अधिक निष्पक्ष नहीं देखते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी प्रेमिका को पता है कि आप शांत करने के लिए समय ले रहे हैं डिले, उदाहरण के लिए: "मैं वास्तव में परेशान हूँ और मुझे स्थिति की प्रक्रिया के लिए समय चाहिए। क्या हम कल इसके बारे में बात कर सकते हैं? मैं अब शांत करना चाहूंगा"।
  • आपकी प्रेमिका चरण 2 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    2
    झगड़े के कारण का विश्लेषण करें आप बिना किसी कारण के लिए बहस करते हैं। चर्चा करने वाले कारकों का विश्लेषण करने के लिए समय निकालें और देखें कि क्या आप अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं
  • समीक्षा करें कि क्या हुआ। आपने बहस क्यों शुरू की? क्या चर्चा चालू? तुमने क्या कहा? क्या आप उन शब्दों के लिए खेद है जो आपने इस्तेमाल किए थे? क्यों या क्यों नहीं?
  • ध्यान रखें कि यादें व्यक्तिपरक हैं, विशेष रूप से सबसे तनावपूर्ण परिस्थितियों में यह संभावना है कि, आप के विपरीत, आपकी प्रेमिका विवाद के एक निश्चित पहलू को याद करती है। यह सामान्य है जरूरी नहीं कि इसका मतलब है कि आप में से एक झूठा है। यह सिर्फ इतना है कि तनाव स्मृति में अमिट यादों को छोड़ सकती है, जो वास्तविकता के अनुरूप नहीं है
  • आपकी प्रेमिका के चरण 3 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    3
    आप जो महसूस कर रहे हैं उसे स्वीकार करें तर्क के बाद, उठने वाली भावनाओं को स्वीकार और सामना करना आवश्यक है। यद्यपि हम शायद क्रोध और उदासी जैसी भावनाओं से नफरत करते हैं, लेकिन इन्हें नज़रअंदाज़ करने की बजाए उन्हें पहचानना महत्वपूर्ण है।
  • उन्हें दंड देने के द्वारा, एक जोखिम है कि वे लंबे समय में फंसना है। अगर आपको गुस्सा आ रहा है, तो अपने आप को गुस्सा होने से रोकें। यदि आप उदास हैं, तो अपने दुःख दबाना मत
  • इस तथ्य को स्वीकार करें कि भावनाएं मानसिक स्थिति नहीं हैं जो तर्कसंगतता के क्षेत्र से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपकी प्रेमिका ने आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई है, तो यह तर्कसंगत रूप से महसूस करने के लिए इतना उपयोगी नहीं है कि वह किसी निश्चित तरीके से व्यवहार नहीं कर रही है। कृपया ध्यान दें कि जब आप असहमत हैं, तो आपके दोनों को भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया देने का अधिकार है, भले ही आपकी प्रतिक्रिया शायद पूरी तरह से तार्किक और रैखिक नहीं हो।
  • भाग 2

    एक मुकदमेबाजी उपाय लंबित
    आपकी प्रेमिका के चरण 4 के साथ फिक्स ए विशाल अजरलम् शीर्षक वाली छवि
    1
    एक स्पष्टीकरण सुझाएं जब आप दोनों शांत हो गए हैं, तो उनसे बात करने के लिए आमंत्रित करें कि क्या हुआ है। गर्म चर्चा के बाद, यह सुनिश्चित करना स्पष्ट करना आवश्यक है कि दोनों दलों ने स्थिति का सामना करने के लिए आवश्यक शांतता प्राप्त कर ली है।
    • सही परिस्थिति को बोलने के लिए चुनें ताकि बाहरी बाधाएं न हों जो आपकी मीटिंग की अवधि को सीमित करते हैं। सप्ताह के दौरान या सप्ताहांत में एक शाम चुनें, जब आप में से कोई भी अगले दिन काम करने के लिए अगले दिन उठने के लिए मजबूर हो जाता है। खाने के तुरंत बाद शाम के पहले भाग में भाषण को संबोधित करने की कोशिश करें, अन्यथा बातचीत के दौरान दोनों भूख और उनींदापन में हस्तक्षेप हो सकता है
    • यदि आप एक साथ नहीं रहते हैं, तो उस स्थान का चयन करने का प्रयास करें जो तटस्थ क्षेत्र दोनों के लिए प्रतिनिधित्व करता है जिसमें आप तुलना कर सकते हैं। अगर एक तरफ यह एक सार्वजनिक स्थान पर अपने रिश्ते पर चर्चा करने के लिए अजीब लगेगा, दूसरी तरफ यह निश्चित है कि तटस्थ क्षेत्र में आप दोनों को आसानी से अधिक महसूस करते हैं। आप कुछ लोगों द्वारा अक्सर एक स्थान प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि एक विशाल और शांत आंतरिक कमरे या एक आम तौर पर अनचाहे वाले पार्क के साथ बार
  • आपकी प्रेमिका के चरण 5 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    2
    शरीर के साथ खुले तौर पर संवाद करें अपनी झगड़े की बात करते हुए, अपने आप को संवाद के लिए खोलने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें। इस तरह चर्चा सुस्त और लाभदायक होगी।
  • आँख में दूसरे व्यक्ति को देखो हर बार आप को यह दिखाने के लिए मंजूरी दी कि आप उसे सुन रहे हैं। कभी अपनी बाहों को पार मत करो और आसन न मानें जो आपको तनाव महसूस करते हैं घबराहट के व्यवहार से बचने की कोशिश करें, शायद कपड़े पहनकर या अपने हाथों को मोड़ना।
  • आप समय-समय पर मंजूरी देते हैं: यह एक गैर-मौखिक इशारा है जिसके साथ आप दूसरे व्यक्ति के शब्दों पर ध्यान देना दिखाते हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 6 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    3
    जब आप बोलते हैं तब अपने संचार कौशल का उपयोग करें जब आप अपने झगड़े पर टकराव जारी रखते हैं, तो आपको भी अच्छी मौखिक संचार की आवश्यकता होती है। आपकी प्रेमिका को पता होना चाहिए कि आप अपनी समस्या का हल ढूंढने को तैयार हैं, इसलिए अपने आप को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने का प्रयास करें
  • जब आप बोलें तो स्पष्ट और संक्षिप्त रहें बहुत अधिक विवरण शामिल न करें और बिंदुओं पर आने वाले भाषणों को बनाने का प्रयास करें। जब वह बोलती है तो अपनी प्रेमिका को बाधित न करें हमेशा पूछें अगर आपके शब्द स्पष्ट हैं अगर उसे कुछ समझ में नहीं आता है तो उसे स्पष्टीकरण के लिए कहो।
  • पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें इस तरह आपको स्थिति के बारे में निर्णय लेने के बजाय अपने मन को व्यक्त करने का विश्वास होगा। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "आपको एक अतिरंजित प्रतिक्रिया थी कि मुझे देर हो गई थी और आप ने मुझे अपने दोस्तों के सामने शर्मिंदा किया था", इसके साथ प्रयास करें: "जब आप अपने मित्र के सामने देर से होने के लिए मुझे अपमानित करते हैं, तो मुझे शर्मिंदा महसूस हुआ"।
  • आपकी प्रेमिका के चरण 7 के साथ फिक्स ए विशाल अजरलॉग शीर्षक वाली छवि
    4



    दूसरे व्यक्ति के मनोदशा को मान दें यह सुनना बहुत निराशाजनक हो सकता है कि आपका साथी आपको कितना महसूस नहीं कर रहा है यहां तक ​​कि अगर आप अपनी प्रेमिका से किसी खास स्थिति की व्याख्या के अपने तरीके से सहमत नहीं हैं, तो उसे समझने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं, वह उसे स्वीकार कर लेते हैं।
  • अक्सर, किसी अन्य व्यक्ति की भावनात्मक स्थिति को स्वीकार करने का सरल संकेत एक स्थिति में पैदा होने वाले तनाव को कम कर देगा। यह दमित नकारात्मक ऊर्जा को मुक्त कर सकती है और अपनी प्रेमिका को समझ सकती है कि आप वास्तव में उसे खुश करने के लिए तैयार हैं।
  • आप प्रतिक्रिया को स्वीकार नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक पार्टी में आपने जो मजाक किया है, उसके बारे में वह नाराज है। आप कहने का मोहक हो सकते हैं: "मैं सिर्फ मजाक कर रहा था और अब आप अतिरंजना कर रहे हैं"। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि उन्होंने असमानता से प्रतिक्रिया व्यक्त की, तो यह मुद्दा यह है कि आप अपनी भावनाओं को चोट पहुँचा सकते हैं। भावनात्मकता से प्रेरित प्रतिक्रिया कुछ ऐसा नहीं है जिस पर सीधे नियंत्रण का प्रयोग करना संभव है। इसके बजाय, उसे बताने की कोशिश करें: "यह आपको दुख देने का मेरा इरादा नहीं था, लेकिन मुझे खेद है कि मेरा मजाक आपको भुगतना पड़ा। मैं देख रहा हूं कि आप कितने परेशान हैं और मुझे अपमानित किया गया है"।
  • आपकी प्रेमिका चरण 8 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    5
    समझें कि आप किन बातों से असहमत हैं। लगभग हर कुछ समस्याएं पैदा होती हैं जब राय सहमत नहीं होती हैं। यह सामान्य है, क्योंकि हर कोई अलग है अपने मतभेदों को समझने का मौका और आप एक मीटिंग बिंदु कैसे मिल सकते हैं, इस बारे में एक चर्चा पर विचार करें।
  • शायद आपके संबंधों के बारे में थोड़ा अलग विचार हैं। शायद आपके पास हास्य की एक अलग भावना है शायद आपके पास एक साथ बिताए समय के बारे में अलग-अलग ज़रूरतें हैं और अपने आप को समर्पित करने के लिए क्षण हैं जो भी हो, जोड़े में रिश्तों के कुछ पहलुओं पर हमेशा भिन्नता होती है।
  • समझने की कोशिश करें कि क्या कोई मौलिक समस्या है जिससे आपको लड़ने में मदद मिली है यदि आपके पास एक गर्म चर्चा है, तो यह एक अप्रासंगिक समस्या से पैदा होने की संभावना नहीं है। यह समझने की कोशिश करें कि आप किस बात से असहमत हैं और आप अपने आप को फिर से मेल करने के लिए क्या कर सकते हैं। कभी-कभी पहचानने का एक साधारण तथ्य यह है कि आपके पास किसी विशेष विषय पर एक अलग विचार है, तनाव को कम करने में मदद मिल सकती है। यदि आप यह समझने में सक्षम हैं कि आप चरित्र के दृष्टिकोण से कितना अलग हैं, अंततः आप कुछ पहलुओं को एक कम व्यक्तिगत तरीके से देख सकेंगे।
  • आपकी प्रेमिका चरण 9 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    6
    हमें खेद है। लड़ाई के दौरान आयोजित किए गए व्यवहार और भूमिका को प्रतिबिंबित करने के बाद, किसी भी गलत कार्रवाई के लिए माफी मांगें। सटीक रहें आपके लिए यह कहना पर्याप्त नहीं है: "मुझे क्षमा करें"। बल्कि, कहने का प्रयास करें: "मुझे माफ़ करना, जब आप परीक्षाओं का अध्ययन कर रहे थे तब मैंने आपकी सहायता नहीं की थी"। एक ईमानदारी से बहाना, यह दर्शाते हुए कि आपने अपनी लड़की की चिंताओं को सुना और समझा है, रिश्ते सुधारने में बहुत कुछ कर सकता है।
  • भाग 3

    भविष्य में और मुकदमेबाजी को रोकना
    अपनी प्रेमिका के चरण 10 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    1
    अगर नई समस्याएं पैदा होती हैं तो तुरंत स्पष्ट करें जैसे ही आप देखेंगे कि एक समस्या राख के नीचे है, तो इसे अनदेखा न करें। इसके बजाय, जटिल होने से पहले इसकी चर्चा करें इस तरह से आप भविष्य में किसी भी विस्फोट से बचेंगे।
    • यदि आप सब कुछ अंदर रख देते हैं, तो आप जल्द से जल्द पिछली चीजों को फिर से शुरू करने का खतरा बनाते हैं जैसे कि एक और लड़ाई टूट जाती है। इस तरह आपकी प्रेमिका पर हमला और घेर लिया जाएगा। जब कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो तुरंत उसे संबोधित करें हालांकि छोटे, यह समय के साथ ईंधन असंतोष की सहायता कर सकता है
  • आपकी प्रेमिका के चरण 11 के साथ फिक्स ए विशाल अर्गेल शीर्षक वाली छवि
    2
    नाराज न होने के बावजूद चर्चा को सुलझाने का एक तरीका खोजें जब स्थिति हाथ से निकलती है तो क्रोध पर प्रतिक्रिया करना मुश्किल हो सकता है यह अक्सर क्रोध का रास्ता देता है और निकटतम लोगों को दूर करने में समाप्त होता है। क्रोध करने के बिना समस्याओं को हल करने का एक तरीका खोजने का प्रयास करें एक शानदार तरीका पांच मिनट को रोकना और अपनी मनोदशा व्यक्त करना है, जैसे कि असहमति पैदा होने के बाद बोलने की कोशिश करने की बजाय।
  • अपनी प्रेमिका के चरण 12 के साथ फिक्स ए विशाल अजरलॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    भावनात्मकता से प्रभावित जरूरतों को सुनें झगड़े अक्सर इस तथ्य पर निर्भर होते हैं कि कुछ भावनात्मक जरूरतों की उपेक्षा की जाती है। जब आपकी प्रेमिका आपको परेशान करती है या निराश करती है, तो उसे समझने का प्रयास करें कि क्या उसे कोई ज़रूरत नहीं है कि आप कम नज़रअंदाज़ कर रहे हैं क्या आपने हाल ही में उससे दूर चले गए हैं? क्या आप इतने व्यस्त हैं कि आप उसके साथ बहुत समय नहीं बिता सकते हैं? यदि आप अपनी आवश्यकताओं का सम्मान कर रहे हैं और आप उपाय करने के लिए क्या कर सकते हैं पर विचार करें।
  • आपकी प्रेमिका चरण 13 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    4
    सुनिश्चित करने के लिए चर्चा को संक्षेप करें कि आप समझते हैं लड़ाई के बाद, हमेशा चर्चा करें कि आपने क्या चर्चा की है। आपको कैसा महसूस होता है? आप अपनी प्रेमिका को कैसा महसूस करते हैं? आप स्थिति सुधारने के लिए कैसे काम करने के इच्छुक हैं और आश्वस्त रहें कि ऐसा कुछ भी फिर से नहीं होता है? विवाद के मुख्य पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पांच मिनट का पता लगाना, आप दोहराए जाने से बचेंगे।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कैसे एक विषाक्त संबंध को पहचानना है यदि आप हैं "चीजों को हल करने के लिए एक लंबे समय की तलाश में" एक साथ खुश होने के बजाय, शायद आपका रिश्ता आगे के प्रयासों के लायक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com