एक वयस्क का एक प्रौढ़ शॉट कैसे प्रबंधित करें

एक बच्चे में गुस्सा का भयानक भयानक है, लेकिन यह वयस्कों या बुजुर्गों में भी डरावना हो सकता है अगर आपका साथी नियमित रूप से अपना गुस्सा खो देता है, तो इसके साथ निपटने का एक अच्छा तरीका है।

कदम

एक वयस्क के साथ डील शीर्षक छवि`s Temper Tantrum Step 01
1
जब वह चीखने लगे, तो उसे बताओ: "तुम नाराज हो" किसी की अवस्था को पहचानने और जागरूक करने का सरल तथ्य उसे शांत कर सकता है और चीजों को सही परिप्रेक्ष्य में वापस कर सकता है।
  • एक वयस्क के साथ डील शीर्षक छवि`s Temper Tantrum Step 02
    2
    यदि वह आप पर अपना क्रोध निभाना शुरू कर देता है (बिना किसी कारण के मौखिक और व्यक्तिगत हमलों के साथ) उसकी आँखों में दृढ़ता से देखो और कहें: "मैं इसे बर्दाश्त नहीं करता हूं"।
  • एक वयस्क के साथ डील शीर्षक छवि`s Temper Tantrum Step 03



    3
    यदि वह आग्रह करता है, कम से कम आधे घंटे के लिए घर छोड़ दें। तो यह रोष को कम कर सकता है और सोचने के लिए समय निकाल सकता है, इस तरह से जब तक यह विस्फोट नहीं हो जाता तब तक तनाव नहीं बढ़ता।
  • एक वयस्क के साथ डील शीर्षक छवि`s Temper Tantrum Step 04
    4
    वैकल्पिक रूप से, आप अपने साथी को अपने क्रोध में छोड़ सकते हैं और उसे अनदेखा कर सकते हैं, क्योंकि यह अपना निर्णय है सिर्फ इसलिए कि यह परेशान है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसमें शामिल करना चाहिए या उस पर प्रतिक्रिया करना चाहिए या आपको उसी मस्तिष्क के साथ जवाब देना चाहिए या आपको परेशान करना होगा और उसे अकेला छोड़ना होगा। बस इसे थोड़ी सी जगह दे दो, आप जो कर रहे थे उसे पूरा करें (हो सकता है कि वह उसे परेशान कर दे) और दूसरी गतिविधि पर आगे बढ़ें। जब आप उसके करीब होते हैं और उसे अपने कार्यों को प्रभावित करने की अनुमति नहीं देते हैं तो आपको छलांग लगाने पर चलना नहीं पड़ता है। जो आप कर रहे थे उसमें बाधा न करें और जब आप शांत हो जाते हैं तो आप इस बात पर चर्चा कर सकते हैं कि क्रोध के विस्फोट के कारण क्या हुआ है। यह एक और दिन भी हो सकता है भूलना या इस प्रकरण को अनदेखा न करें, महत्वपूर्ण बात यह है कि जब वह फिर से शांत हो जाए और उन मुद्दों पर चर्चा करने में सक्षम हो जाए जो उसे गुस्सा दिलाया, तब बात करने के लिए वापस लौटना है।
  • टिप्स

    • यदि आप कहते हैं कि आप निरंतर दुरुपयोग के रिश्ते को सहन करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उस स्थिति से बाहर निकलना महत्वपूर्ण है जो आप में हैं उनकी शैली की शैली कभी भी बदलेगी यदि आप कमजोर रहें। आप बहुत सावधान हैं कि एक ही क्रोध से प्रतिक्रिया न करें, भले ही वह मोहक हो। अगर आपको गुस्सा बहुत ज्यादा मिलता है, तो आपका साथी पहले ही अपना लक्ष्य हासिल कर चुका है।
    • पहले से तय करें कि खतरनाक इलाकों में फंसने के लिए सुरक्षित जगहों तक कैसे पहुंच जाना चाहिए।
    • जब वह नाराज हो, तो उसे दिखाए जाने के बजाय उसे दिखाए कि वह जब आप के साथ है, तो आप उसके व्यवहार को स्वीकार नहीं करेंगे। एक सुरक्षित कमरे में सेवानिवृत्त होने के लिए, किसी मित्र से बात करें, जब वह बहुत गुस्से में है या फिर उसे आपकी भावनाओं को बताने के लिए इसी तरह के कदमों के आसपास नहीं होने के लिए व्यवस्था करें।
    • यदि आप किसी स्टेडियम या पार्क की तरह सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो कहीं भी अपनी नज़रों से दूर जाएं।

    चेतावनी

    • आक्रामक या निराधार रूप से उत्तर न दें यदि आप देखते हैं कि उस दिशा में चर्चा चल रही है, तो इसे से बाहर शांत करने की कोशिश करें लेकिन जल्द ही करो! विषय को पता चले कि आप दूर जा रहे हैं ताकि स्थिति को और भी खराब न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com