कैसे मारो करने के लिए एक बच्चे को छोड़ो

बीट बहुत छोटे बच्चों में एक आम बात है सभी बच्चों को कभी कभी गुस्सा हो, और बहुत छोटे हैं, जो आम तौर पर मौखिक संचार और आवेग नियंत्रण के साथ कठिनाइयों है, उचित तरीके से क्रोध व्यक्त करने के लिए प्रयास करते हैं। क्या आपके पास एक बच्चा है जो पिटाई नहीं करता है? कुछ सरल युक्तियों को पढ़ने के लिए चरण 1 पर जाएं

कदम

भाग 1

समझना क्यों बच्चा धड़कता है
छवि शीर्षक वाला बच्चा एक बच्चा को स्टॉप हटिंग चरण 1
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि क्रोध एक सामान्य और स्वस्थ चीज़ है हर कोई कभी कभी गुस्सा हो जाता है, और आपका बच्चा कोई अपवाद नहीं है। विकास के प्रारंभिक दौर में होने के कारण, छोटे बच्चे अपने गुस्से को व्यक्त करने में सीमित होते हैं, और इसलिए कभी-कभी हरा और किक करने लगते हैं, जब वे जो चाहें नहीं प्राप्त करते हैं। यह उनके व्यवहार को बदला जाना चाहिए - गुस्सा नहीं।
  • छवि शीर्षक से एक बच्चा को स्टॉप हिट करने के चरण 2 का शीर्षक दें
    2
    समझे कि बच्चा एक भावना को व्यक्त करने के लिए संघर्ष कर रहा है। युवा बच्चों के पास बहुत सीमित शब्दावली है, और उनकी भाषा कौशल उन्हें अभी तक अपनी भावनाओं को ठीक तरह से वर्णित करने की अनुमति नहीं देती है। कभी-कभी वे शारीरिक रूप से तस्वीर लेते हैं क्योंकि वे शब्दों में उनकी निराशा व्यक्त नहीं कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा एक बच्चा को स्टॉप हंटिंग चरण 3
    3
    नियंत्रण के लिए बच्चे की जरूरत को पहचानें युवा बच्चों का जीवन पर बहुत कम नियंत्रण होता है: अधिकांश भाग के लिए, उन्हें वयस्कों द्वारा लगाए गए लय का पालन करना पड़ता है और वयस्कों के खेलने, खाने, पीना, पोशाक कहते हैं। पिटाई बच्चों को नियंत्रण की भावना देता है, मजेदार हो सकता है और उन्हें कुछ करने में सक्षम होने की भावना देता है
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा एक बच्चा को स्टॉप हिट स्टॉप 4
    4
    नकारात्मक मॉडल पर ध्यान दें कई युवा बच्चों लड़ने क्योंकि वे विकास के द्वारा ले जाया गया था, लेकिन अगर वे आप देखते हैं, एक बड़ी बहन, या किसी अन्य वयस्क जोर से बोलना गुस्से में या हिंसक, तो संभावना इस व्यवहार की नकल करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    उन स्थितियों को पता लगाएं जिनमें बाल धड़कता है
    हेटिंग स्टॉप हेटिंग चरण 5 के लिए एक बच्चा प्राप्त करें
    1
    अभी स्थिति का सामना करें यदि आपका बच्चा आपको या किसी अन्य को मारता है, तो आपको तुरंत स्थिति से निपटना होगा - इसे फिर से स्थगित नहीं करें युवा बच्चों का कारण और प्रभाव का भ्रमित अर्थ है, और यदि आप उन्हें डांटते हैं या बाद में उन्हें सज़ा देते हैं, तो वे आपके शब्दों को अपने पिछले कार्यों में जोड़ नहीं सकते हैं आपको यथासंभव स्पष्ट होना चाहिए।
  • छुटकारा पाने के चरण 6 के लिए एक बच्चा प्राप्त करें
    2
    स्पष्ट रूप से बताएं कि पिटाई स्वीकार्य नहीं है लोगों को मारना कहते हैं दर्द होता है और आप इसे अनुमति देने का इरादा नहीं करते।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा एक बच्चा को रोकने के लिए कदम 7
    3
    ठीक से सज़ा देना। भविष्य में दुर्व्यवहार के लिए स्वतंत्र महसूस अगर आप बच्चे को एक बार इसके साथ दूर होने की अनुमति देते हैं, - अपने बच्चे को हरा करने के लिए जारी हैं, तो आप एक स्पष्ट परिणाम स्थापित करने के लिए की आवश्यकता होगी, और पर्याप्त होना चाहिए। जब यह नियंत्रण से बाहर है, तो इसे डांटने का समय बर्बाद मत करो - यह काम नहीं करेगा। अधिक आसानी से, शांति से सज़ा लागू करें
  • सजा देना बहुत सज़ा है यदि आप सजा का इस्तेमाल करना चुनते हैं, तो बच्चे को शांत (और संभवतः बोरिंग) वातावरण में डाल दें, और उसे सजा खत्म होने तक वहां रहने दें। आपको शायद यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि बच्चा अभी भी खड़ा है सामान्य तौर पर, दण्ड आपके बच्चे के प्रत्येक वर्ष के लिए एक मिनट (इसलिए यदि बच्चा 3 साल का है, तो सज़ा 3 मिनट तक होनी चाहिए) रहना चाहिए।
  • छुटकारा पाने के चरण 8 के लिए एक बच्चा प्राप्त करें
    4
    सज़ा के लिए एक निम्न दे दो मत कहो "सजा खत्म हो गई है!" उसे खेलने के लिए भेजा जा रहा है आप ( "क्योंकि आप अपने भाई को हरा आपको दंडित किया गया है") को याद दिलाने के बच्चे क्या हुआ, और एकरूपता के लिए सुनिश्चित करें ( "जब भी picchierai, आप को दंडित करना होगा") होना आवश्यक है।
  • यदि संभव हो, तो आप इस अवसर का उपयोग करके उन बच्चों को क्षमा करने के लिए कह सकते हैं जिन्होंने हराया
  • आप उसे स्वस्थ और स्वाभाविक भावनाओं के बीच अंतर को पढ़ाने के लिए अवसर भी ले सकते हैं, और ऐसा व्यवहार जो अस्वीकार्य हो सकता है। आप बच्चे को यह बता सकते हैं कि "गुस्सा हो रहा है ठीक है, लेकिन यह हरा करना अच्छा नहीं है।"
  • भाग 3

    भविष्य में बाल चोटियों को रोकें


    छवि शीर्षक से एक बच्चा को स्टॉप हंटिंग चरण 9
    1
    उत्तेजनाओं को पहचानें आप ध्यान देना, तो आप शायद मिल जाएगा के रूप में बच्चे को मार का कार्य काफी उम्मीद के मुताबिक है: यह (उदाहरण के लिए, जब यह भूख या थक है) कुछ निश्चित परिस्थितियों में होता है या (जैसे स्नान करते समय या सोने के रूप में) निश्चित समय पर।
    • आप यह सुनिश्चित करके भी बच्चे के गलत व्यवहार को कम करने में सक्षम हो सकते हैं कि यह कभी भी भूखा या थका हुआ न हो। एक नियमित भोजन और नींद की नींद में छड़ी
    • यदि बच्चा निश्चित समय पर धड़कता है, तो यह बच्चे को चेतावनी देने में मदद कर सकता है: "यह सोने के लिए लगभग समय है जल्द ही आपको खिलौने को दूर करना होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि आप का पालन करें और अपने हाथों को सीधे रखें "।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा एक बच्चा को रोकने के लिए कदम 10
    2
    भावनाओं को पहचानें जब आप देखते हैं कि बच्चा गुस्सा हो रहा है, तो बस कुछ कहें - जब तक यह खराब हो जाता है तब तक प्रतीक्षा न करें भावनाओं को पहचानें और उस बच्चे के शब्दों को बताएं जिनके बारे में इसे वर्णन करना है। समय के साथ, यह हाथ के हमलों को रोक देगा, और बच्चे मौखिक रूप से क्रोध व्यक्त करना शुरू कर देंगे
  • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मुझे लगता है कि अब आपको बहुत गुस्सा आता है, और यह एक समस्या नहीं है। कभी-कभी गुस्सा हो जाना सही है यदि आप जब आप देखते हैं कि आपके बच्चे को गुस्सा आ जाता है शांत और इस के समान वाक्यांशों के उपयोग रहना मुझे बताने की क्या तुम इतने गुस्से में बनाता चाहते हैं? ", उसे सिखाने अन्य विकल्प पिटाई के अलावा उपलब्ध है।
  • छुटकारा पाने के लिए एक बच्चा बच्चा
    3
    जब बच्चा चुप होता है तो सही और गलत व्यवहार की चर्चा करें एक बच्चे को पढ़ाने के लिए जब वह एक हिंसक विस्फोट के बीच में है, तो कुछ परिणाम प्राप्त करना मुश्किल होता है - इसके बजाय, जब वह शांत और खुश रहें तब मामले पर चर्चा करें। दोहराइए कि पिटाई अच्छा नहीं है।
  • छवि को शीर्षक से टाइटेलर स्टॉप हेटिंग चरण 12
    4
    स्क्रीन पर समय सीमित करें। टेलीविजन या एक कंप्यूटर के सामने बहुत ज्यादा समय है कि बच्चे को बहुत कम भौतिक ऊर्जा का इस्तेमाल करना पड़ता है - बाद में जब गुस्सा आता है, तो वह खुद को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होगा और वह पिटाई को खत्म कर सकता है। सामग्री भी महत्वपूर्ण है - अगर बच्चे टीवी पर हिंसा (यहां तक ​​कि अजीब कार्टून चरित्र) को देखता है, तो वह उस व्यवहार की नकल कर सकता है।
  • छुटकारा पाने के चरण 13 में एक बच्चा प्राप्त करें
    5
    वह बच्चे को समय, ध्यान और स्नेह समर्पित करता है अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों में अपने बच्चे को शामिल करें, और उसके साथ बात कर और खेलना समय व्यतीत करें। फिर बच्चे के लिए बाहर आने के लिए और आपका ध्यान प्राप्त करने की कोशिश करना कठिन होगा।
  • छुटकारा पाने के चरण 14 के लिए एक बच्चा जाओ
    6
    अपने व्यवहार की जांच करें बच्चे वयस्कों के व्यवहार की नकल करते हैं, इसलिए नकारात्मक मॉडल न बनें। किसी भी हिंसक व्यवहार से बचें
  • कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि spankings इस श्रेणी में आते हैं, और उस बच्चे को पढ़ाने सकता है कि हिटिंग स्वीकार्य है, खासकर जब आप गुस्से में, भ्रमित कर रहे हैं: माता-पिता आप मारा नहीं है, जबकि आप पिटाई कर रहे हैं बताओ।
  • छुटकारा पाने के चरण 15 के लिए एक बच्चा प्राप्त करें
    7
    यह अच्छे व्यवहारों को पुरस्कार देता है जब बच्चा क्रोध या हताशा से पीटा, उसे प्रशंसा करता है और उसे सकारात्मक प्रोत्साहन देता है।
  • टिप्स

    • बच्चे को मारने के बारे में ज्यादा चिंता न करें। बीट इस उम्र में एक बहुत ही आम व्यवहार है, और यह एक वास्तविक समस्या का संकेत देने की संभावना नहीं है। यह बहुत ही संभावित है, इसके विपरीत, यह केवल उस विकास को बाधा देता है जो कि दूर करने के लिए मुश्किल है।
    • यथासंभव शांत रहें यदि आप इसके खिलाफ रोते हैं (या आप इसे थूकते हैं या किसी दूसरे तरीके से विस्फोट करते हैं), तो आप केवल आग पर ईंधन डाल देंगे

    सूत्रों और कोटेशन (अंग्रेजी में)

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com