कैसे एक लड़का है जो आप की तरह नहीं है और अधिक के साथ बात करने के लिए

यह स्वीकार करना कठिन हो सकता है कि अब आप जिस तरह से किसी के साथ बात करना पसंद करते हैं, चाहे वह आपका पूर्व प्रेमी, एक पूर्व मित्र, या आपके साथ कुछ हो, जब तक आपके साथ कुछ हुआ हो। आपको व्यवसायिक कारणों से उसके साथ बात करनी पड़ सकती है, क्योंकि आपके पास पारस्परिक मित्र हैं, क्योंकि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो हर किसी के साथ अच्छे शब्दों में रहना चाहता है या आप बस दोस्ती रखना चाहते हैं। या आप उससे बात करना चाहते हैं, क्योंकि उसे डाउनलोड करने के बाद, आपको लगा कि उसके लिए आपकी भावनाएं बदल गई हैं। एक लड़के से बात करना जारी रखने का साहस और साधन ढूंढना, जिसे आप अब पसंद नहीं कर सकते, लेकिन यह इसके लायक है, यह कोशिश करने के लिए कुछ सुझाव हैं

कदम

टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 1
1
स्थिति को अपने दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें अपने रिश्ते में क्या हुआ जिससे उसे आप से दूर जाना पड़ा? क्या आपने ऐसा कुछ किया जो उससे परेशान था? यदि ऐसा है, तो आपको अपने दृष्टिकोण को बदलना होगा, जब आप उसके साथ हों, जैसे बहुत बात करना, बहुत सारे सवाल पूछना, उसके दोषों के लिए उसे चिढ़ाने आदि। शायद आप उन्हें उन कारणों के लिए छोड़कर चोट पहुँचा रहे हैं जिनके व्यक्तित्व के साथ कुछ नहीं करना है? या क्या आपने उसे बताया कि उसने अपनी भावनाओं को साझा नहीं किया, भले ही आप उसे विपरीत मानते? एक बार जब आप अलगाव की वजह समझते हैं, तो सही दृष्टिकोण से चीजों को देखना आसान हो जाएगा। हो सकता है कि वह शर्मिंदा, चिंतित या चोट लगी है और आपके बहाने के लिए इंतजार कर रही है या सोचती है कि यह आपके साथ बात करने के लिए अनुचित है। इसलिए जब आपके आस-पास हो, तो उसे आपसे अनदेखा करना या उससे बचने के लिए यह आसान है अपने कार्यों का विश्लेषण करने से आप उसकी प्रेरणाओं को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं और अपनी मौन पर काबू पाने के लिए एक रास्ता खोज सकते हैं।
  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 2
    2
    इस बात पर विचार करें कि आप इस व्यक्ति से बात करना जारी रखना चाहते हैं। यदि आप अतीत के बारे में बात करना चाहते हैं, तो उसे बुरा लग रहा है या उसे अपने पिछले रिश्तों पर पुनर्विचार करने के लिए कहने के लिए, तो यह एक अच्छा कारण नहीं है और उसे आपसे आगे दूर चला जाएगा। इसके विपरीत, यदि आप केवल दोनों के संबंध में रचनात्मक रूप से बात करने के लिए एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो इसके लायक है।
  • यदि आप उनके साथ काम, शौक, हितों, स्वयंसेवक काम या अन्य के बारे में बात करना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा कारण है। इसलिए यदि वह आपको पूछता है कि आप उससे बात क्यों करना चाहते हैं तो उसे बताएं कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं।
  • अगर आप उससे बात करना चाहते हैं क्योंकि आपके मित्र समान हैं और शर्मनाक परिस्थितियों से बचना पसंद करते हैं, तो उसके साथ दोस्ताना संचार बहाल करने का एक और अच्छा कारण है।
  • अगर यह आपके पूर्व-पति या एक पुराने प्रेमी है और आपको अफसोस है कि आपने उसे दूर कर दिया है, तो एक रिश्ते को पुन: स्थापित करने का एक अच्छा कारण है, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता- यह आपके बीच क्या हुआ पर निर्भर करता है।
  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 3
    3
    बहाने से सावधान रहें यदि आपने ऐसा कुछ किया जो संबंधों को खत्म करने के कारण हुआ, तो आपको स्पष्ट रूप से माफी मांगनी पड़ेगी। लेकिन अगर आपको यह नहीं पता कि उसने आपके साथ अब तक क्यों नहीं बात की है, तो माफी मांगने से आप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए पारित करके चीजें खराब कर सकते हैं, जो किसी अस्तित्व में नहीं हैं। आपको बेताब और चिपचिपा लग रहा था। अगर आपको नहीं पता कि उसने आपसे बात करना क्यों बंद कर दिया है या आपको यकीन है कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, अनावश्यक रूप से माफी माँगने से बचें
  • जब यह जरूरी है तो मुझे माफ़ करें यदि आपने कोई गलती की है, तो स्वीकार करें, मुझे माफ़ करें और आगे बढ़ें। माफी न करें या आप दोनों को शर्मिंदा करेंगे।
  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 4
    4
    उससे बहुत अधिक प्रश्न पूछने से बचें, उसे धमकाकर या उससे परेशान करना यदि आप उसे फिर से बात करना शुरू करना चाहते हैं, तो ये दृष्टिकोण तुरंत रिश्ते को फिर से स्थापित करने की संभावना कम कर देंगे। यदि आप एक प्रेम संबंध में शामिल थे तो यह और भी मुश्किल है कि आप वापस जाना चाहते हैं। अपने अंतिम लक्ष्य के बारे में सोचने के बजाय, आराम करो और सामान्य रूप से उससे बात करने की कोशिश करें।
  • यह एक सरल एक के साथ नमस्कार "नमस्ते" और हर बार जब आप उसे देखते हैं, उस पर मुस्कुरा कर सही समय पर इसे करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें
  • उसे मदद के लिए पूछिए यदि आप वाकई कुछ ऐसी चीज़ ढूंढ सकते हैं, जिसके लिए आप मदद कर सकते हैं, जैसे होमवर्क, काम, कुछ टूट गया है, कुछ भारी लाता है या फिर उसे कुछ के बारे में कोई राय भी पूछने के लिए, उसके करीब आने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 5
    5
    जल्दी में मत हो इसे फिर से अपना विश्वास हासिल करने में समय लगेगा, खासकर यदि आप डर, शर्म की बात या भ्रम से बचें यदि आप किसी चीज से परेशान हैं जो आपने किया है, तो इससे अधिक समय लगेगा और यह निश्चित नहीं है कि आप रिश्तों को फिर से स्थापित करने में सक्षम हैं। जो भी कारण यह है कि वह अब आपके साथ नहीं बोलता, उसे अपने शांत और मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण के साथ जारी रखने की कोशिश करें। इसे स्पष्ट करें कि आप सामान्य रूप से उसके साथ बात करना चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके पास दोहरे अंत नहीं है - नहीं चूषण, नहीं "चलो पहले के रूप में वापस मिलते हैं" और कोई बदला रणनीति नहीं
  • चीजों को जल्दी मत करो ऐसा करने के अलावा कुछ और चीजें हैं। यह वास्तव में अजीब है जब आप एक ऐसे रिश्ते पर लौटने की इच्छा महसूस करते हैं जो लंबे समय से मर चुके हैं।
  • क्या करना है जो आप करते थे, लेकिन अधिक अलग तरीके से क्या आप अपनी पीठ पर पीट देते हैं? हँसते हुए और उसे अपने हाथ से, या कुछ इसी तरह, उसे छूने के बिना बधाई। इसे इस तरह सोचो: आप मसालेदार खा गए हैं और अब आप बंद कर चुके हैं, तो मजबूत स्वादों के लिए उपयोग करने के लिए फिर से आपको कदम से आगे बढ़ना होगा वही आपके रिश्ते पर लागू होता है जो भी आप करते हैं, उसे पहले के रूप में अतिरंजित नहीं करें, उदाहरण के लिए उसे तल पर पॅट देकर!
  • यदि आप शारीरिक संपर्क को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो बहुत अंतरंग भागों को छूने के बिना इसे धीरे से करें इसे अपने हाथ या हाथ पर स्पर्श करें, लेकिन हाथ से हाथ पकड़े हुए गर्दन मालिश या ऐसे संकेत हैं जो सिर्फ दोस्ती से ज्यादा दिखाते हैं और आप उसे डरा लेंगे।
  • चेतावनी: यदि आपने लंबे समय से छोड़ा है और आप इसे छोड़ दिया है, लेकिन अब आपने अपना मन बदल दिया है और अपना अपूर्व प्रेम वापस करना चाहते हैं, तो आप दूसरे स्त्री के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। इस मामले में, धीरे-धीरे आगे बढ़ने से आप हमेशा के लिए अपने प्यार को खो देंगे जो आप वास्तव में अब चाहते हैं



  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 6
    6
    उसे बताओ कि आप उसे त्वरित चैट के लिए देखना चाहते हैं वादा करो कि यह लगभग नहीं है "एक साथ वापस आ जाओ" या भावनात्मक चीजें उसे कुछ पीने के लिए लाओ और उसे समझाएं कि आप उसे अपने जीवन से क्यों नहीं खत्म करना चाहते हैं व्यावहारिक उदाहरण बताएं ताकि उन्हें समझ सकें कि आपको उनसे बात क्यों करनी चाहिए। ऐसा कुछ काम कर सकता है:
  • "कार्लो, मुझे पता है कि हमारे बीच क्या हुआ है और वह ठीक है। लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं आपसे बात करना जारी रख सकूं। उदाहरण के लिए, जब मैं उस काम बुधवार जो अपने टुकड़ा कमी रह गई थी बढ़ने की बात थी, मैं बहुत सहकर्मी को आप एक ई-मेल भेजने के लिए अजीब महसूस बजाय तुम्हारे पास आया और यह व्यक्तिगत रूप से ले लो। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम काम पर कम से कम पेशेवर चीजों पर बात करते रहें, लेकिन दोस्ताना शब्दों में"।
  • "जियोवानी, मैं जो हुआ था उसे पुनर्जीवित नहीं करना चाहता, मैंने इस पर एक पत्थर रखा। लेकिन मैं आपसे बात करना जारी रखने में सक्षम होना चाहता हूं। मारिया, बिआंका, गियाकोमो और मार्को को आश्चर्य है कि हम एक साथ वापस बाहर जा सकते हैं। मुझे शर्म महसूस हो रहा है कि मैं आपसे बात नहीं कर सकता हूं और यहां तक ​​कि हमारे दोस्तों को भी इस स्थिति से परेशान किया जा रहा है। कुछ और नहीं है, मुझे लगता है कि आप एक शानदार व्यक्ति हैं और अब हम दोनों हमारे जीवन के साथ चले गए हैं। लेकिन मैं आपसे बात करना जारी रखना चाहूंगा"।
  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 7
    7
    कम आक्रामक संचार विधियों का उपयोग करने का प्रयास करें अगर इस समय व्यक्ति में बात करना उसके लिए शर्मनाक है (और शायद आपके लिए भी), वह तकनीक का उपयोग करता है ई-मेल, संदेश और अक्षरों के माध्यम से उसे संपर्क करें किसी भी मामले में, जुनूनी मत बनो और इसे बहुत अधिक संदेश या कष्टप्रद संकेतों के साथ ज़्यादा मत करो - इसे हल्के ढंग से लें और एक विडंबनापूर्ण स्वर दिखाएं।
  • टॉक टू ए गाइ हू ऑनन नाम वाली छवि`t Like You Anymore Step 8
    8
    कोशिश करते हुए, आपको वांछित परिणाम नहीं मिला, छोड़ दें। आपको यह समझना सीखना चाहिए कि जब इसे जाने देना बेहतर है। अगर आप अपने साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहते हैं, तो ऐसा होने दें और अन्य मित्रों से बात करके अपनी ऊर्जा बचाएं। इस दुनिया में इतने सारे लोग हैं, जिनके साथ शानदार रिश्तों को स्थापित किया जा सकता है, इसलिए आगे बढ़ो और उसे और परेशान मत करो। किसी के लिए बोझ होना अच्छा नहीं है - विडंबना यह है कि स्थिति भी बोझ बन जाएगी "स्वयं"।
  • टिप्स

    • छोटी चीजें आपको एक साथ मिलकर एक साथ मिल सकती हैं, जैसे कि मुस्कुराहट, एक सौम्य संकेत या एक मजेदार मजाक जिसे आपने दोनों देखा था।
    • पुरुषों की तुलना में पुरुष कम भावुक प्रतिक्रियाएं करते हैं (लेकिन यह एक पूर्ण नियम नहीं है!)। उदाहरण के लिए, उसे एक साधारण संकेत या जादू वाक्यांश के साथ शांत होने के बजाय उसे गुस्सा करना आसान हो सकता है इसमें समय लगता है
    • पुरानी कहावत "समय सब कुछ ठीक करता है" यह सच है समय के साथ, आपके बीच तनाव कम हो जाएगा
    • निराशा में न देने के लिए आपको रोगी होना चाहिए। यदि स्थिति एक दिन में हल नहीं होती है, तो प्रतीक्षा करें। कुछ समय व्यतीत करें यदि आपने 2-3 हफ्तों में उससे कई बार संपर्क करने की कोशिश की है, तो आपको इसे फिर से करने से रोकना होगा क्योंकि हर चीज की सीमा है
    • याद रखें कि यह एक शर्मनाक स्थिति में खुद को खोजने के लिए सभी के साथ होता है डे नाटक बनाने के लिए, आप हमेशा विषय को हँसते और बदल सकते हैं। इसे ज़्यादा मत करो या आप इसे परेशान कर देंगे
    • आपको अपने लक्ष्य के बारे में अच्छी तरह से अवगत होना चाहिए: यदि आपको उसके परिवार या काम के कारणों के लिए उसके साथ अच्छे संबंध बनाए रखना है, तो ऐसी सीमाएं हैं, जो हमारे बीच में कभी भी नहीं मिलेंगी। इन सीमाओं को स्पष्ट करें यदि आपको लगता है कि उन्हें इनकी अनदेखी करनी है। यदि आप एक अंतरंग रिश्ते चाहते हैं, तो हालात एक साधारण परिवार या कार्य संबंध से अलग हैं। मुद्दा यह है कि इसे एक अस्पष्ट रवैया के साथ भ्रमित मत करो।
    • सोचें कि दूसरे दोस्तों के सामने उससे बात करना उचित है या नहीं। उस स्थिति में, कठोर होने के लिए उसे और अधिक कठिन हो जाएगा बेशक, हमेशा आप के अनदेखी का खतरा है, आपको हर किसी के सामने शर्मिंदा करना है, लेकिन यह रवैया आपको खराब रोशनी में डाल देगा और आपके दोस्त आपकी सहायता करेंगे।

    चेतावनी

    • निराशा मत करो अगर वह आपसे बात करने से इनकार करता है, तो वह शांत रहता है किसी को भीख मांगने के बजाय, परिपक्व हो जाओ
    • वास्तविकता स्वीकार करें यदि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं, तो उसे जाने दें और आगे बढ़ें। यह स्वाभिमान बनाए रखने का एकमात्र तरीका है पूछने के लिए, स्पष्टीकरण या अंतिम टकराव के लिए उचित विकल्प लगते हैं, लेकिन वे केवल दर्द और निराशा को बढ़ाने के लिए काम करेंगे, जो आपको भविष्य के रिश्तों पर आत्मविश्वास से लॉन्च करने से रोक देगा।
    • ध्यान दें लोग पूरी तरह से बदलते हैं। यदि वह लंबे समय तक एक ही व्यक्ति नहीं है, तो मैत्रीपूर्ण और देखभाल करता है, लेकिन वह सिर्फ लड़ना चाहता है, भाग लेना चाहता है।
    • मजबूत भावनाओं से हिंसा हो सकती है इसमें ईर्ष्या, क्रोध, डर, चिंता और अवमान शामिल हैं।

    सहायता के लिए कब खोजें

    अपनी सुरक्षा को खतरे में डालना न करें आपको निम्नलिखित स्थितियों को कभी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए:

    • अज्ञात स्थानों में बैठकें यदि आप ऐसी जगह में मिलना चाहते हैं जहां आप कभी नहीं गए हैं, तो अपने आप से अकेले रहने के लिए खुद से पूछना या आपको ऐसे किसी जगह से मिलना चाहिए जहां कोई भी आपको नहीं देख सकता है, अत्यधिक सावधानी बरतें किसी को पता चले कि आप कहां हैं, किसी को अपने पूर्व के बिना अपने साथ लाओ, स्थान बदल दें या अकेले जाने से इनकार करें
    • किसी भी प्रकार की धमकी (शारीरिक, मौखिक, यौन, बौद्धिक या अन्य धमकी, जैसे हथियार के उपयोग) यह किसी भी प्रकार के आक्रामकता में है: यह अभी तक हिंसा या तात्कालिक संपर्क के बारे में नहीं है, लेकिन यह सोचने की ओर जाता है कि स्थिति जल्द ही भ्रष्ट हो सकती है। आक्रामकता के लक्षणों पर ध्यान दें हिंसक रवैये के मामले में, आपको जाना चाहिए या सहायता मांगना होगा। यदि यह एक तेज हमला है (जिसमें एक भावनात्मक और भयभीत प्रकृति के संकेत हैं) जल्दी से चले जाएं और फिर सहायता प्राप्त करें
    • बाहर निकलने को रोकने के प्रयास क्या आप इसे छोड़ने से रोकते हैं? जब आप अकेले हों तो सावधानी बरतें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपको हमेशा किसी भी समय छोड़ना है। आप किसी सूक्ष्म रास्ते में भी बाहर निकलने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि दरवाज़े के सामने खड़े होकर, आपके सामने खड़े होकर वार्तालाप समाप्त करने के अपने प्रयासों को अवरुद्ध कर दें, या इससे भी बदतर, अपने आप को शारीरिक रूप से अवरुद्ध कर दें यदि आपको लगता है कि ऐसा हो रहा है, मुझे बताओ कि आप कहाँ जाना चाहते हैं, यह केवल चीजों को और भी बदतर करेगा उसे शांति से विचलित करने की कोशिश करें और फिर जाने की कोशिश करें, लेकिन केवल अगर आप को सफल होने की ज़रूरत है यदि आपको लगता है कि वह आपका अनुसरण कर रहा है, तो 112 पर कॉल करें या सहायता प्राप्त करें
    • हिंसा। किसी भी स्वैच्छिक या अनैच्छिक अन्य लोगों पर भी बल का प्रयोग इसमें शामिल है, लेकिन इसमें शामिल नहीं है:
    • अनैतिक संपर्क (गैर-यौन) उदाहरण के लिए, आप अपना हाथ पकड़ सकते हैं या किसी जगह को स्पर्श कर सकते हैं जहां आप को छूना नहीं चाहते हैं। यदि आप उसे रोकने के लिए कहते हैं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया है, तो उन्होंने हिंसा की है।
    • शारीरिक हिंसा, जैसे कि वार, किक या अन्य शारीरिक दुर्व्यवहार, भले ही आपके साथ नहीं किया गया हो।
    • अन्य उदाहरण: वस्तुओं को खींचकर चोट लगी, दवाओं / ड्रग्स को आपकी इच्छा के खिलाफ (मजबूर इंजेक्शन, दवा-सही पेय, आप को निगलने या ड्रग्स को श्वास करने के लिए मजबूर कर रहे हैं) या हथियारों के इस्तेमाल के बावजूद चाहे वह आपको मार डाले या नहीं
    • यौन उत्पीड़न यदि आप किसी यौन संबंध में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो स्पष्ट रूप से उसे रोकने के लिए कहें और आपको अकेला छोड़ दें। मत कहो कि, तुरंत छोड़ दें अगर वह आपको पीछा कर ले, तो भाग लें और मदद मांगें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेलीफोन या इंटरनेट (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com