एक बिजनेस आइडिया को कैसे खींचें

एक ऐसा विचार या उत्पाद बनाएं जो आप मानते हैं कि सफल होंगे। यह आसान कहा से किया है। एक उत्पाद या किसी व्यावहारिक विचार को लेना एक व्यवसाय योजना बनाने से कभी-कभी अधिक मुश्किल होता है हर उद्यमी के लिए एक अच्छी व्यावसायिक योजना बनाना महत्वपूर्ण है, लेकिन क्या करना है यदि आपके पास कोई योजना बनाने के लिए कोई विचार नहीं है?

कदम

एक बिज़नेस आइडिया चरण 1 के साथ आइए
1
आपरेशन में अपनी रचनात्मक क्षमता रखो। आगे बढ़ने के कई तरीके हैं, कैसे खेलते हैं, किताब पढ़ सकते हैं, एक चित्र पेंट करें, खेल खेलें आदि यह मुद्दा कुछ ऐसा करने में सक्षम है जो आपको प्रतिबिंबित करने में मदद करता है, और फिर इस ऊर्जा को एक विचार, एक अवधारणा, एक उत्पाद के निर्माण में निर्देशित करता है। उन लोगों की तुलना में कई अलग-अलग वातावरणों में व्यस्त रहें जो आपको आसानी से महसूस करते हैं। अपने शौक के साथ अधिक व्यस्त रहें अनुभव आपको टिकाऊ व्यवसाय के विचार को खोजने में मदद करेगा। किसी विचार को बल देने की कोशिश न करें क्योंकि आमतौर पर यह बुरा विचारों में परिणाम है! अपना समय ले लो, अपने विचारों को ध्यान केंद्रित करें और आपके लिए सही उत्पाद बनाएं।
  • एक बिज़नेस आइडिया चरण 2 के साथ आइए
    2
    अपनी सीमाओं से अवगत रहें उन्हें स्थापित करने से आप अपने विचारों के पथ पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कंप्यूटर में रुचि रखते हैं, लेकिन इंटरनेट या लेखन ग्रंथों को ब्राउज़ करने के अलावा मैदान में कोई शिक्षा या अनुभव नहीं है, तो कंप्यूटर के लिए सॉफ़्टवेयर घटकों के लिए एक विपणन विचार तैयार करना मुश्किल होगा। यह उचित चीज़ों पर विचारों को निर्देश देता है दूसरे शब्दों में, नहीं ब्रेक के बिना कल्पना पलट जाना जब आप विचारों को बनाने में अच्छा लगे, तो आप अपनी कल्पना को थोड़ा मुफ़्त में छोड़ सकते हैं, लेकिन पहले नहीं।
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 3 के साथ आइए
    3
    किसी भी प्रेरणा ले लो कभी-कभी, अजीब क्षणों में विचार आते हैं अपने साथ एक छोटी नोटबुक रखें और दिमाग में आने वाले विचारों को लिखें। इस तरह से नोटबुक को देखने और फिर अपने विचार को विकसित करना शुरू करना संभव है। अपने आप से पूछें कि किस तरह की व्यावसायिक गतिविधि अच्छा हो सकती है? एक आम समस्याएं हैं जो एक आर्थिक गतिविधि के माध्यम से हल हो सकती हैं।



  • एक बिजनेस आइडिया चरण 4 के साथ आइए
    4
    समस्या की स्थिति जानें इस बारे में सोचें कि आप अपने आविष्कार या व्यापारिक विचारों से दुनिया को कैसे बेहतर बना सकते हैं। आपके व्यवसाय को जिस तरह से हम जीवित रहते हैं, उसमें क्रांतिकारी परिवर्तन करना चाहिए, भले ही यह सिर्फ एक छोटी सी चीज है उदाहरण के लिए, यदि आप खाना पकाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो शायद आपको कोई समस्या हो, जब ओवन खाना पकाने के दौरान चिकन सूख जाता है। अब जब आपने एक समस्या की पहचान की है, तो इसके बारे में सोचें और सभी संभावित समाधानों के बारे में सोचें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे पागल लगते हैं, बस इसके बारे में सोचें और ध्यान दें। उन्हें नोट करने के बाद, सूची को नीचे स्क्रॉल करें और आपको लगता है कि आप बेहतर तरीके से कर सकते हैं। आश्चर्य! आप एक मूल विचार के साथ आ सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यह विचार कल करना है इसका मतलब यह है कि आप अपने विचार को विकसित कर सकते हैं, इसे आकार दे सकते हैं, और इसे कुछ ऐसी चीज से परिपूर्ण कर सकते हैं जो लोग इसे खरीद सकते हैं। इसके अलावा, इस तरीके से आप अपनी रचनात्मक नस को कार्रवाई में डालते हैं। आप अपने हित के अपने मूल क्षेत्र से अलग रास्ता ले सकते हैं। इस मामले में, अपनी सोच के धागे का पालन करें जब तक आप इसे पूरा नहीं करते। आपको यह पता चलने में आश्चर्य होगा कि यह आपको कहाँ ले जाता है!
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 5 के साथ आइए
    5
    यह पता लगाने के लिए कि किस प्रकार के ग्राहक आपके व्यवसाय के विचारों को सबसे अधिक सराहना करते हैं, बाजार अनुसंधान करें। कार्रवाई करने से पहले कंपनियां आम तौर पर बाजार अनुसंधान के एक विशिष्ट सेट का उपयोग करती हैं लोगों के एक छोटे से नमूने के साथ मूल्यांकन करें, अगर आपके विचार को समझने की क्षमता है एक ही चैंपियन पर संभावित प्रतियोगियों के बारे में सोचो और उन्हें बेहतर बनाने के लिए चीजों को कैसे सेट करें।
  • टिप्स

    • एक क्षण में परिणाम मांग, जलवायु और ग्राहक वरीयताओं के आधार पर उत्पाद के लिए संदर्भ बाज़ार में दिखाई देगा।
    • चमत्कारों की पहली बार उम्मीद मत करो। प्रक्रिया के माध्यम से जाओ और सब कुछ काम करना चाहिए।
    • जब वे आते हैं, या नीचे बैठें, अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करें, समस्या तलाशें, समाधान के बारे में सोचें और विकसित करें आपके मूल विचार
    • अपने विचारों को बल न दें, एक ब्रेक ले लो, अगर आपको इसकी आवश्यकता है और धैर्य रखें!
    • एक और अच्छा विकल्प यह है कि आपकी कल्पना पहले से बेतरतीब ढंग से ढीली हो, लेकिन फिर विचार सत्यापन प्रक्रिया के दौरान इसे वापस वास्तविकता में वापस लाएं।

    चेतावनी

    • इस पर एक व्यापार योजना बनाने का प्रयास करने से पहले विचार विकसित करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com