वर्चुअल कॉमर्स कैसे शुरू करें

ऑनलाइन बिक्री तेजी से बढ़ रही है - उदाहरण के लिए, फोरेस्टर रिसर्च का अनुमान है कि 2014 के दौरान आभासी वाणिज्य प्रति वर्ष लगभग 10% तक बढ़ता रहेगा। आप में से जो अन्य आंकड़ों में दिलचस्पी रखते हैं: फोरेस्टर भी उस व्यापार की भविष्यवाणी करता है ऑनलाइन रिटेल इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका में 250 अरब डॉलर हो जाएगा, जबकि 200 9 में यह 155 अरब डॉलर था। एक नवोदित वर्चुअल व्यापार उद्यमी के लिए, उस आय का एक छोटा सा हिस्सा भी शानदार सफलता होगी।

इसलिए सवाल यह है कि बाजार में कैसे प्रवेश किया जाए? हमें क्या कदम उठाने चाहिए? और, और भी महत्वपूर्ण: सफल होने के लिए इसे कैसे करें? इस लेख को पढ़ें!

कदम

आरंभ करें एक ई-बिजनेस चरण 1 का शीर्षक
1
अपने सपनों की योजना बनाएं सभी तकनीकी भाग के बारे में सोचने से पहले आपको अपना वर्चुअल व्यवसाय (एक साइट बनाना, उत्पाद ढूंढना, अपना नाम देना, इत्यादि) को शुरू करना होगा, एक क्षण के लिए धीमा हो और एक सामान्य रणनीति के बारे में सोचें। आप क्या बेचना चाहते हैं - आपके पास वास्तव में एक मिलियन विकल्प हैं, और आप उन सभी को बेच सकते हैं, इसलिए फ़ील्ड को कम कर सकते हैं और अपनी खुद की छोटी जगह बनाएं एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु: अपनी रुचियों के बारे में सोचें और विचारों को इकट्ठा करने के लिए देखें कि क्या कोई ऐसा बाज़ार है जो आपके लिए काम कर सकता है। घड़ियाँ, शिशुओं के लिए वस्त्र, खेल अवशेष क्या आपकी कल्पना को प्रभावित करता है?
  • एक ई-बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    एक औद्योगिक योजना बनाएं अब बैठ जाओ और खुद के लिए एक गंभीर व्यवसाय योजना लिखें यह एक विशाल उपक्रम होने की जरूरत नहीं है बस कुछ यथार्थवादी लक्ष्यों को डालें और स्पष्ट रूप से समझने की कोशिश करें कि उन्हें कैसे प्राप्त करें। क्या यह संभव है? क्या यह पैसा बनाने का एक अच्छा अवसर है? उन ग्राहकों के बारे में सोचें जो आप चाहें - उन्हें संतुष्ट करना बहुत मुश्किल है? यदि हां, तो छोटे और आसानी से प्रबंधनीय कार्यों पर अपने प्रयासों को निर्देशित करने की कोशिश करें और फिर लाभ उठाने के लिए कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें। क्या समय के साथ स्वीकार्य स्तर पर बनाए रखना बहुत मुश्किल है और मुश्किल है? यदि हां उत्तर है, तो एक व्यापक बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने का प्रयास करें। या, अन्यथा, आप हमेशा कुछ और बेच सकते हैं फिर आप सभी कार्यों को पूरा करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करें और आपको समय-सीमा और मील के पत्थर मिलेंगे, दूसरे के बाद एक।
  • आरंभ करें एक ई-बिजनेस चरण 3
    3
    आपूर्तिकर्ता खोजें ज्यादातर ऑनलाइन विक्रेता अपने उत्पादों को खरोंच से नहीं बनाते, लेकिन वे आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से उनके लिए खोज करते हैं और फिर उन्हें लाभ बनाने के लिए फिर से बेचना उत्पादों को ऑनलाइन बेचने का एक महत्वपूर्ण लाभ? आपको एक थोक सप्लायर मिल सकता है, जो आपको उत्पादों को बेचने के बजाय, उन्हें सीधे अपने अंतिम ग्राहक के लिए भेज दिया जाता है जब एक आदेश दिया जाता है। इस तरह के आपूर्तिकर्ता को सप्लायर-डीलर कहा जाता है
  • आरंभ करें एक ई-बिजनेस चरण 4 का शीर्षक



    4
    ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो आपकी ऑनलाइन स्टोअरफ्रंट बना सकते हैं एक उद्यमी के रूप में, आपके पास बहुत सारे कौशल हैं: आप संसाधनों से भरे हैं, आप रचनात्मक हैं, आपके पास व्यवसाय की भावना है और कई अन्य शक्तियां और क्षमताएं जो आपको सफल बनाने में सहायता करेंगी यह संभव है, हालांकि, कि आप एक अच्छी वेबसाइट डिजाइनर नहीं होंगे - स्पष्ट रूप से, यह भी आवश्यक नहीं है। बाजार पर उत्कृष्ट समाधान के बहुत सारे हैं अपनी विशिष्ट जरूरतों के आधार पर, आप या तो अपनी साइट बनाने के लिए ऑनलाइन टूल का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं या अपनी स्वयं की साइट बनाने के लिए एक पेशेवर डिज़ाइनर को किराए पर ले सकते हैं। अन्य बातों के अलावा, आपको इतना खर्च नहीं होगा: एक अच्छी तरह से डिजाइन की गई पेशेवर वेबसाइट टेम्पलेट आपको 1000 यूरो से कम खर्च कर सकती है। अक्सर, यह सेवा अन्य प्रकार की पेशकशों के साथ एकीकृत होती है: साइट के अतिरिक्त, आपको व्यवसाय के अवसर भी दिए जाएंगे, जो आपको समय और धन दोनों बचाएगा (विशेषकर यदि आपके पास बहुत प्रारंभिक पूंजी नहीं है)। कभी-कभी, आप अंत में ग्राहकों के साथ संपर्क में रह सकते हैं ताकि आप पहले से ही कुछ उत्पादों को रख सकें।
  • आरंभ करें एक ई-बिजनेस चरण 5 का शीर्षक
    5
    अपना नया स्टोर बाज़ार एक बार जब आप अपनी इन्वेंट्री तैयार कर लें और अपना वर्चुअल कॉमर्स शुरू हो जाए, तो आपको सिर्फ शब्द का प्रचार करना होगा और अपना नाम विज्ञापन करना होगा। उदाहरण के लिए, आप अपने नाम साइटें खोज सकते हैं, प्रिंट के लिए लेख भेज सकते हैं, आभासी विज्ञापन अभियान बना सकते हैं और एक हज़ार अन्य विकल्प चुन सकते हैं। आप जो भी रणनीति चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आप इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाते हैं। ऐसा करने से आप यह पता कर पाएंगे कि कौन सा आपके बाजार के लिए सर्वोत्तम हैं और जो केवल एक मूल्यवान पूंजी व्यय हैं
  • एक ई-बिनेस चरण 6 प्रारंभ करें
    6
    अच्छा ग्राहक सेवा प्रदान करें उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने से आप अपने विरोधियों के साथ प्रतिस्पर्धा से आगे बढ़ते हैं और अपने ग्राहकों को प्रोत्साहित करेंगे। नतीजतन, आप अधिक पैसे कमाने और अपने वर्चुअल कॉमर्स को उच्च स्तर पर बनाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से ई-बिनेस चरण 7 प्रारंभ करें
    7
    ताज़ा करें। लगातार अपने उत्पादों की लाइनों को अद्यतन करें, अपनी साइट पर और अपने ग्राहकों के संपर्क में रहें, जब आप की तलाश करें। इस तरह, आपके ग्राहक वापस आ जाएंगे और आप बेचेंगे।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com