`सबसे बड़ा नुकसान `आहार के साथ वजन कम करने के लिए कैसे

आहार की आहार योजना "सबसे बड़ी हारने वाला" (सबसे बड़ी हानि पढ़ें) में कोई भी चाल नहीं है: आप अपने पोषण को बदलकर और तीव्र शारीरिक गतिविधि कर अपना वजन कम करते हैं। इन युक्तियों से आपको अपने आहार के साथ अच्छे परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी "सबसे बड़ी हारने वाला"।

कदम

विधि 1

अपनी प्रेरणा खोजें

वजन कम करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की अपनी मंशा है इस आहार को शुरू करने से पहले, इस बारे में सोचें कि आपको अपना वजन कम क्यों करना है। जब आपको रास्ते में कठिनाई हो रही है, तो उस प्रेरणा को याद रखें, जिससे आपको अपना वजन कम करने में मदद मिली।

सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 1 पर वजन कम होने वाला चित्र
1
वजन कम करने से आपको स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी। बहुत से लोग अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अपना वजन कम करना चुनते हैं। यहां कुछ बीमारियां हैं जो मोटापा के साथ घनिष्ठ संबंध हैं:
  • हृदय रोग रक्त में असामान्य कोलेस्ट्रॉल के स्तर के अलावा, उच्च रक्तचाप होने की संभावना बढ़ जाती है, जो स्ट्रोक का कारण बन सकती है। पश्चिमी दुनिया में पुरुषों और महिलाओं की मौत का प्रमुख कारण हृदय रोग है
  • टाइप 2 मधुमेह। अत्यधिक वजन रखने और गतिहीन जीवनशैली होने पर टाइप 2 डायबिटीज़ विकसित हो सकता है। बाएं अनियंत्रित, इस विकार से हृदय रोग, किडनी रोग और अंधापन हो सकता है।
  • कैंसर। अधिक वजन वाले पुरुषों में कैंसर से मरने का जोखिम 33% से अधिक है, जबकि महिलाओं में यह 55% से अधिक है। अधिक वजन वाले पुरुषों में प्रोस्टेट और कोलोरेक्टल कैंसर ज्यादातर होता है, जबकि अधिक वजन वाले महिलाओं में आमतौर पर पित्ताशय की थैली, स्तन और प्रजनन पथ ट्यूमर होते हैं।
  • पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस। जोड़ों पर पहनने में अधिक वजन बढ़ सकता है, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस से जुड़ा दर्द और दुर्बलता बढ़ सकती है।
  • स्लीप एपनिया अनिद्रा और दिन के समय थकान के कारण, स्लीप एपनिया अन्य गंभीर बीमारियों के लिए एक जोखिम कारक है।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 2 पर वजन कम होने वाला चित्र
    2
    शारीरिक गतिविधि और अच्छे पोषण आपके स्वरूप में सुधार होगा। वजन कम करने से आपके बाहरी हिस्से को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, लेकिन जिस तरीके से आप अपने आप को पेश करते हैं, उसे स्वीकार करना भी आवश्यक है। उपलब्ध कराए गए अलमारी के चलते मौजूदा रुझानों का पालन करें, अब तक एक नई केश विन्यास और मेकअप का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है जो आपको तुरंत आकर्षक महसूस कर सकता है।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 3 पर वजन कम करें
    3
    वज़न कम करें, जब आप ड्रेस करते हैं तो आप अपना आंकड़ा बढ़ा सकते हैं। कैसे पोशाक के लिए अधिक वजन सीमा विकल्प जब आप पतले होते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास के साथ एक स्विमिंग सूट, ड्रेसिंग गाउन या ब्लेज़र पहन सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 4 पर वजन कम करने वाला छवि
    4
    वजन कम करने के प्रशिक्षण के द्वारा, आप अपनी फिटनेस में सुधार करेंगे। जब आप बेहतर आकार में होते हैं, तो आप एथलेटिक महसूस करेंगे, जबकि आपका शरीर वसा को अधिक कुशलता से जला देगा और मांसपेशियों को विकसित करेगा। आत्मविश्वास और आत्मसम्मान में सुधार होगा क्योंकि आप अपने व्यक्तित्व के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 5 पर वजन कम होने वाला चित्र
    5
    भोजन के साथ अपने रिश्ते को बदलकर, आप सामान्य महसूस करेंगे, क्योंकि आपकी जिंदगी खाने के चारों ओर घूमती नहीं जाएगी। तनाव को कम करने और भावनाओं को कम करने के लिए भोजन का उपयोग करने के बजाय, आप स्वस्थ आदतों का विकास करेंगे जब आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप अपने वजन को निपटाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 6 पर वजन कम होने वाला चित्र
    6
    वजन कम करने से आपके रोमांटिक रिश्तों में सुधार हो सकता है जब आप अपनी उपस्थिति के बारे में आश्वस्त महसूस करते हैं, तो आप उन स्थितियों में सुरक्षित महसूस करेंगे जहां आप किसी व्यक्ति या अंतरंग संबंधों में हैं यह संभावना है कि आप लोगों के बीच और भी अधिक आरामदायक महसूस करेंगे, अधिक सामाजिक और सक्रिय रूप से सक्रिय हो रहे हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 7 पर वजन कम होने वाला चित्र
    7
    एक स्वस्थ वजन आत्मसम्मान और आत्मविश्वास बढ़ता है। अच्छा दिखने से आपको सकारात्मक अनुभव मिलेगा और आप अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे जो आपने अपने जीवन में हासिल करने के लिए खुद को निर्धारित किया है।
  • विधि 2

    बुनियादी जरूरतों को प्राप्त करें

    आहार "सबसे बड़ी हारने वाला" यह कुछ सरल उपकरण की आवश्यकता है शुरू करने से पहले, उन चीजों को खरीदने के लिए जाएं जिनके साथ आपको शुरू करने के लिए अच्छी तरह से लैस होना चाहिए।

    सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 8 पर वजन कम होने वाला चित्र
    1
    एक कैलोरी गिनती मार्गदर्शिका खरीदें। पुस्तक का उपयोग करने में आसान विकल्प चुनें जो आपको सबसे सामान्य खाद्य पदार्थों में निहित कैलोरी का मूल्य जानने में मदद करता है, खासकर जब आप रेस्तरां में जाते हैं इंटरनेट पर भी आप इस विषय पर बहुत सी जानकारी पा सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 9 पर वजन कम होने वाला चित्र
    2
    भोजन को मापने के लिए एक पैमाने, कप और चम्मच खरीदें ये उपकरण सही हिस्से के आकार के बारे में जानने और उनके नियंत्रण का प्रबंधन करने में आपकी मदद करेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 10 पर वजन कम होने वाला चित्र
    3
    भोजन की खपत का ट्रैक रखने के लिए भोजन डायरी के रूप में उपयोग करने के लिए नोटबुक खरीदें या स्मार्टफोन ऐप डाउनलोड करें बैग में आने के लिए नोटपैड को पॉकेट आकार या सही आकार में खरीदें। जो लोग खाते हैं वे लिखते हैं कि उन्हें अपना वजन कम करने के लिए बेहतर परिणाम मिलते हैं।
  • विधि 3

    योजना का पालन करें

    आहार "सबसे बड़ी हारने वाला" इसमें स्वस्थ भोजन खाने, शारीरिक गतिविधि में संलग्न होना और दूसरों को समर्थन देना शामिल है जो स्लिमिंग प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं। आपको अपने आप को उन आदतों को बदलने के लिए बाध्य करने की ज़रूरत होगी जो आपको अधिक वजन रखने के लिए प्रेरित करती हैं।




    सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 11 पर वजन कम होने वाला चित्र
    1
    वजन कम करने के लिए खाओ भोजन कार्यक्रम का पालन करें "सबसे बड़ी हारने वाला" उचित पोषण का सम्मान करने के लिए, उपयुक्त भाग के आकार को जानने के लिए और भूख को कम करने के लिए।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 12 पर खोना वजन नाम वाला छवि
    2
    प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें. दोनों कार्डियो और प्रतिरोध प्रशिक्षण में उलझाने के द्वारा, आप वसा को जलाएंगे और अपनी मांसपेशियों को आकार देंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ अनुभव करेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 13 पर वजन कम करने वाला चित्र
    3
    जीतने वाली आदतों का विकास करना. उन लोगों की सलाह, जिन्होंने सफलतापूर्वक अपना वजन कम करने के लक्ष्य हासिल किए हैं, आपको बुरी आदतों से छुटकारा दिलाएंगे और उन्हें स्वस्थ, स्मार्ट आदतों के साथ बदल सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 14 पर वजन कम होने वाला चित्र
    4
    वजन कम करने के लिए एक चुनौती शुरू करें. अपने शरीर के वजन का सबसे बड़ा प्रतिशत कौन खो सकता है यह देखने के लिए मित्रों, परिवार के सदस्यों और सहकर्मियों को चुनौती दें। अन्य लोगों के समर्थन के साथ संयुक्त प्रतिस्पर्धात्मक भावना आपको उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सहायता करेगी।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 15 पर वजन कम होने वाला चित्र
    5
    एक सबसे बड़ी हारने वाला कार्यक्रम में भाग लें. इसे भविष्य के लिए एक निवेश के रूप में देखें आप तीन आकर्षक परिदृश्यों में से चुन सकते हैं और अपने आप को एक सप्ताह का गहन शिक्षण, उत्कृष्ट भोजन और महान गतिविधियां दे सकते हैं।
  • विधि 4

    अपना वजन कम रखें

    अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए इतने प्रयास किए जाने के बाद, यह सलाह दी जाती है कि आपको उन आदतें वापस न लौटें जिनकी वजह से आपको वजन कम करने में मदद मिली। जब आप अपना आहार समाप्त कर लें तो वजन घटाने के लिए इन चरणों का पालन करें "सबसे बड़ी हारने वाला"।

    सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 16 पर वजन कम होने वाला चित्र
    1
    अनुशासित तरीके से भोजन का पालन करें कैलोरी की खपत रखें, परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और शर्करा से बचें, छोटे हिस्से खाएं और अपने आहार में फलों और सब्जियों को शामिल करें। इसके अलावा, अपने चयापचय को सक्रिय रखने के लिए दिन में 4 से 6 बार खाएं।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 17 पर वजन कम होने वाला चित्र
    2
    यह यथार्थवादी रहता है अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए स्वादिष्ट चीजों में शामिल होने की अपेक्षा न करें अपने दैनिक कैलोरी कार्यक्रम में विभिन्न पुरस्कारों को प्रसारित करें या कैलोरी को जलाने के लिए अधिक तीव्र अभ्यास के साथ संतुलन करें।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 18 पर वजन कम होने वाला चित्र
    3
    शारीरिक गतिविधि में संलग्न होना जारी रखें कार्यक्रम के प्रतिद्वंद्वियों "सबसे बड़ी हारने वाला" उन्होंने आहार के बाद वजन बढ़ाया, प्रशिक्षण सप्ताह में 3 से 6 बार 60-90 मिनट के लिए। इसके अलावा, व्यायाम अलग-अलग होते हैं ताकि शरीर को एक निश्चित दिनचर्या में इस्तेमाल न किया जाए।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 1 9
    4
    अपने आप को जिम्मेदार रहें भोजन की डायरी रखने के लिए जारी रखें, हर हफ्ते अपने आप को तौलना और जब आप अधिक वजन वाले होते हैं तो कुछ तस्वीरें रखें। ये अनुस्मारक आपको गलती करने की इजाजत नहीं देंगे और आपको इतना प्रयास करने के बाद हासिल किए गए वजन को बनाए रखने के लिए प्रेरित रहने में आपकी मदद करेंगे।
  • टिप्स

    • योजना बनाएं और भोजन को अग्रिम में तैयार करें जब आप किसी प्रोग्राम का अनुसरण करते हैं, तो आप अपने आप को एक निश्चित माप से परे जाने की संभावना नहीं रखते।
    • नए कपड़े खरीदना सुनिश्चित करें क्योंकि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपना वजन कम करते हैं। वे दूसरों की तारीफों को आकर्षित करेंगे और अपने मनोबल को उच्च रखने में मदद करेंगे।
    • इंटरनेट पर सहायता प्राप्त करें आप इसमें शामिल हो सकते हैं "सबसे बड़ा हारने वाला क्लब" या एक टीम के लिए साइन अप करें "सबसे बड़ा हारने वाला लीग"। ऐसे अन्य लोगों से संपर्क करके जो एक ही भोजन और प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं, आप प्रेरित रहेंगे।
    • खाने से अपने आप को पुरस्कृत करने के बजाय, भोजन के बिना इनाम का प्रयास करें एक मैनीक्योर, एक मसाज या भँवर आपके आहार से समझौता किए बिना आपको अच्छा महसूस करने में मदद करेगा

    चेतावनी

    • शराब की खपत को सीमित करें शराब कैलोरी है और आपके फैसले को प्रभावित करने के लिए प्रेरित करता है, जिससे आप बहुत अधिक खा सकते हैं।
    • यदि आप फिर से वजन हासिल करना शुरू करते हैं, तो भोजन कार्यक्रम फिर से शुरू करें "सबसे बड़ी हारने वाला"। इस समस्या को बड़ा नहीं होने दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैलोरी गिनती के लिए गाइड
    • भोजन के लिए शेष राशि
    • मापने के लिए कप
    • मापने के लिए चम्मच
    • भोजन डायरी के रूप में इस्तेमाल करने के लिए पॉकेट नोटबुक या स्मार्टफोन ऐप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com