दृढ़ता से कैसे प्रेरित किया जाए

दृढ़ता से प्रेरित होने के नाते इसका मतलब है कि बातचीत और व्यवहार के लिए एनिमेटेड और सीधे बिंदु के लिए तैयार रहें। इसका मतलब यह भी जागृत और बुद्धिमान होना है कि इसे छेड़छाड़ न करें और सकारात्मक सीखने के लिए खोलें। सोच का यह तरीका चुनौती है! सौभाग्य से, आपके पास वह सब कुछ है जो आपको शुरू करने की आवश्यकता है अभी

. चलो!

कदम

भाग 1

प्रकाशिकी दर्ज करें
छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 1
1
सकारात्मक रहें जब आप "अर्ग, जीवन बेकार और बारिश हो रही है" जैसे विचारों पर फंस गए हैं तो कुछ भी पाने में काफी मुश्किल है उन जैसे विचार केवल हमें ही जब तक कोई हमें ऊपर उठाने के लिए बिस्तर में उतारना चाहता है। आप ऐसा नहीं कर सकते! सकारात्मक विचार प्रेरणा खोजने का एकमात्र तरीका है।
  • यदि आप खुद को नकारात्मक सोचते हैं, तो बस बंद करो उन्हें खत्म मत करो अपना ध्यान कहीं और ले जाएं खासकर अगर आप अपनी प्रेरणा के बारे में सोच रहे हैं! जिस काम के साथ आप सौदा करते हैं? यह पूरी तरह से व्यवहार्य है और आपके पास यह करने के लिए कौशल हैं। सोच का कोई अन्य तरीका आपको कोशिश कर रहा है।
  • छवि शीर्षक स्व स्व प्रेरित कदम 2
    2
    सुरक्षा प्राप्त करें अपनी दुनिया के बारे में सकारात्मक सोच पर विचार करें, आपको इस बारे में सकारात्मक सोचना होगा आप. अगर आपको लगता है कि आप असमर्थ हैं, तो यह आपके लिए प्रतिबद्धता पर हानिकारक प्रभाव होगा जो आप प्रश्न में कार्य के लिए समर्पित होंगे। आप ऐसा कुछ करने की चिंता क्यों करना चाहिए जो आपको नहीं लगता कि आप कर सकते हैं? वास्तव में। आप ऐसा नहीं करेंगे
  • शुरू करने के लिए, अपनी उपलब्धियों को गिनें। तुम कहाँ से आते हो? आपने अतीत में असाधारण क्या किया है? आपके पास कौन से संसाधन हैं? अतीत में जो कुछ भी आपने प्राप्त किया है उसके बारे में सोचो। तुम अब क्या चाहते हो पाने में सक्षम नहीं हो? आपने इससे पहले भी ऐसा ही काम किया है
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 3
    3
    भूखा रहें जब लेस ब्राउन प्रेरणा के बारे में बात करता है, वह दोहराता रहता है: "आपको भूखा होना चाहिए!" उनका मतलब है कि आपको वास्तव में इसे करना है। आप बिना तुम्हारी कल्पना कर सकते हैं कुछ सोचना आदर्श होगा, महत्वाकांक्षा से भरा होगा आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। आपको यह करना चाहिए यदि आप वास्तव में यह नहीं चाहते हैं, तो आप खुद को प्रेरित करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं?
  • कभी-कभी आपको कुछ रोटेशन की ज़रूरत होती है ताकि आपको कुछ चाहिए। क्या आप काम पर जाने के लिए संघर्ष करते हैं? ठीक है, क्या यह कुछ और पाने का तरीका है? यदि आप इसे हवाई पर छुट्टी पर जाने के लिए करते हैं, तो इसके बारे में सोचें आप वास्तव में चाहते हैं, वास्तव में हवाई जाना - और यह काम करने की अनुमति देगा जब आपके मन में कोई उद्देश्य है, तो ऐसा कुछ करना आसान है जिसे आप करना नहीं चाहते - जिसके लिए आप भूखे हैं
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 4
    4
    पता है कि असफलता वहां होगी यह एक रवैया (संभवतः स्थायी) है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि रास्ते में विफलताएं होंगी। पूर्णतावाद आपको निराश और आत्मसमर्पण से परीक्षा देगा। ऐसे समय होंगे जब आप घोड़े से गिरेंगे। आपको बस यह जानना होगा कि आप कोठी में वापस पाने में सक्षम होंगे और सब से ऊपर, कि यह करना.
  • आपकी असफलताओं या असफलताओं का आपके साथ कुछ भी नहीं है और इंसान के साथ सब कुछ करना है वे होती हैं। कभी-कभी आपके कारण (सभी फैसले सही नहीं हो सकते हैं), लेकिन कभी-कभी आपके नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियों के कारण। इस संतुलित परिप्रेक्ष्य के बाद आप लंबे समय में बहुत अच्छे होंगे।
  • भाग 2

    गति ले लो
    इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 5
    1
    लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें सकारात्मक. यह जानना बहुत आसान है कि आप क्या नहीं चाहते हैं, या इससे हम डरते हैं। यह अक्सर पहचानने में अधिक मुश्किल होता है कि हम क्या कर सकते हैं और जो हम करते हैं हालांकि, कुछ हासिल करने के लिए, हमें सकारात्मक लक्ष्यों के संदर्भ में सोचना चाहिए, न कि नकारात्मक भय। इसके बजाय "मैं गरीब नहीं बनना चाहता हूं", एक बेहतर उद्देश्य यह है कि "मैं हर महीने TOT पैसे को सहेजना चाहता हूं"। देखें कि दूसरा वाक्य कितना अधिक संभव है? और कम डरावना!
    • यहां सकारात्मक रूप से धूप की किरणों को बंद करने का मतलब नहीं है इसका अर्थ है कि आप कुछ कर सकते हैं, कुछ सकारात्मक "वसा नहीं होने" का इरादा स्वयं के द्वारा डिमैटिवेट करना है "आहार और फिटनेस के माध्यम से 5 किग्रा खोना" ऐसी कोई चीज है जो आपको सोचा पर अपना नाक नहीं बढ़ाती है।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 6
    2
    छोटा सोचो महान लक्ष्यों को करना कठिन है 7 खंडों की एक किताब पर एक नज़र डालें और इसे पढ़ना नहीं चाहता। इसके बजाय, इसे नीचे तोड़ दें अन्य खंड अभी भी वहां हैं, वे सिर्फ तुम्हारे जीवन में प्रवेश करने के लिए तैयार होने के लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • "मैं 20 किलो खोना चाहता हूँ" के बजाय, "इस सप्ताह 1kg खोना चाहता हूँ" या "मैं इस सप्ताह जिम या 4 बार 5 बार जाना चाहता हूं" जैसे कुछ सोचें। वे गर्भवती होने के समान लेकिन सरल परिणाम की गारंटी देंगे
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 7 का शीर्षक
    3
    अपनी प्रगति का ध्यान रखें समय की शुरुआत के बाद से, इंसानों ने एक उद्देश्य और दिशा खोजी है। और यह अस्तित्ववाद के बारे में ही नहीं है - हम काम, रिश्ते और यहां तक ​​कि शौक में भी एक उद्देश्य की तलाश कर रहे हैं। यदि कुछ असंतोषजनक है, तो हम ऐसा नहीं करेंगे। ताकि आप अपना वजन कम कर रहे हो, ओवरटाइम कर रहे हों या परीक्षाओं का अध्ययन कर रहे हो, आप क्या करते हैं! यह आपको गति देगा और आपको अपने दृष्टिकोण के सकारात्मक परिणाम दिखाएगा। यह आपको एक उद्देश्य देगा
  • अपने व्यवहार को चिह्नित करना सुनिश्चित करें और संबंधित परिणाम न केवल आप परिणामों को देखने और लगता है कि "वाह! मैं वाकई शानदार हूं! देखो कि मैंने क्या किया! ", आपको यह भी देखना होगा कि क्या काम करता है और आपके लिए क्या काम नहीं करता है। यदि आप 3 अलग-अलग अध्ययन विधियों, 3 अलग-अलग व्यायाम, आदि की कोशिश करते हैं, तो प्रयासों के संबंध में सबसे अच्छे परिणाम क्या हैं? वहां से आप रणनीतियों को अनुकूलित और विकसित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं से प्रेरित चरण 8
    4
    ब्रेक ले लो हम मशीन नहीं हैं (लेकिन मशीनों की भी जरूरत होती है) अध्ययनों से पता चला है कि ब्रेक लेने वाले विद्यार्थी अधिक कुशल होते हैं। यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि मांसपेशियों को भी विराम की आवश्यकता होती है। आलसी के लिए ब्रेक नहीं हैं- वे उन लोगों के लिए हैं जो जानते हैं कि वे आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • यह आपको समझने के लिए है कि कब बंद हो यह अंतिम लक्ष्य पर भी निर्भर करता है। न केवल वहाँ छोटे दैनिक विराम होना चाहिए, बल्कि जीवन में सामान्य रूप में भी।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 9
    5
    आप जो प्यार करते हो हम में से बहुत से लोगों को विशेष रूप से रोमांचक नौकरी नहीं है, वे कार्य करना नहीं चाहते हैं, और एक कार्य सूची है जिसके लिए वे इसे पूरा करने के लिए किसी को भुगतान करेंगे। ये चीजें दूर नहीं जाएंगी, इसलिए हमें उन्हें यथासंभव प्रबंधनीय और मनोरंजक बनाना चाहिए। अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो यह हमेशा के लिए रह सकता है
  • अपने काम के बारे में सोचो यदि यह बेकार है, तो आप इसे कैसे सुधार सकते हैं? क्या आप एक विशिष्ट प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए कह सकते हैं जो आपको रूचि रखते हैं? आप अपनी पसंद के पहलुओं पर अपना निवेश कैसे कर सकते हैं? आप?
  • अगर कसरत आपको छूती है, तो इसे बदल दो! कैलोरी को जलाने के लिए आपको मैराथन धावक होने की ज़रूरत नहीं है। तैरना, एक कोर्स लेना, या पहाड़ पर चढ़ना यदि आप अभ्यास कर रहे हैं, तो आप इसे लंबे समय तक नहीं करेंगे।



  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित 10 कदम
    6
    पुरस्कार का उपयोग करें यह सावधानी से विचार करने का एक बिंदु है आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह किसी स्नैक को कुछ भी संबद्ध करना है। हालांकि, रिफाइनिंग बहुत शक्तिशाली हो सकती है अगर मॉडरेशन और दक्षता में इस्तेमाल किया जाता है। जब आप कुछ पूरा कर लें, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आप लायक हो!
  • आप अपने द्वारा हर 5 मिनट की गतिविधि के लिए खुद को इनाम नहीं दे सकते हैं यह आपको विचलित कर देगा और अपना समय बर्बाद करेगा। हालांकि, एक बार हासिल किए गए छोटे लक्ष्यों को भी पुरस्कृत किया जाना चाहिए। क्या आपने इस हफ्ते हर दिन अभ्यास किया है? महान - घर पर थोड़ा सा योग करने के लिए और एक फिल्म देखने के लिए एक दिन का समय लें।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 11
    7
    गलतियों को बनाने से डरो मत कुछ पाने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए, हमें अक्सर उन चीजों को करना पड़ता है जिन्हें हमने पहले कभी नहीं समझा। यदि आप बढ़ते हैं और सुधार करते हैं तो गलतियां वहां होंगी आप उन्हें अपनी संभावनाओं की सूची से निकाल सकते हैं और वहां से अपनी प्रक्षेपवक्र को परिभाषित कर सकते हैं। तकनीकी तौर पर, गलतियां एक अच्छी बात है कम से कम उनके पास एक उद्देश्य है
  • कई लोगों को चीजों की कोशिश करने से बेवकूफ़ दिखने का डर भी है चाहे वह कक्षा में अपना हाथ बढ़ा रहा हो या उस नए उपकरण का उपयोग करने का प्रयास कर रहा हो जो आप उपयोग नहीं कर सकते, यह मानव स्वभाव है जो आसानी से रहना चाहता है। लेकिन अधिक संतोषजनक परिणामों के लिए, यदि आप वास्तव में उच्च अंक लेना चाहते हैं, अपना वजन कम करना चाहते हैं या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो आपको उन चीजों को करना होगा जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं।
  • इसी तरह, अपने आप को गलतियों से छुटकारा न दें। ऐसा करना बहुत आसान है, ऐसा लगता है कि यह फिर से कोशिश करने के लायक नहीं है और बस रोक. लेकिन अपने आप को दोहराते हुए कि यह एक विकल्प नहीं है, ऐसा नहीं होगा। दिवालियापन कोई फर्क नहीं पड़ता - यह केवल काठी पर वापस लाने के लिए मायने रखता है
  • भाग 3

    ट्रैक पर रहें
    छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 12
    1
    खुद प्रेरक के साथ चारों तरफ। यह काफी रैखिक है: हमें जारी रखने के लिए अनुस्मारक की आवश्यकता है। वे लोग या चीजें हो सकते हैं - जो कुछ भी आपको सही रोशनी में रखता है। यह संतुलन खोना और भूलना सामान्य है कि आप कहां रहना चाहते हैं - ये बाहरी प्रेरक एकाग्रता और दिशा की पेशकश करते हैं।
    • आप कार्रवाई में आने के लिए बहुत सी छोटी चीजें कर सकते हैं पीसी वॉलपेपर बदलें दीवार के बाद एक पोस्ट अटैच करें फोन पर एक रिमाइंडर आपके आस-पास के डिन का लाभ उठाएं
    • यहां तक ​​कि लोगों को प्रेरित कर सकते हैं! अपने सभी दोस्तों को बताएं कि आप 5kg खोने की कोशिश कर रहे हैं वे आपकी सहायता कर सकते हैं और सड़क को कम मुश्किल बना सकते हैं, साथ ही साथ आप पर नजर रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 13
    2
    अच्छी कंपनी में रहें दुर्भाग्य से, लोग भी हतोत्साहित कर सकते हैं। हम सभी उस दोस्त हैं जो हमें पूरी तरह से केक का दूसरा टुकड़ा खाने के लिए कहता है वह व्यक्ति एक अच्छी कंपनी नहीं है सफलता की राह पर जारी रखने के लिए, हम सभी को पोमून की लड़कियों की जरूरत है! अपने दोस्तों और परिवार को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं और आपको क्या प्रेरित करना चाहिए। क्या आपके आस-पास के कुछ लोग हैं जो आपको केंद्रित और प्रेरित रहने में सहायता कर सकते हैं?
  • एक संरक्षक होने के नाते पहले से ही बहुत उपयोगी हो जाएगा। क्या आप जानते हैं कि किसी ने अपने दम पर स्थापित किया, 20 किलो खो दिया, या अन्य तरीकों से उनके सपने सच हो गए? उससे बात! उसने यह कैसे किया? आपकी दृढ़ता और बात की व्यवहार्यता का प्रदर्शन आपके लिए ऊर्जावान और प्रेरित रहने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • छवि से स्वस्थ प्रेरित 14 कदम
    3
    सीखना जारी रखें समय के साथ, यह संभावना है कि आप ऊब, उत्तेजित या विचलित हो जाते हैं। इन छेदों से बचने के लिए सीखना जारी रखें! चीजों को और अधिक रोचक बनाएं! पर प्रेरित रहने के लिए मुश्किल है कुछ भी एक लंबे समय के लिए लेकिन यदि लक्ष्य अपडेट करना जारी रहता है, तो आपकी चेतना का विकास जारी है, यह आसान होगा।
  • यदि आप वजन कम करने, कहानियों और सफल ब्लॉगों को पढ़ने के लिए लक्ष्य कर रहे हैं। जिम में प्रशिक्षकों से बात करें एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें एक समय में एक नए तत्वों (प्रशिक्षण विधियों, आहार, आदि) को लें। नए डेटा वे आपका मन खुलेंगे
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 15
    4
    केवल अपने आप से तुलना करें जल्दी से अवधारणा का सबसे अच्छा तरीका है खुद को दूसरों की तुलना करके आप उन्हें कभी नहीं करेंगे और वे आप नहीं होंगे, तो क्या बात है? यद्यपि आपने पहले ही एक बिलियन बार सुना है, यह दोहराए जाने योग्य है: केवल कुछ ही महीनों पहले आपको एक ही व्यक्ति की तुलना करना चाहिए, कुछ महीने पहले। केवल आपकी प्रगति की गणना - दूसरों की नहीं
  • यह कारण का हिस्सा है कि प्रगति का ध्यान इतना महत्वपूर्ण क्यों है यह जानने के लिए कि आप कहां हैं, आपको पता होना चाहिए कि आप कहां से हैं यदि आपने प्रगति की है, तो प्रतियोगिता की क्या बात है, इसके बावजूद आपको शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं से प्रेरित चरण 16
    5
    दूसरों की सहायता करें जब आप अपने लक्ष्यों के करीब हैं, तो संभावना है कि आपने अपनी नौकरी से काफी कुछ सीखा है। दूसरों की मदद करने के लिए इस ज्ञान का उपयोग करें! यह आपको प्रेरित नहीं करेगा, लेकिन यह उन्हें प्रेरित करेगा। क्या आप चाहते थे कि कोई आपकी मदद करे?
  • क्या आपने वजन खो दिया है, अपना व्यवसाय शुरू किया है या परीक्षा पास की है? किसी और की सहायता करने के लिए आप क्या जानते हैं, और बेहतर तरीके से, चीजों को बेहतर समझें। बस जोर से पढ़ना और किसी को दोहराते हुए आपकी सीखने में मदद करता है, किसी और की मदद से आप अपनी एकाग्रता बनाए रखने में मदद करेंगे और आपकी प्रगति के लिए अच्छा लगेगा।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 17
    6
    अपने आप को और अधिक महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को दे दो छोटे लक्ष्यों तक पहुंचने के बाद, आप केवल सुधार कर सकते हैं! बड़ा सोच शुरू करें - अंतिम लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें बहुत कम कदम - यह उगाए गए अप की मेज पर खाने का समय है यह प्रेरणा के बारे में है! आप व्यावहारिक रूप से हवाई में अपनी यात्रा की योजना शुरू कर सकते हैं! और आप उस वेशभूषा में भी एक परी कथा होगी!
  • अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें या यह बहुत दूर और अप्राप्य प्रतीत हो रहा है। आपने यह सब प्रयास क्यों किया, वैसे भी? तुम्हें पता है कि वास्तव में क्यों - और प्रकाश सुरंग के अंत में है जब आप इसे पहुंचे तो आप क्या करेंगे? आप आगे बढ़ेंगे, उम्मीद है!
  • टिप्स

    • बोलो जैसा कि आप पहले से ही थे जैसा आप होना चाहते हैं। मत कहो "मुझे सकारात्मक हो रहा है" - "मैं सकारात्मक हूँ" बहुत बेहतर है
    • किसी की संभावित शोषण की दिशा में यात्रा वास्तव में सार्थक है इस यात्रा पर, जान-बूझकर / अनजाने में आप कई अन्य लोगों को अपनी क्षमता को छोड़ने में मदद करेंगे
    • दोहराया सकारात्मक पुष्टि अक्सर आप अपने आप को मजबूत करने में मदद करेंगे अपनी समस्या को ठीक करने वाले एक को चुनें। यदि आप डरे हुए हैं: "मैं सुरक्षित हूँ" - यदि आप शर्मीली हैं: "मुझे यकीन है कि मैं स्वयं हूं"। ध्यान केंद्रित रहने के लिए नकारात्मक शब्दों से बचें
    • बाधाएं होंगी, लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा। एक गलतफहमी पिछले सभी सकारात्मक कार्रवाइयां मिटा सकती है और उसी तरह एक सही विकल्प आपको आगे भी लॉन्च कर सकता है। यह जीवन है

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत प्रेरणा के लिए अपने नए रास्ते पर मंदी के मामले में नीचे उतरो मत सब कुछ तय हो जाएगा अपने आप के साथ उदार होना
    • अप्रासंगिक बातों के बारे में चिंता न करें, क्योंकि नकारात्मक विचार बुरे आदत होते हैं, जैसे ही सकारात्मक व्यक्ति अच्छी आदतें बन जाते हैं।
    • बाधाओं का सामना करने की हिम्मत रखें यदि आप वास्तव में सोचें कि आप सही हैं।
    • प्रेरित होने के नाते इसका मुस्कुराहट और हर किसी को खुश करने का प्रयास करने का मतलब नहीं है
    • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com