कैसे अपने मस्तिष्क को पुनर्मुद्रण करने के लिए

अगर आपको लगता है कि जिस तरह से आपको लगता है और व्यवहार करने की इच्छा है, तो पता करें कि यह पूरी तरह से प्राप्त करने योग्य परिणाम है, 100% प्राप्त करने योग्य है। मस्तिष्क लगातार नए कनेक्शन बनाता है और इसके अनुसार तैयार किया गया है आपके

संकेत। आत्म-जागरूकता और सचेत रहने से, आप नकारात्मक विचारों और विनाशकारी आदतों को नियंत्रित कर सकते हैं, अपने आप का एक बेहतर और अधिक सकारात्मक संस्करण होने के तुरंत बाद शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

विचारों का अपना पैटर्न बदलें
पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने विचारों को हर दिन मॉनिटर करना प्रारंभ करें मानव विकास की सुंदरता यह है कि हमने दो खुद विकसित किए हैं: पहला जो काम करता है और दूसरा, विकसित होता है, वह नियंत्रण होता है आप अपने और अपने विचारों को दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन का पालन करने में सक्षम हैं। प्रत्येक विचार से जो आपके दिमाग में अलार्म सिग्नल को चालू करता है, एक पल के लिए रुको और प्रतिबिंबित करें क्या यह नकारात्मक था? हानिकारक क्या ट्रिगर यह? यह तार्किक लगता है? कारण लत? इसके बारे में जागरूक होना शुरू करके, आप अपने विचारों में एक आवर्ती पैटर्न देखेंगे
  • अपने विचारों को लिखित रूप में रखें जब वे मन में आते हैं। इस तरह से यह योजना की पहचान करना आसान होगा। वे स्वयं दोष, निराशावादी, चिंतित, कुछ भी हो सकते हैं। यह एहसास करने का एक शानदार तरीका है कि इससे छुटकारा पाने के लिए आपके सिर में हास्यास्पद बड़बड़ाहट होती है।
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने विचारों को परिभाषित करें लगभग एक सप्ताह के बाद, परिणाम की सावधानीपूर्वक जांच करें। शायद आपके अधिकांश विचार नकारात्मक हैं, शायद आप अपने और दूसरों के लिए महत्वपूर्ण हैं, या शायद आप अनावश्यक विचारों का अनुभव करते हैं जो न तो महत्वपूर्ण हैं और न ही आपको लाभप्रद हैं। प्रत्येक व्यक्ति के लिए यह अलग होगा एक बार जब आप इस पद्धति की पहचान करते हैं, तो आप इसे बाधित करने के लिए खुद को बाध्य कर सकते हैं।
  • जब आप कुछ नोटिस करते हैं, तो आप सचमुच पथ को बीच में कर सकते हैं- और जब परिवर्तन शुरू होता है। सब के बाद, यदि आप नहीं जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, तो आप एक निश्चित स्थान पर नहीं जा सकते।
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एहसास है कि सब कुछ एक बड़ा चक्र का एक हिस्सा है। हम में से बहुत से यह सोचने के लिए दोषी हैं कि हमारी भावनाओं को हमारे कार्यों में ले जाता है और ऐसा कुछ भी नहीं है जो हम कर सकते हैं हम शक्तिहीन हैं, इसलिए हम इन भावनाओं को महसूस करने और उन तरीकों से कार्य करने में मदद नहीं कर सकते हैं वास्तव में, यह सच से आगे नहीं हो सकता है
  • आपके विश्वास और आपके विचार आपकी भावनाओं को निर्धारित करते हैं, जो परिणामस्वरूप आपके कार्यों को निर्धारित करते हैं, जो बदले में आप अपने जीवन में प्राप्त परिणामों को जन्म देते हैं। ये परिणाम आपके विश्वासों और विचारों को आकार देते हैं, जो आपकी भावनाओं को निर्धारित करते हैं और वहां से चक्र लगातार शुरू होता है एक चक्र के बारे में सोचते हुए, बस बदलने के बजाय समझना आसान है एक कारकों के सिस्टम को सही करना संभव है
  • उपरोक्त अवधारणा के अन्य गलत हिस्सा यह है कि जो हमें शक्तिहीन देखता है नहीं, नहीं, नहीं, वास्तव में आप इसके बदले हैं केवल शक्ति पाने के लिए ये विचार, व्यवहार, इन परिणामों को आप जीवन में प्राप्त करते हैं, ये सब तुम्हारा होते हैं और आप उन्हें बदल सकते हैं। बस एक को बदलने, दूसरों को तदनुसार बदला जाएगा।
  • पुनःप्रोग्रा्राम आपका मस्तिष्क चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने विचारों और आपके कार्यों के बीच एक स्थान बनाएं इस चक्र को परिभाषा से दोहराया जाता है, लेकिन धीमा हो सकता है जब आपको लगता है कि यह फिर से शुरू होता है, बंद करो और सांस ले। प्रतिक्रिया न करने का प्रयास करें आप इसके बजाय कार्य करना कैसा पसंद करेंगे? आप अपने मन में क्या सकारात्मक विचार रख सकते हैं?
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप टीवी देख रहे हैं और आप एक खूबसूरत औरत के साथ एक जगह देखते हैं। अपने बारे में सोचो "मैं उसकी तरह कभी नहीं होगा" या "मैं उसके तक पहुंचने में कभी भी सक्षम नहीं होऊँगा"। एक दूसरे और खत्म करने के लिए बंद करो सबसे अच्छा सोचा कि सोच "लेकिन मेरे पास अच्छे गुण हैं: x, y और z," या "मैं इसका इस्तेमाल प्रेरणा के रूप में करूँगा और व्यायाम करना शुरू कर दूंगा और अपने बारे में बेहतर महसूस करूँगा क्योंकि मैंने फैसला किया है कि मैं खुश रहना चाहता हूं, नकारात्मक नहीं"।
  • यह समझें कि आपके सभी कार्यों और विचारों के लिए आपको इनाम मिलेगा क्या आप लगातार चिंता करते हैं? आप शायद इस तरह महसूस करते हैं कि आप हर स्थिति के लिए तैयारी कर रहे हैं, अपने आप को भ्रमित करने से बचें क्या आप अपनी धारणा को कम कर रहे हैं? शायद निराश महसूस करने से आपको सुरक्षित महसूस होता है, क्योंकि आपको कोई आशंका नहीं है कि वे गिर जाएंगे। आप अपने विचारों से क्या हासिल कर रहे हैं, इसके बारे में सोचें: क्या आप वास्तव में उन पर विचार करना चाहते हैं जो आप प्राप्त करते हैं?
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन शब्दों से अवगत रहें जिन्हें आप अपने मन में उपयोग करते हैं और आप दूसरों को क्या कहते हैं आपके शब्दों में लोगों को चोट पहुंच सकती है, अपने आप को, और इसके साथ व्यवहार और विचारों पर ही इसका नकारात्मक असर हो सकता है। जब आप दृष्टिकोण महसूस करते हैं, तो अपने आप से रुको बस बाधित कुछ और सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको प्रगति करेगा।
  • जब आप सकारात्मकता और प्यार व्यक्त करते हैं, तो आप उन्हें बदले में प्राप्त करेंगे। हर कोई आपके आस-पास अच्छी ऊर्जा का लाभ और विकास करेगा अगर आपको लगता है कि कुछ असंभव है, तो यही होगा। यदि आप अपना दिमाग खोलते हैं और लगता है कि आप जो कुछ भी लागू करते हैं तो आप अच्छे हैं, यह वही तरीका होगा जो इसे जारी रखेगा।
  • कभी-कभी यह उन विचारों को सुनने में फंस जाता है जो हमारे दिमाग में टूटी हुई डिस्क जैसे दोहराए जाते हैं। आप शायद सोचते हैं "मैं बदसूरत हूँ", "मैं बेकार हूँ", "मैं उदास हूँ" या कोई मदद के अन्य कई वाक्यों स्टॉप बटन दबाएं, डिस्क को निकालें और एक नया डालें। यह क्या कहता है? क्या यह ताजी हवा की सांस है? जिस डिस्क की आप सुन रहे हैं, उसके बारे में जागरुक रहें, अगर पहले एक चारों ओर निकलता है और यह मत भूलो कि इसे हमेशा से निकालना संभव है
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उन व्यवहारों को चुनें जिनके साथ आप प्रतिक्रिया करते हैं। एक बच्चे के रूप में आपको सिखाया जाता है कि कैसे सोचें, कुछ विश्वास प्रणालियों को कैसे व्यवहार करें और अपनाना करें, जो कि अक्सर आप किस तरह के व्यक्ति बनेंगे आपके द्वारा विकसित कुछ डर और असुरक्षाएं भी आपसे वयस्कता में पा सकते हैं। अक्सर, हम एक्शन-रिएक्शन स्कीमों में फंस जाते हैं, यह महसूस किए बिना कि हम स्थिति की व्याख्या कर सकते हैं और कई अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। जब आपके पास नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है, तो आपके पास इसका मूल्यांकन करने का अवसर होता है। ऐसा कुछ है जो आपको गुस्सा दिलाता है, क्यों? क्या आप जानते हैं कि उसी तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं? क्या व्यवहार अलग होगा? उनकी प्रतिक्रियाओं को बेहतर कैसे होगा?
  • अपने आप से पूछिए कि आप इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों करते हैं क्या आप बदले में कुछ प्राप्त कर रहे हैं या किसी भी परिणाम प्राप्त कर रहे हैं? आप और कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं? निजी विश्वासों और विश्वासों को विकसित करने का विकल्प चुनें, आप वास्तव में कौन हैं, आप कौन बनना चाहते हैं और आप बनने का प्रयास कर रहे हैं।
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नए सकारात्मक आदतों को बनाने के लिए नए विचारों का विकास करना आपने अपने बुरे विचारों की पहचान की, उन्हें बंद कर दिया और उन्हें नए अच्छे विचारों के साथ बदल दिया। अब आपको बस इन नए विचारों को यथासंभव संभव रूप से जारी रखने और दोहराना होगा। यह एक आदत बन जाएगी, क्योंकि आपके पुराने विचार बन गए थे। जब तक आपका मन सचेत रहता है और आपको लगता है कि यह संभव है, यह काम करेगा। यह वही है जो मस्तिष्क करता है।
  • आप अपने प्रियजनों के साथ एक डायरी, ध्यान और इस अभ्यास के बारे में बात करने के लिए उपयोगी पा सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया को अधिक ठोस और मूर्त बना देगा, यह आपके जीवन का एक हिस्सा बन जाएगा, बल्कि एक घिरिबिज़ो की बजाय जो आपको समय-समय पर होता है, जब आप इसे याद करते हैं। आप शायद पता लगाएंगे कि अन्य लोगों को आपके इरादों से प्रेरणा मिलेगी और आप अपने आप को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध प्रतिबद्धता की नकल करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    अपनी आदतों को बदलें
    पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बुरी आदत के बारे में जागृत रहें और पकड़ो. कभी-कभी यह केवल ऐसे विचारों को बदलना पड़ता है जो बदलाव की आवश्यकता होती है, बल्कि आदतों और व्यसनों (जो कभी-कभी सचमुच एक चीज होती है) होती हैं। अगर आपको एक आदत है जिसे आपको छोड़ना है, चाहे वह बहुत अधिक खा रहा हो या नशीली दवाओं के आदी हो, फिर अपने आप को ट्रिगर में उजागर करके और प्रलोभन का विरोध करते हुए खुद को दंडित करना शुरू कर दें। यह कठिन होगा, लेकिन यह हर बार आसान हो जाएगा इस तरह, आप इसे नियंत्रित करेंगे एक बार जब आप कमांड लेते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे।
    • मान लें कि आप बहुत ज्यादा खाना बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। इस उदाहरण में, आप घर पर हैं और यह आपके लिए आम तौर पर नाश्ते के लिए समय है। अपने आप को एक इत्र या भोजन की छवि का खुलासा करें और न दें आप इसे 30 सेकंड या 5 मिनट के लिए कर सकते हैं, जो कुछ भी आपको लगता है कि आप सहन कर सकते हैं
    • एक सामान्य स्थिति का अभ्यास करना महत्वपूर्ण बात है नशे की लत से कई लोग पुनर्वसन में अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, लेकिन जब वे घर लौटते हैं, तो उनके सामान्य जीवन में, वे सत्ता में आते हैं। अधिक प्रभावी होने के लिए मार्गों की शर्तों को यथासंभव सामान्य रखें
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अलग-अलग परिस्थितियों में ट्रिगर करने वाले कारणों को प्रकट करें। यदि आप एक शराबी हैं जो पीने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो कई अलग-अलग जगहों और विभिन्न परिस्थितियों में अभ्यास करना एक अच्छा विचार होगा। एक समय में एक कदम उठाओ, काम से घर जाओ और उस ग्लास वाइन से बचें समय में, आवश्यकता गायब हो जाएगी। फिर सामान्य बार पर जाएं और वहां भी रहें। यह भी सामान्य हो जाएगा अगले चरण, छुट्टियां आपको जो भी रूप लेते हैं उसे प्रलोभन का सामना करना पड़ता है और इसे जीतना सीखना है।
  • अलग-अलग अंतराल पर भी ऐसा करना अच्छा विचार है कभी-कभी cravings अधिक तीव्र होते हैं और जो सबसे बड़ा जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन अपने deconditioning सत्रों को अलग करके, आपका शरीर अदृश्यता से प्रलोभन का विरोध करना शुरू कर देगा, न कि केवल साइकालिक रूप से



  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुरी आदतों के इशारों को दोहराएं, विरोध करना जारी रखें एक बार जब आप इस बिंदु पर पहुंच जाते हैं, तो आप लगभग सुरक्षित होते हैं अब समय आ गया है मूल रूप से अपनी आदत की नकल करते हुए इसे पालन न करें। एक शराबी बार में बैठ सकता है, एक पेय है और पीते नहीं एक डाकू व्यक्ति अपने परिवार के लिए दोपहर का खाना खा सकता है और उन्हें खाना खा सकता है जब आप इस स्तर पर होते हैं, तो आपने आधिकारिक तौर पर अपने मन और आदतों पर सत्ता संभाली है। बधाई!
  • पुराने कार्यों को दोहराकर, आप परिस्थितियों को सिर्फ उन्हें देखकर या उनके लिए तड़पने की अपेक्षा अधिक वास्तविक बना देंगे। अंतःक्रियाशीलता एक पूरी तरह से अलग स्तर पर होगी और इच्छाशक्ति की तीव्र राशि की आवश्यकता होगी - फिर भी, परिणाम पूरी तरह से और पूरी तरह से प्राप्य होगा।
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सकारात्मक वैकल्पिक प्रतिक्रिया का आविष्कार करें आप केवल कुछ नहीं ले सकते हैं और उसे कुछ नहीं के साथ बदल सकते हैं आखिरकार, आपके मस्तिष्क को किसी तरह का इनाम चाहिए आप सभी कड़ी मेहनत के बाद इसके लायक हैं! इसलिए, बिना बार पीने के दौरान अपने पसंदीदा शीतल पेय का आनंद लें। क्या तुम्हें खाना नहीं है? एक ताज़ा आइस्ड चाय का प्रयास करें क्या आप यातायात में फंसे हैं और आप नहीं छोड़ रहे हैं? अपनी पसंदीदा सीडी सुनो और सुधार करें जो कुछ भी आपको खराब आदत के बिना अच्छा महसूस करता है, वह ठीक हो जाएगा।
  • यह विचारों पर भी लागू होता है मान लें कि आपका बॉस आपको चिल्लाता है और आपकी प्राकृतिक प्रतिक्रिया भी ऐसा ही करना है, अत्यधिक क्रोध के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए। अपनी पसंद के कुछ काम करने के बजाय उसे चुनें एक सैर, एक दोस्त को फ़ोन कॉल या अपनी पसंदीदा किताब पढ़ने के लिए। अंत में, क्रोध का जवाब बंद हो जाएगा। बस आपका मस्तिष्क इसे पहचान नहीं पाएगा क्योंकि आपने इसे निष्क्रिय कर दिया है। अब ये आपकी नई सकारात्मक प्रतिक्रियाएं हैं।
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    ध्यान. यद्यपि यह एक कप चाय पीने से थोड़ा अधिक जटिल लग सकता है, ध्यान के लाभ लगभग अविश्वसनीय हैं यह आपको जागरूक और जागरूक होना आसान बनाता है, साथ ही आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण के पक्ष में शांति और ध्यान केंद्रित करने में सहायता करने के साथ-साथ जब मानसिक दृष्टिकोण सही है, तो पुरानी आदतों को एक प्राकृतिक तरीके से अलग रखा जाता है।
  • क्या आपको ध्यान नहीं दिया जाता है? चिंता मत करो क्या आप शांत और खुद को केंद्र कर सकते हैं? किताब पढ़िए? वीडियो गेम के साथ खेलना? पाक कला? तो यह करो जब तक कोई गतिविधि आपको रूपक जेन उद्यान में स्थानांतरित करता है, यह एकदम सही है।
  • भाग 3

    मन पुन: प्रोग्रामिंग कार्य करें
    रिमोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    एहसास है कि नकारात्मक विचारों का कोई मूल्य नहीं है। "एक आहार पर बने रहना चाहते हैं" यह एक बात है, यह विश्वास करने के लिए कि आपकी वर्तमान भोजन की आदत उपयुक्त नहीं है एक और है यह काफी स्पष्ट है कि उन "जो एक आहार पर रहना चाहते हैं" वे कहीं भी नहीं जाते दूसरी ओर, जो गंभीरता से सोचते हैं कि उनकी खाने की आदत सही नहीं हैं तक पहुंच जाएगा सफलता। अपने मस्तिष्क को प्रभावी ढंग से reprogram करने के लिए, आपको गहरा विश्वास करना होगा कि नकारात्मक आदतों और विचारों का आपके लिए कोई महत्व नहीं है। इन मान्यताओं के बाद बेहतर कार्रवाई की जाएगी
    • आप शायद जानते हैं कि नकारात्मक विचार हानिकारक कार्यों और योजनाओं के लिए प्रेरित करते हैं। वे जीवन के सकारात्मक पहलू को अस्पष्ट करते हैं और केवल दुःख लाने लगते हैं यह देखना कठिन नहीं होना चाहिए कि उनका कोई उपयोग नहीं है, है ना? वे तुम्हें कहाँ ले जाते हैं? हम में से प्रत्येक को कहाँ ले जाते हैं?
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    कंप्यूटर के रूप में अपने मस्तिष्क के बारे में सोचो आपका मस्तिष्क प्लास्टिक और पूरी तरह से निंदनीय है यह एक तथ्य है "neuroplasticity" यह नए अनुभवों और नए विचारों के कारण मस्तिष्क में बदलाव के लिए शब्द है। सीधे शब्दों में कहें, आपका मस्तिष्क कंप्यूटर की तरह है यह परिवर्तन करता है जानकारी प्राप्त करें और इसका इस्तेमाल करें। अपने कंप्यूटर की शक्ति में विश्वास करें, इसलिए आपको यह भी विश्वास करना चाहिए कि आपके मस्तिष्क का
  • यह सोचने का एक और अच्छा कारण है कि आपका मस्तिष्क एक कंप्यूटर की तरह है, यह आपको यह समझने में मदद करता है कि किसी भी क्षण के लिए आपको कोई भी परिणाम प्राप्त हो सकता है आप अपने मस्तिष्क में जानकारी डालते हैं, जैसा कि आप कंप्यूटर के साथ करते हैं, वह एक कंप्यूटर की तरह ही वर्गीकृत करता है, और फिर एक कंप्यूटर की तरह एक समाधान पाता है हालांकि, जिस तरह से जानकारी को वर्गीकृत किया जाता है या प्राप्त किया जाता है, या सूचना का प्रकार स्वयं बदलता है, आपको कंप्यूटर से ही अलग परिणाम मिल जाएगा। बॉक्स के बाहर सोचो और आप पूरी तरह से अलग ऑपरेटिंग सिस्टम बना सकते हैं। पहले स्थापित एक से बेहतर!
  • पुनर्मुद्रण आपका मस्तिष्क चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक संदेह की छाया के बिना आश्वस्त रहें, संभव के रूप में परिवर्तन पर विचार करें। यह समझने में हाथ जाना होगा कि नकारात्मक विचारों का कोई मूल्य नहीं है। आपके मस्तिष्क को बदलने या बदलने के लिए मस्तिष्क के लिए तैयार होने की आवश्यकता होगी। सब के बाद, "मैं वजन कम करना चाहता हूँ" और "मुझे लगता है कि मैं वजन कम कर सकता हूँ" वे दो पूरी तरह से अलग विचार हैं संक्षेप में, आपको अपने आप में विश्वास करना चाहिए आप छह बदलने में सक्षम और आप ऐसा करेंगे
  • यह विश्वास आपको सकारात्मक विचारों का गठन करने में मदद कर सकता है जब आपको लगता है कि कुछ संभव है, तो आपके सामने और अवसरों को देखें। एक तरह का प्रकाश आता है, आपकी दुनिया को सुनहरा चमक से उजागर कर रहा है। अचानक, सब कुछ उज्जवल है चीजें अच्छी तरह से मिलती हैं आप सोचते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं और वह यही है, आप इसे कर सकते हैं!
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके मन में हर विचार को चुनौती दें जैसे-जैसे आप अपने मस्तिष्क के पुनर्मुद्रण में अधिक से अधिक अनुभवी हो जाते हैं, आपके विचारों को चुनौती देने लगते हैं। आप क्या सोच रहे हैं एक तथ्य या विश्वास है? क्या यह तुम्हारा विचार है या इसे किसी के द्वारा लगाया गया है? यदि आप ऐसे विचारों में चले जाते हैं जो सिर्फ विश्वास हैं और आपकी नहीं हैं, उन्हें चुनौती दें एक बेहतर विचार क्या होगा? जो अधिक कुशल हो सकता है? अधिक सकारात्मक? क्या अन्य सोचा था कि आप बनना चाहते हैं बनने के करीब आप लाएगा?
  • हमारी संस्कृतियां हैं "अपने आप को शिक्षित" विशिष्ट तरीकों से हमें सिखाया जाता है कि कैसे सामान्यतः सोचने, कार्य करने, सीखने और, विशिष्ट और स्वीकार्य तरीके से कैसे कार्य किया जाए। यह आपके ऊपर है कि आप अपने अत्यधिक विकसित मस्तिष्क के नवचैतनिका लेते हैं और इसे काम पर रख सकते हैं। यह क्या है? वास्तव में आपके लिए बेहतर है? आपके मूल्यों के अनुरूप क्या है?
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने मस्तिष्क को फिर से प्रकाशित करने के लिए, ऐप डाउनलोड करें सकारात्मक विचारों और मस्तिष्क रिप्रोग्रामिंग को प्रोत्साहित करने के लिए, कुछ के लिए एक ऐप भी है। अपने डिवाइस के ऐप स्टोर पर एक खोज करें। अगर एक डायरी में लिखना आपके लिए नहीं है, तो एक ऐप सबसे अच्छा समाधान हो सकता है
  • हमें अपने आप को सुधारने के लिए कुछ मदद की आवश्यकता है चाहे यह ऐप, एक स्व-सहायता पुस्तक, फ्रिज या डायरी पर कुछ नोट, वे ट्रैक पर बने रहने के लिए सभी उपयोगी उपकरण हैं। अगर आप वास्तव में अपने मस्तिष्क के पुनर्मुद्रण में सफल होना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों का लाभ उठाने का एक अच्छा विचार है जो आपको केंद्रित रहने में मदद कर सकता है।
  • टिप्स

    • आभार की एक सूची बनाएं जब भी आपको जरूरत महसूस होती है, इसे वापस दिमाग में बुलाओ। कई अद्भुत चीजें क्या आप के लिए आभारी हो सकते हैं?

    चेतावनी

    • परिवर्तन सप्ताह, महीनों या साल भी ले सकते हैं। लेकिन यदि आप निर्धारित हैं, तो ऐसा होगा।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com