कैसे एक शांत व्यक्ति बनने के लिए

टिप्पणी

. इस लेख का उद्देश्य आम लोगों के लिए है, जो एक बहिष्कार चरित्र वाले हैं, वे अधिक विशिष्ट सलाह पा सकते हैं यहां.

मित्र और परिवार आपको परिभाषित करते हैं "उपद्रवी", "enervating" या "बातूनी"? क्या आप इतनी बात करते हैं कि आप दूसरों की भावनाओं और विचारों को नहीं सुन सकते हैं? उस स्थिति में, आप शायद एक शांत व्यक्ति बनना चाहते हैं, खासकर यदि यह व्यवहार आपके जीवन के साथ नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप करता है शांत होने में सक्षम होने से आपकी व्यक्तिगत संबंधों में काफी सुधार हो सकता है अन्य लोगों के प्रति अधिक सम्मानजनक रुख का धन्यवाद। दोस्तों और परिवार को और अधिक सराहना महसूस होगा और उनकी एकमात्र इच्छा अब नहीं होगी जो आप हर समय वे आपसे मिलते हैं।

परिस्थितियों की पहचान करके प्रारंभ करें जहां अधिक आरामदायक होना बेहतर है, इसलिए अपने नए दृष्टिकोण को एक प्राकृतिक तरीके से अपने व्यक्तित्व का एक अभिन्न अंग बनने दें। अपने चरित्र को बेहतर बनाएं यह एक प्रक्रिया है जिसे धीरे-धीरे करना चाहिए - व्यक्तित्व में अचानक परिवर्तन, जो आपको एक शोर और उत्तेजित व्यक्ति से एक शांत और अंतर्मुखी में बदल देता है, वास्तव में आपके आस-पास के उन लोगों को चेतावनी दे सकता है सभी को पता चले कि आप एक शांत व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें अपने सकारात्मक परिवर्तन देखने और सराहना करने दें।

अगर आपको लगता है कि यह सही पथ है, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

एक शांत रवैया है
छवि एक शांत व्यक्ति चरण 1 रहो
1
अधिक सावधानी के साथ कार्य करें। चुप लोग आवेगी होते हैं और, जब उन्हें निर्णय करना होता है, तो वे सभी उपलब्ध अनुमानों का मूल्यांकन करते हैं। वे जानबूझकर कार्य करते हैं, बिना हालात से आसानी से दूर किए जाते हैं। आम तौर पर, वे मार्जिन पर बने रहना पसंद करते हैं और प्रत्येक चरण के लिए अग्रिम रूप से प्रतिबिंबित करते हैं। कुछ करने से पहले, संभावित परिणामों का मूल्यांकन करने के लिए कुछ ही क्षणों को रोकें
  • चुप लोग किसी समूह में हैं जब वे अलग रहना पसंद करते हैं। जबकि हर कोई खिड़की तक चलता है, यह देखने के लिए कि कर्कश आवाज़ के कारण क्या हुआ, शांत लोग एक क्षण के लिए रुकते हैं और मूल्यांकन करते हैं कि वास्तव में क्या मायने रखता है और उसके बाद ही, वे शांति से खिड़की के पास पहुंचते हैं। सामान्य तौर पर, उन्हें च की तुलना में कम उत्तेजना की आवश्यकता होती है लेकिन एक विपुल स्वभाव होता है।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 2 रहो
    2
    एक सुलभ शरीर भाषा को अपनाना और दयालु उन लोगों की तुलना में चुप लोग आसानी से दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं जिनके पास एक विपुल और आक्रामक व्यक्तित्व है। आम तौर पर, वे एक खुला शरीर भाषा और एक नाटकीय चेहरे की अभिव्यक्ति को बनाए रखते हैं जो कि नाटकीय प्रदर्शन के मुख्य पात्र के रूप में लगातार प्रदर्शित होने की बजाय। इस कारण से, कई मामलों में, शांत व्यक्ति उन लोगों के मुकाबले अधिक सुखद मानते हैं, जिनके पास अधिक जीवंत और दुस्साहस वाला रवैया है, भले ही यह हमेशा सच्चाई के अनुरूप न हो।
  • अपने शरीर की भाषा खुली और सुलभ रखें, अपना सिर रखें, चारों ओर देखो, अपने आसपास की जांच करें। यदि आप एक खाली इंतज़ार कर रहे कमरे में थे, तो आप एक ही शांत और शांत रवैया लेंगे। अगर आप अपने आस-पास के किसी के साथ चैट कर रहे थे, तो चीजों को ध्यान में रखकर रोकें।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 3 रहो
    3
    शांत हो जाओ और रोगी. जब कोई शांत व्यक्ति की कंपनी में होता है, तो उसका शांत भी वर्तमान स्थिति को प्रभावित करता है, कभी-कभी उन लोगों को आराम करने और अधिक स्पष्ट रूप से सोचने में मदद करता है। वह व्यक्ति स्वयं क्यों नहीं बनता है? जबकि अन्य सभी अपना गुस्सा खो देते हैं, आप आत्माओं को शांत कर सकते हैं। जब आप कुछ कहते हैं, तो यह ऐसी दुर्लभ घटना होगी कि लोग स्वतः ही आपको अपना पूरा ध्यान देंगे।
  • वास्तव में, आप बहुत अधिक शक्ति हासिल कर सकते हैं और अपने आप को संतुलित और तीक्ष्ण नेता बन सकते हैं। जब आप केवल एक ही शांत, रचना, नियंत्रित और चुपचाप और प्रभावी रूप से बोलने में सक्षम होते हैं, तो दूसरों को आप स्वाभाविक रूप से एक मार्गदर्शक के रूप में विचार करना पड़ता है।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 4 रहो
    4
    आपको लगातार और विश्वसनीय दिखाकर अन्य लोगों का विश्वास कमाएं अक्सर, शांत लोग ऐसे परिस्थितियों में अच्छी तरह से काम करते हैं जो दूसरों को आत्मविश्वास से पालन करने की आवश्यकता होती है। जो आवेगी और घृणित व्यक्तित्व वाले हैं, दूसरी ओर, घबराहट, आत्म-केंद्रित और कुछ हद तक सतही दिखते हैं अपने नए स्वभाव से आने वाले लाभों का आनंद लें: कम समय में आप सभी के द्वारा सबसे अधिक वांछित व्यक्ति हो सकते हैं।
  • ध्यान देने की आपकी नई क्षमता के लिए धन्यवाद, अपने आप को विश्वसनीय साबित करना आसान होना चाहिए। आप अपने आस-पास किसी के साथ सामूहीकरण करने की निरंतर ज़रूरत से कम विचलित होंगे, ताकि आप अपने कार्यों को पूरा कर सकें। इसे जारी रखें, खासकर यदि आपको पता है कि अतीत में यह आपकी बुरी आदत थी
  • एक शांत व्यक्ति चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने आप को जानें और विपरीत करना यदि आप अपने आप को एक चीयकारी और चंचल व्यक्ति (और वास्तव में आप) मानते हैं, तो अपने आवेगों का विश्लेषण करें जब आप अपने परिवार के साथ मेज पर बैठे हों, तो अपने सामान्य व्यवहारों के बारे में सोचें, आप क्या कह रहे हैं और कर रहे हैं, इसके बारे में सोचें - एक ही चीज़ से शुरू करें और विपरीत करने की कोशिश करें क्या आप मैश किए हुए आलू के बारे में चर्चा शुरू करना चाहेंगे? वापस पकड़ो। वास्तव में महत्वपूर्ण बातों के लिए अपनी ऊर्जा रखें
  • स्वाभाविक रूप से, छोटे चरणों के साथ आगे बढ़ना बेहतर होता है एक शब्द नहीं कहने के लिए बातूनी होने से मत जाओ हर दिन कुछ ऐसे परिस्थितियों को चुनें जो अधिक आत्मनिर्भर और आरक्षित होने के लिए, उन अवसरों को पसंद करते हैं जिनमें आप आम तौर पर अजेय स्पीकर होते हैं - समय बीतने के साथ यह आसान और अधिक प्राकृतिक हो जाएगा
  • भाग 2

    अधिक शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत करना
    छवि एक शांत व्यक्ति चरण 6 का शीर्षक
    1
    बकवास मत बोलो चुप लोग छाया में रहते हैं, अक्सर लगभग अदृश्य बनने की बात करते हैं, लेकिन सही समय पर वे अपने बदला लेने के लिए दृश्य में प्रवेश करते हैं। सभी दूसरों को यांत्रिक रूप से बात कर रहे हैं, जब तक कि शांत व्यक्ति उन्हें सूचित नहीं करता कि इमारत आग लग गई है। अपने आप को मैदान में फेंकने से पहले, सुनिश्चित करें कि जो आप कहना चाहते हैं वह समझ में आता है।
    • जब आप किसी वार्तालाप में शामिल होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप फिर से हस्तक्षेप करने से पहले तीन अन्य लोगों (या एक अलग संख्या) बात करते हैं। इस पद्धति की मदद से आपको यह पता चलेगा कि सरल अनावश्यक रुकावटों से आप वास्तव में क्या मतलब है।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 7 का शीर्षक
    2
    दूसरों को बातचीत पर हावी होने दें विनम्रता और शिष्टाचार के साथ, कहीं और ध्यान हटाने का प्रयास करें, बातचीत के बीच किसी और को डालना यदि आप दूसरों के दृष्टिकोण के अंक साझा नहीं करते हैं, तो अधिक स्पष्टीकरण मांगें। बोलने वाले व्यक्ति की भूमिका का मूल्यांकन करें और यह कैसे सोचने के अपने तरीके को प्रभावित करता है। एक बार जब आप सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर लेते हैं और सही विचार तैयार कर लेते हैं, तो आपको पता चल जायेगा कि क्या कहना है और कब कहें।
  • इससे आपको और भी अधिक मदद मिलेगी एक बेहतर श्रोता. आप सक्रिय रूप से दूसरे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करेंगे और बातचीत के केंद्र में इसे कैसे रखेंगे। यह संभावना है कि आप यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि आपने कितना सीखा है
  • जब आप पहली बार किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो उसे नफरत करने की कोशिश न करें, अन्यथा वह सोच सकता है कि आप एक अजीब लड़का हो या आपसे बात करना अच्छा नहीं है। अपने आस-पास के लोगों को सुनने और उचित प्रश्न पूछने के बीच संतुलन खोजने का प्रयास करें।
  • अनावश्यक रूप से बात मत करो इससे पहले कि आप कुछ कहें, सोचें, और अगर आपको लगता है कि आप बहुत परेशान या उत्साहित हैं, तो ब्रेक लें जब आप अन्य लोगों को बाधित करते हैं, तो अवसरों का ध्यान रखें।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने संवाददाता के शरीर की भाषा का निरीक्षण करें। जल्दबाजी के निष्कर्षों पर कूदने के बजाय शब्दों के पीछे छिपी अर्थ का अनुभव करने की कोशिश करें व्यक्ति को अपने सामने देखें - आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं? आपको यह कैसे प्रतिक्रिया होगी? आप क्या देख रहे हैं कि आपने पहले ध्यान नहीं दिया?
  • दूसरों को सावधानीपूर्वक पालन करने के लिए शांत स्वभाव रखना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से सरल है अवलोकन पर मस्तिष्क की क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करें जब आपको एक ही समय में वाक्यों को तैयार करने की आवश्यकता नहीं है। अधिक तेज़ बूढ़े स्व के बारे में सोचो, आप अपने चारों ओर की दुनिया पर ध्यान देने के लिए समय पर क्या देख सकते हैं या अधिक देख सकते हैं?
  • एक शांत व्यक्ति चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरों को बाधित रोकें जब आप किसी को बोलने से रोकते हैं, तो आप अपने विचारों और भावनाओं का पूरा अपमान दिखाते हैं - तो इससे पहले कि आप अपनी राय व्यक्त करना शुरू करें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि दूसरा कोई और बात कहना चाहता है, तो उससे पूछें: "माफ़ करें, क्या मैं आपको बीच में आया? आगे बढ़ो"। इस तरह से व्यक्ति को और भी अधिक सराहना महसूस करेंगे
  • मौजूदा बातचीत के दौरान आपने जो बात की थी उसका मूल्यांकन करने के लिए बंद करो और कितने लोगों ने बात की है यदि आपने कुछ समय तक हस्तक्षेप नहीं किया है, तो फर्श ले लो। जब दो वार्ताकारों में से एक बहुत चुप है, तो बातचीत संतोषजनक नहीं हो सकती, लेकिन जब से विपरीत सत्य है, यदि आप थोड़ी देर के लिए बात कर रहे हैं, तो दूसरे को बातचीत के लिए ले जाएं। महत्वपूर्ण बात यह है कि जो कोई भी बात कर रहा है वह शब्द को पार करने से पहले अपने विचारों को व्यक्त करना समाप्त कर चुका है।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 10 नाम वाली छवि
    5
    आपके वार्ताकार के बारे में प्रश्न पूछें लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, इसलिए यदि आप इसे करने का मौका देते हैं, तो वे निश्चित रूप से आपसे बहुत प्यार करेंगे। शांत होने का मतलब एक शब्द नहीं कहने का मतलब नहीं है, इसका अर्थ है एक संक्षिप्त तरीके से खुद को व्यक्त करना, दिलचस्प प्रश्नों को तैयार करना और उचित तर्कों का प्रस्ताव देना जो कि चर्चा करने के लायक हैं। तो चुप रहने की बात मत करो, बस सही सवाल पूछने की कोशिश करें।
  • मान लीजिए कि आपके मित्र ने हाल ही में एक पैराशूट लॉन्च किया है कहने के बजाय "ओह, मैं एक बार भी उछला, यह अद्भुत था!", यह कहना बेहतर है "बढ़िया। यह कैसे था? यह पहली बार था?"। अगर दूसरे व्यक्ति को वार्तालाप में भावनात्मक रूप से शामिल होने लगता है, तो यह संभावना है कि वह आपको पूछता है कि क्या आपके पास एक ही अनुभव है।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 11 शीर्षक
    6
    वॉल्यूम बंद करें. अधिक शांत बोलें और अपनी आवाज़ की टोन कम करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह सुनने के लिए बहुत ज़ोर है शांत व्यक्ति सामाजिक होने में और अधिक विनम्र होते हैं, तब भी जब वे अपनी आवाज सुनते हैं कुछ चीजें परेशान और चेहरे की अभिव्यक्ति और अन्य मुखर तंत्र (झटके, खुद के लिए उद्गार, आदि) के माध्यम से अपने आश्चर्य या विस्मय को दिखाने के लिए सीखते हैं।
  • सावधान रहें क्योंकि आपकी आवाज़ कम करना एक दोधारी तलवार है जो लोग बहुत कम बोलते हैं, वे चिल्लाते हैं जैसे चिल्लाते हैं। जो लोग आपको सुनते हैं वे आसानी से निराश महसूस करेंगे, यदि वे आपको स्पष्ट रूप से नहीं सुन सकते हैं तो याद रखिए कि आवाज़ की टोन कम करना फुसफुसा के समान नहीं है
  • एक शांत व्यक्ति चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    7
    कम बात करके सम्मान प्राप्त करना सीखें. जो लोग बोलने से पहले अपने शब्दों को सावधानी से तौलना करते हैं वे अपने आप को अधिक बुद्धिमानी से अभिव्यक्त करने की प्रवृत्ति रखते हैं - इस तरह वे दूसरों के प्रति सम्मान प्राप्त कर सकते हैं और अधिक सक्षम हो सकते हैं। जब आप सोचते हैं कि किसी विशेष विषय को संबोधित करने की आवश्यकता है, तो कार्रवाई करें, लेकिन अजीब चुप्पी भरने की इच्छा रखने पर जोर न दें
  • जब आप वास्तव में कहने की जरूरत के लिए शब्दों को रखने के लिए, यह पता चला है कि उनका एक बड़ा प्रभाव है एक उचित तरीके से अपने आप को अभिव्यक्त करने से आपको शांत रवैया बनाए रखने में मदद मिलती है - इसके अलावा, यह आपके शब्दों को अधिक महत्वपूर्ण और अर्थपूर्ण दिखाई देता है।
  • दृश्य संपर्क बड़े पैमाने पर एक संक्षिप्त भाषण संतुलन. यदि आप अपने वार्ताकारों को आंखों में नहीं देखते हैं, तो दूसरों को आप असुरक्षित, शर्मीली और अपने आप में थोड़ा विश्वास के साथ मानते हैं। अन्यथा, यदि आप बोलने के बावजूद नेत्र संपर्क स्थापित करते हैं, तो आप आरक्षित और चिंतनशील हैं।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    8
    चेहरे के भाव के माध्यम से संवाद जब आप अपनी राय व्यक्त करने और खुद को नियंत्रित करने के लिए एक विशाल प्रयास करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो अपना चेहरा अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। अपनी आँखें रोल करना या आप और आपके बीच घूमना बहुत प्रभावी हो सकता है और उचित ध्यान आकर्षित कर सकता है क्या आपने कभी देखा है कि चुप मित्र कैसे चेहरे की अभिव्यक्ति के साथ चीजों पर अपना निर्णय व्यक्त करने में सक्षम होता है? अक्सर, यह बहुत ही अजीब चिड़चिड़ाहट होगा, ऐसा लगता है जैसे वह कामयाब रहे हास्य की भावना विकसित करना उस शब्द की आवश्यकता नहीं है एक उदाहरण ले लो और अपने चेहरे को शब्दों के लिए एक विकल्प के रूप में उपयोग करें, जब और आपको उन्हें चाहिए।
  • बेशक, ध्यान देने की कोशिश करें - आप आसानी से किसी को परेशान करने का जोखिम उठा सकते हैं जबकि कुछ भी नहीं कह रहे एक विशेष रूप से संवेदनशील दोस्त के वाक्यांश पर चुपचाप टिप्पणी करने के लिए आसमान में अपनी आंखें बढ़ाकर उसे बहुत उत्तेजित किया जा सकता है जांच करें कि आप सामने हैं और चेहरे को बनाने के लिए सही पल को समझने की कोशिश करें।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 14 शीर्षक
    9
    अपना मन खोलने की कोशिश करो. यह मत मानो कि किसी के पास कोई स्थान है या आपकी राय अलग है, सिर्फ इसलिए कि यह गलत है, बेवकूफ या बुराई यह समझने की कोशिश करें कि वह ऐसा क्यों सोचते हैं और कहां से उसकी धारणाएं आती हैं ऐसा करने से आप स्थिति को अलग-अलग दृष्टिकोण से विश्लेषण करने में मदद करेंगे और एक विचारशील राय तैयार कर सकेंगे। सबसे अधिक संभावना है, आप अपने आप से सवाल पूछेंगे और आप गहरा विश्लेषण करने के लिए एक कदम वापस लेना चाहते हैं और वर्तमान वार्तालाप पर बेहतर ढंग से प्रतिबिंबित करेंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि शांत लोगों को जरूरी अधिक व्यापक है। बस, जब आप सुनने में सक्षम होते हैं, तो यह समझना आसान होता है कि आपसे बात करने वाला व्यक्ति क्या कह रहा है और आपको अपने आप को पूरी तरह से समझाया जा सकता है। अगली बार जब कोई आपके बारे में कुछ ऐसे बारे में व्याख्यान करता है जिसे आप स्वीकार नहीं करते हैं, तो उस पर हमला करके प्रतिक्रिया न करें। बंद करो और सुनो, केवल के बाद आप अपना कह सकते हैं
  • सिर्फ दूसरों के बावजूद शांत रहने की कोशिश न करें टकराव से बचने के लिए शांत रहने के लिए उपयोगी नहीं है, यह कायरता है एक चर्चा के दौरान स्थिति ले लो, लेकिन अपनी आवाज उठाए बिना समझदारी से करते हैं।
  • अनावश्यक रूप से कठोर या कठोर मत बनो। वह एक विनम्र, बुद्धिमान तरीके से और अनुमान के बिना बोलता है, केवल या तो हाँ के साथ जवाब देने से बचने लक्ष्य को शांत, गैर-कठोर या स्नेही रवैया रखना है, और अपने आप को एक संक्षिप्त, गैर-कड़े या अचानक तरीके से व्यक्त करना है।
  • भाग 3

    एक शांत जीवन लीड
    एक शांत व्यक्ति चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान मन को शांत करने में सक्षम होने के लिए कम से कम कुछ मिनटों का दिन। अपने दिमाग को स्पष्ट करने के अलावा, अधिक चिंतनशील और सतर्क, ध्यान से आपको कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप कम करने में मदद मिल सकती है। ध्यान देने के दिन भी 10-15 मिनट पर ध्यान देने से आपको अगले 24 घंटों के लिए और अधिक केंद्रित और जागरूक महसूस कर सकते हैं।
    • अगर ध्यान आपको आकर्षित नहीं करता है, तो आप एक अन्य गतिविधि के साथ एक ही लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पार्क में लंबी पैदल यात्रा ले सकते हैं या बस एक बेंच पढ़ने पर बैठ सकते हैं। नोटबुक या डायरी खरीदें, फिर अपने विचारों को लिखने में कुछ समय व्यतीत करें कोई भी गतिविधि जो आपको अपने साथ रहने की अनुमति देती है, वह अनुकूल है।
    • क्या लोग अक्सर आपको दूर करने के लिए कहते हैं? उन्हें शाब्दिक रूप से ले जाओ और अपने आप में कंपनी के कुछ समय से कुछ समय बिताएं।
    • पल में रहें आपकी मदद करने वाली कुछ तकनीकों का अभ्यास करना अधिक जागरूक हो. कोशिश करो, उदाहरण के लिए, a ज़ेन शैली में ड्राइव या विज्ञान (ब्रह्मांड, क्वांटम सिद्धांत) के रहस्यों को मनन करने के लिए: वे बेहद आत्मनिर्भर अनुभव करेंगे
  • एक शांत व्यक्ति चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक डायरी रखें. लेखन आपको अपने आप को विचलित करने में मदद करेगा (और जैसा कि ऊपर बताया गया है, एक बेहतर पर्यवेक्षक बनें) हर शाम, अपने विचारों को लिखने में व्यस्त - इसके अलावा, कुछ सवालों के जवाब देने की कोशिश करें जैसे:
  • मुझे क्या भावनाएं हैं? क्यों?
  • आज मैंने क्या सीखा? किसने मुझे सिखाया?
  • मेरे पास क्या विचार हैं? आज या किसके बारे में मैंने सोचा है?
  • आज कल से अलग कैसा था? और पिछले हफ्ते की तुलना में? और पिछले एक साल में?
  • मैं किसके लिए आभारी रहूंगा? दुनिया में कौन अकेला लगता है? क्यों?
  • एक शांत व्यक्ति चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वायत्त बनें. यहां तक ​​कि अगर मदद के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है, अपने आप पर विश्वास करो यह आपको अपने दम पर करने की ताकत देगा - नतीजतन, दूसरों को आपको और अधिक मूल्य देना शुरू करना होगा। ऐसी परिस्थितियों में जहां आपको वास्तव में समर्थन की आवश्यकता होती है, आपकी आत्मनिर्भर स्वभाव आपको ध्यान केंद्रित करने और इसमें शामिल करने की अनुमति देगा सही सवाल पूछें.
  • एक शांत व्यक्ति चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    4
    एक शौक खोजें. जब आपके पास शांत और चिंतनशील गतिविधियों को प्रदर्शित करके अकेले समय बिताने का अवसर होता है तो आप स्वतः समूह में ऐसा करने में अधिक सक्षम होते हैं। इसके अलावा, यह संभावना है कि आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि आपको यह पता चलता है कि यह कितना सुखद है। आप अपने धैर्य की खेती करेंगे, आप अपने भीतर के आत्म और पोषण करेंगे आप नए वैध वार्तालाप विषय विकसित करेंगे कि आपको सामाजिककरण के समय में आवश्यकता होगी। कोशिश करो बुनी, एक ज़ेन उद्यान बनाता है या किसी अन्य गतिविधि का चयन करें जिसके लिए बाहरी संवाद की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि अच्छी किताब पढ़ना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • अपनी पुस्तक में मैं आगे क्या कहूं?, सुसान रोएने लिखते हैं "चीते पानी गहरे प्रवाह करते हैं ... लेकिन कभी-कभी वे सतह पर आ सकते हैं"। जब आप उपरांत व्यवहार करते हैं, तो दूसरों को आपसे बात करना बंद करने की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती है, और यह वह नहीं है जो आप चाहते हैं - आपकी इच्छा है एक बेहतर व्यक्ति बनें, दूसरों की कंपनी की सराहना करते हैं, भले ही आप चुप हों
  • याद रखें कि शांत लोग उन्हीं चीजें कर सकते हैं जो उन्मत्त लोगों को करते हैं। कोई भी आपको कोशिश करने से मना करता है गाना, नृत्य, एक उपकरण खेलते हैं, आदि। एक बार समाप्त हो जाने के बाद, बस अपने शांतिपूर्ण स्वभाव पर लौटने के लिए याद रखना।
  • जब आप शांति में अपने खाली समय बिताने शुरू करते हैं, तो कुछ स्थितियों पर वापस जाने के लिए आसान नहीं हो सकता है। शांति के बाद सामाजिक संबंधों में भी मूड को प्रभावित करना पड़ता है। पूरे दिन बिताने की कल्पना करो अपनी पसंदीदा पुस्तक पढ़ना, कहानी में पूरी तरह से शामिल होने और शाम के दौरान एक पार्टी में जा रहा है। सबसे अधिक संभावना है, आपका दिमाग अब भी किताब की शानदार दुनिया में विसर्जित होगा, ताकि आप स्वाभाविक रूप से शांत और अधिक अंतर्मुखी हो जाएंगे।
  • छवि एक शांत व्यक्ति चरण 1 9 शीर्षक
    5
    अधिक समय अकेले खर्च करें. लेखक सुसान कैन का दावा है कि "चुप नवाचार को बढ़ावा देता है"। अपने विचारों के साथ एकमात्र होने के नाते आपके दिन के सबसे पुरस्कृत और उत्पादक अनुभवों में से एक हो सकता है - उन क्षणों में आप वास्तव में क्या करेंगे आप चाहते हैं। जो भी आप चाहते हैं वह करने में सक्षम होने के अलावा, आप स्वयं के साथ अकेले रहना सीखेंगे और इस गुणवत्ता के समय की सराहना करेंगे।
  • आप समय बिता सकते थे एक नया शौक पूरा करना, अपनी डायरी में लिखना, चलने के लिए कुत्ते को ले जा रहा है या बस सुपरमार्केट में एक सवारी के लिए जा रहा है. कोई बात नहीं तुम क्या करते हो, बस करो! आप सीखेंगे कि यह अन्य लोगों के साथ बातचीत नहीं है, जो यह निर्धारित करते हैं कि आपके द्वारा बिताए गए समय गुणवत्ता है। अपने आप को अलग करने की कोशिश न करें, लेकिन अपने समय के साथ खुद के लिए उपयोग करें अपनी रचनात्मकता फ़ीड करें.
  • एक शांत व्यक्ति चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    वह सबसे अंतर्मुखी मित्रों में भाग लेते हैं। अपने आप को जीवंत, मिलनसार और स्पार्कलिंग लोगों के साथ घूमते हुए आप केवल इसे अधिक जीवंत, मिलनसार और बुब्बली बना देंगे। सबसे सुरक्षित और चुप लोगों की सराहना करने के लिए आपको उन लोगों के साथ अधिक समय बिताने की जरूरत है जो स्वाभाविक रूप से शांत और अधिक अंतर्मुखी हैं। आपको पता चल जाएगा कि मजा लेने का एक नया और अलग तरीका है।
  • ज्यादातर मामलों में, चुप लोग एक समान स्वभाव के साथ दूसरों को अक्सर करते हैं। यदि आवश्यक हो, तो अपने दोस्त से चुप रहें, आपको अपने दोस्तों को पेश करना होगा एक दोस्त का समर्थन करने में बहुत उपयोगी हो सकता है, खासकर अगर यह स्वभाव से शांत हो (या यदि वह एक बनने की कोशिश कर रहा हो) वैकल्पिक रूप से, अपने आप को कुछ कुख्यात गतिविधियों के लिए समर्पित करने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए सबक खाना पकाने में भाग लेना या पढ़ना समूह में दाखिला लेना - यह बहुत संभावना है कि प्रतिभागियों को आपके लिए चुप स्वभाव मिलेगा।
  • एक शांत व्यक्ति चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक मनोवैज्ञानिक के लिए मोड़ पर विचार करें. अपने बारे में बात करने में सक्षम होने के अलावा, आपको यह बताने का अवसर मिलेगा कि आपको कैसा महसूस करने की आवश्यकता महसूस होती है और दूसरों की तरफ आकर्षित करने के लिए अपनी जरूरत का विश्लेषण करने के लिए आपको क्या लगता है। मनोवैज्ञानिक केवल उन लोगों की मदद नहीं करते हैं जो मानसिक विकार से पीड़ित होते हैं, बल्कि जो खुद को बेहतर जानना चाहते हैं
  • अगर यह किसी और को बताया गया था कि आप बहुत उत्साहित हैं, तो आप इस बारे में मनोवैज्ञानिक से बात कर सकते हैं। शायद, जब तक कि यह नहीं है आप यह महसूस करने के लिए कि एक समस्या है, आप सही हैं जैसा आप हैं। अपने प्राकृतिक व्यक्तित्व के साथ सहज महसूस करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • एक शांत व्यक्ति चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने आप से सच रहें. सच्चाई यह है कि कुछ लोग स्वभाव से दूसरों के मुकाबले बस अधिक उत्साहित हैं। आपको शांत होने की ज़रूरत नहीं है - संभवतया, आप जितना ठीक हो उतना ठीक है। हालांकि, यदि आप बदलाव के लिए बाध्य महसूस करते हैं, तो इसे स्वैच्छिक रूप से करने की कोशिश करें, अपनी प्रकृति का सम्मान करें। अगर आप बात करना चाहते हैं, तो करो - यदि आप बार में नृत्य करना चाहते हैं, तो नृत्य करें हम सभी पहलुओं के साथ सभी गतिशील व्यक्ति हैं - आप शायद एक शांत पक्ष हो सकते हैं जिसे आप समय-समय पर उभरने की इच्छा रखते हैं।
  • यदि आप शांत होने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो पल का चयन करें जब परिवर्तन वास्तव में अंतर कर सकता है: उदाहरण के लिए, जब आप अपने परिवार के साथ मेज पर होते हैं या जब आप कक्षा में होते हैं आम तौर पर एक शांत व्यक्ति बनने की कोशिश न करें, जब परिस्थितियों की आवश्यकता होती है तो शांत रहना है। अन्य स्थितियों में, विपुल होना बेहतर हो सकता है
  • एक शांत व्यक्ति चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि आप परिवर्तन का सामना करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो समय की एक निश्चित अवधि के लिए चुप रहने की कोशिश करें. आप एक घंटे के लिए चुप रहने की कोशिश करके शुरू कर सकते हैं, तो आप तीन घंटे खर्च कर सकते हैं यदि आप सुबह से रात तक चुप रह सकते हैं, तो आप शायद आपके आसपास की दुनिया के बारे में बहुत अधिक जानकारी मानेंगे कि आपने अभी तक गौर नहीं किया है क्योंकि आप बहुत व्यस्त थे
  • एक करने के लिए एक अच्छा समय "मौन वोट" यह एक ऐसी प्रक्रिया के कारण होता है जो मुंह या सिर में दर्द का कारण बनता है, उदाहरण के लिए जब आप उपकरण को समायोजित कर लेते हैं, तो आप कुचलने के बाद या सिर पर हल्का झटका लगाते हैं। बेशक, अपने आप को स्वयं को चोट पहुंचाने की कोशिश मत करो, लेकिन एक शांत व्यक्ति बनने के लिए प्रेरणा की तलाश करने का अवसर उठाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com