नृत्य कैसे करें

क्या आप कमरे के एक कोने में रहते हैं जबकि बाकी सब डांस फ्लोर पर मजा ले रहे हैं? क्या आपको एक ऐसी घटना में शामिल होना होगा जहां आपको नृत्य करना होगा? अगर आपके आंदोलनों के बारे में एक छोटे से सुरक्षा संकट या अनिश्चितता आपको मस्ती में भाग लेने से रोकते हैं, तो आपको रात भर नृत्य करने का सही लेख मिला है!

कदम

विधि 1

फ्रीस्टाइल नृत्य
1
अपने सिर को ले जाएं संगीत को समझने के लिए लय को सुनकर प्रारंभ करें यदि यह आपकी सहायता करता है, तो सिर में 1, 2, 3, 4 की गणना करें।
  • 2
    वजन को ले जाएं एक पैर पर सभी वजन ले जाएँ आप यह सुनिश्चित करने के लिए दूसरे पैर थोड़ा उठा सकते हैं कि यह वजन नहीं है।
  • एक बार हर दो मायने रखता है (अधिमानतः 1 और 3 पर) दूसरे पैर पर सभी वजन को स्थानांतरित करते हैं आप प्रत्येक गिनती में भी वजन बढ़ा सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे शुरू होने से आपको गति बढ़ाने से पहले नृत्य से परिचित होने में मदद मिलेगी।
  • अपने पैरों को आराम से रखें और अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो - आपको चाहिए "उछाल" जब आप वजन में बदलाव करते हैं, और जब आप वजन में बदलाव नहीं करते हैं, तो गिनती के दौरान एक छोटा सा टैक्स बनाते हैं
  • 3
    अपने पैरों को ले जाएं जब आप लय से वजन बढ़ाना शुरू करते हैं, तो अपने पैरों को आगे बढ़ाना शुरू करें बस एक पैर पर वजन बढ़ने से पहले, थोड़ा सा कदम है, यहां तक ​​कि इसकी मूल स्थिति से कुछ इंच जब आप अपने पैरों को ले जाते हैं, तो उन्हें जमीन से ज्यादा उगलें नहीं।
  • यदि आप किसी और के साथ नृत्य करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के पैरों पर कदम न ले जाएं।
  • 4
    कूल्हों को ले जाएं एक पैर पर वजन बढ़ते समय, पैर की दिशा में कूल्हों (और शरीर) को थोड़ा-सा ले जाएं यदि आप दाहिने पैर पर वजन को उदाहरण के लिए ले जाते हैं, तो कूल्हों को दाईं ओर ले जाएं आप शरीर को कुछ और स्थानांतरित करने के लिए बारी बारी से घुमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप दाईं ओर जाते हैं, तो दाएं कंधे को थोड़ा आगे और बाईं ओर वापस
  • 5
    अपने हथियार ले जाएँ यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो प्रवृत्ति आपके शरीर को अपने शरीर के करीब या स्थिर रहने के लिए रखना है इसके बजाय, उन्हें स्थानांतरित करने का प्रयास करें। अपने हाथों को कसने के बिना अपने मुंह में खोलें या उन्हें बंद करें। वैकल्पिक रूप से परीक्षण अपने हथियारों के साथ चलता रहता है कि आप नीचे मिल जाएगा, जिनमें से एक - आप या हवा में अपनी बाहों को बढ़ा सकते हैं पक्षों पर एक 90 डिग्री के कोण पर उन्हें रखना (जब चल रहा है के रूप में)। जो कुछ भी आप करने का फैसला करते हैं, वही बदलाव-परिवर्तन हमेशा दोहराना न करें।
  • पासा रोल करें मुट्ठी में अपना हाथ बंद करो और अपने हाथ और हाथ को हिलाएं जैसे कि आप कुछ पासा को रोल करने की तैयारी कर रहे थे। कुछ चाल के बाद, खींचती अखरोट इस कदम का दुरुपयोग न करें, जब तक यह हास्यकारक नहीं हो। (अधिक सामान्यतः पुरुषों द्वारा उपयोग किया जाता है)
  • लॉन घास दें आगे बढ़ो और एक हाथ से एक काल्पनिक घास काटने की मशीन की प्रज्वलन केबल ले लो। अपना हाथ वापस खींचो जैसे कि आप घास काटने की मशीन शुरू करने की कोशिश कर रहे थे एक बार जब आप अंदर हों, तो लॉन काटने के दौरान आप कुछ कदम उठा सकते हैं। इस कदम के लिए एक निश्चित राशि की आवश्यकता होती है, लेकिन यह बहुत मज़ेदार है और लोगों को अपने चारों ओर नृत्य करना मुस्कुराता है (अधिक सामान्यतः पुरुषों द्वारा उपयोग किया जाता है)
  • एक काल्पनिक लाश को स्पिन करें लस लो और अपने सिर पर रोल करें जैसे कि आप गाय को कैप्चर कर रहे थे पैर के नीचे के पैर को वज़न दें "लस्सो के साथ हाथ" और उस दिशा में कूल्हों को स्थानांतरित करें (अधिक सामान्यतः महिलाओं द्वारा उपयोग किया जाता है)
  • अपनी मुट्ठी के साथ पंच। एक मुट्ठी में अपना हाथ बंद करो और फिर इसे अपने सिर पर ले जाएं जैसे कि खुश होना। (संगीत कार्यक्रमों के लिए अधिक उपयुक्त)
  • विधि 2

    एक पार्टनर के साथ धीमा नृत्य करें
    1
    स्थिति में जाओ सीधे अपने साथी का सामना करने के बजाय, अपने आप को स्थिति दें ताकि महिला के सीने का केंद्र मनुष्य के सही कंधे के अंदर से जुड़ा हो।
  • 2
    अपने हथियार रखें आदमी को महिला के निचले हिस्से पर दाहिने हाथ को रखा जाना चाहिए और बाएं हाथ को शरीर के तरफ बढ़ाया जाना चाहिए, छाती के स्तर पर। औरत, आदमी के कंधे पर अपने बाएँ हाथ डाल छाती स्तर पर उसके हाथ को ऊपर उठाने और उनके साथी के हाथ मजबूत करने के लिए सही करने के लिए अपने हाथ फैलाने चाहिए। हाथ दो सीएस के रूप में छेड़ने और उंगलियों से बंधे नहीं होना चाहिए।
  • 3
    जगह छोड़ें अपने साथी से 10-15 सेमी दूर रखने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आपके हाथ आराम से और कोहनी में आराम से जोड़ दिए गए हैं, और आपके घुटनों को अवरुद्ध नहीं किया गया है।
  • 4
    चलना शुरू करें आदमी को लेंस में ले जाना चाहिए, इसलिए सज्जनों को दाहिने पैर पर सभी वजन को बदलकर शुरू करना चाहिए। तब, जब भी संगीत पहुंचता है"एक" 4 की गिनती में, वजन को दूसरे पैर में ले जाएँ एक बार वजन को स्थानांतरित कर दिया गया है, इसके विपरीत पैर बढ़ाएं और उसे थोड़ा अलग बिंदु पर रखें, ताकि पूरे नृत्य के लिए हमेशा एक स्थान पर न रहे। घड़ी की दिशा में स्थानांतरित करें
  • विधि 3

    एक शादी में नृत्य
    1
    योग्यता का नृत्य यह नृत्य कई शादी के रिसेप्शन की क्लासिक है यह एक आसान नृत्य है क्योंकि इसमें केवल तीन सरल चालें शामिल हैं, जो संगीत की लय के साथ बदलती हैं। यह एक नृत्य है जो दबाव नहीं डालता है - यदि आप कोई गलती करते हैं तो कोई भी परवाह नहीं करेगा। इसे सभी के बाद यहां नृत्य कहा जाता है - इसे बहुत गंभीरता से नहीं लेना
    • अपनी कंधे की ऊँचाई के लिए अपनी बाहों को बढ़ाएं और अपनी उंगलियों के साथ एक चोंच पुन: उत्पन्न करें चोंच के उद्घाटन की नकल करने के लिए उंगलियों को उठाएं और कम करें
    • फिर, अपने हाथों को एक मुट्ठी में बंद करो और उन्हें अपने हाथों में रखें जैसे कि आपके पास पंख होते हैं। पंख ऊपर और नीचे संगीत समय के लिए ले जाएँ।
    • अभी भी पंखों के साथ में, वह उन्हें स्थानांतरित करने के लिए जारी है, लेकिन अब वह उसे कम वापस लाती है, उसके घुटनों को मोड़ और मंजिल के नीचे
    • गाने के अंत तक इन चरणों को दोहराएं।
  • 2
    ला होरा ला होरा एक यहूदी नृत्य है जो परंपरागत रूप से विवाहों में प्रस्तावित है, कैनज़न के नोटों पर "हवा नागाला"। होरा इन सरल चरणों के बाद नृत्य करने की योजना बना रहा है।
  • बाएं पैर को शरीर के सामने दाईं ओर ले आओ दाहिने पैर के साथ का पालन करें दाएं के पीछे बाएं पैर ले आओ सही पैर के साथ फिर से पालन करें यहां सब कुछ
  • यह नृत्य एक सर्कल में किया जाता है, जिसमें नर्तक हाथ पकड़े हुए होते हैं या दूसरों के कंधों पर अपना हथियार डालते हैं। इस नृत्य की गति आम तौर पर तेजी से होती है- कुछ मामलों में संगीत धीरे धीरे शुरू होता है, और जो समूह धीरे-धीरे चलाता है वह गति बढ़ाता है।



  • 3
    डॉलर का नृत्य यह नृत्य, अमेरिकी विवाहों की परंपरा का नाम है, क्योंकि शादी के मेहमान लाइन में जाते हैं और दुल्हन जोड़े के साथ नृत्य करने के लिए डॉलर का भुगतान करते हैं। कुछ मामलों में, दुल्हन और दुल्हन के साथ महिलाओं के साथ नृत्य करते हैं - दूसरे में, पुरुष और महिला दुल्हन के साथ नृत्य करते हैं आप इस नृत्य के लिए लेंस के मूल निर्देशों का पालन कर सकते हैं, लेकिन यह एक तकनीकी नृत्य नहीं है - यह नृत्य एक अवसर है जो अपने जीवन साथी के लिए खुशी व्यक्त करता है और उन्हें समारोह और रिसेप्शन पर बधाई देता है। दूसरे व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए और जगह ले जाने में पूरी तरह से स्वीकार्य है यदि इससे आपको बेहतर बोलने की अनुमति मिलती है
  • विधि 4

    सही कदम जानें
    1
    एक नृत्य कक्षा का पालन करें हिप-हॉप से ​​शास्त्रीय बैले के सभी नृत्य शैलियों के लिए पाठ्यक्रम ब्रेकडेस से साल्सा तक के पाठ्यक्रम हैं। यदि आपके क्षेत्र में पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं तो इंटरनेट पर खोजें। जो भी नृत्य शैली आप में रूचि रखते हैं, आपको डांस रूम सबक उपयोगी पा सकते हैं, क्योंकि कई अन्य शैलियों के चरणों में इस तरह के नृत्य में अपनी जड़ें होती हैं।
    • जब आप शिक्षा प्राप्त करते हैं, तो प्रशिक्षक के आंदोलनों को देखें। उन्हें ठीक से कॉपी करने का प्रयास करें अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो प्रशिक्षक को फिर से देखें और उन छोटी चीज़ों को ध्यान में रखकर देखें जिनकी मदद से वह उसे स्थानांतरित कर सके। प्रशिक्षक से सलाह मांगने के लिए शर्म न हो - एक अनुभवी प्रशिक्षक ने सैकड़ों छात्रों के साथ काम किया होगा और आपको पता चलेगा कि आप कैसे कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि कुछ घंटों की कक्षाएं आपको मूलभूत जानकारी सीखने और आपकी सुरक्षा बढ़ाने में सहायता कर सकती हैं।
  • 2
    फ्लैश भीड़ में भाग लें एक फ्लैश भीड़ एक सहज प्रदर्शन है - आम तौर पर एक नृत्य - जाहिरा तौर पर कहीं से बाहर आता है और फिर जल्दी ही गायब हो जाता है। यद्यपि इन प्रदर्शनों को सहज लग सकता है, वे वास्तव में अक्सर विस्तार से जांच की जाती हैं आप इंटरनेट पर फ़्लैश भीड़ पा सकते हैं, रिहर्सल में हिस्सा ले सकते हैं और फिर जनता में नृत्य कर सकते हैं। फ्लैश मॉब्स सभी कौशल स्तरों के लोगों को स्वीकार करते हैं - उनका लक्ष्य मज़े करना और एक हर्षपूर्ण दृश्य बनाना है, इसलिए अधिक लोग भाग लेते हैं, बेहतर। वे आपको सुंदर नृत्य चालें सीखते हैं और उन लोगों से मिलते हैं जो नृत्य को आप जितना प्यार करते हैं
  • 3
    टीवी पर नर्तकियों को देखें नृत्य एक बहुत ही लोकप्रिय गतिविधि है, और आप टीवी देखने के कई प्रदर्शन देखने में सक्षम होंगे। नृत्य प्रतियोगिताओं और प्रतिभा देखें, जो कुशल नर्तकियों को दिखाते हैं। चरणों पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है इसके बजाय, नर्तकियों के आंदोलनों पर ध्यान दें, वे सुरक्षा को प्रदर्शित करते हैं और डांस फ्लोर पर मज़ेदार लगते हैं।
  • 4
    नृत्य के बारे में एक क्लासिक फिल्म किराए पर लें चुनने के लिए बहुत सारे फिल्में हैं - उन सभी को देखें या केवल उन लोगों का चयन करें जो आपके विशेष रुचि से निपटते हैं।
  • सुरक्षा का विकास करें देखिए "गंदा नृत्य" या "हम नृत्य करेंगे" - दो फिल्में जहां शुरुआती लोगों को महारत हासिल करने के तरीके जानने के लिए आवश्यक सुरक्षा प्राप्त होती है।
  • आप में विद्रोही नर्तकी को खोजें देखिए "थिरकन" या "Flashdance" प्राधिकरण और व्यक्तिगत समस्याओं के खिलाफ विद्रोह के एक रूप के रूप में नृत्य की शक्ति को देखने के लिए
  • सुराग ले जाएं - फ़्रेड एस्टैर और जिंजर रोजर्स के साथ फिल्मों में से एक को किराए पर लें। वे अनुग्रह और शान के व्यक्तित्व हैं, और एक साथी के साथ नृत्य करने के उत्कृष्ट उदाहरण हैं।
  • अपने करिश्मे का विकास करें देखिए "शनिवार की रात बुखार" जॉन ट्रवोलटा के प्रदर्शन की प्रशंसा करने के लिए, जो सुरक्षा से निकलता है और सभी लड़कियों को जीतता है और भीड़ की प्रशंसा करता है। आप ट्रावोल्टा के साथ भी एक फिल्म मैराथन कर सकते हैं और भी देख सकते हैं "ग्रीज़" या "जीवित रहना"।
  • अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करें जब टॉम क्रूज़ एक सफेद शर्ट और स्पंज मोजे के साथ फर्श पर स्लाइड करता है "जोखिम भरा व्यवसाय", वह एक नृत्य में प्रदर्शन करती है जो कि वह संगीत की लय पर चलने के लिए अच्छा लग रहा है, का निश्चय उत्सव है इस फिल्म को आपको संगीत में खुद को खोने और अनूठी नृत्य चालें बनाने की प्रेरणा दें।
  • 5
    एक नृत्य प्रतियोगिता में भाग लें दुनिया भर में नृत्य प्रतियोगिताओं व्यापक हैं। इंटरनेट पर स्थानीय प्रतियोगिताओं के लिए खोजें
  • विधि 5

    नृत्य के लिए ड्रेसिंग
    1
    डांस जूते पहनें एक लचीला और पतले एकमात्र जूते चुनें प्लेटफार्मों के साथ जूते से बचें - मोटी तलवों और ऊँची एड़ी के जूते ट्रैक को महसूस करने में अधिक मुश्किल बनाते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके जूते आपको सुरक्षित महसूस करते हैं चप्पल घर के लिए ही अच्छे हैं रबर या चिपचिपा तलवों के साथ स्नीकर्स या अन्य जूते न पहनें। सबसे अच्छे मामलों में आपका आंदोलन अधिक अजीब हो जाएगा - सबसे खराब मामलों में आपको टखनों या घुटनों पर चोट लग सकती है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप स्थानांतरित कर सकते हैं स्कीनी जीन्स फैशनेबल हो सकते हैं, लेकिन वे डांस फ्लोर पर आपके आंदोलनों को सीमित कर सकते हैं, और एक गलत कदम भी शर्मिंदा आँसू पैदा कर सकता है उन मैशों से भी बचें, जो आपको अपने हाथों को अच्छी तरह से स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं देते हैं। घरेलू कपड़ों की कोशिश करें ताकि आप आसानी से नृत्य कर सकें।
  • 3
    पसीना तैयार करें यदि आपके पास बहुत पसीना करने की प्रवृत्ति है, तो प्राकृतिक फाइबर कपड़े चुनें यदि आप एक महिला हैं, टैंक टॉप और बिना सोता स्वेटर सुंदर हैं, लेकिन एक पसीनेदार या गीली त्वचा किसी भी नृत्य पार्टनर्स को दूर रख सकती है। अपने बैग में गीली पोंछे और तालक पाउडर का एक पैकेट रखें ताकि आप आवश्यक हो अगर ताज़ा हो जाए।
  • टिप्स

    • गीत की लय का पालन करना याद रखें।
    • चिंता न करें कि जब आप नृत्य करते हैं तो अन्य लोग क्या कह रहे हैं
    • मुस्कान और मज़ा है किसी भी भावना से पता चलता है कि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं और आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं चेहरे का भाव जोड़ें और अधिक जीवित रहें!
    • अपने पसंदीदा संगीत पर नृत्य करना सीखना हमेशा आसान होता है, खासकर यदि आप गीतों को याद रखना और इसे गाते हैं। इस तरीके से आपको पता चल जाएगा कि गाना के बदलावों की आशा कैसे की जाती है और आपको एक म्यूज़िक के लिए मज़ेदार धन्यवाद मिलेगा जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं और आनंद लेते हैं।
    • बहुत से लोग यह नहीं जानते कि वास्तव में नृत्य करने के लिए, हमें संगीत की सराहना करनी चाहिए जो हम नृत्य कर रहे हैं नृत्य करने के लिए आपको ताल और संगीत को महसूस करने की आवश्यकता है।
    • जब आप बाहर जाते हैं, तो याद रखें कि आप दूसरों की तरह मज़े करना चाहते हैं। कोई भी आप का न्याय करने के लिए नहीं है और अगर वे ऐसा करते हैं तो निश्चित रूप से वे लोग नहीं होते हैं जिनके बारे में आपको चिंता होनी चाहिए। यदि आपका आत्मसम्मान कम है, तो आपकी शरीर की भाषा उसे प्रतिबिंबित करेगी - इसलिए बाहर जाकर मज़े करें।
    • अन्य नर्तकियों को देखो अगर आपको यकीन नहीं है कि एक गीत कैसे नृत्य करें, तो दूसरों से प्रेरित हो उन्हें प्रतिलिपि न करें (जब तक कि यह एक मानक नृत्य न हो) और आप कुछ सुझाव दे सकते हैं
    • अपने आप को एक नर्तक दोस्त द्वारा कुछ कदम सिखाया जाना चाहिए। अधिकांश लोग काम पर दूसरों को देखकर सीख सकते हैं।
    • अपने साथ एक दोस्त लाओ जो एक बुरा नर्तक है, लेकिन इसे दिखाने की परवाह नहीं है। आप अधिक ढीले और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
    • किसी मित्र को अपने घर में आमंत्रित करें और अपने पसंदीदा गीत के बारे में एक बैले बनाएं। आप अपने आप को नृत्य करते समय सुरक्षित महसूस करेंगे

    चेतावनी

    • ज़्यादा मत करो और किसी भी नृत्य चाल की कोशिश न करें जो आपने पर्याप्त रूप से पहले प्रयोग नहीं किया है अच्छे नर्तकियों ने उन्हें बहुत सरल बनाने के लिए बहुत मुश्किल कदम उठाए हैं - मूर्ख मत बनो आप मांसपेशियों या गिरावट को बढ़ा सकते हैं (विशेषकर यदि आप एड़ी पहन रहे हैं) आप महान स्टंट प्रदर्शन के बिना भी अच्छा नृत्य कर सकते हैं नृत्य कुछ ऐसा नहीं है "करना" लेकिन कुछ ऐसा "अनुभूति"!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com