प्रथम समय के लिए पैराशूट लॉन्च कैसे करें

एक हवाई जहाज से कूदने के बाद 200 किमी प्रति घंटे की दूरी पर पृथ्वी पर उड़ान की तरह कुछ भी नहीं है। स्काइडाइविंग एक ऐसा अनुभव है जो आपको एक एड्रेनालाईन भीड़ देता है जो इतना गहन और रोमांचक है कि इसका वर्णन नहीं किया जा सकता, यह केवल साबित हो सकता है। यहां पर कुछ युक्तियां दी गई हैं कि कैसे अपनी पहली छलांग सही ढंग से निपटने के लिए, और उन सभी का अनुसरण करें, जिनका पालन करें।

कदम

स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाइम चरण 1 नामक छवि
1
आपके लिए निकटतम पैराशूटिंग स्कूल ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें।
  • 2
    स्कूल को बुलाओ, अपने कार्यक्रमों के लिए पूछें और प्रशिक्षण लांच की स्थापना करें।
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाईम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कूदने के लिए भुगतान करने से पहले आपके मन में आने वाले सभी प्रश्न पूछें। डरो मत कुछ पूछो, क्योंकि शायद किसी ने पहले ही उससे पहले ही उससे पूछा है
  • 4
    अपनी पहली छलांग के लिए विधि चुनें

  • अधिकांश लोग अग्रानुक्रम में कूदने के लिए चुनते हैं। इस पद्धति में एक प्रशिक्षक को दोहन के साथ जुड़ा हवाई जहाज से कूदना शामिल है जो दोनों के लिए काफी बड़ा है। बहुत कम प्रशिक्षण की आवश्यकता है और आप बस इसे कर सकते हैं आराम करो और यात्रा का आनंद लें जबकि प्रशिक्षक लॉन्च के सभी तकनीकी घटकों का प्रबंधन करता है।
    पहली बार स्कीप 4 बुलेट 1 के लिए Skydive नाम वाला छवि
  • ज्यादातर स्कूलों में एएफएफ स्तर 1 नामक कूद का एक प्रकार भी होता है। इस छलांग के लिए प्रशिक्षण में लगभग 5-6 घंटे तक का एक ग्राउंड कोर्स होता है जो आपके पैराशूट के साथ कूद जाता है। जब आप शुरू करते हैं, तो आप दो विशेषज्ञ प्रशिक्षकों द्वारा हवाई जहाज से बाहर निकलने के दौरान और परिणामस्वरूप मुक्त गिरावट के दौरान आयोजित किया जाएगा, ताकि वे आपको शरीर की सही स्थिति में रहने में मदद करें और पैराशूट खोलें। इसके अलावा, आपको जमीन पर एक प्रशिक्षक की सहायता भी होगी, जो आपके साथ देश में आपकी मदद करने के लिए रेडियो के माध्यम से संवाद करेगा।
    पहली बार स्कीप 4 बुलेट 2 के लिए Skydive नाम वाला छवि
  • एक और संभावना कूद है एक "स्थिर रेखा"। एएफएफ स्तर 1 कूद के रूप में एक ही प्रशिक्षण प्रदान करता है, लेकिन विमान से बाहर निकलने पर, आपका पैराशूट स्वचालित रूप से एक लाइन हवाई जहाज से जुड़ी हाल ही के वर्षों में स्थिर रेखा के कूदने ने लोकप्रियता खो दी है, क्योंकि अन्य दो तरीकों को अक्सर पसंद किया जाता है।
    पहली बार स्कीप 4 बुलेट 3 के लिए Skydive शीर्षक वाला छवि
  • इस अनुच्छेद के बाकी हिस्सों में जोड़ों में कूद बनाने के लिए आवश्यक चरणों का वर्णन है, सबसे पहले छलांग के सबसे सामान्य।
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाइम चरण 5 नामक छवि
    5
    कूद के दिन, जमीन पर मौसम के अनुसार कपड़े पहने और स्नीकर्स पहनना। यदि आप चाहें तो आपके साथ एक अतिरिक्त परत ले आओ, लेकिन हवा का जोर मजाक का हिस्सा है और, हालांकि उच्च ऊंचाई पर ठंडा हो जाएगा, शायद आप एड्रेनालाईन प्रभाव के लिए अंतर को ध्यान नहीं देंगे
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाइम चरण 6 नामक छवि
    6
    अग्रिम में प्रस्तुत किया गया है, लेकिन प्रशिक्षक के आने का इंतजार करने के लिए तैयार किया गया है या यदि आवश्यक हो, वायुमंडलीय स्थितियों में सुधार और अन्य परिस्थितियों के साथ-साथ। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक मिनट के लिए फ्रीफ़्लमें रहते हैं, तो पूरे दिन इस गतिविधि को समर्पित करें।
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाईम स्टेप 7 नामक छवि
    7
    ध्यान दें कूदने से पहले, आपको निर्देश प्राप्त होंगे और आप अपने प्रशिक्षक से मिलेंगे। ये आपको अपनी छलांग का आनंद लेने की अनुमति देगा। यह आपको दोहन पहनने में मदद करेगा जो आपको उसके साथ और पैराशूट से जुड़ा रखेगा।



  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाईम स्टेप 8 नामक छवि
    8
    विमान पर जाएं और अनुभव का आनंद लें. इससे पहले कि आप उस ऊंचाई तक पहुंचने से पहले जो आप लॉन्च करेंगे, जो कि 3000-5500 मीटर की ऊंचाई के बराबर है, प्रशिक्षक आपके दोहन को उसके लिए टाई करेगा इस बिंदु पर आप का शाब्दिक रूप से हमला किया जाएगा।
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाईम स्टेप 9 नामक छवि
    9
    हवाई जहाज से बाहर निकलें इस ऑपरेशन से संबंधित प्रशिक्षक द्वारा दिए गए निर्देशों को सुनो, क्योंकि प्रत्येक हवाई जहाज और प्रत्येक छात्र-अनुदेशक संयोजन अलग है।
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाईम स्टेप 10 नामक छवि
    10
    कूदो का आनंद लें! 200 प्रति घंटे गिरने और एक पक्षी के रूप में मुक्त महसूस करने का रोमांच का आनंद लें भावना किसी अन्य के साथ तुलनीय नहीं है यह फ्लोट प्रतीत होगा, लेकिन हवा के जोर से आप समझ सकते हैं कि आप गिर रहे हैं।
  • 11
    दृश्य का आनंद लें जब प्रशिक्षक पैराशूट को खोलता है, तो आपके पास लगभग 2000 मीटर ऊंची की सुंदर भूमि का 360 डिग्री दृश्य होगा। आपका प्रशिक्षक आपको अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए दोहन को ढक सकता है। चिंता मत करो, यह आपको गिरने नहीं देगा!
  • 12
    भूमि सुरक्षित रूप से फिर, प्रशिक्षक को यह समझने के लिए सुनो कि जमीन कैसे लें। कुछ मामलों में आपको खड़ा होना पड़ेगा, दूसरों में धीरे से पर्ची करना होगा यह कई कारकों पर निर्भर करेगा।
  • स्काइडाइव फॉर द फर्स्ट टाईम स्टेप 13 नामक छवि
    13
    गर्व हो आपने ऐसा कुछ किया जो बहुत से लोगों को करने का साहस नहीं है अपने व्यापार का आनंद लें
  • 14
    पेटेंट प्राप्त करें अगर आप अपनी पहली छलांग का आनंद उठाते हैं और आप इसे फिर से करना चाहते हैं, तो पेटेंट पाने के लिए प्रशिक्षकों और स्कूल मालिकों से बात करें। इसमें बहुत समय, पैसा और मेहनत लगती है, लेकिन आप देखेंगे कि पैराट्रूओपर्स पृथ्वी के चेहरे पर सबसे खुशियों में से हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा प्रशिक्षक के आदेशों का पालन करें - अपने मालिक पर विचार करें पैराट्रूओपर्स अद्भुत लोगों और मज़ेदार लोगों को पढ़ाने के लिए प्यार करते हैं और सुरक्षा के प्रति बहुत ध्यान रखते हैं। वे आपको बताए गए सभी चीजों को बताएंगे।
    • अपनी पहली छलांग के वीडियो के लिए पूछें इसकी लागत € 100 तक होगी, लेकिन यह मित्रों और परिवार के साथ मिलकर देखने में सक्षम होगा। एक से अधिक व्यक्ति को अपनी पहली छलांग के वीडियो के लिए नहीं पूछा शूट के दौरान खराब चेहरे का भाव होने से डरो मत! जब भी आप चाहते हैं (और अपने दोस्तों को भी इसे दिखाएं) आप अपनी पहली छलांग के उत्तेजना को पुनः प्राप्त कर सकते हैं!
    • ध्यान रखें कि कोई भी नहीं है "100% सुरक्षित पैराशूट कूद " और जो कोई अन्यथा कहता है वह गलत है। यह प्रक्षेपण के दौरान किसी की मृत्यु हो जाती है, इसलिए आपको कूदने से पहले इस संभावना को स्वीकार करना होगा। उस ने कहा, हालांकि, कई कारणों से मिलकर मौतें बहुत दुर्लभ हैं - ज्यादातर लोग 250,000-500,000 लॉन्च में 1 की संभावना का अनुमान लगाते हैं। औसतन हर साल, दो लाख से अधिक लॉन्च के चेहरे में प्रति पैराशूट में 30 मौतें होती हैं और जो मर जाते हैं, उनमें से अधिकांश एकमात्र पैराशूटिस्ट हैं पैराट्रूपर्स की एक बात ये है कि "पैराशूटिंग सड़क पार करने से अधिक सुरक्षित है"।
    • पैराशूटिंग मौसम की स्थिति से बहुत विवश है आम तौर पर वर्षा के बिना एक स्पष्ट और नीले आकाश की ज़रूरत होती है और बहुत अधिक हवा नहीं होती है। भले ही आप कूदने के लिए जा रहे हों, आपको फ़ॉलबैक या दो तारीख का अनुमान लगाना चाहिए, अगर मौसम अनुकूल नहीं होता है
    • स्काइडाइविंग के बारे में कुछ प्रश्न और मिथक हैं:
    • जब आप एक स्वतंत्र गिरावट में होते हैं तब भी आप सांस ले सकते हैं हालांकि, आप त्वचा से ऑक्सीजन अवशोषित नहीं कर सकते क्योंकि लोग कहते हैं।
    • यदि मुख्य पैराशूट खुला नहीं होता है, तो आरक्षित एक है यदि आरक्षित काम नहीं करता है, तो आप मर चुके हैं कोई भी उन लोगों को दौड़ नहीं बनाता है जो पैराशूट को प्वाइंट ब्रेक के रूप में अंतिम रूप में खोलते हैं और कोई भी नहीं जो पहली बार कूदता है और पांच लोगों के लिए कूद सकता है।
    • इसके अलावा, प्वाइंट ब्रेक के विपरीत, आप मुफ्त गिरावट में बात नहीं कर सकते। आप अपने हाथों से संकेत कर सकते हैं, लेकिन आप सुन नहीं पाएंगे (जब तक कि दूसरे पैराट्रूपर आपके कान के बगल में चिल्ला रहे हों) या बोलें, जब तक कि आप किसी अन्य व्यक्ति से जुड़ें और चीख न दें।
    • लगभग एक अनुभवी पैराशूटिस्ट कप्तान को 5-6 दुर्घटनाएं जो खतरनाक युद्धाभ्यास के परिणामस्वरूप पैराशूट के साथ हैं, हालांकि यह खतरे को पहचानता है, फिर भी प्रयास करें क्योंकि सोच उन्हें निष्पादित करने में सक्षम होने के लिए। अपनी पहली छलांग में, सभी प्रयासों का उद्देश्य इसे यथासंभव सुरक्षित बनाना है। स्काइडाइविंग एक बहुत ही शांत अनुभव है, लेकिन हर दूसरे क्षेत्र में, हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो सीमाओं से अधिक हो जाते हैं

    चेतावनी

    • बेहतर उपकरणों और बेहतर सुरक्षा उपायों के उत्पादन के लिए वर्षों में स्काइडाइविंग को बहुत अधिक सुरक्षित बना दिया गया है, लेकिन अगर आप के लिए दुर्घटनाओं का एक छोटा सा मौका भी उतना ही जरूरी है जितना उत्तेजना आपको मिल सकता है, ऐसा मत करो
    • मित्रों या पारिवारिक स्थिति को आप न दें यदि आप हमेशा अपने आप को एक पैराशूट के साथ शुरू करना चाहते हैं, तो सही है! अन्यथा, लागत और जोखिम इसके लायक नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रशिक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com