किसी व्यक्ति के चरित्र का न्याय कैसे करें

जब हम पहली बार किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो हम हमेशा आशावादी होते हैं। अंतरंग रिश्तों या कामकाजी संबंधों में लोगों के चरित्र का न्याय करने में सक्षम होने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि आप जान सकें कि आप उन्हें और कितना विश्वास कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

चित्र शीर्षक न्यायाधीश वर्ण चरण 1
1
उन भावनाओं पर ध्यान दें जिन पर आपको लगता है कि आप उनकी कंपनी में हैं। आपके पास यह भावना है "लाल झंडा", जैसे कि कुछ पूरी तरह सही नहीं है? यह पहला चेतावनी संकेत है जो आपको बताता है कि यह धारणा या घनिष्ठ संबंध के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है, या आपको पड़ोस या सहयोग की स्थिति में सतर्क रहने की आवश्यकता है।
  • जज कैरेक्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    धीरे-धीरे उनके साथ कनेक्शन बनाने की कोशिश करें। ध्यान दें कि क्या वे विश्वसनीय हैं या नहीं: यदि वे ऋण पर कुछ लेते हैं, तो क्या वे तुरंत इसे वापस कर देते हैं या क्या वे आपको सूचित करते हैं जब वे ऐसा करते हैं और फिर इसके अनुसार कार्य करते हैं? जब वे कहते हैं कि वे आपको कॉल करेंगे या आपको एक ई-मेल भेजेंगे, तो क्या वे काफी तुरंत? यह एक और तरीके से कहने के लिए: क्या वे दिए गए शब्द को रखते हैं?
  • क्या वे अन्य लोगों के बारे में गपशप करते हैं? यह अच्छा चरित्र का संकेत नहीं है
  • क्या वे हमेशा देर से आते हैं?
  • चित्र शीर्षक न्यायाधीश वर्ण चरण 3
    3



    ध्यान दें कि वे अन्य लोगों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं क्या वे दयालु या असभ्य हैं? क्या वे रोगी हैं या नहीं? ईगोेंद्रिक या दूसरों के लिए उपलब्ध है? आम तौर पर लोगों का बेहतर चरित्र होता है और उनकी कंपनी अधिक सुखद होती है।
  • वे कैसे गंभीर हैं? कोई भी सच्चाई 100% समय बताता नहीं है, लेकिन अगर सवाल में व्यक्ति झूठ बोलता है, तो बहुत छोटा है या "उधार" आप या कार्यालय से या वस्तुओं को वापस नहीं आते हैं, यह एक अच्छा संकेत नहीं है
  • जज कैरेक्टर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने अतीत को ध्यान में रखें जब वे इसके बारे में बात करते हैं, तो वे हमेशा इसमें शामिल लोगों के लिए कड़वाहट और असंतोष करते हैं? शायद वे लगातार उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिन्होंने उन लोगों को नुकसान पहुंचाया है या उन चीजों पर जो गलत हो, उन क्षणों का चयन करने के बजाय, जो कुछ भी हुआ था, उसके बारे में बात करने के बजाय। अपने अतीत के बारे में कोई व्यक्ति क्या कहता है, यह समझने के लिए उपयोगी है कि आप जिस व्यक्ति को आज देख रहे हैं वह उसे बना दिया है। यदि वे ज्यादातर नकारात्मक या नाराज हैं, तो कह रहे हैं कि यह या उस व्यक्ति ने उन्हें चोट पहुंचाई है और "अपने जीवन को बर्बाद कर दिया"वे शायद उन चीजों के लिए दूसरों को दोष दे रहे हैं जो हर दिन गलत हो रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि एक बार कोई उन्हें नुकसान पहुंचाया गया है, कंडीशनिंग उन्हें काफी है, लेकिन अगर वे लगातार का कहना है कि कुछ अपने जीवन में गलत किसी और की गलती है और उन्हें नहीं है, यह है कि वे आईने में देखने के लिए और देखने के लिए अनिच्छुक रहे हैं प्रतीत होता है क्या उन्होंने यह किया गलत है उनके.
  • जज कैरेक्टर चरण 5 नामक छवि
    5
    देखें कि वे दैनिक जीवन में कैसे व्यवहार करते हैं। क्या वे उन लोगों के लिए दरवाजे खुले रहते हैं जो तुरंत उनके अंदर एक भवन में प्रवेश करते हैं? वे चिल्लाते हैं, चिल्लाते हैं और जब वे व्हील के पीछे गुस्सा हो जाते हैं? यह देखते हुए कि वे आपके साथ कैसे व्यवहार करेंगे, उन्हें हर रोज़ स्थितियों पर प्रतिक्रिया देने के लिए महत्वपूर्ण है। हमेशा नहीं, लेकिन बहुत बार आप दरवाजे के साथ लोगों की मदद करते हैं, तो शायद एक बुजुर्ग महिला थी जो फुटपाथ या ऐसा ही कुछ पर उसे शॉपिंग बैग नीचे रख गया है के लिए चीजों को उठा, यह पता चलता है कि वे दूसरों के बारे में और साथ ही खुद के लिए परवाह है। हम हमेशा इस तरह बातें करते हैं जब हम ऐसा करना चाहिए, और कभी कभी हम सिर्फ एक बुरा मूड में हैं और दूसरों के बारे में परवाह नहीं है, या हम जल्दी और हम किसी को एक हाथ देने के बारे में चिंता नहीं कर सकता। लेकिन, सामान्य तौर पर, जब अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है और वे इसे अनदेखा करते हैं या एक उग्र टिप्पणी करते हैं और इसे अनदेखा करते हैं, तो यह उनके व्यक्तित्व का एक पहलू दिखाता है जो नकारात्मक है। ये जरूरी नहीं कि बुरे लोग हैं, लेकिन यह आपको आश्चर्य करने के लिए प्रेरित करेगा कि क्या वे आपके लिए दोस्त होंगे, यदि आपके साथ कुछ हुआ हो। और पहिया पर गुस्सा हो रहा है और सामान्य तौर पर, दूसरों के साथ जनता में दोष ... अगर ऐसा रोज़ होता है, तो नाराज लोगों को होने की प्रवृत्ति होती है। शायद वे एक पूरे के रूप में जीवन से जोर दिया जाता है, या सिर्फ दुखी हैं और किसी को दोष करना चाहते हैं, जो कोई भी वह है ... किसी भी मामले में, यह सब क्या आपको पता है कि वे कैसे जीवन में चीजें उन्हें उस-उल्लंघन का सामना करना है, और दिशा में बारी नहीं है बनाता है सही।
  • टिप्स

    • अपने दृश्य संपर्कों पर ध्यान दें: क्या वे खलल देते हैं या क्या वे आपकी निगाह का समर्थन करते हैं और शांत रह सकते हैं? यह हमेशा अच्छे चरित्र का विश्वसनीय संकेत नहीं है, लेकिन यह एक आशाजनक शुरुआत है। हालांकि, याद रखें कि कुछ लोगों का एक अच्छा चरित्र है, लेकिन शर्मीली भी हैं, और परीक्षा पास नहीं कर सकते हैं। यह सुविधा केवल एक अलार्म सिग्नल के रूप में प्रयोग करें, अगर अन्य परिस्थितियों में आपकी वृत्ति की पुष्टि हो कि आप एक चरित्र के साथ काम कर रहे हैं "गलतफ़हमी"।
    • कुछ लोगों का सर्वोत्तम इरादा हो सकता है, लेकिन उन्हें निम्नलिखित के रूप में देने में असमर्थ हैं वे एक पार्टी में मिलने के लिए शानदार हो सकते हैं, लेकिन किसी भी स्तर पर निजी भागीदारी की तलाश मत करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com