फिट कैसे रखें मुफ्त

अगर आपको फिट रखना अच्छा लगता है, लेकिन फिलहाल आपके पास साइन अप करने के लिए पैसा नहीं है व्यायामशाला

या नवीनतम फिटनेस उपकरण खरीदें, निराशा मत करो, और एक यूरो खर्च किए बिना अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए तैयार हो जाओ

कदम

मुक्त शीर्षक के लिए Get Fit शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
व्यायाम करते समय समाज बनाना पार्क में सार्वजनिक खेल उपकरणों को चलाने, चलाने, लंबी पैदल यात्रा या उनका उपयोग करने के लिए मिलो। अन्य लोगों की कंपनी में प्रशिक्षण आपको अधिक व्यायाम के साथ अपने व्यायाम की आदत का सम्मान करने की अनुमति देगा।
  • 2
    स्कूल के जिम का लाभ उठाएं कई स्कूलों में उत्कृष्ट मनोरंजन सुविधाएं हैं, सूचित हैं और पता है कि भुगतान किए गए वार्षिक शुल्क में जिम या कुछ खेल उपकरण तक पहुंच शामिल है!
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 3 के लिए फ़िट हो जाओ
    3
    प्रश्न पूछें कुछ स्थानीय संस्थान समुदाय में स्वस्थ राज्य स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त कक्षाएं प्रदान करते हैं। कोशिश क्यों नहीं?
  • Get Fit for Free चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    उस क्षेत्र के जिम द्वारा आयोजित खुले दिनों का लाभ उठाओ, जहां आप रहते हैं - और याद रखें कि सदस्य बनने से बचने के लिए आपके पास पर्याप्त मात्रा में इच्छाएं आ रही हैं!
  • Get Fit for Free चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वेब पर एक खोज करें इंटरनेट में मुफ्त अभ्यासों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जो आपको पसंद अनुशासन चुनें और वेबसाइट पर निर्देशों का पालन करें। थोड़ा शोध के साथ आप अपनी खुद की प्रशिक्षण दिनचर्या बनाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, आप जहां रहते हैं, उस नगर पालिका की वेबसाइट पर भी जाएं, आम तौर पर वेब पर जानकारी शुरुआती के लिए होती है, लेकिन आप अपनी ज़रूरतों को पूरा करने वाला एक नियमित पा सकते हैं।
  • Get Fit for Free चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    टीवी देखें आजकल बहुत सारे फिटनेस टीवी कार्यक्रम हैं - कुछ को देखो जो आपके दैनिक शेड्यूल में फिट होते हैं या उन्हें बाद में देखने के लिए रजिस्टर करते हैं। यदि आप अपने पसंदीदा टीवी शो को देख रहे हैं, तो आप क्या खोज रहे हैं, उसे खोज नहीं सकते हैं!
  • गेट फ़िट फॉर फ्री फॉर स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक अच्छे कारण के लिए स्थानांतरित करें अक्सर धर्मार्थ संगठन धन जुटाने के उद्देश्य से मनोरंजक गतिविधियों (और कभी-कभी उच्च स्तरीय वाले) को व्यवस्थित करते हैं हालांकि पंजीकरण मुक्त नहीं हो सकता है, आपके पास एक अच्छा कारण के लिए अपनी फीस देने के लिए पूछकर रिश्तेदारों और दोस्तों को मनाने की कोशिश करने का अवसर होगा। इसके अलावा, आपके पास एक और प्रेरणा होगी, क्योंकि आप निश्चित रूप से लोगों को निराश नहीं करना चाहते हैं या धन उगाहने से फायदा उठाएंगे।
  • गेट फ़िट फॉर फ्री फॉर स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    Freecycle। सवाल पूछ कर या सिर्फ चारों ओर देखकर आप खेल के उपकरण या वजन का एक सेट खोज सकते हैं जो कि अब तक का उपयोग नहीं करता है और इससे छुटकारा पाने में खुशी होगी। `Freecycle.org/group/IT/Italy` साइट पर एक खोज चलाने के लिए, आपको विभिन्न वस्तुओं को मिलेगा जो लोगों ने उच्च उम्मीदों से खरीदा है, लेकिन समय के साथ धूल लेने के लिए अलग-अलग सेट किया गया है, जो खुश मालिक बनने के लिए तैयार है।
  • छवि शीर्षक के लिए निशुल्क चरण 9 प्राप्त करें
    9
    अवसरवादी बनें पूरे दिन के दौरान, व्यायाम की संभावना देखें। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें और आगे कुछ ब्लाकों को पार्क करें। जब आप अपने डेस्क पर हों तो अपने आप को बढ़ाएं जब आप काउंटर पर लाइन में खड़े होते हैं तो तनाव में अपने पेट को रखें यहां तक ​​कि सबसे छोटा व्यायाम मूल्य भी होगा किसी भी स्थिति में अधिक सक्रिय होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, इसके लिए आपको कुछ भी लागत नहीं है
  • कंप्यूटर पर बैठे व्यायाम कैसे करें
  • विधि 1

    कार्डियोवास्कुलर स्वास्थ्य
    गेट फ़िट फॉर फ्री स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब यह संभव है उचित दूरी तक पहुंचने के लिए चलना आप ईंधन मनी बचा लेंगे, और आप पहनने के लिए अपनी कार का विषय नहीं लेंगे। आप पार्किंग मीटर या टैक्सी ड्राइवर का भुगतान करने के साथ-साथ बस या मेट्रो टिकट की लागत से भी बच सकते हैं। आप सभी की जरूरत आरामदायक जूते हैं (यदि आवश्यक हो तो आपके साथ अपने सुरुचिपूर्ण जूते ले लें) और पैदल चलने, पैदल और चलने की इच्छा। एक बार जब आप एक बेहतर शारीरिक आकृति प्राप्त कर लें, तो आप अपनी गति को बढ़ा सकते हैं और अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं क्योंकि आप भीड़ के समय ट्रैफ़िक में लोगों के लिए मुस्कुराते हैं। अगर आपके इलाके में चलने के लिए कोई भी क्षेत्र उपयुक्त नहीं है, तो शॉपिंग मॉल के अंदर चलें (लेकिन कुछ खरीदने के लिए परीक्षा मत बनो!)
    • आप स्थानीय स्तर पर मिल सकते हैं और यात्रा की लागतों को बचाने के लिए उपयोग करने के बारे में जानें उस क्षेत्र को जानने के लिए जानें जिसमें आप पथ और पटरियों के साथ रहते हैं जो आपको समुद्र तटों, मैदानों और पहाड़ियों की खोज के लिए प्रेरित करते हैं
  • छवि शीर्षक के लिए निशुल्क कदम 11 प्राप्त करें
    2
    साइकिल का उपयोग करें. यदि आपको अधिक दूरी की यात्रा करनी पड़ती है, और यदि आपके पास साइकिल की पहुंच है, तो इसका अच्छा उपयोग करें, लेकिन सभी आवश्यक सावधानी बरतने और भूल जाने पर सावधान रहें जब आप सड़क पर होते हैं बेशक, अगर मुझे बाइक और उसके सुरक्षात्मक उपकरण खरीदने के लिए मजबूर किया गया था, तो यह एक निशुल्क प्रशिक्षण नहीं होगा, लेकिन हम में से कितने कई आइटम हैं जो वे उपयोग नहीं करते हैं? सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के बजाय अपनी साइकिल का उपयोग आप पाएंगे कि आपको फिट रखने की यह विधि केवल स्वतंत्र नहीं है, यह आपको पैसा बचाने के लिए अनुमति देता है
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 12 के लिए फ़िट हो जाओ
    3
    चलाएँ। यदि आपके पास पहले से अच्छा चलने वाले जूते हैं तो आप एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं, शायद अगली दौड़ या अगले मैराथन में भाग लेने के लिए। यदि आप खुद नहीं करते हैं, और आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, गुणवत्ता वाले चलने वाले जूते, एक अलग विकल्प चुनें, अन्यथा आप अपने जोड़ों को घायल होने का जोखिम उठाएंगे।
  • छवि शीर्षक के लिए निशुल्क प्राप्त करें चरण 13
    4
    खेलें। बच्चों को पार्क में ले जाएं (या एक फ़ुटबॉल या बास्केटबॉल गेम का आयोजन) और बस देखे जाने के बजाय खेल में शामिल हों यदि आपके पास छोटे बच्चे नहीं हैं, तो आप शायद कुछ माता-पिता जानते हैं, जो अपने बच्चों की देखभाल करते समय ब्रेक लेने में प्रसन्न होते हैं। एक पतंग उड़ना यह मज़े करना व्यायाम करने का एक शानदार तरीका है, खासकर जब आप एक पहाड़ी पर चढ़ते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने के लिए। एक बाधा कोर्स या झोपड़ी बनाने या खजाने की खोज, बैग या एक प्रबंधक के साथ एक रन का आयोजन करने के लिए भी प्रयास करें।
  • Get Fit for Free चरण 14 शीर्षक वाला छवि
    5
    आदमी का सबसे अच्छा दोस्त चलो एक दिन में दो बार कुत्ते को बाहर ले जाओ और कई बार एक गेंद को खींचने के बजाय इसके साथ चलाएं। यदि आपके पास कुत्ते नहीं है, तो पड़ोसी के एक के लिए मुफ्त में चलने की पेशकश करें। किसने सोचा होगा कि फिदो आपको व्यायाम के लिए इन सभी अवसरों की पेशकश कर सकता है?
  • Get Fit for Free चरण 15 शीर्षक छवि
    6
    सीढ़ियों को चुनें सीढ़ियों की उड़ान के पहले चरण का उपयोग करें जैसे कि यह एक कदम था और संगीत समय तक ऊपर और नीचे जाता था। वैकल्पिक रूप से, पूरे रैंप को ऊपर और नीचे चलना। आप अपने सहकर्मियों या अपने किरायेदारों को परेशान किए बिना कार्यालय या अपार्टमेंट में, इस प्रशिक्षण को बाहर कर सकते हैं।



  • 7
    स्थानीय लाइब्रेरी या दोस्त में फिटनेस डीवीडी लें और उन्हें घर पर देखें (या जिन लोगों को आप कोठरी में ढकेल दिया गया है, जब पैर गर्मी से फैशनेबल थे)। अगर आप पहले से ही एक वीडियो स्टोर के सदस्य हैं, तो आप कभी-कभी बदलती हुई फिटनेस डीवीडी चुन सकते हैं और जब आप ऊब गए
  • Get Fit for Free चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    8
    रस्सी छोड़ें अपने गेराज में, रहने वाले कमरे में या पीछे के यार्ड में। रस्सी या रस्सी के एक पुराने टुकड़े का उपयोग करें यदि आपके पास एक छलांग रस्सी नहीं है
  • Get Fit for Free चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    9
    बल्ला। जिस संगीत को आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और रात को दूर (या दिन) नृत्य करें जबकि कोई भी आपको नहीं दिखता है, तो आप एक मशहूर गायक या नर्तक होने का नाटक करके अपनी श्रेष्ठ चाल देख सकते हैं। वेब पर एक खोज करें और सबसे जंगली नृत्य जैसे साल्सा और स्विंग के चरणों को जानें।
  • Get Fit for Free Step 19 छवि शीर्षक
    10
    सफाई करो सप्ताह में एक बार, सख्ती से प्रशिक्षित करने के लिए घर की सफाई करें पूरी तरह से सफाई के साथ, आप प्रति वर्ष 50000 कैलोरी जला सकते हैं (जो कि 6 किलोग्राम से अधिक है) बस सफाई से!
  • गेट फ़िट फॉर फ्री फॉर स्टेप 20
    11
    अपने आप को बागवानी करने दें यदि आपके पास बगीचे है, तो इसे अपने आकार में रखते हुए इसे आकार में रखें।
  • एक उड़ी हुई बिस्तर कैसे बनाएं
  • 12
    किसी अच्छे कारण के लिए योगदान करते समय फिट रहें, आपको अलग अलग मोर्चों पर बेहतर महसूस होगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए एक परियोजना में भाग लेते हैं, आमतौर पर वे समुद्र तटों या प्राकृतिक क्षेत्रों की सफाई जैसे कई और आकर्षक गतिविधियों से बना होते हैं बुवाई के नए पेड़, दीवारों का निर्माण, आदि वैकल्पिक रूप से, सबसे अधिक वंचित लोगों के उद्देश्य से एक स्वयंसेवक परियोजना में भाग लेना, इन क्षेत्रों में हमेशा ऐसा कुछ किया जाना आवश्यक है जो किया जाना चाहिए। वे भी उत्कृष्ट अवसर हैं नए दोस्त बनाओ.
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें फट फॉर फॉर फ्री स्टेप 22
    13
    बेडरूम में व्यायाम करें यौन गतिविधि प्रति मिनट 4 कैलोरी जलती है और स्वास्थ्य को बढ़ावा देती है सुरक्षित रूप से अभ्यास किया.
  • विधि 2

    शक्ति प्रशिक्षण
    छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 23 के लिए फ़िट हो जाओ
    1
    आइसोमेट्रिक अभ्यास। आप अपने शरीर के वजन का उपयोग करके बस खेल के उपकरणों के बिना भी अपने शरीर को टोन और मजबूत कर सकते हैं आइसमेट्रिक अभ्यास में सापेक्ष आंदोलन के बिना मांसपेशियों का संकुचन शामिल होता है। उदाहरण के लिए, आप अपनी पीठ के साथ एक दीवार पर खड़े हो सकते हैं और अपने हाथों के साथ सीधे और पीछे पीछे का सामना कर सकते हैं तुम्हारे पीछे दीवार के खिलाफ अपनी बाहों को पुश करें। आपको लगता है कि बाहों के बिना मांसपेशियों के अनुबंध को वास्तव में बढ़ रहा है क्योंकि वे दीवार से अवरुद्ध हैं।
  • गेट फ़िट फॉर फ्री स्टेप 24
    2
    Callanetica। Callanetics एक अनुशासन है जो कई वर्षों से अस्तित्व में है, हालांकि यह बहुत कम ज्ञात है यह आंदोलनों के माध्यम से गहराई से टोन की मांसपेशियों में सक्षम है, जो बहुत धीमे और बिना खेल के उपकरणों (एक कुर्सी और अस्थायी पट्टी के अलावा) के बिना किया गया था। कॉलनेटिक वीडियो के लिए वेब पर खोजें, या अपने स्थानीय पुस्तकालय में किताब या डीवीडी किराए पर लें।
  • मुक्त शीर्षक के लिए Get Fit नाम का चित्र 25
    3
    पिलेट्स यह शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए एक और आदर्श अनुशासन है और टोन के लिए उपकरणों के बिना और मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए निशुल्क कदम 26 प्राप्त करें
    4
    रसोई में वजन के लिए देखो उन उपकरणों का उपयोग करें जिन पर आप पहले से ही घर पर हैं, उन्हें छोटे डंबल्स में बदल दें। आप खुली टमाटर या पानी की बोतलें (पानी या रेत से भरा) के मुहरबंद डिब्बे का उपयोग कर सकते हैं। उनको किसी भी व्यायाम में उपयोग करें जिसमें छोटे पुस्तिका वजन की आवश्यकता होती है। यदि आपने बोतलों का इस्तेमाल करना चुना है, तो उन्हें पानी से भरना शुरू करें, जब आप मजबूत महसूस करते हैं तो आप इसे रेत के साथ और फिर छोटे पत्थर या सिक्के के साथ बदल सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, पानी के साथ डिटर्जेंट की कुछ बोतलें भरें, वे सही हैं क्योंकि उन्हें पकड़ने के लिए हैंडल किया गया है।
  • Get Fit for Free चरण 27 शीर्षक वाला छवि
    5
    पुश-अप करें यदि सही ढंग से प्रदर्शन किया जाता है, तो वे आपकी बाहों और छाती की मांसपेशियां विकसित करने में आपकी मदद करेंगे।
  • Get Fit for Free चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने मैनुअल ग्रिप में सुधार करें महंगे प्रशिक्षण उपकरण खरीदना न करें, बस रबड़ की गेंद या टेनिस बॉल को मुश्किल में डालना जितना मुश्किल हो सकता है।
  • विधि 3

    लचीलापन
    छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 29 के लिए फ़िट हो जाओ
    1
    अभ्यास योग अपनी लाइब्रेरी में एक डीवीडी लें या वेब पर उपलब्ध जानकारी का उपयोग करें और योग पदों का अभ्यास करने के लिए हर दिन समय लें। मांसपेशियों को मजबूत करने के अलावा आप अधिक लचीले बनेंगे
  • Get Fit for Free चरण 30 शीर्षक वाली छवि
    2
    खींच करें। यदि सही ढंग से प्रदर्शन किया जाता है, तो खींचने से शरीर में लचीलापन बढ़ सकता है और संयोजी ऊतक की चोट (जैसे पेरीओस्टेम) और अन्य अप्रिय कारणों के कारण चोट के जोखिम को कम किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • एक महत्वाकांक्षी फिटनेस कार्यक्रम शुरू करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना हमेशा अच्छा ही होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com