कैसे चलाने के लिए

मज़ा चलने में फिट रखने का एक शानदार तरीका चल रहा है - वास्तव में, यह व्यावहारिक रूप से फैशनेबल बन रहा है हालांकि, सही तकनीक के साथ इस गतिविधि का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। क्या आप हर किसी के रूप में करना चाहते हैं, लेकिन सही तरीके से? जानें कि कैसे इस गाइड के साथ खुद को सुदृढ़ करें और चोटों को रोकने के लिए

कदम

विधि 1

सही तरीके से भागो
1
फार्म का एक बुनियादी स्तर की स्थापना यदि आप खरोंच से शुरू कर रहे हैं, तो दरवाजा बाहर जाकर 10 किमी की दूरी पर चलने से आप निराश हो सकते हैं, आपको गुस्सा दिलाएंगे और आप को पीड़ित कर सकते हैं जिससे आप फिर से कोशिश करने की इच्छा पारित कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, अपने आप से अधिक मत पूछो यदि आप कभी भी शारीरिक गतिविधि किए बिना चलना शुरू करते हैं, तो संभवतः आप अपने आप को चोट पहुंचाईएंगे और इससे पहले कि आप शुरू कर देंगे
  • सबसे आसान बात यह है कि चलना शुरू करना है लेकिन आप जिस गतिविधि को पसंद कर सकते हैं उसे चुन सकते हैं - सिर्फ नियमित रूप से गतिविधियों को शुरू करने के लिए, शरीर के परिश्रम के लिए परिश्रम करने के लिए दौड़ में। लंबी पैदल यात्रा, तैराकी या नृत्य करें यदि आप मज़ेदार हैं, तो भी बेहतर!
  • 2
    कुछ अच्छा चलने वाले जूते प्राप्त करें कुछ शोध का दावा है कि नंगे पैर चलने के जूते के साथ चलने की तुलना में बहुत कम चोटों का कारण बनता है, यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ लोगों के साथ भी। लेकिन आप शायद नंगे पैर कभी नहीं चलेंगे जब तक कि आप घर में किसी का पीछा नहीं करते। तो एक जूते की तलाश करें जो नंगे पैर से चलने का अनुकरण कर सकते हैं। ऐसे विशेष जूते हैं जो इस भावना को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करते हैं, लेकिन आपको कई नियमित जिम जूते उपयोगी भी मिलेंगे।
  • 3
    गरम। बचने के लिए पहली चीज चोट लगती है इसलिए हमेशा चलने से पहले पांच या दस मिनट तक गर्म रहना। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खींचना चाहिए वास्तव में, खींचने से शुरू करने से आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं!
  • मांसपेशियों को डेडलीफ्ट्स, खच्चर किक्स, फेफड़े और अन्य इसी तरह के अभ्यासों के साथ गर्म करें, जो मांसपेशियों को काम में लाते हैं। एक खींचें सहेजें के बाद सवारी
  • 4
    एक आराम से स्थिति ले लो सुनिश्चित करें कि आपकी गतिविधियां चिकनी और सपाट हैं और अपने धड़ को आगे का सामना करने के साथ नहीं रहें। अपनी पीठ को सीधे रखें और अपने कंधों और हथियारों को आराम करो ..
  • यह सिर और गर्दन को भी आराम देता है इन क्षेत्रों को खींचने से रीढ़ और शरीर के बाकी हिस्सों पर असर पड़ता है, जिससे आप सामान्य से ज्यादा थका सकते हैं।
  • 5
    [सही ढंग से साँस लें] नियमित रूप से साँस लें]] आपके शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए नियमित रूप से साँस लेने के पैटर्न को लेना महत्वपूर्ण है। अपनी छाती के साथ साँस न लें, लेकिन अपने पेट से। डायाफ्राम का उपयोग करते हुए हवा के साथ पेट को भरने के लिए प्रतिबद्ध आप अधिक ऑक्सीजन में सांस लेंगे और आपकी मांसपेशियों (दिल शामिल) कम थके हुए होंगे।
  • अपने नाक या मुंह के माध्यम से श्वास के बारे में चिंता मत करो कुछ धावकों का मानना ​​है कि मुंह से श्वास लेने से ज्यादा ऑक्सीजन मिलता है, जबकि अन्य नाक से श्वास और मुंह से श्वास करना पसंद करते हैं। आपके लिए सबसे अच्छा समाधान चुनें
  • यदि आप एक मध्यम गति से चलते हैं तो आपको बिना किसी कठिनाई के दोस्त के साथ सामान्य रूप से बातचीत करने में सक्षम होना होगा। अगर ऐसा नहीं था तो आप शायद बहुत तेज चल रहे हैं और आप बहुत दूर नहीं जायेंगे बहुत से लोग दो चरणों में साँस लेते हैं और अगले दो चरणों में श्वास छोड़ते हैं।
  • 6
    आगे देखो अपने सिर को तटस्थ स्थिति में रखें, नीचे न देखें या ऊपर न देखें यदि आप 400 मीटर से अधिक के लिए दौड़ रहे हैं, तो आप के सामने 10 मीटर की दूरी पर देखें यदि आप ट्रेडमिल पर हैं तो अपने पैरों पर नज़र डालना या अधिक बार नियंत्रित करने का प्रयास करें।
  • 7
    अपने हथियारों को स्थानांतरित करने के लिए जानें अपने कोहनी 90 डिग्री से कम के कोण पर रखें, आपके शरीर के करीब। लंबी दूरी के लिए 110 डिग्री के कोण का उपयोग करें (जब तक आप चढ़ाई नहीं कर रहे हैं)। अपने हाथों को पीछे से पीछे की तरफ ले जाएँ, स्विंग का समय विपरीत पैर के संयोजन के साथ, आप अधिक गति देंगे और आप संतुलन में रहेंगे
  • आंदोलन कोहनी से आना चाहिए, न कि अग्रभागों से। सुनिश्चित करें कि आप अपने बाहों को आपके सामने तिरछे स्थानांतरित नहीं करते हैं। अपने कोहनी को अपने शरीर के करीब रखें और अपनी बाहों को ऊपर और नीचे पूरी तरह से खड़ी कर दें।
  • अपनी मुट्ठी को कसकर मत करो। कल्पना कीजिए कि आपके हाथ में एक नाजुक वस्तु है और याद रखिए, अपनी मुट्ठी बहुत ज्यादा कसने से, आप इसे तोड़ देंगे।
  • अपने हाथों को अपने धड़ की मिडलाइन से पार न करें, या आप एक घुमाव गति पैदा करेंगे।
  • 8
    अपने कूल्हों को आगे का सामना करना आगे बढ़ें जैसे कि किसी ने अपनी कमर के चारों ओर एक रस्सी बांध दी और धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा। बग़ल में चलने या श्रोणि घूर्णन से बचें
  • 9
    गति बढ़ाएं 185 कदम प्रति मिनट तक पहुंचने का प्रयास करें। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका यह है कि समय पर आपके पैर जमीन पर हैं। आप इसे एक लाइट जॉग के दौरान या जब भीड़ से बचते हैं - बस यह सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को चोट पहुंचाने के मुद्दे पर अपने आप को धक्का न दें।
  • अपनी सीमाओं से अधिक मत हो यदि आप 8 मिनट में एक मील नहीं चला सकते हैं, तो इसे न लें। अंत में आप ऐसा करेंगे बस यह तथ्य है कि आप चल रहे हैं सकारात्मक है! हर बार जब आप ट्रेन करते हैं तो थोड़ा सुधार करने का प्रयास करें।
  • 10
    पैरों के लैंडिंग की जांच करें जब आप भागते हैं, तो अपने पैरों के सामने वापस गिरने की कोशिश करें। आप शायद अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर भूमि पसंद करना चाहते हैं, लेकिन यह आपके घुटनों को चोट पहुंचा सकता है एक अच्छा विचार है कि घर के लिए छोटी नंगे पांव जोग करना - क्या आपको पता है कि आपकी तकनीक कैसे बदलती है? यही तकनीक है जिसका उपयोग करना चाहिए! जब आप वास्तव में चलते हैं तो उसे अनुकरण करने का प्रयास करें
  • यदि आप एक शॉट लेते हैं, तो आपको यथासंभव सुझावों के करीब रहने की कोशिश करनी चाहिए। जमीन से अधिक समय दूर रहना, अभ्यास में आप उड़ान के करीब पहुंचेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप लंबी दूरी के लिए दौड़ रहे हैं, यह हमेशा बेहतर है कि आपकी ऊँची एड़ी पर नहीं रहना चाहिए। जब आप पैर की पीठ पर भूमि लगाते हैं, तो पैर जो पैर और बछड़ा के बीच बनाया जाएगा (एक "वी" अप्राकृतिक) चोटों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।
  • 11
    मांसपेशियों और खिंचाव भंग। प्रशिक्षण समाप्त करने से पहले, धीमी गति से धीमी गति तक धीमी गति से 5 मिनट के दौरान, हल्के स्ट्रोक तक, फिर चरण तक इससे चलने के बाद परिसंचरण और श्वास सामान्य हो जाता है, हृदय के लिए काम को कम करना।
  • अब यह खिंचाव का समय है बछड़ों पर ध्यान दें जो कि कठिन काम करते हैं खींचने बहुत महत्वपूर्ण है के बाद चल रहा है, क्योंकि मांसपेशियों को व्यायाम के दौरान खिंचाव होता है उन्हें विस्तार करके आप उन्हें आराम कर सकते हैं और सामान्य रूप से उन्हें वापस प्राप्त कर सकते हैं। आपको उन्हें अगले दिन भी ज़रूरत होगी!
  • विधि 2

    शॉट्स (अंतराल प्रशिक्षण)
    1
    गरम। यदि आप किसी ट्रैक पर चलते हैं, तो एक त्वरित चलना और एक अन्य प्रकाश चलाने के लिए। आपको अपने दिमाग और शरीर को उन शॉट्स पर लागू करना होगा जो आप कर रहे हैं
    • जैसा कि पहले कहा गया है, अब खिंचाव मत करो। यह कोर की मांसपेशियों और पैरों को खींचने के साथ नहीं बल्कि साथ ही फुफ्फुस और डेडलीफ्ट जैसे व्यायाम के साथ।
  • 2
    शीर्ष गति पर चलें आप शॉट्स की अवधि तय कर सकते हैं - क्या आप समय या दूरी निर्धारित करना चाहते हैं? यदि आप एक अंतराल कसरत (एक महान विचार) करना चाहते हैं, 30 सेकंड ले लो
  • अंतराल प्रशिक्षण क्षण की प्रवृत्ति है यदि आप कैलोरी को जलाने के लिए या थोड़े समय तक उपलब्ध हैं, तो यह आपके लिए कसरत है। बस 30 सेकंड के लिए पूरी गति से चलें, एक मिनट के लिए धीमा हो, फिर दोहराएं। लगभग 15 मिनट के लिए चक्र जारी रखें, आवश्यक समायोजन करें।
  • 3
    अपने पूरे शरीर का उपयोग कर तेजी से चलाएं तेजी से चलाने के दो तरीके हैं: कोर का उपयोग करें और हथियारों का उपयोग करें। बेहतर समय पाने के लिए आप अपने शरीर को अपने लाभ में उपयोग कर सकते हैं।
  • आप देखेंगे कि यदि आप थोड़ा आगे बढ़ाते हैं, तो आप वजन को संतुलित करने के लिए तेज़ी से चलाने में सक्षम होंगे। यह उपयोगी है जब आप चढ़ाई करते हैं, लेकिन अगर आप नहीं करते हैं तो चोट लग सकती है। सामान्य ज्ञान के साथ इस सलाह का पालन करें
  • कोर को आगे लाने के अलावा, आपको गति देने के लिए अपने हथियारों का उपयोग करें। इसे ईमानदार रखें, और पैरों के आंदोलनों की नकल करें। इसे बहुत ज्यादा खिंचाव मत करो
  • 4



    धीरे चलिए। शॉट्स के बाद, एक पल के लिए मांसपेशियों को ढीला करें और चलें। यह आपको ऑक्सीजन के स्तर सामान्य करने के लिए बहाल करने और अगले शॉट के लिए तैयार करने की अनुमति देगा।
  • यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो रोकें आपका शरीर आपको बता रहा है कि आपको जारी नहीं रखना चाहिए। अब इसे रोकने और भविष्य में फिर से चलाने के लिए बेहतर प्रयास करना चाहिए और फिर इसे रोकना होगा
  • 5
    सिप पानी यदि आप शॉट्स के बीच में पीने की ज़रूरत महसूस करते हैं, तो छोटी चीर लें। यहां तक ​​कि अगर आपको प्यास लग रहा है, तो दर्दनाक ऐंठन से बचने के लिए बड़ी मात्रा में पानी निगलने से बचें।
  • उसने कहा, हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप चक्कर आ सकते हैं या बेहोश हो सकता है यदि आप शॉट्स के दौरान नहीं पीते हैं, तो पहले और बाद में पीने के लिए सुनिश्चित करें
  • 6
    मांसपेशियों और खिंचाव भंग। यह आपको ऐंठन और मध्य टिबिअल पीड़ा को रोकने में मदद करेगा। अपनी तीव्रता कम करके उसी प्रारंभिक अभ्यास को दोहराएं।
  • एक और मिनट या तो चलें दिल तेज होने के लिए काम करता है और धीमा करने के लिए, इसलिए 60 से 0 से होकर 0 से 60 तक जाकर जितना मुश्किल हो। आप शायद फिट होने के लिए चल रहे हैं, इसलिए इसे सही तरीके से करें!
  • विधि 3

    लंबी दूरी चल रहा है
    1
    सही कपड़े चुनें सुनिश्चित करें कि आपके जूते सही तरीके से चलते हैं और बहुत तंग नहीं होते हैं। आप निश्चित रूप से अपने रन में बाधा करने के लिए मूत्राशय नहीं चाहते हैं जितना अधिक आप दौड़ेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आपके जूते होना चाहिए।
    • यदि आप हर दिन चलाते हैं, तो आपके जूते केवल 4-6 महीने तक चले जाएँगे अगर आपको अचानक पता चलता है कि आपके पैरों को चोट लगी है, तो यह एक नया जोड़ी खरीदने का समय है।
    • जूता स्टोर्स हैं जो बेस्कोक जूते की पेशकश कर सकते हैं। अगर आप उन्हें खरीद सकते हैं, जूते खरीदने पर विचार करें जो आपके फूल के लिए एकदम सही हैं।
  • 2
    कार्बोहाइड्रेट के साथ भरें यदि आप 10 किलोमीटर या अधिक चलाना चाहते हैं, तो दो पूर्व दिनों में कार्बोहाइड्रेट लोड करना बुद्धिमान है। लेकिन आपको इसे सही तरीके से करना होगा! आपको बहुत अधिक फाइबर, प्रोटीन या वसा नहीं लेना चाहिए। और सवारी के दौरान मतली के जोखिम से बचने के लिए आपको कार्बोहाइड्रेट को पचाने में आसान करना होगा!
  • टैटिल्लस, ओटमील, ब्रेड, पेनकेक्स, वफ़ल, बेगेल, दही और रस सभी अच्छे विकल्प हैं, जो कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध है, जो आसानी से पचाए जाते हैं। फल में बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट होते हैं, लेकिन कई फलों में कई फाइबर होते हैं, इसलिए आपको उन्हें कम से कम छील करना चाहिए। दोषी महसूस न करें - निश्चित रूप से इन कैलोरी को बाद में जला दें
  • कई अनुभवी दांतों ने गोलखाने के लिए इस्तेमाल किया है "ऊर्जा गोओ"। यह मूल रूप से जेली के रूप में शर्करा और कार्बोहाइड्रेट है, हालांकि यह chewable प्रारूप में उपलब्ध है। यह उत्पाद आपके ग्लूकोज के स्तर की भरपाई करता है और इसे लेने के 20 मिनट के बाद आपको बढ़ावा देगा। कई लोग इसकी सराहना करते हैं!
  • आपके वर्कआउट्स के दौरान जेली आज़माएं आप एक लंबी सवारी के दौरान पेट की समस्या नहीं करना चाहेंगे!
  • 3
    गरम। चलाने के लिए शुरू करने से पहले 5 मिनट के लिए एक तीव्र गति से चलना आपके परिसंचरण में बिना बहुत समय तक समय से बहुत ऊर्जा खर्च किए बगैर वृद्धि होगी। यह अधिकतम देने का समय है
  • इसके अलावा कोर अभ्यास भी करते हैं चाहे आप शॉट्स या लंबी दूरी पर चल रहे हों, वार्मिंग का महत्व एक ही है
  • 4
    लय को बहुत ज्यादा न करें लंबी दूरी की दौड़ की शुरुआत में, आप तैयार रहेंगे और आप आगे बढ़ने की उम्मीद नहीं करेंगे। यदि आप बहुत तेज़ी से शुरू करते हैं, तो आप बहुत तेज़ी से थकेंगे अधिकतम पर चलने के बजाय, एक ऐसा कदम का पालन करें, जिसे आप अंत तक रख सकते हैं। आप बहुत चलेगा, बहुत ज्यादा।
  • आप शायद जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं जब आप ट्रेन करते हैं, अगर आपको लगता है कि आप सुधार कर रहे हैं, तो आप प्रगति कर रहे हैं प्रत्येक व्यक्ति की अपेक्षाओं और सुधार के स्तर हैं तुम्हारी पहचान और इसे पालन करना सीखें
  • 5
    जब आप थका हुआ महसूस करते हैं, तो यह आपकी गति धीमा कर देता है जैसे ही आप बेहतर महसूस करते हैं, यह फिर से गति बढ़ाता है धीमा होने से बचें, जब तक आप चलने तक नहीं चलते, गति को बाधित न करें और दूरी की दूरी को काफी सीमा तक सीमित करें।
  • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप लगभग 30 मिनट तक चलने का लक्ष्य कर सकते हैं। यदि समय आपको मायने रखता है, तो उस समय का प्रयास करें जब आप एक मील खर्च करें और एक विशिष्ट लक्ष्य सेट करें।
  • 6
    हाइड्रेटेड रहें लंबी दूरी की दौड़ के दौरान हाइड्रेटेड रहना बेहद महत्वपूर्ण है। लेकिन अगर आपके पास पानी उपलब्ध है, तो बस छोटी चीर लें एक दौड़ के दौरान बहुत ज्यादा पानी पीने से आपको दबाना पड़ेगा और यह आपको जैविक रूप से रोकने के लिए मजबूर कर सकता है!
  • यदि आप कर सकते हैं तो ठंडे पानी पी लो। पानी जितना अधिक ठंडा होता है, उतना तेज़ी से शरीर द्वारा अवशोषित होता है।
  • 7
    प्राप्त करें। दौड़ के अंत में, जब तक आप चलने तक गति धीमा नहीं करते जब आप रोकते हैं, तो आपका दिल लगभग अपनी नियमित लय में वापस आ जाएगा यदि आप एक ईंट की दीवार को मारते हैं, तो आप अपने दिल और मांसपेशियों पर काफी तनाव डाल देंगे। ये ऐसी आदतें हैं जो चोटों का कारण बनती हैं!
  • अगली बार जब आप भागते हैं, तो अधिक दूरी की कोशिश करें और कम समय में करें!
  • विधि 4

    कॉर्स को एक स्थायी शौक बनाना
    1
    अपने आहार का ख्याल रखना तकनीकी तौर पर, चलाने के लिए, आप खा लो जो आप पसंद करते हैं यदि आप स्वस्थ भोजन खा चुके हैं तो यह चलाने के दौरान और बाद में अच्छा चलने और अच्छा महसूस करने के लिए बहुत आसान होगा अपने आहार में सुधार के लिए एक अच्छी दिशानिर्देश गुफाओं की तरह खा रहा है - अधिक प्राकृतिक खाद्य पदार्थ संभव है
    • यदि कोई भोजन संसाधित हो जाता है, तो इसे से बचने का प्रयास करें। आपके आहार में बड़े पैमाने पर फलों और सब्जियों का होना चाहिए, जिसमें सफेद मांस, कम वसा वाले डेयरी उत्पाद और पूरक के लिए साबुत अनाज शामिल हैं। यदि आप अपने शरीर में परिवर्तन देखना चाहते हैं, तो यह चरण आवश्यक है।
  • 2
    यदि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, वजन प्रशिक्षण शुरू करना है बस चलने से आप शरीर को टोन करने की अनुमति नहीं देंगे, विशेष रूप से ऊपरी हिस्से। यह वजन कम करने और वसा जलाने के लिए एक महान अभ्यास है - लेकिन दुर्भाग्य से, यह मांसपेशियों को भी जला सकता है यदि आप बस चलेंगे, तो आप देख सकते हैं "फ्लेबी पतली"।
  • आपको व्यायाम करना ज़्यादा नहीं होगा और आपको जिम जाना नहीं होगा। ऊपरी मांसपेशियों के समूहों को टोन करने के लिए आप कोर अभ्यास (जैसे प्लैंक, आदि) को करने में सक्षम होंगे। हफ्ते में दो बार से ज्यादा समय तक ट्रेन न करें - अपनी मांसपेशियों को आपके तंग करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, नए फाइबर बनाने के लिए
  • 3
    सवारी और अधिक मजेदार बनाओ सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि जब आप दौड़ना शुरू करते हैं, तो बहुत जल्दी निराश नहीं हो सकता है अगर आपको लगता है कि यह बहुत कठिन है और मज़ेदार नहीं है, तो आप जारी नहीं रहेंगे। यदि आप जिम में जाते हैं, तो जिम ढूंढें, जो अच्छे उपकरण के साथ पहुंचने में आसान है।
  • यदि आप सड़क पर चल रहे हैं, तो भूभाग, परिदृश्य और मार्ग की ढलान पर विचार करें। क्या आप भूमि, बजरी या डामर पर चलते हैं? क्या आपको आराम और ध्यान केंद्रित करने के लिए एक अच्छा पर्याप्त वातावरण है? पथ फ्लैट है, या सभी एक कड़ी?
  • 4
    उपकरण प्राप्त करें आप को चलाने की जरूरत सिर्फ जूते की एक अच्छी जोड़ी है यदि आपका बजट आपको फैशनेबल उपकरण और तकनीकों को खरीदने की अनुमति नहीं देता है, तो चिंता न करें। आपको उनकी ज़रूरत नहीं है महिलाओं को एक अच्छी स्पोर्ट्स ब्रा होना चाहिए, लेकिन यह वही है। आप कृत्रिम कपड़े का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं जो त्वचा पर पसीना नहीं रखती हैं, लेकिन आप जो कपड़ों को पसंद करते हैं उसके साथ चला सकते हैं, बस आराम से महसूस करें।
  • 5
    एक क्लब का एक हिस्सा बनें। शायद आपके क्षेत्र में रेसिंग क्लब, ट्रायथलॉन या मैराथन हैं जिसमें आप भाग ले सकते हैं। अपने आप को समान विचारधारा वाले लोगों के साथ आसपास की सवारी की सराहना करने और आपको प्रेरित होने में सहायता करने के लिए आपकी सहायता करने की अनुमति मिलेगी। क्या आप को चलाने के लिए दोस्त की ज़रूरत है? समस्या हल।
  • सुनिश्चित नहीं है कि एक क्लब को कहां खोजें? स्थानीय जूते की दुकान में पूछने की कोशिश करें
  • 6
    एक दौड़ की सदस्यता लें अब जब आप एक धावक हैं, तो आप अपने शौक को अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं! चैरिटी के लिए आयोजित रेसिंग प्रतियोगिताओं के बहुत सारे हैं दो मिनट के अनुसंधान के साथ, आपको अपने क्षेत्र में एक खोजना चाहिए!
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी सहनशक्ति में सुधार करना चाहते हैं, तो चलना न छोड़ें, लेकिन इसके बजाय एक चलने के रूप में एक ही गति से प्रकाश चलाएं।
    • चलते समय, आगे झुक जाओ कम कदम उठाएं, अपनी बाहों को सामान्य से अधिक स्थानांतरित करें और अपने घुटनों को बढ़ाएं।
    • दौड़ से 10-20 मिनट पहले पीने को सुनिश्चित करें इस तरह आप ऐंठन से बचेंगे
    • अपने चलने वाले नियमित या मार्ग को बदलें यदि आप नहीं करते हैं, तो समय आप ऊब जाएंगे और अंत में आप जुनून खो देंगे
    • यदि आपके पास है एक ऐंठन, जब तक आप पास नहीं चलते अपने हाथों को अपने सिर से ऊपर उठाएं और सांस लें। मांसपेशियों को फैलाना महत्वपूर्ण है कई अलग-अलग कारकों (जैसे थकान) से प्राप्त ऐंठन, लेकिन वे मांसपेशियों के अत्यधिक उत्तेजना और संकुचन का प्रत्यक्ष परिणाम हैं। अपनी मांसपेशियों को खींचकर आराम और दर्द से राहत। यह मालिश करने के लिए भी उपयोगी होगा। रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने से असंतुलन को ठीक किया जाएगा जिससे ऐंठन बढ़ गया।
    • का आनंद लें! यदि आप इसे अक्सर करना चाहते हैं तो रनिंग मज़ेदार गतिविधि होनी चाहिए यदि आपका जुनून नहीं चल रहा है, तो एक और गेम का प्रयास करें
    • यदि आप दैनिक, कठिन मिट्टी चलाते हैं, जैसे कि सड़क की सतह, आपके घुटनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं नरम सतह पर चलने के लिए आप क्या कर सकते हैं
    • अगर आपके शरीर को प्रयासों के लिए उपयोग नहीं किया जाता है तो चलने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
    • के मामले में मांसपेशियों में दर्द आरआईसीई विधि का उपयोग करें बाकी (बाकी), बर्फ (बर्फ), संपीड़न (संपीड़न), ऊँचाई (ऊंचाई) यदि आप अभी भी बर्फ पैक के साथ बैठना नहीं चाहते हैं, तो कुछ मिनटों तक गले की मांसपेशियों के लिए पानी की ठंडी धारा बंद करें।

    चेतावनी

    • अगर आप हर दिन चलाते हैं तो 3-4 महीने से अधिक के लिए उसी जूते का उपयोग न करें। आप अपने आप को चोटों में खुलेंगे, क्योंकि जूता सामग्री बाहर निकलेगी।

    दौड़ से पहले ऊर्जा पेय पीना या कैफीन न रखें। चाय भी सबसे अच्छा बचा है। कैफीन डिहाइड्रेट है और हृदय की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ जाती है। अपने आप को बहुत ज्यादा मत न करो - आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com