सुबह चलना या चलना कैसे करें

टहलने या सुबह चलाने के लिए न केवल एक शानदार तरीका है शारीरिक व्यायाम

, लेकिन यह भी सही पैरों पर दिन शुरू करने का एक तरीका है, ट्रिगर करने के लिए "अपनी गति" और फिर दिन के बाकी का सामना करने में सक्षम हो। टहलने या चलाने के लिए, आपको खुद को सही कपड़ों से तैयार करना चाहिए, सही भोजन खाएं और इसे अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया जाए। यदि आप जानना चाहते हैं कि एक रन या सुबह की सवारी को कैसे व्यवस्थित करें तो और जानने के लिए आगे बढ़ें।

कदम

भाग 1

तैयार हो रही है
1
सही तरीके से संगठित यदि आप एक सैर या सुबह चलने के लिए जाना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए सुसज्जित होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ एक प्रकाश चलाने वाला है, तो पैदल या दोनों के संयोजन, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास सही जूते और कपड़े हैं ताकि यह आराम से और यह करने के लिए उत्सुक हो। नीचे कुछ चीजें हैं जो आपको मिलनी चाहिए:
  • एक जूते की दुकान पर जाएं और क्लर्क से पूछें कि आपकी शारीरिक विशेषताओं को सही ढंग से फिट करने वाले स्नीकर्स की एक जोड़ी मिल जाए जूते पर्याप्त आराम से होना चाहिए और उंगलियों और एड़ी को अधिक कसकर नहीं करना चाहिए, उन्हें पैर के मध्य भाग में और एड़ी में एक अच्छा फिट और समर्थन सुनिश्चित करना चाहिए।
  • प्रकाश, गैर कपास के कपड़े पहनें जो आपको आराम से स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। कपास पसीने को अवशोषित करती है और आपको अपने शरीर पर नमी की नाराज़गी महसूस करती है। इसका मतलब है कि आपको सूती भी नहीं मिलनी चाहिए जो कपास नहीं हैं
  • 2
    समय ढूँढ़ें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वास्तव में अपने भाग या चलने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त समय निकालने में सक्षम हो। तय करें कि जब तक आप खर्च करने के लिए all`attività- 30 मिनट के लिए एक अच्छा समाधान कर रहे हैं अगर आप एक अच्छा लंबी पैदल लेना चाहते हैं, जबकि 20 मिनट के एक रन या चलाने / पैदल दूरी का एक संयोजन के लिए अच्छे हैं, यदि आप एक नौसिखिया धावक हैं चाहता हूँ। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ खाने, पचाने, शॉवर लेने, तैयार होने और आपके दिन का सामना करने के लिए तैयार होने के लिए पर्याप्त समय है।
  • आपको अपने आप को मुसीबत में और समय के साथ देर से नहीं मिलना पड़ता है, जिससे आप स्कूल या काम पर जाने के लिए मजबूर हो जाते हैं, अन्यथा आप खुद को मिल जाएंगे अधिक अधिक आराम से, पर बल दिया
  • 3
    मार्ग की गणना करें अगर आप किसी निश्चित अवधि के लिए पड़ोस के आसपास चलने या घूमने की योजना बनाते हैं या जब तक आपको थका हुआ नहीं लगता है और मार्ग पता है, तो यह विशेष रूप से विस्तृत योजना बनाने के लिए आवश्यक नहीं है। लेकिन अगर आप एक निश्चित दूरी तक पहुंचना चाहते हैं, जैसे कि 3 या 4.5 किमी, तो आप एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और जीमैप्स कैसीमीटर की तरह एक साइट खोज सकते हैं जो कि आपको उस मार्ग की योजना बनाने में मदद करता है जिसकी दूरी आपको यात्रा करना है।
  • 4
    यदि आप चाहें तो संगीत के लिए तैयार हो जाओ कुछ लोग संगीत चलाने या चलना पसंद करते हैं, क्योंकि वे उच्च प्रेरणा रखते हैं, दूर ऊबड़ चलाते हैं या बस अनुभव को अधिक मनोरंजक बनाते हैं दूसरों को इसे पसंद नहीं है और अपने विचारों के साथ चलना पसंद करते हैं और दिन शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं। चुनाव आप पर निर्भर करता है आप अपने पसंदीदा गीतों की एक प्लेलिस्ट बना सकते हैं और देखें कि क्या वे काम करते हैं - अगर नहीं, तो अगली बार जब आप घर पर आइपॉड छोड़ते हैं
  • यदि आपने चलने का फैसला किया है, तो आप एक संकलन स्थापित कर सकते हैं जो कि आप "दफ्तर"। यदि आप चलने के लिए जाना चाहते हैं, तो कुछ और अधिक आराम और प्रेरणादायक संगीत के लिए ठीक है।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त आराम करते हैं यदि आप चलने या चलने के लिए सामान्य से एक घंटे पहले उठना चाहते हैं, तो आपको पहले रात की तुलना में पहले रात में बिस्तर पर जाने के लिए संगठित करना होगा। अगर आपको अतिरिक्त नींद के समय की ज़रूरत नहीं है, तो आप सुबह में स्नूज़ बटन दबाकर अपने आप को सुबह में मिल सकते हैं या आप जब समय आते हैं तो बिस्तर से बाहर निकलना नहीं चाहते हैं। आपके दिन में कितना व्यस्त है, आप हमेशा अगर जरूरत पड़ने पर आधा घंटे पहले बिस्तर पर जा सकते हैं।
  • 6
    अलार्म सेट करें उस जादुई क्षण का चयन करें जब आप उठना चाहते हैं और अलार्म को तदनुसार सेट करना चाहते हैं। इस बिंदु पर, आपको बस इतना करना होगा उठो और मज़े शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें!
  • भाग 2

    निकास
    1
    अलार्म घड़ी पर स्नूज़ बटन दबाए बिना उठो। यह एक महत्वपूर्ण पहलू है। यदि आप उठने के लिए समय को स्थगित करते हैं, तो आप आसानी से एक बेचैन और अप्रभावी नींद में पड़ जाएंगे। यदि आप वास्तव में दाहिने पैर से शुरू करना चाहते हैं और चलना या सवारी का आनंद लेना चाहते हैं, तो जैसे ही आप अलार्म को बंद करते हैं, उठो। आखिरकार, आप इसे कमरे के दूसरे कोने में रख सकते हैं, अगर यह आपको पहले उठने के लिए प्रेरित कर सकता है। एक बार अलार्म बंद हो जाता है, अपने सिर के ऊपर अपने हाथों को उठाएं, अपना शरीर बढ़ाएं और गहरी सांस ले। इसलिए, एक गिलास पानी पीना और ताजी हवा की सांस लेने के लिए बाहर जाना। अपने होश को जगाने के लिए ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। यह आपको तेज़ी से जागने में मदद करेगा
  • 2
    एक स्वस्थ नाश्ते या स्वस्थ पेय लें। अपने विचार एक हार्दिक नाश्ता बनाने के लिए है, तो आप रन के लिए बाहर जाने से पहले 3-4 घंटे इंतजार करना चाहिए, लेकिन अगर आप इस से बचना चाहते हैं, तो आप केवल एक छोटा सा नाश्ता है कि आप चयापचय लगभग 30 मिनट सक्रिय करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा दे देंगे बनाना चाहिए या अधिक छोड़ने से पहले आपकी ज़रूरतों के लिए कुछ उपयोगी नाश्ते में केले, फलों के रस, कम वसा वाले डोनट, एक अंग्रेजी मफिन या कम वसा वाले दही शामिल हैं।
  • खाली पेट पर चलना या चलना मत चलाना आप बहुत जल्दी थका हुआ महसूस करेंगे और चक्कर आना भी पैदा कर सकते हैं।
  • यदि आप सुबह कॉफी पसंद करते हैं, तो कुछ खाएं एक खाली पेट पर कॉफी पाचन समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • 3
    अपनी शारीरिक गतिविधि करने के लिए बाहर जाओ आप कपड़े पहनाते थे, आपको अपना आइपॉड मिला, आप थोड़ा खा गए - अब आपको जो करना है, वह बाहर निकल जाएंगे और व्यायाम के समय का सामना करेंगे। यदि आप चाहते हैं कि वह क्या है, या चलना शुरू करें, यदि यह वह गतिविधि है जिसे आप करना चाहते हैं अगर आपने पहले अपने मार्ग की योजना बनाई है, तो महान! प्रोग्रामिंग का सम्मान करें अन्यथा, बस गति में शरीर के परिदृश्य और भावना का आनंद लें। ऐसे कई स्कूल हैं जो सोचते हैं कि दौड़ने से पहले खींचना चाहिए - कुछ का मानना ​​है कि इसका संभावित चोटों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, जबकि अन्य असहमत हैं। थोड़ा प्रकाश खींचने से आपको चोट नहीं पहुंचेगी, अगर आप ऐसा करने का फैसला करते हैं
  • आप घर की चाबी को फावड़ियों में बाँध सकते हैं ताकि आप इसे खो न सकें। आपको दुर्भाग्यपूर्ण घटना में फोन खोने या गिरने पर भी विचार करना चाहिए और मदद की ज़रूरत है।
  • यदि यह पहली बार मैं चलाने है, सही मुद्रा लेना सुनिश्चित करें: अपनी पीठ को सीधा रखने के लिए, जमीन के लिए आगे और नहीं लग रहे हैं, अपने कंधों कम और ढीली एक 90 डिग्री के कोण पर अपनी कोहनी रखने के लिए,, कूल्हों आगे कहा, घुटने थोड़ा उठाया यह जमीन हल्के ढंग से और रोलिंग गति के साथ चलती है: यह एड़ी क्षेत्र और पैर के मध्य भाग पर भूमि और फिर उंगलियों के प्रति आंदोलन जारी रहता है।
  • आप पानी की एक बोतल ले जा सकते हैं अगर आप चाहते हैं, लेकिन अगर आप पैदल या 30 मिनट या उससे कम के लिए चलाना चाहते हैं, यह वास्तव में आवश्यक नहीं है, अगर आप ठीक से हाइड्रेटेड इससे पहले कि आप बाहर जाते हैं और आप बोतल (हालांकि साथ नीचे वजन नहीं करना चाहती है, अगर है जलवायु गर्म है, आपको हमेशा इसे आपके साथ रखना चाहिए)।
  • 4



    अपने आप को इस समय व्यतीत करें यह केवल एक ही हो सकता है "आपका पल" कि आप पूरे दिन हो सकते हैं, इसलिए इस समय का लाभ लेने के लिए सोचें कि आप क्या चाहते हैं। आप उस दिन के बारे में सोच सकते हैं जिस दिन आपको सामना करना पड़ता है और आप जिस चीज को पूरा करना चाहते हैं उसकी मानसिक सूची बनाएं। आप उस दिन को फिर से सोच सकते हैं जो दिन पहले हुआ था। या आप बिल्कुल विपरीत कर सकते हैं और आपको कुछ भी करने या चिंता करने और बस आराम करने, सांस और शरीर पर ध्यान केंद्रित करने और आस-पास के वातावरण का आनंद लेने के बारे में नहीं सोचें।
  • 5
    थोड़ी `शांत हो जाओ जब आप चलना समाप्त कर देते हैं, तो ठंडा होने के लिए कुछ मिनट चलें। यदि आप चले गए हैं, तो एक मिनट या दो के लिए जगह में रहें। खाए, शॉवर लेना, या अन्य कार्यों में से किसी भी कार्य को करने से पहले, अपने शरीर का तापमान सामान्य होने पर, सामान्य रूप से वापस आ जाएं, जो आपको अब से निपटने की आवश्यकता है।
  • 6
    खींच करें। रन या सुबह की पैदल दूरी समाप्त होने के बाद थोड़ा सा बाहर निकालें, ताकि शरीर लचीलापन और चोट से बचने के लिए वापस लौटा सके। इस तरह के मोड़ के रूप में कुछ आवश्यक पहलू अनुपात, पर अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए, हैमस्ट्रिंग में खिंचाव, सिर मोड़ या अपने कंधों को स्थानांतरित शरीर प्रशिक्षण से उबरने के लिए अनुमति देने के लिए बहुत प्रभावी साबित हो सकता है। आप जमीन पर भी बैठ सकते हैं और कमर के क्षेत्र के लिए कुछ बढ़ाव कर सकते हैं या अपने पैरों में शामिल हो सकते हैं और बछड़ों को फैलाने के लिए उन्हें छूने की कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 3

    प्रेरणा रखें
    1
    चलने या चलाने के लिए एक साथी ढूंढें यदि आपको रोजाना चलने के लिए बिस्तर से बाहर निकलने में परेशानी होती है, तो आप एक दोस्त पा सकते हैं जो आप में शामिल होगा। यह एक दोस्ताना पड़ोसी हो सकता है, एक कमरे में रहने वाला या बस एक सपना व्यक्ति जो पास में रहता है किसी अन्य व्यक्ति के साथ इस गतिविधि को साझा करना आपको उठाने के लिए प्रेरित करती है, क्योंकि आपको अपनी प्रतिबद्धता के किसी और खाते को देना पड़ता है और आप बिस्तर पर रहने के लिए कम इच्छुक होंगे।
  • 2
    एक क्लब या धावक या धावक के समूह में शामिल हों लगभग सभी शहरों में, अब एक समूह है जिसमें शामिल होने के लिए, जो सवारी या पैदल चलती है - इनमें से कई बैठकें सुबह की गतिविधियों से निपटने से पहले होती हैं। हालांकि, आपको पहले से कम से कम 2 या 3 किलोमीटर तक चलने में सक्षम होना चाहिए, हालांकि शुरुआत के लिए समूह भी हैं, इसलिए आप उन लोगों के साथ रह सकते हैं जो आपके स्तर पर हैं। इन समूहों में शामिल होने का एक और शानदार तरीका यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप हर सुबह प्रतिज्ञा लेते हैं और दूसरे सहभागियों को चलाने या चलने के लिए जाते हैं
  • 3
    शारीरिक गतिविधि प्रदर्शन से जाने मौसम रोक आप न करें। अगर बारिश या बहुत हवा है, तो इसे एक घंटे में अधिक समय तक रहने के लिए एक बहाना नहीं लेना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप ठंढ या बारिश के साथ चलने के बारे में नहीं सोच सकते, तो आप सुबह में चलने या फिर किसी भी तरह से चलने में सक्षम होने के लिए हमेशा एक जिम में साइन अप कर सकते हैं। बेशक, एक ट्रेडमिल पर चलना खुली जगह के रूप में आकर्षक नहीं है, लेकिन यह कुछ नहीं से बेहतर है।
  • 4
    चलने या सवारी चलाने के सभी फायदे से खुद को याद दिलाएं जब भी आप एक घंटे में बिस्तर पर रहना चाहते हैं और अपने व्यवसाय को छोड़ दें, बस ध्यान रखें कि सुबह में थोड़ा सा आंदोलन सबसे अच्छी चीजों में से एक है जो आप कर सकते हैं। यह आपको सही दिन शुरू करने में मदद करता है यह आपको दैनिक कार्यों का सामना करने से पहले कम से कम 30 कीमती मिनटों को अपने लिए समय देने की अनुमति देता है। पूरे दिन ऊर्जा स्तर में वृद्धि करके गतिविधि में शरीर को बनाए रखता है। आवश्यक होने पर मंत्र के रूप में इन कारणों को दोहराएं - आप जल्द ही यह नोटिस करेंगे कि यह दिन आपके सुबह चलने या चलाने के बिना ही कभी नहीं होगा।
  • टिप्स

    • चल रहा मस्तिष्क के लिए एक व्यायाम भी है, इसलिए काम करने जाने से पहले सुबह में अभ्यास करने का प्रयास करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं और आपको चलाने के लिए प्रयास करना है, तो आप देखेंगे कि 10 मिनट के बाद आप इसे पसंद करेंगे और आप खुद से पूछेंगे कि आप पहले क्यों नहीं भागना चाहते थे।
    • यह जीव की गति को दोहराए जाने वाले पैटर्न से बचने के लिए दौड़ की दूरी और गति को बदलता है। यदि आप चलाते हैं क्योंकि आप अपना वजन नियंत्रण में रखना चाहते हैं, तो अपने मार्ग को नियमित रूप से बदलना सुनिश्चित करें
    • सवारी के तुरंत बाद शावर लें नहीं यह एक अच्छा विचार है, शरीर को थोड़ी देर के लिए ठंडा करने की जरूरत है, अन्यथा आप शॉवर के अंत में भी पसीना जोखिम लेते हैं।
    • हमेशा एक छोटे से पहले खींच कर! अन्यथा आप मांसपेशियों को खिंचाव कर सकते हैं
    • अलार्म को बिस्तर से कम से कम एक या दो दूर रखें, इसे बंद करने के लिए उठने के लिए मजबूर होना। वापस बिस्तर पर मत जाओ, हालांकि, अन्यथा आप सोना जारी रहेगा
    • अपने आप को फिर से सामना करने में सक्षम महसूस करने के लिए रन के बाद कुछ प्रकाश खाएं।
    • आप एक दौड़ में सीमा को धक्का दे रहे हैं, तो एक छोटी ठंडे स्नान करते हैं। आप के आसपास पहले 30 बार असहज हो जाएगा, लेकिन आप मांसपेशियों मांसपेशियों में दर्द पैदा करने में लैक्टिक एसिड का निर्माण को रोकने के लिए किया है। यह एक विधि है कि, काम करता है, हालांकि कुछ लोगों को बुराई से इलाज बदतर मानते हैं।
    • चलना और सवारी चिकित्सकीय होना चाहिए, बहुत अधिक तनाव नहीं है, अन्यथा आप अगली सुबह दर्द में होंगे और शायद आप चलने के लिए वापस नहीं जाना चाहते हैं। हमेशा धीरे-धीरे शुरू करें
    • यदि आप चाहें तो आप जॉगिंग पैंट भी पहन सकते हैं
    • अगर अभी भी अंधेरे से बाहर है, तो आपको सफेद कपड़े पहनना चाहिए या बेहतर, कपड़े के साथ चिंतनशील सामग्री यदि आप अंधेरे ड्राइवर पहनते हैं तो आपको नहीं दिखाई देगा और आप निवेश किए जाने के अधिक जोखिमों को चला सकते हैं।
    • यदि आप ग्रामीण या अर्ध-ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो आपको वन्य जीवन के प्रकार को ध्यान में रखकर आप सुबह के घंटों में हिस्सा लेंगे।
    • उन जगहों से अवगत रहें जहां खुली दुकानों (कैफे, रात्रि-टाइम सर्विस स्टेशन, आदि) हैं, जहां आप कोई कठिनाई है अगर आप संपर्क कर सकते हैं
    • आप लंबे बाल हैं, तो एक चोटी में मुद्रा टाई या बनाने fauxhawk. यहां तक ​​कि चिनायन ठीक है।
    • अगर आप संगीत सुन रहे हैं, तो इसे कम मात्रा में रखें
    • जब थक तथ्यों शक्ति और भी तेजी से चलाने के लिए कोशिश करता है। रखें दूरी है कि आप तक पहुँच सकते हैं और अगली बार नियंत्रण कितनी दूर आप कर सकते हैं पर नजर रखी रोके बिना।

    चेतावनी

    • यदि आप एक खतरनाक क्षेत्र में रहते हैं, तो सुरक्षित महसूस करने के लिए सभी सावधानी बरतें
    • यदि आप लंबी दूरी के लिए चलाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वापस कैसे जाना है। आपको निश्चित रूप से याद नहीं करना चाहिए!
    • चलने से पहले कभी भी खिंचाव न करें थोड़ी सी उष्णकटिबंधी बनाओ और कुछ खींचने के बाद ही, अन्यथा आप चोटों का कारण बन सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आइपॉड / एमपी 3 (वैकल्पिक)
    • एक घड़ी (वैकल्पिक)
    • उपयुक्त कपड़ों और चलने वाले जूते
    • अलार्म घड़ी और चाबियाँ
    • पानी की एक बोतल
    • अच्छी गुणवत्ता मोज़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com