एक दैनिक स्वास्थ्य नियमित कैसे व्यवस्थित करें

अपने दैनिक दिनचर्या में फिटनेस और व्यायाम जोड़ना अच्छा महसूस करने के लिए आदर्श है, खासकर यदि आप इसे आदत बनाते हैं फिर भी, आपके पास सभी प्रतिबद्धताओं के साथ, इसे करने के लिए चीजों के साथ पैक किए गए एजेंडे में सम्मिलित करने के लिए समय लगाना मुश्किल लग सकता है। किसी भी मामले में, स्पष्ट उद्देश्यों और सही मानसिकता होने पर, आप सफल होने के लिए कुछ बदलाव कर सकते हैं। उन विभिन्न तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें जिनके साथ आप अपने जीवन में शारीरिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं, जिससे आप का हिस्सा बन सकते हैं।

कदम

इमेज शीर्षक से फिटनेस ए डेली रूटीन चरण 1
1
काम करने के लिए एक विशिष्ट समय निर्धारित करें यदि आप हर दिन शारीरिक गतिविधि करने के लिए विशिष्ट समय सेट करते हैं, तो आप नियमित रूप से जुड़ सकते हैं एक संरचित संगठन के बिना, आप प्रतिबद्धता को तोड़ने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • अपने दैनिक प्रतिबद्धताओं के आधार पर समय सारिणी चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कार्यस्थल के पास जिम के लिए साइन अप करते हैं, तो आप कार्यालय में जाने से पहले या शाम को बाहर निकलने पर, सुबह सुबह जल्दी काम कर सकते हैं।
  • खेल खेलने के लिए प्रति दिन कम से कम 20 मिनट काटना करें यद्यपि फिटनेस और कसरत पर बिताए गए समय आप अभ्यास की जाने वाली गतिविधियों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आपको इष्टतम प्रशिक्षण के लिए कम से कम 20 मिनट की ऊर्जावान शारीरिक गतिविधि (जैसे चलना, तैराकी या बास्केटबॉल) की आवश्यकता होती है।
  • इमेज शीर्षक से फिटनेस ए डेली रूमिनिन चरण 2
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें ज्यादातर मामलों में, वे आपको उन तक पहुंचने के लिए नियमित रूप से पालन करने के लिए मजबूर करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य किसी निश्चित अवधि के दौरान निश्चित मात्रा में पाउंड खोना है, तो आप शायद फिनिश लाइन को पूरा करने के लिए रोजाना लगातार बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • योग्य फिटनेस प्रशिक्षक या एक विशेषज्ञ से पूछें ताकि आप यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित कर सकें, यदि आप उन्हें प्राप्त करना चाहते हैं, उस समय की उचितता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं।
  • छवि को शीर्षक बनाएं, फिटनेस ए दैनिक नियमानुसार चरण 3
    3
    अपनी पसंद की कोई गतिविधि चुनें यदि आप वाकई आप क्या कर रहे हैं तो आप रोज़ दिनचर्या को स्थापित और सम्मानित करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी विशेष खेल से प्यार करते हैं, तो एक टीम में शामिल हों या एक कोर्स लें। पता लगाएँ कि क्या आपके शहर में संभव है।
  • छवि को शीर्षक बनाएं, फिटनेस ए दैनिक नियमानुसार चरण 4



    4
    शुरुआत में, कम और कम तीव्र व्यायाम करें। यदि दिनचर्या बहुत थका हुआ है या शुरुआत से ऊर्जावान है, तो आप इसे नफरत खत्म कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यदि आप पहली बार से किए गए गतिविधि से सहज और संतुष्ट महसूस करते हैं, तो यह आपके रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनने की संभावना बढ़ा सकती है।
  • लिफ्ट या एस्केलेटर लेने के बजाय, पैरों पर सीढ़ियां ले लो अपनी दैनिक गतिविधियों को जल्दी से बढ़ाने के लिए गंतव्य तक जितनी संभव हो गाड़ी को पार्क करें।
  • उद्देश्यों को पूरा करने के लिए धीरे धीरे आगे बढ़ें उदाहरण के लिए, यदि आप दौड़ को अपने दैनिक दिनचर्या का एक अभिन्न अंग बनना चाहते हैं, तो अपने शरीर को दौड़ने के लिए तैयार होने तक तेज रफ्तार से चलना शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक से फिटनेस ए दैनिक नियमानुसार चरण 5
    5
    उपकरण पहले से तैयार करें यह आपको हर चीज को खोजने के लिए समय बर्बाद किए बिना प्रशिक्षित करने की अनुमति देगा। संगठित होना उपयोगी होगा यदि आपके पास एक अत्यंत व्यस्त एजेंडा है।
  • हर शाम, जिम के लिए बैग तैयार करें, इसलिए अगले दिन तैयार हो जाएगा। आपके द्वारा गाड़ी में आवश्यक उपकरणों या एक स्पोर्ट्स सेंटर लॉकर में रखें, जिसे आप अक्सर देखते हैं
  • इमेज शीर्षक से फिटनेस ए डेली रूटीन चरण 6
    6
    जब आपको उनकी आवश्यकता होती है तो ब्रेक लें। अगर आप हर दिन काम करते हैं, तब भी जब आप विशेष रूप से थका हुआ या दर्द में होते हैं, तो आप खेल को घृणा करना और प्रेरणा खोना शुरू कर सकते हैं।
  • शरीर को आराम करने और सप्ताह में एक या दो दिन ठीक करने की अनुमति दें। यदि आप कसरत को खोने के बारे में दोषी महसूस करते हैं, या आप थका हुआ हो, तब भी रूटीन का पालन करना चाहते हैं, हल्का गतिविधि करते हैं, जैसे घर का काम या आपके पड़ोस में चलना
  • टिप्स

    • अपने पसंदीदा संगीत को सुनकर या एक पत्रिका को पढ़ने के द्वारा अपने प्रशिक्षण में मजाक का मज़ा जोड़ें। ये चालें आपको शारीरिक गतिविधि की सराहना करने और अपने आप को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करने की अनुमति दे सकती हैं
    • आपको सकारात्मक सुदृढीकरण देने के लिए, खेल के सामान के साथ पुरस्कृत किया गया। आप व्यायाम, सहायक उपकरण या अन्य प्रकार के उपकरणों के लिए नए कपड़ों को खरीद सकते हैं जो आपके दैनिक कसरत में सुधार लाएंगे।
    • एक नियमित व्यायाम विकसित करने के लिए जिम या किसी अन्य खेल की सुविधा में शामिल हों ज्यादातर मामलों में, आपको कुछ व्यायाम और कार्यक्रमों का पालन करने के लिए कहा जाएगा: पाठ विशिष्ट समय पर, सप्ताह के कुछ दिनों के दौरान आयोजित किए जाएंगे।

    चेतावनी

    • पहले दिन के बाद, आपको दर्द महसूस हो सकता है क्योंकि आपकी मांसपेशियों को शारीरिक गतिविधि के लिए उपयोग नहीं किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com